यूपी निकाय चुनाव: BJP की ऐतिहासिक जीत अयोध्‍या समेत 14 मेयर सीटों पर कब्‍जा

Date posted: December 1, 2017    4:46 AM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के नतीजे आ सामने आ रहे हैं। ज्ञातव्य है कि यह योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा है। योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली परीक्षा में ही बडी जीत दर्ज की है। यूपी निकाय चुनावों में 16 मेयर पदों में से 14 पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। वहीं दो मेयर पदों पर बीएसपी ने कब्जा किया। वहीं 198 नगरपालिकाओं में से 101 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। ज्ञातव्य है कि यूपी के नगर निकाय चुनावों में लखनऊ सहित 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में तीन चरणों में चुनाव हुए थे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई थी। शुरूआती रूझानों से ही बीजेपी ने बढत बना रखी थी।  इसके बारे में और पढ़े..

यूपी निकाय चुनाव का ऐलान: 3 चरणों में होंगे मतदान, 1 दिसंबर को मतगणना

Date posted: October 27, 2017    8:10 PM

यूपी में आज नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई। आज शुक्रवार को स्‍टेट इलेक्‍शन कमीशन ने निकाय चुनावों की डेट्स तय की दीं। राज्‍य में निकाय चुनाव का पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा। 3 चरणों में होने वाले मतदान का परिणाम 1 दिसंबर को आएगा। आज यूपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने लखनऊ में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि इस बार भी मतदान EVM मशीन से होगा और वोटिंग सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक होगी। प्रदेश में निकाय चुनाव 3 चरणों में पूरा होगा। पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को, दूसरे का 26 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 29 नवंबर को सम्‍पन्‍न होगा।

केजरीवाल सरकार निगम चुनाओं में अपनी हार से बौखलाई हुई है-इंदिरा झा

Date posted: June 2, 2017    10:05 AM

केंद्र की मोदी सरकार एवं दिल्ली नगर निगम की प्रमुख उपलब्धियों पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के दिलशाद कालोनी वार्ड से पार्षद इंदिरा झा जी से न्यूज़ सर्किल संपादक अभय कुमार सिंह के साथ हुई बात-चीत के प्रमुख अंश …….

अभय कुमार सिंह – कड़ी मानी जाने वाली सीट पर जनता ने भरी जन समर्थन से आपको विजयी बनाया, क्या कहेंगी ?

इंदिरा झा – मैं भाजपा के कार्यकर्ताओं का ह्रदय से धन्यवाद करती हूँ जिन्होंने घर –घर जाकर सम्पर्क किया और मेरे और पार्टी के लिए वोट मागे, जिसके परिणाम स्वरूप मै विजयी हुई I हमारी जीत भाजपा एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत है I

अभय कुमार सिंह – क्षेत्र की कौन सी प्रमुख समस्याएं है,जो जनता आपके पास ले कर आती है ?

इंदिरा झा – पानी, पार्किंग व जाम I सबसे प्रमुख समस्या पानी की है , पानी बहुत गन्दा आता है जिससे जनता परेशान है I दूसरी समस्या पार्किंग की है, गाड़ियाँ यहाँ ज्यादा हैं और जगह नहीं है I तीसरी समस्या जाम की है, ट्रैफिक यहाँ हमेशा लगा रहता है,

अभय कुमार सिंह – तीनों समस्याओं का निराकरण आप कैसे करेगी ?

इंदिरा झा – सीमापुरी में सड़क नाला बनाना बहुत जरुरी है, एम-एन पॉकेट में हर्बल पार्क बनाया जाना है जिससे क्षेत्र की जनता स्वस्थ रहे I

अभय कुमार सिंह – दिल्ली सरकार और नगर निगम में ताल-मेल कैसे बैठेगा ?

इंदिरा झा – प्रदेश की केजरीवाल सरकार निगम चुनाओं में अपनी हार से बौखलाई हुई है निगम के कार्यों में किसी प्रकार का सहयोग नहीं करती है, बल्कि किसी न किसी बहाने परेशानियाँ खड़ी कराती रहती है

अभय कुमार सिंह – दिल्ली के बहुत सारे संस्थान केंद्र के अधीन है, केंद्र में आपकी सरकार है, इसका कितना फायदा मिल रहा है आपको ?

इंदिरा झा –   केंद्र में भाजपा की सरकार होने से केंद्र की योजनाओं को अपने क्षेत्र में संचालित करने में हम लोगों को बहुत सहूलियत मिलती है I

अभय कुमार सिंह – केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों पर क्या कहेंगी ?

इंदिरा झा –  तीन साल में केंद्र सरकार की तमाम उपलब्धियां है जिनमे जन-धन योजना , बेटी बचाओ बेटी पढाओ, स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत और श्रेष्ठ भारत प्रमुख हैं I

निगम पार्षद इन्दिरा झा द्वारा हेल्थ ट्रेड लाइसेंस नवीनीकरण कैंप

Date posted: June 2, 2017    12:33 AM

दिलशाद कालोनी (दिल्ली) :सभी ब्यापारी भाईंयों की सुविधा हेतु  निगम पार्षद  इन्दिरा झा द्वारा MCD का Health Trade Licence कैम्प का आयोजन दिनांक 2/06/2017 को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक सीमपुरी कम्युनिटी हॉल, पुरानी सीमपुरी में किया जा रहा है। सभी ब्यापारी भाईंयों से अनुरोध है कि अपना हेल्थ ट्रेड लाइसेंस रिन्यू करवाने हेतु या नया लाइसेंस अप्लाई करने हेतु कैम्प में पधारें।
डाक्यूमेंट्स की लिस्ट
1) कर्ता का पासपोर्ट साइज फोटो
2) कर्ता का आधार कार्ड
3) प्रतिष्ठान का बिजली का बिल
4) पुराने लाइसेंस की फोटोकॉपी

पेमेंट डेबिट कार्ड से होगी , कैश ट्रांसक्शन नहीं है।
कोई अन्य शुल्क नहीं लिया जाएगा, मात्र जो MCD द्वारा निर्धारित शुल्क है वही लिया जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

MCD चुनाव: BJP ने फिर बाजी मारी, AAP दूसरे, कांग्रेस तीसरे नंबर पर

Date posted: April 26, 2017    8:14 AM

एमसीडी चुनाव के नतीजों की औपचारिक घोषणा करते हुए द‌िल्ली चुनाव आयोग ने बताया क‌ि भारतीय जनता पार्टी की दो-तिहाई बहुमत से जीत हुई है। तीनों नगर निगमों के 270 वार्डों के चुनाव में 2537 उम्मीदवारों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला हो चुका है। दस राउंड की गिनती खत्म होने के बाद बीजेपी की भारी जीत और आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है। जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीटें।

इसके बारे में और पढ़े..

MCD चुनाव: एक्जिट पोल में भाजपा ही भाजपा,कांग्रेस-आप की हालत खस्ता

Date posted: April 23, 2017    8:23 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली नगर निगमों के चुनावों के लिए रविवार शाम 5.30 बजे मतदान संपन्न हो गया। मतदान करीब 50 फीसदी रहने का अनुमान है। वोटर के मतदान के लिए बाहर नहीं निकलने, ईवीएम में खराबी आदि के बीच एक्जिट पोल पूर्वानुमान जता रहे हैं कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों में भाजपा को बडी सफलता मिलने की आशा है। एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। तीनों नगर निगमों में बीजेपी की लहर दिखाई दे रही है जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस बीजेपी के सामने कही भी ठहर नहीं रही है। इसके बारे में और पढ़े..

भाजपा प्रत्याशी इन्दिरा झा  का L पॉकेट दिलशाद गार्डन में हर घर इन्दिरा का नमस्कार 

Date posted: April 20, 2017    11:29 PM

आज भाजपा प्रत्याशी श्रीमती इन्दिरा झा हर घर इन्दिरा का नमस्कार कार्यक्रम के तहत दिलशाद गार्डन में L पॉकेट में घर घर जाकर दस्तक दी और L पॉकेट की महिलाओं व पुरुषों ने उन्हें पूर्ण समर्थन का विश्वास दिलाया | और वही एक घर में क्षेत्र वासियों के साथ इन्दिरा जी ने एक मीटिंग भी की मीटिंग में श्रीमती मनीषा पटेल, दीप्ति साह, नवनीता सोनी, रीना, सुधा, रुपल, ज्योति, रजनी, नीलम, सविता, रंजन, पूनम, अलका, बिंदी, शशि मुखर्जी, श्री शरवेस, मल्होत्रा जी और नरेश ठकराल जी आदि थे।

अमित शाह 20 अप्रैल को द्वारका में करेंगे जनसभा को सम्बोधित

Date posted: April 19, 2017    12:17 PM

नई दिल्ली: 18 अप्रैल,  दिल्ली भाजपा के महामंत्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा है कि नगर निगम चुनाव प्रचार में कल 19 अप्रैल को दिल्ली में 33 जनसभाओं का आयोजन होगा।  बृहस्पतिवार 20 अप्रैल को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सायं 6 बजे द्वारका मोड़ पर जनसभा को सम्बोधित करेंगे।  सांसद प्रवेश वर्मा एवं स्टार प्रचारक रवि किशन भी उपस्थित रहेंगे।  यह सभा मटियाला विधानसभा क्षेत्र में एन.एस.आई.टी. कालेज के सामने होगी। इसके बारे में और पढ़े..

MCD चुनाव से पहले आप विधायक पर गोलीबारी, कांग्रेस पर लगाया आरोप

Date posted: April 19, 2017    10:27 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले मंगलवार देर रात एक प्रत्याशी पर गोलीबारी की घटना ने सनसनी फैला दी है। मंगलवार देर रात आम आदमी पार्टी के विधायक पर गोलीबारी की गई। दरअसल आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर जामिया नगर इलाके के बाटला हाउस चौक पर तीन गोलियां चलाई गईं। इसके बारे में और पढ़े..

इन्दिरा झा की समर्थन में F  ब्लॉक दिलशाद कॉलोनी में नुक्कड़ सभा

Date posted: April 18, 2017    5:35 PM

नई दिल्ली: दिलशाद कॉलोनी केंद्रीय भंडार की सामने भाजपा प्रत्याशी इन्दिरा झा के  समर्थन  एक नुक्कड़ सभा  भाजपा कार्यकर्ताओं व टीम करन सिंह द्वारा आयोजित की गयी जिसमे दिलशाद कॉलोनी  के G  ब्लॉक F  ब्लॉक C  ब्लॉक और J  ब्लॉक और सीमापुरी के लोग भी उपस्थित थे| कार्यक्रम का संचालन महेंद्र दुबे (महामंत्री भाजपा) ने किया और और समापन सोनिया प्रियदर्शिनी  (टीम करन सिंह) ने किया इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries