भविष्यफल: गुरु-चंद्र का समसप्तक योग, किसे मिलेगा सफलता का साथ

Date posted: February 21, 2018    1:06 PM

आज का शुभाशुभ: गुरुवार 22.02.18 चंद्र मेष राशि व भरिणी नक्षत्र, भाग्यांक 8, शुभरंग काला, शुभदिशा पश्चिम, राहुकाल दिन 1:30 से शाम 3 तक।

आज का विशेष उपाय: सफलता हेतु काली गाय को गुड़-चना खिलाएं।

आज का महामंत्र: ॥ ग्रीं गुरवे धनुर्धराय नमः ॥ इस गुरु मंत्र से सफलता मिलती है। इसके बारे में और पढ़े..

जो व्यक्ति गुरुवार को करता है ये काम, वह जल्दी बनता है धनवान

Date posted: February 21, 2018    2:08 PM

बृहस्पतिवार पर देवों के गुरु बृहस्पति का अधिपत्य स्थापित है। अपने गुरू के बताए मार्ग पर चलकर देवों ने अपार धन-संपत्ति प्राप्त कर स्वर्ग का साम्राज्य भोगा। गुरुवार का दिन देव गुरू को बहुत प्रिय है। अत: आप भी उन्हें प्रसन्न कर धनवान बन सकते हैं। गुरुवार के दिन करें ये काम आपके जीवन की सभी प्रतिकूल स्थितियों का होगा नाश और अनूकुलता का होगा आगाज। इसके बारे में और पढ़े..

बुधवार का गुडलक: संतान के स्वास्थ्य लाभ हेतु करें ये उपाय, साथ ही होंगे ये फायदे

Date posted: February 20, 2018    3:31 PM

बुधवार दि॰ 21.02.18 को फाल्गुन शुक्ल षष्ठी पर स्कंद षष्ठी का पर्व मनाया जाएगा। फाल्गुन उजली छठ फाल्गुनी स्कंद षष्ठी कहलाती है। यह पर्व भगवान शंकर व भगवती पार्वती के पुत्र कार्तिकेय अर्थात भगवान स्कंद को समर्पित है। शास्त्र निर्णयामृत के अनुसार शुक्ल षष्ठी को दक्षिणापथ में भगवान कार्तिकेय के दर्शन मात्र से ब्रह्महत्या जैसे पापों से मुक्ति मिलती है। महादेव के तेज से उत्पन्न स्कंद की छह कृतिकाओं ने रक्षा की थी। इसके बारे में और पढ़े..

बुधवार को इस विधि से करें गणेश पूजन, घर में बढ़ेगा श्री और वैभव

Date posted: February 20, 2018    1:25 PM

भगवान गणेश बुद्धि, धन, ज्ञान, यश, सम्मान, पद और तमाम भौतिक सुखों को देने वाले देवता तथा सभी पाप व क्रूर ग्रहों के दोष को दूर करने वाले देवता विघ्नहर्ता के रूप में पूजनीय हैं। गणेश जी की पूजा सदा ही कल्याणकारी है लेकिन बुधवार को यह विशेष फलदाई हो जाती है क्योंकि यह उनका प्रिय वार है। इनके पूजन में वैसे तो प्रत्येक सामग्री का अपना-अपना महत्व है लेकिन इस लेख के माध्यम से हम सिंदूर की शुभता पर प्रकाश डालेंगे। बुधवार को गणेश जी की विशेष विधि-विधान के साथ पूजा की जाए तो घर में श्री और वैभव बढ़ता है। इसके बारे में और पढ़े..

महिलाओं की हर समस्या का हल करेंगे ये उपाय, एक बार अवश्य आजमाएं

Date posted: February 20, 2018    3:21 PM

आज महिलाएं घर और बाहर की जिम्मेदारी उठाते हुए सुपर वुमन बनी हुई हैं। सुबह सूरज की पहली किरण के साथ उनकी दिनचर्या का आरंभ होता है और रात को चांद की चांदनी में विश्राम। सारा दिन वो अपने घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए इधर-उधर भागती रहती हैं। कई बार वो इस भाग-दौड़ से इतनी अधिक परेशान हो जाती हैं की इसका प्रभाव उनके संपूर्ण व्यक्तित्व पर हावी होने लगता है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार महिलाओं में टैंशन का मुख्य कारण चन्द्रमा का कमजोर होना है। इसके बारे में और पढ़े..

स्कंद षष्ठी कल: कार्तिकेय की आराधना देगी सफलता, ये है शुभ मुहूर्त

Date posted: February 20, 2018    12:01 PM

बुधवार दि॰ 21.02.18 को फाल्गुन शुक्ल षष्ठी पर स्कंद षष्ठी का पर्व मनाया जाएगा। फाल्गुन उजली छठ फाल्गुनी स्कंद षष्ठी कहलाती है। यह पर्व भगवान शंकर व भगवती पार्वती के पुत्र कार्तिकेय अर्थात भगवान स्कंद को समर्पित है। शास्त्र निर्णयामृत के अनुसार शुक्ल षष्ठी को दक्षिणापथ में भगवान कार्तिकेय के दर्शन मात्र से ब्रह्महत्या जैसे पापों से मुक्ति मिलती है। महादेव के तेज से उत्पन्न स्कंद की छह कृतिकाओं ने रक्षा की थी। इसके बारे में और पढ़े..

भविष्यफल: मंगल रख रहे हैं शुक्र पर नजरें चार, रोमांटिक रहेगा मंगलवार

Date posted: February 19, 2018    8:41 PM

आज का शुभाशुभ: मंगलवार दि॰ 20.02.18 चंद्र मीन राशि व रेवती नक्षत्र, भाग्यांक 6, शुभदिशा दक्षिणपूर्व, शुभरंग गुलाबी, राहुकाल शाम 3 से शाम 4:30 तक।

आज का विशेष उपाय: प्रेम में सफलता हेतु देवी मंदिर में लाल फूल चढ़ाएं।

आज का महामंत्र: ॥ अं अंगारकाय कमनीयाय नमः॥ इस मंगल मंत्र से प्रेम में सफलता मिलती है। इसके बारे में और पढ़े..

मंगलवार को घर पर करें ये विलक्षण प्रयोग, बना रहेगा जीवन में सुख और पैसा

Date posted: February 19, 2018    1:44 PM

मनचाहे कार्य की सिद्धि के लिए मंगलवार अथवा शनिवार को घर के एकांत में ये विलक्षण प्रयोग किया जा सकता है। घर में एकांत वातावरण की व्यवस्था न हो पाए तो किसी निर्जन स्थान पर बने हनुमान मन्दिर में ये प्रयोग करें। शुद्ध स्थान और शान्त वातावरण एकाग्रता में वृद्धि करता है। हनुमान जी का चित्रपट अथवा श्रीस्वरूप अपने सामने रखें। अब ऊनी अथवा कुशासन पर बैठ जाएं। इसके बारे में और पढ़े..

ग्रहों की चाल के अनुसार जानिए किस फिल्ड में फलेगा-फूलेगा आपका करियर

Date posted: February 19, 2018    12:06 PM

स्वामी ग्रहों के अनुसार करियर
सूर्य ग्रह वाला जातक वित्त, जवाहरात, बीज विक्रेता, चमड़े की वस्तुओं का निर्माता और एंटीबायोटिक मैडीसिन के निर्माता, स्कूल व कालेज प्रबंधक, मैनेजमैंट कंसल्टैंट, फार्मासिस्ट, सामाजिक कार्यकर्ता जैसे क्षेत्रों में सफलता पाता है। चंद्रमा चंद ग्रह वाले जातक रिसैप्शनिस्ट, लेखक, लाइब्रेरियन, गार्मैंट डिजाइनर, ड्रैस डिजाइनर, ट्यूटर, सलाहकार, सूचना अधिकारी, ट्रैवल एजैंट, करियर कौंसलर, आयात-निर्यातकर्ता, प्रकाशक, काव्य सृजक, पत्रकार इत्यादि क्षेत्रों में सफलता पाते हैं। इसके बारे में और पढ़े..

होलाष्टक 23 फरवरी से 1 मार्च तक, इस दौरान न करें शुभ मांगलिक कार्य

Date posted: February 19, 2018    10:29 AM

जालंधर (वीना जोशी): भारत त्यौहारों का देश है तथा साल भर कोई न कोई त्यौहार आता ही रहता है परंतु साल भर के सभी त्यौहारों का अंतिम त्यौहार होली माना गया है। तभी तो कहते हैं ‘राखी लाई पूरी, होली लाई भात’। फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी से अगले 8 दिन होलाष्टक के रूप में मनाए जाते हैं और यह पूर्णिमा को सम्पन्न होते हैं। इस दिन गंध, पुष्प, नैवेद्य, फल, दक्षिणा आदि से भगवान विष्णु का पूजन किया जाता है। इस साल 23 फरवरी से होलाष्टक आरम्भ हो रहे हैं तथा यह 1 मार्च तक चलेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries