बिग बॉस 11: जानें बिग बॉस के संभावित महाजन की ज़िन्दगी से जुड़ी पांच कुछ खास बातें

Date posted: July 17, 2017    5:07 PM

पिछले साल भी बिग बॉस में जाने को लेकर रहे थे चर्चाओं में

17 मार्च 2017, मुंबई.  सुर्ख़ियों के अनुसार सेलेब्रिटी केटेगरी में कुछ लोगों के नाम लीक होकर सामने आये हैं जोकि निया शर्माराज महाजन, सपना चौधरी  और धिन्चक पूजा है और जिनको आप बिग बॉस-11 में देख सकते हैंइन नामों में से राज महाजन का नाम पिछले साल भी टीवी और न्यूज़ मीडिया में काफी चर्चा में रहा था. चलिए मालूम करते हैं राज के के बारे में 5 ख़ास बातें:21 अक्टूबर1977 को दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकारगीतकारकविएक्टरगायक और टीवी होस्ट हैं और मशहूर म्यूजिक कंपनीमोक्ष म्युज़िक कंपनी और बिनाकाट्यून्स के चेयरमैन भी हैं. राज महाजन ने अपनी आर्थिक कमजोरी के चलते पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और सिर्फ हायर सेकेंडरी पास करने के बाद आर्थिक निर्भरता के लिए काम करने लग गए. बचपन से ही महाजन ने कचोड़ी-समोसा बेचना, पान बेचना, विडियो-गेम का पार्लर चलाना, फ़ोटोस्टेट करना, टाइपिंग करना, खराद मशीन चलाना, निकल-क्रोम, कोल्ड-ड्रिंक बेचना, लाटरी बेचना जैसे कई जी-तोड़ काम किये. दिलचस्प यह है कि कम पढ़ाई बावजूद भी राज ने दो कम्पनीज का एम्पायर खड़ा किया, जिनसे आज बहुत सारे कलाकार जुड़े हुए हैं. एक और ख़ास बात हिंदी और इंग्लिश में रेल की तरह टाइपिंग करने वाले और कंप्यूटर विज्ञान में सिद्धहस्त राज ने कंप्यूटर विषय में कभी कोई शिक्षा नहीं ली.

पिछले चार सालों में संगीतकार के तौर पर 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके है और बतौर प्रोडूसर करीब 1000 से भी ज्यादा गाने लांच हो चुके हैं. राज के परिवार वाले संगीत से कोसों दूर हैं. यहाँ पर भी दिलचस्प यह है कि राज ने संगीत और रिकॉर्डिंग में किसी प्रकार कि कोई औपचारिक शिक्षा नहीं ली है फिर भी कीबोर्ड बजाना, रिकॉर्डिंग और साउंड इंजीनियरिंग में सिद्धहस्त हैं. कुछ म्यूजिक विडियो में राज खुद एक्टिंग भी कर चुके हैं.

बहुमुखी प्रतिभा के धनी राज महाजन छोटे परदे पर एक चैट-शो म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ भी होस्ट करते थे, जिसमे प्रसिद्ध हस्तियों से राज महाजन उनकी ज़िन्दगी के बारें में चर्चा करते थे. इसी प्रोग्राम में, बॉलीवुड गायक लाभ जंजुआ का अपनी मृत्यु से पहलेराज महाजन के साथ इंटरव्यू काफी चर्चा बटोर चुका है, जिसमे जंजुआ ने बॉलीवुड की जमकर बुराइयाँ की थी.

इसी वर्ष, राज महाजन का दो लेस्बियन लड़कियों के स्टोरी पर आधारित यारा वे’ अच्छा-खासा सुर्खियाँ बटोर रहा हैजिसको बनाने पर राज को काफी सुर्खियाँ मिली क्योंकि इसका विषय ही ऐसा था. इसका अगला सीक्वल भी राज महाजन बनाने वाले हैं. सुना है कि ‘यारा वे’ का सीक्वल और भी गर्म रहेगा.

राज महाजन की पत्नी द्वारा अपने मायके वालों की बातों में आकर राज पर दहेज़घरेलु हिंसामारपीटऔर धारा 377 के अंतर्गत झूठे आरोप लगाए गए थेजोकि जांच में निरर्थक पाए गए. बहरहालराज के फ्लैट पर ससुराल वालों ने कब्ज़ा कर लिया. इस समयमहाजन अपने परिवार और बच्चों से पृथक रहते हैं और महिला-कानूनों की आड़ में अपनी ही पत्नी से दबंगई का शिकार हो रहे हैं. यहाँ पर भी दिलचस्प यह है की राज की यह स्टोरी बिग बॉस में कोई नया मोड़ ले सकती है.

मेघा वर्मा

8800564441

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *