अब बीमारी बनी राजद-कांग्रेस की यारीः मंगल पांडेय

पटना: उपचुनाव में राजद के एकतरफा निर्णय के खिलाफ कांग्रेस द्वारा भभुआ सीट से प्रत्याषी उतारने की घोषणा करने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की यारी अब बीमारी का रूप लेने लगी है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की एका का आलम यह है कि एक ओर जहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नेतृत्व में बैठक कर राजद उम्मीदवारों का चयन कर रहा था तो दूसरी ओर कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह की चेतावनी से महाठबंधन का बंधन ढीला पड़ने लगा है।
श्री पांडेय ने कहा कि कल तक राजग को झांकी दिखाने वाले राजद नेताओं को कांग्रेस ने उपचुनाव के बहाने ही औकात बतानी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने फिल्म की पूरी पटकथा तैयार कर ली है। अब सिर्फ रीलीज होना बांकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भभुआ सीट को न सिर्फ पारंपरिक सीट बताया है बल्कि आलाकमान से बात कर किसी भी परिस्थिति में प्रत्याषी उतारने पर अडिग है। उन्होंने कहा कि कल तक राजद को ‘डिक्टेड’ करने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की यूपीए में भी तानाषाही की हनक दिखाई पड़ रही है, लेकिन कांग्रेस नेता अब लालू की बातों में आकर अवसर गंवाना नहीं चाहते हैं।

श्री पांडेय ने उपचुनाव में जदयू को तबज्जो नहीं देने के राजद के बयान पर कहा कि राजग अटूट है और कोई फैसला सभी दलों की सहमति से होता है न कि एक तरफा निर्णय लिया जाता है। उन्होंने उपचुनाव में तीनों सीटों पर राजग की जीत का दावा करते हुए कहा कि राजद तीनों सीट पर कितनों भी दावेदारी कर ले, लेकिन जनता राजद के मंसूबे को कभी सफल नहीं होने देगी। बिहार की जनता भ्रष्टाचारियों को कभी भी राजनीतिक ताकत देने का काम नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *