श्री नागेश्वर महादेव मंदिर, मल्हौर रेलवे स्टेशन

लखनऊ:  बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने के विषेश पर्व महाशिवरात्रि के अवसर पर मल्हौर रेलवे स्टेशन के समीप स्थित श्री नागेश्वर महादेव मंदिर में शिव पार्वती विवाह कथा एवं विशाल भंडारा का आयोजन किया गया है।

म्ंादिर परिसर में आचार्य पंडित सुनील पांडे के श्री मुख से महाशिवपुराण ज्ञान कथा एवं शिव-पार्वती विवाह के संगीतमय कथा का आयोजन विगत 08 फरवरी से अनवरत चल रहा है। कथा का समापन महाशिवरात्रि के दिन 14 फरवरी को विशाल भंडारे के साथ होगा। आचार्य पंडित त्रिवेणी शंकर तिवारी के निर्देशन में काशी विद्धानों और प्रकांड पंडितों द्धारा मंदिर में नियमित रूप से रूद्राभिषेक और रूद्र महायज्ञ भी कराया जा रहा है।

इस दौरान बड़ी तादाद में भक्तगण हर हर-बम बम के जयकारों के साथ भगवान श्री नागेश्वर महादेव के दर्शन एवं पूजन कर रहे है। म्ंादिर के आचार्य पंडित सुधीर कुमार तिवारी ने बताया कि, मंदिर में रोजाना शाम 4 बजे से 6 बजे तक कथा का कार्यक्रम होता है। आज कथा का छठा दिन है जिसमें सती द्धारा प्राण त्याग करने का प्रसंग वर्णित होगा। आज के प्रवचन में आचार्य सुनील पांडे द्धारा परमात्मा प्रप्ति में बाधक तत्वों और उनसे छुटकारा पाने के प्रयासों पर भी चर्चा की जाएगी।

कल महाशिवरात्रि के पर्व पर मंदिर परिसर में सांयकाल महारूद्र यज्ञ की पूर्णाहुति के उपरान्त विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *