‘ब्लू माउंटेन्स’ में दर्शक देखेगें मेरा क्लासिकल डांस : ग्रेसी सिंह

Date posted: March 29, 2017    11:49 AM

आज भी ऐसे कई फिल्म मेकर्स है,जिनकी नजर में अभिनेत्री ग्रेसी सिंह का जबाव नही,लेकिन सच्चाई तो ये है कि आज भी ऐसी फिल्मों का अभाव है जिसमें उनकी दमदार अदाकार नजर आएं। हालांकि कई फिल्मों में गे्रसी सिंेह ने खुद को साबित किया हैं। पर मायने इस बात के है कि आज वो कितनी सफल है। ग्रेसी सिंह के चाहने वालो की मानें तो जवाब यही मिलता है,कि सफलता से किसी की प्रतिभा का आंकलन नही किया जाएं। आज भी ऐसे कई कलाकार है,जिन्हे दर्शक सल्यूट करते है,पर उनको अच्छी फिल्में नही मिल पा रही है।

इसके बारे में और पढ़े..

सीक्वल फिल्मों में काम करना ही चुनौती हैः वरुण धवन

Date posted: March 15, 2017    3:37 PM

बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि फिल्मी माहौल में पले बढ़े वरुण धवन भी सलमान खान की ही तरह कॉमेडी, एक्शन, छिछोरापन करते हुए नजर आ रहे हैं। वरुण धवन के अंदर ‘मास अपील’ भी नजर आती है। जबकि वरुण दावा करते हैं कि वह तो अपनी शैली अपनाते हैं। फिलहाल वह करण जौहर निर्मित और शशांक खेतान निर्देशित फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ को लेकर चर्चा में हैं, जो कि आलिया भट्ट के साथ उनकी तीसरी फिल्म है। इसके बारे में और पढ़े..

सशक्त महिला-सशक्त राष्ट्र का आधार है : ममता यादव

Date posted: March 8, 2017    4:05 PM

आठ मार्च को विश्व भर में अंतर-राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। पहले की अपेक्षा वर्तमान में महिलाओं की स्थिति में काफी सुधार हुआ है लेकिन यह काफी नहीं है। इस उपलक्ष्य पर महिला सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, सम्मान, स्वालंबंन, समानता आदि विभिन्न मुद्दों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय छात्रा प्रमुख ममता यादव से न्यूज सर्किल  के विशेष संवाददाता अजीत कुमार सिंह ने बातचीत की।

प्रस्तुत है  बातचीत के अंश….. इसके बारे में और पढ़े..

ड्रग्स के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी : आर.के. विश्वजीत

Date posted: February 23, 2017    6:00 PM

पूर्वोत्तर का एक राज्य मणिपुर… जिसे ‘भारत का आभूषण’ की भी संज्ञा दी जाती है। प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण भारत का यह हिस्सा अब सरकारी सुविधाओं के आधार पर विकास की नई इबारत भी लिख रहा है। मगर यहां के युवा खुद को नशे के मोहपाश से नहीं बचा पाए हैं। आंकड़ों में स्पष्ट है कि पंजाब के बाद मणिपुर दूसरा राज्य है जहां ड्रग्स की खपत ज्यादा होती है। ऐसे में अब राजनीतिक दल इसे चुनावी मुद्दा बनाने लगे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

होस्टिंग हर किसी के बस की बात नहीं : दिव्या दत्ता

Date posted: January 11, 2017    5:35 PM

फिल्म ‘वीर जारा’ से ‘हिरोइन’ में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं अभिनेत्री दिव्या दत्ता उम्रभर अभिनय करना चाहती हैं।  दिव्या दत्ता आज एक सफल और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने मुख्यधारा, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय हर तरह के सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी है और अपने अभिनय करियर में एक से बढकर एक और बहुरंगी भूमिकाएं निभाई हैं। जब दिव्या दत्ता ने फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ में काम किया तो अदिंत्य पंचोली के साथ जोडी को तो पंसद किया गया,लेकिन दिव्या को इसका खास लाभ तो नही मिला,लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई। दिव्या ने अपने 17 साल के करियर में फिल्म सुरक्षा,अग्निसाक्षी,राजा की आयेगी बारात,घरवाली बाहरवाली,राजा जी,कसूर,शक्ति,प्राण जाए पर वचन ना जाए,अग्निपंख,मर्डर,नाम गुम जायेगा, अपने,दिल्ली 6 ,स्पेशल,यू एंड मी,भाग मिल्खा भाग,टैªफिक,रागिनी एमएमएस में लीक से हटकर काम करने का प्रयास किया। इन दिनों दिव्या लाइफ ओके का लोकप्रिय क्राइम शो सावधान इंडिया होस्ट कर रही हैं। पिछलंे दिनों  दिव्या का दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में आना हुआ अपने क्राइम शो के प्रमोशन लिए। इसी दौरान प्रेमबाबू शर्मा से उनकी बातचीत हुई पेश है,मुलाकात के ही चुनिंदा अंशः- 

इसके बारे में और पढ़े..

मैं बज़र बजाने वाला खुशमिजाज इंसान हूंः शान

Date posted: December 9, 2016    2:21 PM

एंड टीवी का नया शो ‘द वाॅयस इंडिया सीजन 2‘ 10 दिसंबर से दर्शको के बीच है। यह शो प्रत्येक शनिवार-रविवार रात 9 बजे प्रसारित होगा। शो के सभी कोच अपनी टीम के लिए प्रतिभागियों को चुनने और अपनी कुर्सी घुमाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमेशा मुस्कुराते रहने वाले कोच शान से हमने शो के साथ उनके जुड़ाव को लेकर बातचीत की। दो सीजन में युवा प्रतिभाओं को मेंटर करने के बाद आप खुद में क्या बदलाव पाते हैं। द वाॅयस में सीखने का अनुभव काफी अद्भुत रहा। जब आप देशभर से आई अलग-अलग आवाजों को सुनते हैं तो आपको महसूस होता है कि संगीत में हमारा देश कितना समृद्ध है। जिस तरह से सारे प्रतिभागी अपनी दृढ़ महत्वाकांक्षा और समर्पण दिखाते हैं, वह सचमुच प्रेरित करने वाला है। उनके सफर का हिस्सा बनना और उनके हुनर को निखारना मेरे लिए खुशी की बात है। 

इसके बारे में और पढ़े..

मेरी जर्नी तो उतार-चढ़ाव के बीच रही: विद्या बालन

Date posted: November 26, 2016    5:38 PM

स्वभाव से हंसमुख, विनम्र और स्पष्ट भाषी अभिनेत्री विद्या बालन ने एकता कपूर के टीवी शो हम पांच में जब अभिनय किया तो उनको भी नही पता था कि एक दिन बालीवुड में उनके नाम की डंका बजेगा। फिल्म ‘परिणीता’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘कहानी’ आदि कई फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं हैं। ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ उनके करियर की टर्निंग पॉइंट थी। जिसके बाद से उन्हें पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ा. उन्होंने अपने उत्कृष्ट परफोर्मेंस के लिए कई अवार्ड जीते। साल 2014 में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. यही वजह है कि आज कोई भी निर्माता, निर्देशक उन्हें लेकर एक सफल फिल्म बनाने की कोशिश करता है। वह अपनी कामयाबी से खुश हैं और मानती हैं कि एक अच्छी स्टोरी ही एक सफल फिल्म दे सकती है. ‘कहानी’ फिल्म उनकी सफल फिल्म रही, इसके बाद ‘कहानी 2’ में भी वह फिर एकबार जबरदस्त भूमिका में आ रही हैं। वह क्या सोचती है,अपने फिल्मी करियर के बार में जानते है, उनकी ही जुबानी । इसके बारे में और पढ़े..

एक्टिंग से ज्यादा चुनौती है काॅस्टिंग में : राकेश यादव

Date posted: October 18, 2016    5:07 PM

‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी‘ की सफलता के बाद चर्चा में आए फिल्म के एसोसिएट काॅस्टिंग डायरेक्टर राकेश यादव अब मुड़कर पीछे नहीं देखना चाहते हैं। ऐसा नहीं कि यह उनकी पहली हिट हो। इससे पहले भी वह ‘प्यार का पंचनामा टू‘, ‘एयर लिफ्ट‘, ‘दृश्यम‘ और ‘बेवी‘ जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। दरअसल राकेश मशहूर काॅस्टिंग डायरेक्टर विकी सिदाना की टीम के साथ लम्बे समय से जुड़े हैं। उन्हीं के अन्डर में राकेश ने काॅस्टिंग से जुड़ी बारीकियों को सीखा। इसके बारे में और पढ़े..

मैं भी आम लोगों की तरह ही हूं… : दिव्या दत्ता

Date posted: October 17, 2016    4:22 PM

फिल्म ‘वीर जारा’ से ‘हिरोइन’ में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं अभिनेत्री दिव्या दत्ता उम्रभर अभिनय करना चाहती हैं।  दिव्या दत्ता आज एक सफल और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने मुख्यधारा, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय हर तरह के सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी है और अपने अभिनय करियर में एक से बढकर एक और बहुरंगी भूमिकाएं निभाई हैं। जब दिव्या दत्ता ने फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ में काम किया तो अदित्य पंचोली के साथ जोडी को तो पंसद किया गया,लेकिन दिव्या को इसका खास लाभ तो नही मिला,लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई। दिव्या ने अपने 17 साल के करियर में फिल्म सुरक्षा,अग्निसाक्षी,राजा की आयेगी बारात,घरवाली बाहरवाली,राजा जी,कसूर,शक्ति,प्राण जाए पर वचन ना जाए,अग्निपंख,मर्डर,नाम गुम जायेगा, अपने,दिल्ली 6 ,स्पेशल,यू एंड मी,भाग मिल्खा भाग,टैªफिक,रागिनी एमएमएस में लीक से हटकर काम करने का प्रयास किया। इन दिनों दिव्या लाइफ ओके का लोकप्रिय क्राइम शो सावधान इंडिया होस्ट कर रही हैं। पिछलंे दिनों  दिव्या का दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में आना हुआ अपने क्राइम शो के प्रमोशन लिए। इसी दौरान प्रेमबाबू शर्मा से उनकी बातचीत हुई पेश है,मुलाकात के ही चुनिंदा अंशः- 

इसके बारे में और पढ़े..

ये विचारों की लड़ाई है, ABVP के विचारों को छात्रों ने समर्थन दिया: तंवर

Date posted: September 14, 2016    8:32 PM

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर से एबीवीपी ने अपना परचम लहराया है, एबीवीपी ने डूसू की 4 सीटों में से 3 सीटों पर जीत दर्ज की है और डूसू के अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। अमित तंवर ने एनएसयूआई के उम्मीदवार को छात्र संघ चुनाव में करारी शिकस्त दी। अमित तंवर पीजीडीएवी मोर्निंग में एमए हिंदी बिषय के छात्र हैं। पेश है न्यूज सर्किल संवाददाता पवन चौहान के साथ डूसू प्रेसिडेंट अमित तंवर की बातचीत के प्रमुख अंश… इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries