मायावती का आना जाना

Date posted: July 22, 2017    1:54 PM

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी कर उनको शैतान की औलाद कह कर मायावती ने अपनी समझ का परिचय दिया था। उस समय तक मायावती को कोई बडा नेता नही मानता था न ही जनता था। मान्यवर काशीराम जी बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। मुलायम सिंह यादव जी की पार्टी सपा व काशीराम की पार्टी बसपा ने उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ा। सपा-बसपा की सरकार बनी। मुलायम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। बसपा ने मायावती को उत्तर प्रदेश बसपा का प्रभारी बनाया। घोर जातिवादी राजनीति का दौर था। वहां तरह तरह के नारे लगाए जाते थे। उसी समय मायावती ने कहा कि माहत्मा गांधी ने अनुसूचित जाति को हरिजन का नाम दिया जब अनुसूचित जाति हरिजन है तो क्या गांधी जी शैतान की औलाद है। जबरदस्त विरोध कांग्रसियों ने किया, धरने पर बैठ गई कांग्रेस पार्टी। मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने मायावती के बयान से पल्ला झाड़ते हुए उससे असहमति जताई।

इसके बारे में और पढ़े..

‘‘ढलता सूरज‘‘

Date posted: July 15, 2017    6:59 PM

सूफी संत पीर भूल्लेशाह ने कहा  है कि इस संसार में उगता सूरज तो चढ़ता व ढलता देखा है लेकिन ढलता सूरज कभी भी चढता नहीं देखा गया। उन्होने गाया कि ‘‘चढदा सूरज ढलता देखा बुझता दीया बलता देखा‘‘, हीरे दा कोई मौल न जान-खोटा सिक्का चलता देखा, जिन्हादा नही कोई जग में वो भी पुत्तर पलदा देखा, उसदी रहमत दे नाल बंदा पानी उत्ते चलदा देखा। लोगी कंहदे दाल नी गल्दी मैं तो पत्थर गलदे देखा, जिन्हा नू कदर नहीं कीती रब दी खाली हाथ वो मलदा देखा कुछ तो नगें पैरी फिरदे सिर ते लम्बहन छाया मेरा दाता मैनू सब कुछ दीता क्यों ना शुकर मनाया। ‘‘

इसके बारे में और पढ़े..

बिग बॉस 11, में दिख सकते हैं गीता फोगाट, राज महाजन और निया शर्मा

Date posted: July 5, 2017    7:06 PM

मुंबई. बिग बॉस कलर्स टीवी का अब तक का सबसे ज्यादा लोकप्रिय रियलिटी कार्यक्रम है. पिछले दस सालों में इसने खूब लोकप्रियता बटोरी है. अब तक इसके 10 सीजन हो चुके हैं और दसवें सीजन के विजेता मानवीर गुर्जर बने थे जोकि आम आदमी वर्ग से आये थे. ग्यारहवें सीजन की तैयारियाँ भी ज़ोरों से चल रही हैं. पिछली बार आम आदमी भी बिग बॉस का हिस्सा बना था. अबकी बार भी बिग बॉस में में सेलेब्रिटी चेहरों के साथ कुछ नए चेहरे भी होंगे, यानि कि आम लोगों को इस बार भी बिग बॉस के घर में आने का चांस मिलेगा. आम लोगों के लिए बिग बॉस के पंजीकरण आरम्भ हो चुके हैं. प्रोडक्शन हाउस के सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि बिग बॉस के प्रोमो के शूट की प्लानिंग भी शुरू हो गयी है. बिग बॉस-11 अक्टूबर माह में शुरू होने लगेगा. इसके बारे में और पढ़े..

मही के आभूषण

Date posted: July 5, 2017    2:09 PM

‘‘तन जितना चलता रहे उतना ही स्वस्थ रहता है, मन जितना स्थिर रहे उतना ही स्वस्थ रहता है, वन जितना पृथ्वी पर रहे उतनी ही धरा स्वस्थ रहती है‘‘ चंदन जैसा बन नही सकते जो चन्दन का वृ़क्ष तो लगा सकते है। चन्दन और गन्ने में फूल नहीं लगते लेकिन सुगन्ध और मीठास तो परमात्मा ने इनमें दी है। महान सन्त कबीर साहब ने एक पद में गाया कि ‘‘ चन्दन संग किन्हे तरूवर बिगडे, सो तरूवर चन्दन होए निबरे, गंगा संग किन्हे सरिता बिगडी सो सरिता गंगा होए निबरी, साधु संग किन्हे कबीरा बिगडा सो कबीर साधु होए निबरा यानि चन्दन, गंगा और साधु सा नही बन सकते लेकिन इनका संग करने से मनुष्य में उनके गुण प्रवेश ही कर जाते है।

इसके बारे में और पढ़े..

फर्जी कॉल कर लगाया 35,000 रूपए का चूना.

Date posted: July 1, 2017    5:47 PM

देश में फर्जी कॉल कर लोगों से रूपए लूटने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मामला बागपत के सिसना गांव के रहने वाले जगबीर सिंह चौहान का है।  जगबीर को  एक फर्जी फोन कॉल आया। जिसमें कहां गया कि ये कॉल कार्पोरेशन बैंक की तरफ से है,  बैंक आप का एकाउण्ट बंद देगी अगर आप ने अपनी डिटेल बैंक को नहीं बताई। बात से जगबीर सिंह ने घबरा गए और उन्होंने अपनी बैंक की सारी डिटेल, आधार कार्ड से लेकर एटीएम के पिन तक उस फर्जी फोन कॉल वाले को बता दी। सारी डिटेल की मिलते ही उसने डेबिट कार्ड के जरिए पैसे ट्रांस्फर करना शुरू कर दिया। इसके बारे में और पढ़े..

इस गंदगी को कौन #खत्म करेगा?

Date posted: June 25, 2017    9:19 PM

हमारा देश हिंदुस्तान आज गंदगी की ओर बढ़ रहा है, वो भी बहुत तेज़ी से.. जी हां #गंदगी.. #राजनीतिक गंदगी, #धार्मिक गंदगी, #जातीय गंदगी, #वैचारिक गंदगी।

प्रधानमंत्री #मोदी देश को 2022 तक स्वच्छ बनाना चाहते हैं, आप अपील भी कर रहे हैं, योजनाएं भी चला रहे हैं.. लेकिन सब बेकार है मोदी जी.. आज भारत को स्वच्छ होने की ज़रूरत तो है.. लेकिन #धरा की गंदगी मिटाने से पहले हमें लोगों के #मन_की_गंदगी मिटानी होगी, उनके अंदर पनप रहे धार्मिक #भेदभाव को खत्म करना होगा.. भाई कैसा भी हो #भाई होता है ये बताना पड़ेगा, इंसान कैसा भी हो #इंसान है ये समझाना पड़ेगा। इसके बारे में और पढ़े..

योग से कैसे मिलेगी मन की शांति ?

Date posted: June 22, 2017    7:33 PM

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश में विभिन्न शहरों में योग शिविर का आयोजन किया गया। सोशल मीडिया पर योग करते हुए फोटो भी डालीं गई। फेसबुक पर योग दिवस की बधाईयों की पोस्ट देखने को मिली।

जैसा की अक्सर होता है, जब भी कोई इस तरह का दिवस आता है , उस दिन लोगों का जुनून देखने लायक होता है। फिर दूसरे दिन उस बम की तरह जिसका पलीता जलता तो बहुत ही तेजी से है पर दगने के समय फुस्स हो जाता है।

वैसा ही कुछ हाल लोगों का हो जाता है। दूसरे दिन पूरी तरह से फुस्स हो जाते हैं। कहते है योग करोगे तो निरोग रहोगे। अरे साल में एक बार योग करने से निरोग हो जाएगें। योग दिवस पर जितने लोगों ने योग किया है उनमें से शायद 20 प्रतिशत लोग ही रोज योगा करते होगें या कर पाएगें। इसके बारे में और पढ़े..

राजनैतिक वसूल सिद्धांत और राजनीति

Date posted: June 11, 2017    7:13 PM

राजनीति में सत्ता हासिल करना राजनेताओं का मुख्य लक्ष्य होता है और वह सत्ता तक पहुँचने के लिये कुछ भी करने से गुरेज नहीं करते हैं।सत्ता की लड़ाई लड़ने में नीति अनीति कुछ भी नहीं देखी जाती है।वसूल और सिद्धांत के बल पर राजनीति करके सत्ता हासिल करना आसान नहीं होता है इसलिए सत्ता के लिये राजनेता वसूलों सिद्धांतों का ध्यान नहीं देते हैं।पिछले तीन साल से जबसे मोदी की अगुवाई में केंद्र में और बाबा योगी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में सरकार बनी है तबसे सत्ता का सुख भोग चुके कुछ राजनैतिक दलों की नींद हराम हो गयी है और रात दिन पुनः सत्ता में वापसी की जुगत ढूँढ रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

क्या सिर्फ लाल बत्ती हटाने से वी आई पी कल्चर खत्म होगा ?

Date posted: April 21, 2017    1:33 PM

केन्द्र सरकार के द्वारा लिया गया वी.वी.आई.पी कल्चर को खत्म करने का फैसला बेहद ही प्रशंसनीय हैं इस फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए।
परंतु सवाल यह कि क्या सिर्फ लाल बत्ती हटा देने से वी.आई.पी.कल्चर को खत्म किया जा सकता है ?? क्या मंत्रियों और विधायकों की गाड़ियों से सिर्फ लाल बत्ती निकलवाने से इस कल्चर का खात्मा किया जा सकता है ??
जहाँ तक मेरा मानना है कि नहीं सिर्फ लाल बत्ती हटा देने से हम वी.आई.पी कल्चर को खत्म नहीं कर सकते क्योंकि हम सब जानते हैं जहां पर एक विधायक के लिए स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया जाता है ,एक मंत्री के लिए विमान रूकवा दिया जाता है  उनके काफिले के लिए सड़कों पर आवाजाही बंद कर दिया जाता है वहां सिर्फ उनके गाड़ियों से लाल बत्ती हटा कर इस कल्चर को खत्म करने का दावा करना थोड़ा गलत है।

इसके बारे में और पढ़े..

“योगी के फरमान से गुण्ड़ो ने बदला झंड़ा”

Date posted: March 28, 2017    7:31 PM

यूपी के नये मुख्यमंत्री ने फरमान जारी कर कहा की प्रदेश से गुण्ड़ा, माफिया, बाहर चले जाये या सुधर जाये, लेकिन गुण्ड़ा, माफिया, भी कम चालाक नही, उन्होने प्रदेश से जाने के बजाय अपनी गाड़ी का झंड़ा बदल लिया । अब वह पूर्ण रूप से भाजपाई हो गये । यह ऐसे लुटेरे है कि प्रदेश मे किसी की भी सरकार हो इन पर कोई फर्क नही पड़ता । यह लोग सरकार बदलते ही बड़ी बड़ी पार्टी कर नये विधायक व मंत्रियो का स्वागत करते है । इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries