CBI के समक्ष पेश नहीं हुए लालू यादव, मांगी 15 दिन की मोहलत

Date posted: September 25, 2017    5:05 PM

नई दिल्ली: आईआरसीटीसी होटल घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद एक बार फिर सोमवार को पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश नहीं हुए। तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद द्वारा आईआरसीटीसी के दो होटलों को निजी कंपनी को सौंपने में हुई कथित अनियमितता की जांच के मामले में उन्हें सीबीआई के समक्ष पेश होना था। ऐसा एक महीने में दूसरी बार हुआ है, जब वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए। लालू प्रसाद के वकील ने एक पत्र के जरिए सोमवार अपराह्न् सीबीआई को बताया कि उनके मुवक्किल जांच के संबंध में सीबीाई के समक्ष पेश नहीं हो पाएंगे। उन्हें इस संबंध में 22 सितंबर को समन जारी किया गया था। इसके बारे में और पढ़े..

गाॅंव, गरीब, मजदूर, किसान का विकास भाजपा की प्राथमिकता

Date posted: September 25, 2017    6:06 PM

पटना:  गांवों के विकास से ही देश का विकास सम्भव है, इस मूलमंत्र के अनुसार प्रधानमंत्री और उनकी पूरी टीम इस दिशा में सतत् प्रयत्नषील है।  आजादी के बाद प्रथम बार मोदी सरकार द्वारा गांवों को सड़कों से जोड़ने, सभी गांव में बिजली पहुंचाने, बेघरों को घर उपलब्ध कराने एवं पूरे देष को खुले में शौच से मुक्त कराने की दिषा में कार्य किया जा रहा है।  इस सरकार से पूर्व 70 वर्षों में किसी भी अन्य सरकार ने इस दिषा में योजनाबद्ध ढंग से इन कामों को नहीं किया ।  इसके बारे में और पढ़े..

राजद झूठा प्रचार बंद करे: राजीव रंजन 

Date posted: September 25, 2017    4:07 PM

पटना: राजद द्वारा केंद्र सरकार पर किए गए हमले पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ राजद के नेता सत्ता से जाने की हताशा से अभी तक उबर नहीं पाए हैं. केंद्र के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं मिलने के कारण राजद के नेता अब झूठ की राजनीति पर उतर आए हैं. महज खबरों में आने के लिए राजद के नेता उल्टे सीधे बयान दे रहे हैं. केंद्र पर बेरोजगारों के लिए कुछ नही करने का आरोप लगाने वाले राजद के नेताओं को शायद मुद्रा योजना और स्टैंड अप इंडिया जैसी स्वरोजगार को बढ़ावा देने वाली योजनाओं के बारे कुछ नही पता. इन्हें पता होना चाहिए कि सिर्फ मुद्रा योजना के तहत ही महज साढ़े तीन वर्षों में केंद्र ने अब  तक 4 लाख करोड़ रुपए के ऋण वितरित किए हैं | इसके बारे में और पढ़े..

बिहार भाजपा कार्यालय में नागरिकों- कार्यकर्ताओ ने सुना ‘मन की बात’

Date posted: September 24, 2017    8:18 PM

पटना: बिहार भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 36वीं ”मन की बात“ सुनने का सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान और खादी उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पूरे देष से अपील की । पीएम ने इस बार दीवाली पर खादी खरीदने के लिए देशवासियों से अपील की । उन्होंने कहा कि इससे गरीबों के घर में दीये जल सकेंगे । प्रधानमंत्री ने सेना में शामिल हुई दो शहीद सैनिकों की पत्नियों स्वाति और निधि उनके साहस और धैर्य के लिए नमन किया । इसके बारे में और पढ़े..

बिहार : भाजपा ने किया खिलाड़ीयों का सम्मान

Date posted: September 24, 2017    8:01 PM

पटना: पं0 दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष के अंतर्गत क्रीड़ा प्रकोष्ठ, भाजपा के द्वारा बाढ़ जिले के संभावना वाटिका भवन में खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें 80 से ज्यादा राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय तथा प्रदेश स्तर के खिलाड़ियो का सम्मान किया गया। इस अवसर पर बिहार प्रदेश क्रीडा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुंदन कुमार, बाढ़ जिला के जिलाध्यक्ष डा0 सियाराम सिंह, जिला महामंत्री निगम, प्रो0 साधुशरण सिंह, क्रीड़ा प्रकोष्ठ के मिडिया प्रभारी वेणु गोपाल सिन्हा, क्षेत्रिय प्रभारी विकास शाही, सह संयोजक अमृत गुप्ता, कार्यालय प्रभारी दिलीप जी एवं श्याम कुमार निगम जी उपस्थित थे।  इसके बारे में और पढ़े..

सीबीआई ने लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव को फिर से सम्मन जारी किया

Date posted: September 23, 2017    3:32 PM

पटना:  सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव को सम्मन जारी किए जाने पर जनता दल (युनाइटेड) ने लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उनके कर्मो का फल है। जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा, नवरात्र के समय जहां लोग मां दुर्गा की अराधना के लिए मंदिर जा रहे हैं, वहीं लालू प्रसाद को अदालत, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का चक्कर लगाना पड रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

फेसबुक पर केंद्र को फेल बताने पर लालू जी को जनता दे रही है जवाब: राजीव रंजन

Date posted: September 23, 2017    3:39 PM

पटना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा केंद्र सरकार को सभी मोर्चों पर फेल बताने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ वंशवाद और भ्रष्टाचार को अपना राजनीतिक लक्ष्य मानने वाले लालू जी को विकास दिख ही नही सकतादरअसल इनकी निगाह में विकास का मतलब अपने परिवार की संपत्ति बढ़ाना हैजो केंद्र सरकार नही करतीइसीलिए इन्हें केंद्र सरकार फेल नजर आ रही है. सत्ता से बाहर जाने के बाद इन्हें सरकार की खिलाफत करने के लिए कोई मुद्दा मिल ही नही रहाइसीलिए केवल राजनीति में प्रसांगिक बने रहने के लिए यह एक ही बयान बार बार देते रहते हैं. इसके बारे में और पढ़े..

राहुल गांधी जी से अनुरोध है कि बोलने से पहले तथ्यों को जान लें : राजीव रंजन

Date posted: September 21, 2017    5:03 PM

पटनाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि मोदी सरकार को बेरोजगारों ने जितवाया है तथा बेरोजगारों के लिए मोदी सरकार कुछ नही किया संबंधी आरोप पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने तथ्यों के साथ गांधी पर करार हमला किया. विदेश की धरती पर जा कर देश की बहुसंख्य जनता को बेरोजगार बताना न केवल देश की जनता बल्कि देश का अपमान है. गांधी को कुछ बोलने से पहले कम से कम एक बार तथ्यों को जान लेना चाहिए. हताशा में डूबे कांग्रेस उपाध्यक्ष मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में अपनी खुद की पूर्ववर्ती सरकार को ही लपेटे में ले रहे हैं. इसके बारे में और पढ़े..

पिछड़े-अतिपिछडो के मुद्दे पर कांग्रेस-राजद की कथनी और करनी में अंतर

Date posted: September 20, 2017    6:21 PM

पटना: कांग्रेस-राजद को पिछड़ा-अतिपिछड़ा विरोधी बताते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी कि पहल पर वर्तमान सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम शुरू किया. सरकार के सहयोगी रवैये से लोकसभा में इससे संबंधित प्रस्ताव तो पारित हो गया, लेकिन विपक्ष ने अपने अडियल रुख से संबंधित प्रस्ताव को राज्यसभा में अटका दिया.  इसके बारे में और पढ़े..

क्रीड़ा प्रकोष्ठ, भाजपा ने सूबे के खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Date posted: September 20, 2017    6:26 PM

पटना : प्रदेश के खिलाडियों का मनोबल बढाने के उद्देश्य से क्रीड़ा प्रकोष्ठ, भाजपा ने आज राजेंद्र पथ स्थित मां सौमर्या कम्युनिटी हॉल में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के अंतर्गत खिलाडी सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए प्रदेश के कला संस्कृति एवं खेल मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने सूबे के 80से ज्यादा राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय तथा प्रदेश स्तर के खिलाडियों को सम्मानित किया. इस अवसर पर क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुंदन कुमार, कुम्हरार विधायक श्री अरुण कुमार सिन्हा तथा प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अफजर शम्शी ने भी खिलाडियों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढाया. इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries