मोदी सरकार की देन, पहले लोग शेर से डरते थे लेकिन अब गाय से: लालू प्रसाद

Date posted: November 19, 2017    7:04 PM

पटना:  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले लोग शेर से डरते थे, लेकिन अब गाय से डरते हैं। इसकी वजह देशभर में फैले गोरक्षक हैं। राजद की एक बैठक में लालू प्रसाद ने कहा, पहले लोग शेर से डरते थे, अब गाय से डरते हैं। ये सब मोदी सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि गाय व मवेशियों के साथ बढ़ते डर को देखकर बिहार के सारण जिले के सोनपुर का मवेशी मेला बिना मवेशियों वाले मेले में बदल गया है। सोनपुर का मेला एशिया का सबसे बड़ा मवेशियों का मेला माना जाता रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

कांग्रेसी हीं कर सकते हैं मन्दिर के लिए पेटेंट शब्द का उपयोग: राजीव रंजन

Date posted: November 18, 2017    6:56 PM

पटना: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कौकब कादरी के बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक  राजीव रंजन ने उनके बयान को राहुल गाँधी की चापलूसी करार दिया. उन्होंने कहा “ कादरी का मन्दिर के लिए पेटेंट शब्द का उपयोग करना कांग्रेसियों की मानसिकता को दर्शाता है. सिर्फ अपने युवराज को खुश करने के लिए श्री कादरी इस तरह का उल-जुलूल बयान दे रहे हैं. राहुल गाँधी को शिवभक्त बताने वाले कादरी बताएं कि राहुल जी की भक्ति सिर्फ चुनावों में ही क्यों जागती है? अगर राहुल जी इतने बड़े शिवभक्त हैं तो सावन में कांवर ले के क्यों नही जाते?  कादरी यह जान लें कि आडंबर और पाखंड से भगवान शिव प्रसन्न नही बल्कि नाराज हो जाते हैं, इसीलिए युवराज की चापलूसी छोड़ कादरी उन्हें सही सलाह दें.” इसके बारे में और पढ़े..

नकारा विपक्ष तो पहरेदार बनने लायक भी नहीं : प्रेम रंजन पटेल

Date posted: November 18, 2017    6:52 PM

पटना: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि नकारा विपक्ष तो बिहार का पहरेदार बनने लायक भी नहीं है। आज तक विपक्ष के किसी भी नेता ने न तो भ्रष्टाचार का कोई मामला उजागर किया हैए न ही किसी भी घोटालेबाज के खिलाफ एक भी प्रमाण पेश किया है । अलबत्ता शासन और प्रशासन के स्तर से उजागर किये गये भ्रष्टाचार के मामलों पर चीख.चिल्लाकर राजनीतिक रोटी सेंकने का प्रयास कर रहे हैं। जो विपक्ष सरकारी खजाने और जनता के मेहनत की कमाई की पहरेदारी भी नहीं कर सकताए उसके नेता का सरकार चलाने का सपना बिहार की जनता कभी पूरा नहीं होने दे सकती। इसके बारे में और पढ़े..

प्रीतम सोमवंशी को राष्ट्रवादी छात्र काँग्रेस बिहार प्रदेश का कार्यवाहक अध्यक्ष निर्वाचित

Date posted: November 18, 2017    9:13 AM

टना:  राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह राष्ट्रवादी युवा काँग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी तारिक अनवर जी (सांसद) के आदेशानुसार राष्ट्रवादी युवा काँग्रेस के मा0 राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव झा ने आज रा0काॅ0पा0 के प्रदेश कार्यालय में आयोजित विषेष बैठक में राष्ट्रवादी युवा काँगे्रस के नये प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन सर्वसम्मति से डाॅ0 मो0 तमन्ना के रूप में किया और बिहार प्रदेष राष्ट्रवादी युवा काँग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष श्री कुमार ज्ञानेन्द्र को राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार का प्रभारी नियुक्त किया है। साथ ही सर्वसम्मति से बिहार के विभिन्न विष्वविद्यालयों के छात्र संघ चुनाव को देखते हुये राष्ट्रवादी छात्र काँग्रेस की पुरानी कमिटि को भंग करके प्रीतम सोमवंषी को राष्ट्रवादी छात्र काँग्रेस बिहार प्रदेश का कार्यवाहक अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

शरद को बड़ा झटका, नीतीश की JDU असली पार्टी, मिला ‘तीर’ का निशान

Date posted: November 18, 2017    2:36 AM

नई दिल्ली:  जनता दल-युनाइटेड (जदयू) के बागी नेता शरद यादव को एक बड़ा झटका देते हुए, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को असली पार्टी बताया और पार्टी के चुनाव चिन्ह तीर का प्रयोग करने की इजाजत दी। अपने आदेश में चुनाव आयोग ने कहा, नीतीश कुमार की अगुवाई वाली प्रतिवादी समूह को विधायिका इकाई और पार्टी के राष्ट्रीय परिषद में भारी बहुमत हासिल है जोकि पार्टी की संगठनात्मक इकाई का उच्चतम स्तर है। इसके बारे में और पढ़े..

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस अब भगवान भरोसे: राजीव रंजन

Date posted: November 17, 2017    4:27 AM

पटना:  गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लगातार मन्दिरों में जाने पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने इसे कांग्रेस द्वारा जनता की आँखों में धुल झोंकने की कोशिश करार दिया. उन्होंने कहा “ एक अदद जीत के लिए तरस रहे कांग्रेस के युवराज 2004 में लोकसभा सदस्य बनने के बाद से जितनी बार मन्दिरों में गए होंगे उससे कहीं ज्यादा बार वह पिछले डेढ़ महीने में गुजरात में जा चुके हैं. कभी राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को मन्दिरों में माथा टेकते देख प्रधानमन्त्री मोदी कही बात साबित हो जाती है कि ‘मेरा देश बदल रहा है’. इसके बारे में और पढ़े..

लालू जी के विकास ने ‘भूरा-बाल’ से ‘भूरे-चूहे’ का रूप लिया: राजीव रंजन

Date posted: November 17, 2017    2:58 AM

पटना:  राजद सुप्रीमो के भूरा-चूहा वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ लालू जी हमेशा से ही विकास विरोधी मानसिकता के रहे हैं. इनकी राजनीति शुरुआत से ही उन्मादी बयानों पर टिकी रही है, अपने 15 सालों के राज में इन्होने भूरा-बाल के नारे के सहारे  इन्होने बिहार की दुर्गति की और अब भूरे-चूहे के नए नारे के सहारे अपनी डूबती राजनीति को उबारने के फ़िराक में लगे है. इसके बारे में और पढ़े..

पाटीदार के ही नहीं, जाट और मराठा के आरक्षण का भी पक्षधर : नीतीश

Date posted: November 13, 2017    3:54 PM

पटना:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर उनका नजरिया स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि वे पाटीदार के ही नहीं, जाट और मराठा के आरक्षण के भी पक्षधर हैं। नीतीश ने गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा को गुजरात में कोई खतरा नहीं है। मुख्यमंत्री ने यहां लोक संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, मैं आरक्षण का प्रारंभ से समर्थक रहा हूं। आरक्षण के मुद्दे पर हमारा नजरिया स्पष्ट है। मैं जाट और मराठा आरक्षण का भी पक्षधर हूं। इसके बारे में और पढ़े..

तेजस्वी होंगे विधानसभा चुनावों में राजद के CM उम्मीदवार: लालू

Date posted: November 10, 2017    6:07 PM

पटना:  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपने पुत्र और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व को लेकर हो रही तमाम अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया। लालू प्रसाद ने यहां शुक्रवार को कहा कि वर्ष 2020 में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी होंगे। पटना में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि तेजस्वी के बारे में मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि वह मेरे बेटे हैं। तेजस्वी हम लोगों से काफी आगे हैं और चर्चित हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

विरोध करने से नहीं बचेगा काला धन: राजीव रंजन

Date posted: November 9, 2017    6:33 PM

पटना:   काला धन विरोध दिवस की सफलता के बाद भाजपा प्रवक्ता तथा इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने विपक्षी दलों पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा “ कालाधन रखने वाली पार्टियां कितना भी विरोध कर लें उनका काला धन बचने वाला नहीं. कल कालाधन विरोध दिवस पर सडक से लेकर सोशल मीडिया तक जिस तरह से देश की जनता विशेषकर युवाओं ने केंद्र सरकार का जिस तरह से अभूतपूर्व समर्थन किया है, उससे कालेधन के खिलाफ चल रही हमारी लड़ाई को और बल मिला है. इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries