छात्र जदयू. पटना महानगर ने किया कमिटी का विस्तार

Date posted: July 25, 2017    1:47 PM

पटना:  छात्र जनता दल (यू.) के पटना महानगर अध्यक्ष मनीष कुमार मेहता ने संगठन को सशक्त, मजबूत एवं धारदार बनाने व छात्र-छात्राओं से संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु 20 सदस्यीय पहली पटना महानगर कमिटी का गठन किया है। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल एवं पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ यादव की उपस्थिति में सभी पदाधिकारियों को मनोनयन-पत्र सौंपा गया।     इसके बारे में और पढ़े..

‘‘दहेज विरोधी ईनामी दौर प्रतियोगिता’’ समाजिक सौच को बदलने जैसा कार्यक्रम: सुनील

Date posted: July 24, 2017    9:41 PM

पटना : छात्र जदयू के प्रदेश महासचिव सुनील कु. गुप्ता ने कहा है कि शराबबंदी के सफलता के बाद दहेजप्रथा जैसी समाजिक करीति को समाप्त किया जाना आवश्यक है आज देश में औसतन हर एक घंटे में एक महिला दहेज संबंधी कारणों से मौत का शिकार होती है और वर्ष 2007 से 2011 के बीच इस प्रकार के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है। राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि विभिन्न राज्यों से वर्ष 2012 में दहेज हत्या के 8,233 मामले सामने आए। आंकड़ों का औसत बताता है कि प्रत्येक घंटे में एक महिला दहेज की बलि चढ़ रही है। इसके बारे में और पढ़े..

नीतीश सरकार में शामिल राजद कोटे के मंत्री बेलगाम: डाॅ0 प्रेम कुमार

Date posted: July 24, 2017    9:52 PM

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता डाॅ0 प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री सह राजद नेता प्रो. चन्द्रशेखर का बयान काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह के बयान देकर उन्होंने संवैधानिक पदों को धुमिल करने का काम किया है। सीबीआई जैसे संवैधानिक संस्था को कुत्ते से तुलना करना मंत्री के मानसिक दिवालीयापन को दर्षाता है। किसी संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती है। सीबीआई जैसे सर्वाधिक महत्तवपूर्ण संवैधानिक संस्था के खिलाफ बयान देकर उसे कमजोर करने की कोषिष की जा रही है। इसके बारे में और पढ़े..

बिहार: मंत्री ने कुत्ते से की सीबीआई की तुलना, BJP ने की बर्खास्तगी की मांग

Date posted: July 24, 2017    1:59 PM

पटना:  बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो की तुलना कुत्ते से करने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है। बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, परंतु किसी पर डंडा नहीं चलेगा, किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है। मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है।  इसके बारे में और पढ़े..

बिहार TET परीक्षा का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर लीक, जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी

Date posted: July 23, 2017    3:18 PM

पटना:  शिक्षा के क्षेत्र में अमियमितताओं को लेकर बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार में 6 साल बाद आज रविवार को आयोजित हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीइटी) का प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। राज्य में 348 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई है। जिसमें पूरे बिहार में 2,43,459 अभ्यर्थी शामिल हुए। सोशल मी‍डिया पर प्रश्‍नपत्र और उत्तर पुस्तिका वायरल होने की खबर ने छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है। हालांकि अभी इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। टीइटी के ये वायरल उत्तर सही है या नहीं, इस बारे में बोर्ड के अधिकारी फिलहाल कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि कुछ लोगों का यह जरूर कहना है कि परीक्षा ख़त्म होने के बाद ही बताया जा सकेगा कि प्रश्न पत्र लीक हुआ है या नहीं। अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसके बारे में और पढ़े..

लालू-राबड़ी को मिला विशेषाधिकार खत्म, नहीं मिलेगा VVIP ट्रीटमेंट

Date posted: July 22, 2017    11:18 PM

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अघोषित संपत्तियों से जुड़े मामलों में परिवार के सदस्‍यों पर लगातार सीबीआई, ईडी की छापेमारी के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने लालू और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी को मिला विशेषाधिकार खत्‍म कर दिया है। इस अधिकार के तहत दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे। बता दें कि इस विशेषाधिकार के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को एय़रपोर्ट पर किसी भी तरह की अतिरिक्त जांच का सामना नहीं करना पड़ता था। इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी के डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे नीतीश, विपक्षी दल परेशान

Date posted: July 22, 2017    10:11 AM

बिहार के सीएम और जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों की बैठकों से दूरी बनाई लेकिन नीतीश कुमार पीएम मोदी के डिनलर कार्यक्रम में शामिल होंगे। ज्ञातव्य है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के मौके पर पीएम मोदी की तरफ से एक डिनर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस डिनर कार्यक्रम में नीतीश कुमार शामिल होंगे। दइस डिनर कार्यक्रम में शामिल होने वाले नेताओं में नीतीश कुमार विपक्षी दलों के एक मात्र सीएम होंगे। ज्ञातव्य है कि अन्य विपक्षी दलों ने इस डिनर कार्यक्रम से दूरी बना रखी है। इसके बारे में और पढ़े..

पहली बरसात में ही राज्य सरकार के सारे दावे फेलः डाॅं संजीव चौरसिया

Date posted: July 21, 2017    8:29 PM

पटना में हुई पहली जोरदार बरसात में ही पटना के अदालत गंज के स्लम बस्ती में ठेहुने भर पानी जमा हो गया। दीघा विधायक ने इन क्षेत्रों का आज भ्रमण करते हुए कहा की बरसात के पहले ही सही समय पर इन नालों की उड़ही सही ढ़ंग से की जाती तो हालात इतने खराब नहीं होते राज्य सरकार के द्वारा सफाई पर की गई सारे दावे फेल हो गए। सफाई के नाम पर राज्य सरकार द्वारा इतने खर्च करने के बाद भी पानी की निकासी नहीं हो सका सिर्फ पैसो का बंटाधार हुआ। पानी जमाव के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है पानी जमाव के कारण महामारी फैलने का संभावना बढ़ गई है। लोगों को पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार को इसका जल्द-से जल्द इसका समाधान करना चाहिए।

सूबे में शौचालय निर्माण में मची है लूट: डाॅ0 प्रेम कुमार

Date posted: July 21, 2017    8:24 PM

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता डाॅ0 प्रेम कुमार ने कहा कि महागठबंधन सरकार में लूट की छूट मिली हुई है। राज्य सरकार अपना चेहरा चमकाने में लगी हैं। मात्र 30 फीसदी शौचालय निर्माण कर के ही दर्जनों गांवो को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) घोषित किया जा रहा है। जबकि 70 फीसदी घरों में अभी तक शौचालयों का निर्माण नहीं हुआ है। ओडीएफ के लिए आंवटित राषि से भी अधिक राषि खर्च के रूप में दिखाया जा रहा है, जो बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के संकेत दे रहें हैं। इसके बारे में और पढ़े..

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप को तगड़ा झटका, पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द

Date posted: July 21, 2017    11:53 AM

सीबीआई छापेमारी के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के कुनबे की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद सत्ताधारी महागठबंधन में उत्पन्न विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, दूसरी ओर लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव को कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है। तेज प्रताप यादव का पटना स्थित पेट्रोल पंप जब्त होगा।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries