आयोग की सीबीआई जांच का फैसला सराहनीय : शलभ मणि त्रिपाठी

Date posted: July 25, 2017    1:59 PM

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि यूपी लोकसेवा आयोग में पिछले पांच सालों के दौरान हुई भर्तियों की सीबीआई जांच का फैसला साहसिक और सराहनीय है। इस फैसले से उन मेधावी छात्रों को इंसाफ मिलेगा, जिनको पर्याप्त काबिलियत के बाद भी आयोग के भ्रष्टाचार का शिकार होना पड़ा था। यही नहीं सरकार ने आयोग में साक्षात्कार और परिणाम निकाले जाने पर लगी रोक भी हटा दी है। इससे बेहतर और पारदर्शी माहौल में दुबारा से भर्ती प्रक्रिया तेजी से शुरू हो सकेगी। इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के भी नए सिरे से गठन की शुरूआत भी कर दी है। इसके बारे में और पढ़े..

स्वाती सिंह भाजपा मुख्यालय पर करेंगी जन समस्याओं का निस्तारण

Date posted: July 24, 2017    11:12 PM

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जन समस्याओं के निस्तारण के लिए बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल उपस्थित रही। पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति और छात्रों की संख्या बढाने के लिए सरकार तमाम प्रकार के प्रयास कर रही है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में बेसिक शिक्षा में जो गिरावट आई है, योगी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने जो प्रयास किये है, चार महीने में ही दिखने लगा है। इसके बारे में और पढ़े..

यूपी सरकार के ऊर्जा विभाग ने दिया मुफ्त बिजली कनेक्शन

Date posted: July 24, 2017    11:06 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा है कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश का कोई भी गांव में अंधेरे में नहीं रहेगा। प्रदेश के ऊर्जा विभाग प्रत्येक घर को बिजली मुहैया कराने के लिए कैम्प लगाकर बिजली कनेक्शन दे रहा है और बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने के लिए सरकार ने रविवार को राज्य भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में 624 स्थानों पर कैम्प लगाए गए। 23 जुलाई को लगे इन मेगा कैम्पों में बीपीएल को मुफ्त 58 हजार 596 दिया गया और अन्य उपभोक्ताओं को सस्ते व आसान किश्तों पर 27 हजार 505 कनेक्शन दिए गए। एक दिन में 86101 उपभोक्ताओं को विद्युत कनेक्शन देकर ऊर्जा विभाग ने रिकार्ड कायम किया है। इसके बारे में और पढ़े..

खादी को बढ़ावा देने के लिए बनेगा खादी के लिए एक ब्राण्ड

Date posted: July 24, 2017    10:54 PM

उत्तर प्रदेश सरकार ने खादी एवं ग्रामोद्योग कार्यक्रमों को अत्यधिक व्यवहारिक पारदर्शी एवं स्वरोजगारपरक बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा एक विशेष कार्य योजना तैयार की गई है, जिसके तहत खादी एवं ग्रामोद्योग कार्यक्रमों से ग्रामीणस्तर तक लोगों को रोजगार के व्यापक अवसर प्रदान करने का प्रावधान किया गया है।  प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने आज यहां बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में विभाग के लक्ष्यों की पूर्ति गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि अब खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के लाभार्थियों का चयन समय से सुनिश्चित करते हुए प्रार्थना पत्रों को भी समय से बैंक भेजा जायेगा। इसके बारे में और पढ़े..

300 हजियों का पहला जत्था लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से रवाना

Date posted: July 24, 2017    10:48 PM

लखनऊ:  प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज लक्ष्मी नारायण चौधरी व राज्य मंत्री मोहसिन रजा, बलदेव औलख ने आज हरी झण्डी दिखाकर हज यात्रियों के पहले जत्थे को एयर पोर्ट के लिए रवाना किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री चौधरी ने हज पर जाने वाले यात्रियों से अपील की कि वो मुल्क की अमन-चैन, तरक्की, खुशहाली की दुआ मांगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने इस हज के लिए हरसम्भव बेहतर व्यवस्था देने का प्रयास किया है, जिसे आने वाले वर्षों में और भी बेहतर बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि हज यात्रियों की किसी भी समस्या के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। इसके बारे में और पढ़े..

पूर्व सैनिक आश्रितों कोे विभिन्न ट्रेडों में मिलेगा निःशुल्क प्रशिक्षण 

Date posted: July 24, 2017    10:31 PM

लखनऊ: प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग ने पूर्व सैनिक आश्रितों से वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान विभिन्न टेªडों में निःशुल्क प्रशिक्षण दिलाने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं।  प्रशिक्षण हेतु पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथ से अगले तीन सप्ताह तक लिए जाएंगे।  निदेशक, सैनिक कल्याण अमूल्य मोहन (ब्रिगेडियर, अ0प्रा0) ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण निदेशालय द्वारा नामित संस्था या केन्द्रों में दिलाया जाएगा। अतः पूर्व सैनिक आश्रित सादे कागज पर प्रशिक्षण का नाम, अपना नाम, पिता/पति का नाम, आर्मी नम्बर, रैंक, यूनिट/कोर, निवास स्थान, आश्रित प्रामाण पत्र, जन्मतिथि प्रमाण पत्र, शैक्षिक प्रमाण पत्र तथा मोबाइल/टेलीफोन नम्बर का उल्लेख करते हुए अपने जनपद के जिला सैनिक कल्याण एवं पूनर्वास कार्यालय में प्रार्थना पत्र जमा करायें। इसके बारे में और पढ़े..

राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने सुनी जनता की समस्याएं

Date posted: July 24, 2017    10:26 PM

लखनऊ: प्रदेश के अभाव, सहायता एवं पुनर्वास राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने आज यहां मुख्यमंत्री के आवास पर जनसुनवाई की। जनसुनवाई में प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों से आये लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित आवेदन पत्र मंत्री को दिये। अधिकांश प्रार्थना पत्र आर्थिक सहायता, कृषि पट्टे, विद्युत आपूर्ति, राजस्व, आवास आवंटन, पेयजल, पेंशन, अवैध कब्जे, शादी अनुदान आदि से सम्बन्धित थे। उन्होंने फरियादियों के प्रार्थना पत्रों पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

मानव सेवा से हार्दिस संतोष की अनुभूती होती है: फूड बैंक

Date posted: July 24, 2017    9:57 PM

लखनऊ:  मानव सेवा से जहां एक तरफ जरूरतमंद की जरूरत पूरी होती है वहीं सेवा करने वाले को हार्दिक संतोष की अनुभूती होती है। इस आयु में जबकि लड़कों के बिगडने की शंका अधिक रहती है ऐसे में इन नवयुवकों में सेवा भाव को देख कर मैं उनके द्वारा किए जा रहे कार्य को सलाम करता हूं।  उपरोक्त विचार अलमासबाग,हरदोई रोड़ स्थित एम.एम मेमोरियल कमेटी के सहयोग से फूड बैंक आफ इण्डिया चेन्नई की लखनऊ शाखा के इंचार्ज अहमद नबील और कार्यकर्ताओं की तरफ से लखनऊ शाखा के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर सेवानिवृत आई.जी.आफताब अहमद खां ने व्यक्त किया। उन्होने फूड बैंक के कार्यकर्ताओं को गरीबों और जरूरतमंदों में खाना वितरित करने के लिए हार्दिक प्रसन्नता के साथ रवाना किया। इसके बारे में और पढ़े..

भगवा को बदनाम करने की कोशिश: शिवसेना

Date posted: July 24, 2017    9:48 PM

 रायबरेली:  रायबरेली शिवसेना संगठन जिला प्रमुख अजय सिंह के नेतृत्व में फर्जी ख़बरों सोशल मीडिया में भगवा को बदनाम करने की कोशिश को लेकर कथा-कथित पत्रकार ‘महताब खान’ के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया। साथ ही मांग की इस पूरे मामले में उचित कार्यवाही की जाए। कुछ दिनों पहले जिले में हुई लूट को लेकर महताब खान ने अपनी ख़बर में लिखा था कि भगवाधारियों ने की लाखों की लूट।  इस बात को लेकर जिला प्रमुख ने कहा कि बिना साक्ष्य के भगवा को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

पर्यावरण जागरुकता हेतु एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों किया वृक्षारोपण

Date posted: July 24, 2017    10:03 PM

लखनऊ:  छात्रों के बीच पर्यावरण सुरक्षा और वातावरण परिवर्तन के प्रति जागरुकता प्रसारित करने के उद्देश्य से एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, वृंदावन योजना द्वारा परिसर में सघन वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण अभियान का आयोजन वन विभाग उत्तर प्रदेश के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम में महाप्रबंधक, फारेस्ट कारपोरेशन आईएफएस अतुल जिंदल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर जिला वन अधिकारी, लखनऊ एके सिंह और फारेस्ट रेंजर एमपी गौतम भी उपस्थित रहे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries