मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री हरदोई, गोरखपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर, सम्भल पीलीभीत, बरेली में करेंगे जनसभाओं को सम्बोधित

Date posted: November 19, 2017    11:01 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ महेन्द्र नाथ पाण्डेय वाराणसी, चन्दौली में जनसभाओं में करेंगे विजय शंखनाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरदोई एवं गोरखपुर  तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गाजियाबाद, सहारनपुर, सम्भल, पीलीभीत में नगरीय विकास के विजन डाॅक्यूमेंटस के साथ जनता के बीच होंगे। प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 20 नवम्बर को पूर्वान्ह 10 बजे केन्द्रीय कार्यालय पालिका परिसर रामनगर वाराणसी, पूर्वान्ह 11ः30 बजे चकिया जनपद चंदौली, अपरान्ह 1 बजे सैय्यदराजा, अपरान्ह 3ः30 बजे चन्दौली एंव सायं 5ः30 बजे दीनदयाल नगर (मुगलसराय) में जनसभाओं के द्वारा नगरीय विकास का ऐजेण्डा लेकर जनता के बीच पहुॅचेगें और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विजयनाद करेंगें।  इसके बारे में और पढ़े..

भाजपा नगरीय विकास का रोड मैप लेकर चुनाव में है: डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Date posted: November 19, 2017    7:11 PM

लखनऊ:   भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ एवं मथुरा में चुनावी जनसभाओं को संयुक्त रूप से सम्बोधित करते हुए ‘सकल्प पत्र‘ के आधार पर नगरीय विकास का रोड मैप जनता के समक्ष रखा।  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने जनसम्बोधन करते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षो की सरकार में एक दौलत की बेटी की सरकार थी, जिसे नगरों की चिंता नहीं थी सिर्फ रूपये वसूलने के लिए ही नगरों पर ध्यान रहता था। जगह-जगह उनके ऐजेण्ट रहते थे। दूसरी सरकार और भी कमाल की आयी। उत्तर प्रदेश में हमारे 12 में से 10 मेयर थे। तमाम नगरपालिकाओं में भाजपा थी लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार में अखिलेश और मुलायम ने ऐसे आदमी को नगर विकास का काम दे रखा था, जिसकी उल्टी खोपडी थी। उल्टी खोपडी के नगर विकास मंत्री को अखिलेश-मुलायम भी सीधा नहीं कर पाते थे बल्कि वह उन्हें सीधा करता था। उसने नगर निगमों को बर्बाद करके रख दिया।  इसके बारे में और पढ़े..

‘कोई मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर’

Date posted: November 19, 2017    10:51 PM

लखनऊ:  शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बने, इस पर किसी भी मुसलमान को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन बाबरी मस्जिद की जगह पर कब्जा करके उस पर मंदिर बनाया जाए, यह कोई भी मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। बोर्ड के संस्थापक व महासचिव मौलाना सैय्यद अली हुसैन रिजवी कुम्मी ने आईपीएन को भेजे अपने बयान में कहा, ‘‘शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ढोंग कर रहे हैं। रिजवी पूरी शिया कौम को बदनाम कर रहे हैं। वह अपने आपको कानूनी गिरफ्त से बचाने के लिए आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं।’’  इसके बारे में और पढ़े..

देश के सबसे राज्य की राजधानी का स्वरूप देश के लिए माॅडल होगा: योगी आदित्यनाथ 

Date posted: November 19, 2017    11:04 PM

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के समर्थन में राजधानी में की जनसभाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के सबसे बडे राज्य की राजधानी का ऐसा स्वरूप होगा जो पूरे देश का रोल माॅडल बने। लखनऊ स्मार्ट सिटी के  रूप में विकासित करने का भाजपा का लक्ष्य है। राजधानी के राजाजीपुरम् और अवध चैराहे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा  महापौर  व सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।  इसके बारे में और पढ़े..

आंतक, अपराध और भ्रष्टाचार के विरूद्ध मोदी-योगी सरकार की प्रतिबद्धता: मिश्र

Date posted: November 19, 2017    8:33 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर घाटी में टूटती आंतक की कमर और उत्तर प्रदेश में थर-थर कांपते अपराधियों को दयनीदशा को केन्द्र और राज्यों सरकारों की वाह्य एवं आंतरिक सुरक्षा की प्रतिबद्धता बताया। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि घाटी में एक साल में 170 से अधिक आंतकियों के सफाए से मोदी सरकार ने से ‘‘सौगन्ध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा‘‘  वाक्य की असलियत और अहमियत आंतकियों को समझाई है। प्रदेश में अपराधी पलायन को विवश है।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रह्लाद चरित्र ,वामन अवतार आदि प्रसंगों का किया रोचक वर्णन

Date posted: November 19, 2017    7:25 PM

नोएडा:  मधुवन अपार्टमेंट सेक्टर 82 में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे  दिन आचार्य पुष्कर कृष्ण जी महाराज ने प्रह्लाद चरित्र की सुन्दर कथा का वर्णन किया | असुर राज हिरण्यकशिपु देवताओं से वरदान प्राप्त कर निरंकुश हो गया |उसने अपने राज्य में विष्णु भगवान की पूजा को प्रतिबंधित कर दिया और अपनी पूजा करवाने लगा | हिरण्यकशिपु का पुत्र प्रह्लाद परम विष्णु भक्त था और हमेशा प्रभु का सुमिरन करता रहता | ऐसा देखकर बालक प्रह्लाद को असुर राज ने गुरु के पास असुर शिक्षा ग्रहण करने को भेज दिया | लेकिन भक्त प्रह्लाद पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा ,जब प्रह्लाद हिरण्यकशिपु के समझने पर नहीं माना तो उसने प्रह्लाद को मारने का निर्णय लिया | इसके बारे में और पढ़े..

प्रत्येक बुधवार को ‘हेल्मेट एवं सीट बेल्ट दिवस’ मनाने का निर्णय

Date posted: November 19, 2017    7:43 PM

लखनऊ :   उत्तर प्रदेश सरकार ने बढती हुई सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु कड़ा कदम उठाया है। प्रमुख सचिव परिवहन, श्रीमती आराधना शुक्ला द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को ‘हेल्मेट एवं सीट बेल्ट दिवस’ के रूप में मनाया जायेगा। परिवहन एवं गृह विभाग द्वारा संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया जायेगा। दो पहिया वाहन में पीछे बैठने वाली सवारी (च्पससपवद त्पकमतेद्ध को भी हेल्मेट पहनना तथा चार पहिया वाहन चालक को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाना अनिवार्य है। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। इसके बारे में और पढ़े..

बुन्देलखण्ड औद्योगिक हब बनेगा: केशव प्रसाद मौर्य

Date posted: November 19, 2017    7:40 PM

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी निकाय चुनाव प्रत्याशियों के समर्थन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुन्देलखण्ड के हमीरपुर, जलौन, एवं झांसी जिलों में जनसभाओं को किया सम्बोधित। मौर्य ने कहा कि योगी सरकार बुन्देलखण्ड को औद्योगिक हब बनाएगी।  उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने बुन्देलखण्ड की जनता से अपील करते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार का हर नुमाइंनदा हर पल तैयार खड़ा है। आपकी सुरक्षा तथा मूलभूत सुविधाएं पानी, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, व्यवस्था एवं सुरक्षा पर हरपल नजर रखी जा रही है, जिसमें पर्याप्त सुधार किया जा रहा है, जो आगे निरन्तर जारी रहेगा। इसके बारे में और पढ़े..

नगरों के समुचित विकास के लिए भाजपा को जीत का आशीवार्द दे: केशव प्रसाद मौर्य

Date posted: November 19, 2017    8:37 AM

लखनऊ :  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बलिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर एवं बाराबंकी में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नगरों का विकास भाजपा के ईमानदार कार्यकर्ताओं के जीतने पर ही सम्भव है। केन्द्र और प्रदेश की तरह ही निकायों में भी भाजपा की सरकार बनाइए।उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष व पार्षद पद पर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील के साथ कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार खात्मे के संकल्प के साथ जनता ने भाजपा की सरकार बनाई है। प्रदेश में योगी सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। इसके बारे में और पढ़े..

27 सूत्रीय संकल्प पत्र के आधार पर होगा नगरीय विकास: डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Date posted: November 19, 2017    8:29 AM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी निकाय चुनाव में सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र से जनता के बीच है। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरगनर, मेरठ और गाजियाबाद में 27 सूत्रीय संकल्प पत्र के संकल्प के साथ किया विजय शंखनाद। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब से भाजपा की सरकार आयी है तब से मोदी जी और योगी जी आपकी निरन्तर सेवा कर रहें हैं। पर अब नगर निकाय में भी भाजपा की सरकार बनानी है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries