कमल ज्योति में पं0 दीनदयाल उपाध्याय अंक का विमोचन 

Date posted: September 25, 2017    6:42 PM

लखनऊ:  पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी  के जन्मशताब्दी समारोह के समापन अवसर पर श्याम नन्दन सिंह ने कहा कि, दीनदयाल जी ने अपने पूरे जीवन काल में राष्ट्रीय चेतना को जगाने का कार्य किया। स्वावलंबन और व्यक्ति निर्माण की पराकाष्ठा को लेकर उन्होंने विचारों की लंबी श्रंृखला गढ़ी। वे आज दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर कमल ज्योति पत्रिका के विशेष अंक का लोकार्पण कर रहे थे। पत्रिका विमोचन के अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी हरीश चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल, प्रदेश मंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल, प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य, व्यापार प्रकोष्ठ के गिरजाशंकर गुप्त ने भी दीनदयाल जी के कृत्यों पर प्रकाश डाला।  इसके बारे में और पढ़े..

मुलायम बोले-जो पिता का ना हो सका, वह कभी सफल नहीं हो सकता

Date posted: September 25, 2017    1:23 PM

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी में फिर से रार होती नजर आ रही है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। ज्ञातव्य है कि प्रेस कांफ्रेंस से पहले अटकलें लगाई जा रही थी मुलायम सिंह नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं लेकिन मुलायम सिंह ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वे फिलहाल कोई नहीं पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं। मुलायम सिंह ने यह प्रेस कांफ्रेस लोहिया ट्रस्ट में बुलाई थी। इस बैठक में प्रदेशभर से मुलायम यादव के समर्थक मौजूद थे लेकिन मुलायम सिंह के सबसे करीबी शिवपाल सिंह प्रेस कांफ्रेंस से नदारद रहेे। शिवपाल की गैर मौजूदगी से कई सवाल खडे हो रहे हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

बीएचयू की लड़कियों पर लाठीचार्ज निंदनीय: शीला सिंह

Date posted: September 24, 2017    7:27 PM

रायबरेली:  समाजवादी पार्टी महिला सभा की प्रदेश उपाध्यक्ष शीला सिंह ने बी0एच0यू0 में छात्राओं पर हुई बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज की कड़ी निन्दा की। उन्होंने कहा कि अपना हक और हिफाज़त की माँग कर रही बी0एच0यू0 की बेटियों पर पुलिस ने लाठियाँ भांज कर बेेेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं। एक तरफ सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ का नारा दिया जाता है तो वहीं दूसरी तरफ  बेटियों को जानवर की तरह पीटने का फरमान दे दिये।वह ये भूल गये हैं कि नारी हैं तो हम हैं, नारी नहीं तो हमारा भी कोई अस्तित्व नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

अनुपमा जायसवाल ने भाजपा मुख्यालय पर जन समस्याओं का किया निस्तारण

Date posted: September 24, 2017    7:22 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जन समस्याओं के निस्तारण के लिए बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल उपस्थित रही। पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति और छात्रों की संख्या बढाने के लिए सरकार के प्रयास के सकारात्मक परिणाम सामने है।  इसके बारे में और पढ़े..

वाराणसी: पत्रकारों पर हमले के विरोध में CM आवास पर पत्रकारों ने दिया धरना

Date posted: September 24, 2017    7:31 PM

लखनऊ:  वाराणसी में कल बीएचयू में छात्राओं के प्रदर्शन का कवरेज कर रहे पत्रकारों पर हुए हमले के विरोध में आज राजधानी लखनऊ में सीएम आवास पर आज सैकड़ों पत्रकारों ने धरना दिया। पत्रकारों के धरने की खबर से सरकार में हड़कंप मच गया। डीएम से लेकर सूचना प्रमुख सचिव ने धरना समाप्त करने की गुजारिश की लेकिन पत्रकार कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। प्रमुख सचिव के आश्वासन पर कि मुख्यमंत्री जैसे ही लखनऊ आते हैं वह उनका ज्ञापन सौंपेगे तब जाकर पत्रकारों ने सूचना निदेशक को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि बनारस के दोषी डीएम और एसएसपी को तुरंत निलंबित किया जाए और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किया जाए। धरने के बाद हालात बिगड़ते देख सीएम ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वाराणसी के कमिश्नर से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। इसके बारे में और पढ़े..

 ‘मयूर उद्यान कल्याण समिति’ द्वारा 600 लोगो का निःशुल्क उपचार

Date posted: September 24, 2017    7:39 PM

लखनऊ: ‘मयूर उद्यान कल्याण समिति’ द्वारा के0जी0एम0यू0 के सहयोग से मयूर उद्यान कालोनी, चाँदन फरीदी नगर रोड, इन्दिरानगर, लखनऊ में ‘तृतीय स्वैच्दिक रक्तदान शिविर’ तथा आरोग्यमय हेल्थ सोसायटी के सहयोग से निःशुल्क स्वस्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश चन्द्र प्रबन्ध निदेशक यूपीडेस्को थे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथिके रूप में पी0के0 सिंह, उपनिदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, मोहन सिंह बिष्ट, अध्यक्ष, उत्तराखण्ड महापरिषद, अतीक अहमद, वरिष्ठ वैज्ञानिक, ब्प्ड।च् एवं  कृष्ण स्वरूप शर्मा, भूतपूर्व अध्यक्ष, उ0प्र0 सचिवालय निजी सचिव संघ उपस्थित थे। इसके बारे में और पढ़े..

सपा का सम्मेलन दिशाहीन एवं प्रेरणाहीन: डाॅ0 मनोज मिश्र

Date posted: September 24, 2017    5:37 PM

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने सपा के एक दिवसीय प्रान्तीय सम्मेलन को दिशाहीन एवं प्रेरणाहीन बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने सपा के प्रान्तीय सम्मेलन को पूरी तरह से फ्लाप बताया। सपा के सम्मेलन में पराजय की हताशा साफ झलक रही थी। प्रवक्ता डाॅ मिश्र ने कहा कि अपने संगठन एवं एकता में बिखराव की सपा शिकार रही। सपा पूरी तरह से भ्रमित एवं टकराव की जीती जागती राजनैतिक पार्टी है बल्कि यह एक राजनीतिक दल के बजाय राजनैतिक कुनवे के भ्रम का आभास दिला रही थी तथा समाजवाद से दूर-दूर तक वास्ता नही रखा।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रमुख सचिव नगर विकास ने किया डूडा कालोनी का दौरा

Date posted: September 24, 2017    7:17 PM

लखनऊ:   प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने आज डूडा कालोनी हनुमानपुरम इन्दिरा नगर का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ नगर आयुक्त  उदयराज सिंह के अलावा नगर निगम व जल निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे। उन सभी के साथ भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री सुनीता बंसल भी वहां मौजूद थीं, जो विगत कई वर्षो से स्वयं इस कालोनी के समुचित विकास को लेकर प्रयासरत है। उन्होंने प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह को अब तक उनकी संस्था सात्विक वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा कराये गये सभी विकास कार्यों से अवगत कराया। इसके बारे में और पढ़े..

जिलाधिकारी, मुरादाबाद को दिये जांच के आदेश सभी अभिलेख 30 दिन में करे, पेश

Date posted: September 24, 2017    12:49 PM

मुरादाबाद निवासी विशाल कान्त ने दिनांक 02.09.2016 को सूचना अधिकार अधिनियम-2005 के तहत मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुरादाबाद को आवेदन-पत्र देकर जानकारी चाही थी कि दिनांक 01.10.2015 जिसमें प्रार्थिनी को मई, 2010 में कैसर का पता लगा था, वर्ष 2010 में आपरेशन तथा कीमोथैरपी हुई थी, कीमोथैरपी के बाद हर तीन माह में प्रार्थिनी का चैकअप होता था, जिसका ईलाज दिल्ली के आपोलों अस्तापल में चल रहा था, और समय-समय पर टैस्ट कराये जाते थे। इसके बारे में और पढ़े..

केशव मौर्य ने उन्नाव के अधिशासी अभियन्ता अखिलेन्द्र प्रताप सिंह को किया निलम्बित

Date posted: September 24, 2017    12:40 PM

लखनऊ:  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्य में घोर लापरवाही और अनियमितता पाये जाने पर उन्नाव के अधिशासी अभियन्ता अखिलेन्द्र प्रताप सिंह को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने 18 अधिशासी अभियन्ताओं, 28 सहायक अभियन्ताओं तथा 42 अभियन्ताओं के विरुद्ध कठोर विभागीय कार्यवाही के भी निर्देश दिये हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries