युवा ऊर्जा नए भारत के निर्माण को साकार करेगी: अमित शाह

Date posted: January 20, 2018    7:50 PM

लखनऊ :   वाराणसी से 2019 का शंखनाद आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर दिया। काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष रैली में अमित शाह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय और और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को संबोधित कर हुंकार भरी।  इसके बारे में और पढ़े..

भाषाओं के आधार पर देश को बांटने की कोशिश: मुख्यमंत्री योगी

Date posted: January 20, 2018    12:13 PM

लखनऊ:  देश में कुछ अराजक तत्व हैं जो भाषाओं के आधार पर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। जागरूक लोगों को इस बात को समझने की जरूरत है। यह बात शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही।मुख्यमंत्री शुक्रवार को उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान और हिंदी विभाग, बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी ‘हिंदी तथा अन्य भारतीय भाषाओं में राष्ट्र, समाज एवं संस्कृति’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी के समापन अवसर पर शामिल हुए। इसके बारे में और पढ़े..

गन्ना खरीद और गन्ना भुगतान में सरकार ने कायम किये रिकार्ड: त्रिपाठी 

Date posted: January 20, 2018    5:36 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश की सरकार गन्ना किसानों के हित में ऐतिहासिक काम कर रही है। महज दस महीनों के भीतर प्रदेश सरकार ने ना सिर्फ किसान भाइयों को इस वर्ष की फसल का तुरंत भुगतान किया है बल्कि पिछली सपा सरकार की भी बकाया धनराशि भी किसान भाइयों के खाते में भेज दी गई है। इसके बारे में और पढ़े..

सभी आर.एम. व ए.आर.एम. निगम के लाभांश को बढ़ाने के लिए कमर कस लें: परिवहन मंत्री

Date posted: January 20, 2018    2:12 PM

लखनऊ:  परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने आज यहां निगम के मुख्यालय में परिवहन निगम के प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों व सेवा प्रबन्धकों के साथ निगम के सभी अधिकारी/कर्मचारियों को परिवहन निगम की आय को बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी एकजुट होकर पूरी पारदर्शिता एवं ईमानदारी के साथ कार्य करें और निगम को नुकसान न हो इसके लिए कमर कस लें। इसके बारे में और पढ़े..

18 वर्ष की उम्र कर ली पार, मिला वोट का अब अधिकार

Date posted: January 19, 2018    7:03 PM

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर ‘मिलेनियम वोटर महाभियान 2018’ को लेकर भाजयुमो लखनऊ महानगर की योजना बैठक आहुत की गयी। योजना बैठक में मुख्य वक्ता सुब्रत पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भाजयुमो उ0प्र0 रहे। मिलेनियम वोटर महाभियान 2018 को लेकर सुब्रत पाठक ने कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए बताया कि कैसे बूथो, सेक्टरों पर जाकर 1 जनवरी 2018 को 18 वर्ष पूर्ण किये हुए युवाओं को पार्टी से जोड़ते हुए उनको वोटर बनाया जाये।

इसके बारे में और पढ़े..

अल्पसंख्यक वर्ग को आधुनिक शिक्षा दिलाने को भाजपा सरकार बेहद गंभीर: चन्द्रमोहन

Date posted: January 19, 2018    4:16 PM

लखनऊ:  केंद्र में प्रधानमंत्री आदरणीय मा0 नरेंद्र मोदी जी की सरकार और उत्तर प्रदेश में माननीय मा0 योगी आदित्यानाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गों को आधुनिक शिक्षा दिलाने के लिए लगातार सराहनीय प्रयास कर रही है। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र के साथ भाजपा की केंद्र सरकार ने पहली बार अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में गुरुकुल की तर्ज पर आवासीय विद्यालय स्थापित किए हैं। इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोई भेदभाव का शिकार न हो

Date posted: January 19, 2018    3:36 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के, हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है और ध्यान रखा जा रहा है कि कोई उपेक्षित न हो, भेदभाव का शिकार न हो। मुख्यमंत्री ने यह बात विधानसभा के तिलक हॉल में आयोजित यूपी समेत उत्तर भारत के नौ राज्यों के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रियों व अधिकारियों की विकास समन्वय बैठक के उद्घाटन अवसर पर कही। इसके बारे में और पढ़े..

स्कूल प्रिंसिपल सहित आरोपी छात्रा अरेस्ट, घायल छात्र से मिले सीएम योगी

Date posted: January 18, 2018    2:25 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसी घटना होने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने स्कूल प्रशासन पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ब्राइटलैंड स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी छात्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है। थोड़ी देर बाद आरोपी छात्रा को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी 7वीं कक्षा की छात्रा है। आरोप है कि उसने पहली कक्षा के छात्र पर स्कूल की छुट्टी करवाने के लिए चाकू से हमला किया था।  इसके बारे में और पढ़े..

जनता शिकायत निवारण में यूपी का तीसरे पायदान पर आना स्वागतयोग्य: चन्द्रमोहन

Date posted: January 18, 2018    5:40 PM

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में  योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के पहले दस महीनों में बेहतर नतीजे आने शुरू हो गए हैं। जनता की शिकायतें और समस्याओं का निपटारा करने में यूपी को देश के पहले तीन राज्यों में शामिल होना स्वागतयोग्य है।  इसके बारे में और पढ़े..

कैबिनेट बैठक में मंजूरी, कानपुर, मेरठ और आगरा में चलेगी मेट्रो

Date posted: January 18, 2018    2:23 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई। उप्र में कानपुर, मेरठ और आगरा में मेट्रो चलाने पर 43 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा योगी सरकार ने अध्यादेश के माध्यम से शहरों के भीतर चलने वाले स्लॉटर हाउस पर भी लगाम लगाने का प्रयास किया है। कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्घार्थ नाथ सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में 10 बिंदुओं पर चर्चा हुई और उन्हें कैबिनेट का अनुमोदन मिल गया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries