महिला कमांडोज की मदद से 15 दिन में बनकर तैयार हुआ बरसों पहले टूटा पुल

Date posted: September 2, 2017    7:42 PM

बीजापुर:  नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बरसों पहले टूटा पुल महिला कमांडोज की मदद से 15 दिन में बनकर तैयार हो गया है। इस पुल के बनने से क्षेत्र के हजारों लोगों की परेशानियां दूर हो जाएगी। इस पुल को बनाने में महिला कमांडोज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह पुल 11 साल पहले नक्सली घटना के दौरान टूटा था, जिसे अब फिर से तैयार कर लिया गया है। पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद सुरक्षा बलों ने इसे फिर से बनाने का बीड़ा उठाया था।  इसके बारे में और पढ़े..

योगी के पिता बिष्ट बोले-2024 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे योगी आदित्यनाथ

Date posted: August 10, 2017    8:19 PM

श्रीनगर:  श्रीनगर स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि मुख्यालय पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि उनका बेटा देश का प्रधानमंत्री बने और 2024 में यह सपना साकार हो जाएगा। एक चैनल के साथ बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता ने कहा 2024 में योगी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। योगी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जाने की बात पर पत्रकारों को जवाब देते हुए योगी के पिता ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि योगी एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। योगी के पिता ने कहा कि योगी व मोदी की कार्यशैली में काफी समानता है। मेरा यह सपना वह एक दनि जरूर पूरा करेगा।  इसके बारे में और पढ़े..

सीएम रमन सिंह ने दिखाई मोबाइल नेत्र क्लीनिक को हरी झंडी

Date posted: July 1, 2017    7:08 PM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को अपने निवास से मोबाइल नेत्र क्लीनिक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही अपनी आंखों की जांच भी कराई। यह मोबाइल क्लीनिक रायपुर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित बस्तर और सरगुजा संभाग के दूरस्थ अंचलों का दौरा करेगी और वहां हाट-बाजारों में ग्रामीणों की आंखों की नि:शुल्क जांच कर उन्हें इलाज के लिए आवश्यक सलाह प्रदान करेगी। यह मोबाइल आई क्लीनिक बजरंग पावर एवं इस्पात लिमिटेड कंपनी द्वारा राजधानी रायपुर के एमजीएम नेत्र संस्थान को सौंपी गई है। इसके बारे में और पढ़े..

घुमारवीं के राहुल शर्मा बने मिस्टर बिलासपुर-2017

Date posted: June 27, 2017    11:45 AM

बिलासपुर:  बिलासपुर में फिनिक्स अस्पताल के बैनर तले आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जिलेभर से आए प्रतिभागियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में सिटी फिटनेस जिम घुमारवीं के राहुल शर्मा ने अपने निकटतम प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए न सिर्फ प्रथम स्थान प्राप्त किया बल्कि मिस्टर बिलासपुर-2017 का खिताब भी अपने नाम किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि हिप्र विश्वविद्यालय से सेवानिवृत प्रो. दलीप सिंह ठाकुर ने द्वीप प्रच्जवलित करके किया। इसके बारे में और पढ़े..

सुकमा : अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 20 नक्सली ढेर, 3 जवान शहीद

Date posted: June 25, 2017    11:39 AM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में नक्सिलयों पर नकेल कसने के लिए सुरक्षाबलों ने शनिवार को ऑपरेशन प्रहार लॉन्च किया है। ज्ञातव्य है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब मानसून सीजन में सुरक्षाबलों ने नक्सल ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन के तहत तोंडामरका और बड़े केडवाल के जंगलों में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 20 नक्सिलयों को मार गिराया। हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी शहीद हो गए। वहीं मुठभेड़ के दौरान सुकमा के तोंडामरका में पांच जवान घायल भी हो गए। इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

Date posted: June 18, 2017    5:37 PM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के औंधी थाना इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। औंधी थाना प्रभारी अश्वनी राठौर ने बताया, “रविवार दोपहर दो बजे के करीब पुलिस बल का नक्सलियों के साथ आमना-सामना हुआ। मुठभेड़ में पुलिस की गोलियों से तीन नक्सली मारे गए।” उन्होंने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है। इसके बारे में और पढ़े..

छग : 4 माह में 63 मुठभेड़, 32 नक्सली ढेर, 276 गिरफ्तार

Date posted: April 29, 2017    9:47 AM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के चार महीनों में 63 मुठभेड़ हुईं। इनमें जवानों ने 32 नक्सलियों को मार गिराया और 276 को गिरफ्तार किया। यह जानकारी राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने विधानसभा में एक लिखित बयान में दी। वे बुरकापाल में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के 25 जवानों की शहादत को लेकर सदन में सरकार का पक्ष रख रहे थे। उन्होंने बताया कि इस दौरान हमारे जवानों ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर 114 आईईडी जिसका कुल वजन 6 सौ किलोग्राम बताया गया बरामद किया। इसके बारे में और पढ़े..

सुकमा शहीद के परिवार ने ठुकराई 5 लाख रुपये की राहत राशि

Date posted: April 27, 2017    8:58 AM

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों के हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान अभय कुमार के परिवार वालों ने बुधवार को बिहार सरकार द्वारा घोषित पांच लाख रुपये की मुआवजा राशि लेने से इनकार कर दिया। अभय कुमार सहित नक्सली हमले में सोमवार को शहीद हुए बिहार के सभी छह जवानों का बुधवार को उनके पैतृक गांवों में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बारे में और पढ़े..

राजनाथ बोले, हमला कायराना, कामयाब नहीं होंगे नक्सलियों के इरादे

Date posted: April 25, 2017    9:51 AM

नक्सली हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को सुकमा पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद थे। इसके अलावा गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर भी उनके साथ हैं। बाद में उन्होंने सीएम रमन सिंह के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा में हमला करना नक्सलियों की कायराना हरकत को दर्शाता है। राजनाथ ने कहा कि सुकमा में जो हमला किया गया है, वह बेहद कायरतापूर्ण है। आदिवासियों को अपनी ढाल बनाकर विकास के खिलाफ जो अभियान छेड़ा जा रहा है, इसमें नक्सली कभी कामयाब नहीं होंगे। केंद्र और राज्य साथ मिलकर इस पर कार्रवाई करेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

नक्सली हमले में शहीद जवानों के शव माना के CAF कैंप लाए गए

Date posted: April 25, 2017    1:42 PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों के शव मंगलवार को माना के सीएएफ कैंप लाए गए। तिरंगे में लिपटे जवानों के शव देखकर वहां का माहौल गमगीन हो गया। वहीं, हमले के बाद सीआरपीएफ एक्शन में है, उसके जवानों ने चिंतागुफा इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग आपरेशन चला रखा है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries