छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के IED ब्लास्ट में DRG का जवान शहीद

Date posted: February 11, 2018    12:21 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड यानी डीआरजी का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने आज रविवार को इस घटना की पुष्टि की है। एक वरिष्ट पुलिस अधिकारी ने कहा है कि ब्लास्ट के समय डीआरजी की टीम तिप्पापुरम के नजदीक जंगल में इलाके में गश्त ऑपरेशन कर रही थी। तेलंगाना सीमा के नजदीक जंगल में नक्सलियों के लगाए गए आईईडी पर डीआरजी के असिस्टेंट कान्सटेबल के पैर रखते ही ब्लास्ट कर गया। इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़ बजट 2018 : डॉ. रमन सिंह ने किसानों के लिए खोला खजाना

Date posted: February 10, 2018    2:08 PM

रायपुर:  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के वित्तीय वर्ष 2018-2019 का बजट पेश किया। मुख्यमंत्री ने बजट पेश करते हुए संकेत दिए कि यह बजट सबके लिए राहत और खुशियों की सौगात लेकर आएगा। लेकिन, बजट भाषण के दौरान सीएम रमन सिंह ने शिक्षाकर्मियों को कोई राहत नहीं दी है। वहीं, बजट में रमन सिंह सरकार ने किसानो के लिए राज्य सरकार का खजाना खोल दिया है। इस बजट में कृषि क्षेत्र के लिए 13480 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है, जोकि पिछले वर्ष की बजट की तुलना में 29 फीसदी अधिक है। इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़ विधानसभा में 10 फरवरी को पेश होगा बजट

Date posted: February 4, 2018    7:26 PM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ विधानसभा के 5 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में इस वर्ष तीन विधेयक पेश होंगे। सरकार 10 फरवरी को सदन में बजट पेश करेगी और बजट पर चर्चा 12 व 13 फरवरी को होगी।  सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण से इसकी शुरुआत होगी। अभिभाषण के बाद कृतज्ञता प्रस्ताव लाया जाएगा, फिर सदन दिनभर के लिए स्थगित हो जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने यह जानकारी रविवार को दी। इसके बारे में और पढ़े..

जर्जर सड़क को लेकर शिवसेना ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन

Date posted: February 2, 2018    6:09 PM

छत्तीसगढ़, कांकेर:  शिवसेना कांकेर जिला के नेतृत्व में ग्राम पंचायत मुल्ला के आश्रित ग्राम पिचेकट्टा  के सैकड़ों नागरिकों ने कलेक्टर कांकेर को ज्ञापन सौपकर भानुप्रतापपुर दल्ली राजहरा मार्ग से पिचेकट्टा तक पहुंचने वाली क्षतिग्रस्त प्रधानमंत्री सड़क योजना की सड़क का जीर्णाधार करने की मांग किया गया।  इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़ : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

Date posted: January 27, 2018    2:49 PM

सुकमा/नई दिल्ली:   छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ सुबह करीब 9 बजे शुरू हुई। इसके बारे में और पढ़े..

पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में महिला नक्सली ढेर, कई हथियार भी बरामद

Date posted: December 31, 2017    6:39 PM

जगदलपुर:   छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक वर्दीधारी महिला नक्सली मारी गई, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। पुलिस ने बंदूक समेत दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की हैं। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि चिंतागुफा थाने से एसटीएफ और डीएफ का संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम करीगुंडम व इतापारा के बीच घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़ : मंत्री सेक्स सीडी कांड के आरोपी विनोद वर्मा को जमानत

Date posted: December 28, 2017    7:40 PM

रायपुर:   छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत से जुड़े बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड के आरोपी विनोद वर्मा को गुरुवार को रायपुर स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने जमानत दे दी। पुलिस 60 दिन के भीतर चालान पेश नहीं कर पाई और इसी आधार पर वर्मा को जमानत दे दी गई। पत्रकार विनोद वर्मा के वकील फैजल रिजवी के कहा, ‘‘सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश शांतनु देशलहरा ने पुलिस के 60 दिनों में चालान पेश न कर पाने के आधार पर जमानत दी है।’’  इसके बारे में और पढ़े..

जनता की मांगों को लेकर शिवसेना करेगी विधानसभा का घेराव

Date posted: December 15, 2017    4:04 PM

छत्तीसगढ़:  प्रदेश कि जन विरोधी वादा खिलाफ भाजपा सरकार के विरोध में एवं जनता की विभिन्न समस्याओं को लेकर शिवसेना प्रदेश उपप्रमुख चंद्रमौली मिश्र के नेतृत्व में शीतकालीन सत्र के दौरान 20 दिसम्बर 2017 को  विधानसभा का घेराव करेगी।  शिवसेना के उपप्रमुख ने बताया कि  प्रदेश कि भाजपा सरकार को उसका वादा याद दिलाने एवं विभिन्न जनसमस्याओं, मांगों को लेकर ब्लाक स्तर से लेकर जिला एवं राज्य स्तर पर कई बार धरना प्रदर्शन किया जा चुका है।

इसके बारे में और पढ़े..

खडग़पुर रेलवे यार्ड पर मेगा ब्लॉक, रद्द रहेंगी 15 ट्रेनें

Date posted: November 11, 2017    1:16 PM

बिलासपुर:  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के खडग़पुर यार्ड पर मेगा ब्लॉक के कारण छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 15 गाडिय़ों को रद्द किया गया है। वहीं रेलवे प्रशासन ने दो गाडिय़ों को गंतव्य से पहले छोडऩे का और दो गाडिय़ों को पुन:निर्धारित समय से छोडऩे का निर्णय लिया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रचार निरीक्षण अंबिकेश साहू ने कहा कि 15 से 19 नवंबर तक 5 दिनों के लिए मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। इस ब्लॉक के दौरान दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली कुछ गाडिय़ां प्रभावित रहेंगी।  इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़: एनकाउंटर में महिला सहित 6 नक्सली ढेर, विस्फोटक बरामद

Date posted: November 7, 2017    8:11 PM

नारायणपुर/रायपुर:  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार 2 के तहत नारायणपुर जिले में मंगलवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने एक महिला सहित छह नक्सलियों को मार गिराया। ओरक्षा इलाके में सुबह मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली और दोपहर बाद आकाबेड़ा के जंगलों में सुरक्षा बलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने यह जानकारी दी। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने मंगलवार को कहा, ‘‘अबूझमाड़ से 15 किलोमीटर दूर आमदी घाटी के पिनका में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग करने पर जंगलों में पांच वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए।’’ इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries