खडग़पुर रेलवे यार्ड पर मेगा ब्लॉक, रद्द रहेंगी 15 ट्रेनें

Date posted: November 11, 2017    1:16 PM

बिलासपुर:  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के खडग़पुर यार्ड पर मेगा ब्लॉक के कारण छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 15 गाडिय़ों को रद्द किया गया है। वहीं रेलवे प्रशासन ने दो गाडिय़ों को गंतव्य से पहले छोडऩे का और दो गाडिय़ों को पुन:निर्धारित समय से छोडऩे का निर्णय लिया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रचार निरीक्षण अंबिकेश साहू ने कहा कि 15 से 19 नवंबर तक 5 दिनों के लिए मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। इस ब्लॉक के दौरान दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली कुछ गाडिय़ां प्रभावित रहेंगी।  इसके बारे में और पढ़े..

छत्तीसगढ़: एनकाउंटर में महिला सहित 6 नक्सली ढेर, विस्फोटक बरामद

Date posted: November 7, 2017    8:11 PM

नारायणपुर/रायपुर:  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार 2 के तहत नारायणपुर जिले में मंगलवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने एक महिला सहित छह नक्सलियों को मार गिराया। ओरक्षा इलाके में सुबह मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली और दोपहर बाद आकाबेड़ा के जंगलों में सुरक्षा बलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने यह जानकारी दी। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने मंगलवार को कहा, ‘‘अबूझमाड़ से 15 किलोमीटर दूर आमदी घाटी के पिनका में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग करने पर जंगलों में पांच वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए।’’ इसके बारे में और पढ़े..

पत्रकार विनोद वर्मा बोले-मेरे पास एक मंत्री की सीडी, मंत्री बोले सीडी फर्जी

Date posted: October 27, 2017    5:44 PM

रायपुर: छत्तीसगढ पुलिस ने सीडी कांड और ब्लैकमेलिंग के आरोप में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को आज तडके उनके गाजियाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उनको गिरफ्तार करने के बाद इंदिरापुरम थाने लेकर गई। वहां पुलिस ने विनोद वर्मा से पूछताछ की। कोर्ट ले जाते वक्त विनोद वर्मा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उनके पास छत्तीसगढ के एक बडे नेता की सीडी है।  इसके बारे में और पढ़े..

वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Date posted: October 27, 2017    1:05 PM

रायपुर:  छत्तीसगढ पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विनोद वर्मा के खिलाफ रायपुर के पंडरी थाने में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने विनोद वर्मा को तडके तीन बजे गाजियाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि विनोद वर्मा की गिरफ्तारी छत्तीसगढ सरकार के एक मंत्री की सीडी बनाने से जुडी बताई जा रही है। पुलिस ने विनोद वर्मा के घर से 500 सीडी बरामद की है। इसके बारे में और पढ़े..

रायपुर : 70 पाकिस्तानी बनाए गए हिन्दुस्तानी, सीएम ने दिए प्रमाण-पत्र

Date posted: October 26, 2017    4:45 PM

रायपुर:  आज आपका पुनर्जन्म हुआ है। आपके माथे से मोहाजिर होने का कलंक धुल गया है। बुधवार को ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने शदाणी दरबार में अपने सम्बोधन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आज तो खुशी का दिन है कि आप लोगों को पाक की नागरिकता से आजादी मिल गई। आप हिंदुस्तानी हैं।  इस दौरान गृह राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री ने करीब 70 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।  इसके बारे में और पढ़े..

छग : कोरबा में निर्माणाधीन पुल ढहा, 1 की मौत 9 मजदूर घायल

Date posted: October 17, 2017    2:01 PM

कोरबा:  छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 111 पर सोमवार दोपहर एक निर्माणाधीन पुल ढह गया। हादसे में नौ मजदूर घायल हो गए, जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है। एएसपी ताकेश्वर पटेल ने कहा, ‘‘कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग पर पुल बनाने का काम चल रहा था। रोज की तरह सोमवार की सुबह 20-25 मजदूर पुल बनाने में लगे थे। तभी अचानक निर्माणाधीन पुल ताश के पत्तों की तरह भरभराकर गिर गया।’’घटना की सूचना पुलिस को मिली, जिसके बाद कोरबा कलेक्टर और एसपी, एएसपी सहित पुलिस विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचे।  इसके बारे में और पढ़े..

महिला कमांडोज की मदद से 15 दिन में बनकर तैयार हुआ बरसों पहले टूटा पुल

Date posted: September 2, 2017    7:42 PM

बीजापुर:  नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बरसों पहले टूटा पुल महिला कमांडोज की मदद से 15 दिन में बनकर तैयार हो गया है। इस पुल के बनने से क्षेत्र के हजारों लोगों की परेशानियां दूर हो जाएगी। इस पुल को बनाने में महिला कमांडोज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह पुल 11 साल पहले नक्सली घटना के दौरान टूटा था, जिसे अब फिर से तैयार कर लिया गया है। पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद सुरक्षा बलों ने इसे फिर से बनाने का बीड़ा उठाया था।  इसके बारे में और पढ़े..

योगी के पिता बिष्ट बोले-2024 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे योगी आदित्यनाथ

Date posted: August 10, 2017    8:19 PM

श्रीनगर:  श्रीनगर स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि मुख्यालय पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि उनका बेटा देश का प्रधानमंत्री बने और 2024 में यह सपना साकार हो जाएगा। एक चैनल के साथ बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता ने कहा 2024 में योगी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। योगी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जाने की बात पर पत्रकारों को जवाब देते हुए योगी के पिता ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि योगी एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। योगी के पिता ने कहा कि योगी व मोदी की कार्यशैली में काफी समानता है। मेरा यह सपना वह एक दनि जरूर पूरा करेगा।  इसके बारे में और पढ़े..

सीएम रमन सिंह ने दिखाई मोबाइल नेत्र क्लीनिक को हरी झंडी

Date posted: July 1, 2017    7:08 PM

रायपुर:  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को अपने निवास से मोबाइल नेत्र क्लीनिक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही अपनी आंखों की जांच भी कराई। यह मोबाइल क्लीनिक रायपुर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित बस्तर और सरगुजा संभाग के दूरस्थ अंचलों का दौरा करेगी और वहां हाट-बाजारों में ग्रामीणों की आंखों की नि:शुल्क जांच कर उन्हें इलाज के लिए आवश्यक सलाह प्रदान करेगी। यह मोबाइल आई क्लीनिक बजरंग पावर एवं इस्पात लिमिटेड कंपनी द्वारा राजधानी रायपुर के एमजीएम नेत्र संस्थान को सौंपी गई है। इसके बारे में और पढ़े..

घुमारवीं के राहुल शर्मा बने मिस्टर बिलासपुर-2017

Date posted: June 27, 2017    11:45 AM

बिलासपुर:  बिलासपुर में फिनिक्स अस्पताल के बैनर तले आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जिलेभर से आए प्रतिभागियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में सिटी फिटनेस जिम घुमारवीं के राहुल शर्मा ने अपने निकटतम प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए न सिर्फ प्रथम स्थान प्राप्त किया बल्कि मिस्टर बिलासपुर-2017 का खिताब भी अपने नाम किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि हिप्र विश्वविद्यालय से सेवानिवृत प्रो. दलीप सिंह ठाकुर ने द्वीप प्रच्जवलित करके किया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries