MLA संकट: AAP ने कसा तंज, चुनाव आयुक्त को बताया मोदी एजेंट

Date posted: January 20, 2018    3:26 PM

नई दिल्ली:  लाभ के पद के विवाद पर अपने 20 विधायकों को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश के बाद आम आदमी पार्टी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग पर तीखा हमला बोला है। आप ने शनिवार को कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का बचाव किया। साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एजेंट बताया है। कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय, दिलीप पांडे सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। गोपाल राय ने आरोप लगाया कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त अचल कुमार जोति अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कर्ज चुका रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

समाजिक संस्था से जुड़े प्रमुख नागरिकों भाजपा की सदस्यता ग्रहण की 

Date posted: January 20, 2018    5:40 PM

नई दिल्ली:  भाजपा की बढ़ती हुई लोकप्रियता और विश्वसनीयता से प्रेरित होकर एक समाजिक संस्था माता सरोज जिंदल चैरिटेबल ट्रस्ट से जुड़ीं लता जिंदल एवं मनोज कुमार जिंदल ने आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल एवं जिलाध्यक्ष अरविंद गर्ग की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जिंदल शास्त्री नगर वार्ड से निर्दलीय के रूप में नगर निगम का चुनाव लड़ चुकी हैं और उन्हें कुल 7,685 वोट प्राप्त हुये थे।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी, 35 ट्रेनें लेट और 10 गाडिय़ां रद्द

Date posted: January 20, 2018    11:55 AM

नई दिल्ली:   उत्तर भारत में कोहरे और ठंड का कहर जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घने कोहरे के कारण 10 रेलगाडियों को रद्द कर दिया गया है। कोहरे के चलते 35 ट्रेन देरी से चल रही हैं वहीं 3 गाडियों के समय में बदलाव किया गया है। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियल रहने का अनुमान जताया है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत कोहरे की चादर में लिपटी हुई है। यहां लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। कोहरे का असर यातायात व्यवस्था के अलावा सामान्य जीवन को भी प्रभावित कर रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

विश्वास ने केजरीवाल पर साधा निशाना, EC की कार्रवाई को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Date posted: January 20, 2018    1:54 PM

नई दिल्ली:  चुनाव आयोग की ओर से आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश राष्ट्रपति से करने के बाद अब कुमार विश्वास ने भी पार्टी और केजरीवाल पर हमला बोला है। आप नेता कुमार विश्वास ने चुनाव आयोग की कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। कुमार विश्वास ने कहा कि उन्होंने नियुक्ति को लेकर सुझाव दिए थे, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। विश्वास ने कहा, 20 आप विधायकों पर की गई कार्रवाई दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पहले कुछ सुझाव दिए गए थे, लेकिन मुझे बताया गया था कि किसी की नियुक्ति सीएम का प्राथमिक अधिकार है, इसलिए मैं चुप रहा। इसके बारे में और पढ़े..

‘आप’ को हाईकोर्ट में लगी फटकार, कहा- आदेश के लिए स्वतंत्र है चुनाव आयोग

Date posted: January 19, 2018    6:55 PM

लाभ के पद मामले में चुनाव आयोग द्वारा 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। लेकिन दुर्भाग्यवश पार्टी को वहां भी मुंह की खानी पड़ी।  हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी को फटकार लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग कार्य करने के लिए स्वतंत्र है। हाईकोर्ट ने कहा कि वक्त रहते आप विधायक चुनाव आयोग के नोटिस और बुलावे पर क्यूं नहीं गए। अब जब उन पर कार्रवाई की गई तो हायतौबा मचा रहे हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

केजरीवाल को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने दिया 20 विधायकों को योग्य करार

Date posted: January 19, 2018    3:21 PM

नई दिल्ली:  लाभ के पद मामले में चुनाव आयोग ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने लाभ के पद मामले में आप के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेज दी है। आप के 20 विधायकों की सदस्यता रहेगी या जाएगी, इस पर अंतिम फैसला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करना है।  इसके बारे में और पढ़े..

दिल्ली में छाया घना कोहरा, वायु गुणवत्ता पहुंची अत्यधिक खराब स्तर पर

Date posted: January 19, 2018    11:56 AM

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। वायु गुणवत्ता बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई। न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज हुआ, जिससे अचानक से प्रदूषण का स्तर बढ़ गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिन में हल्की धुंध के साथ आसमान साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।  इसके बारे में और पढ़े..

आप के 20 विधायकों को आयोग्य घोषित करने की सिफारिश का स्वागत: तिवारी

Date posted: January 19, 2018    4:25 PM

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्षमनोज तिवारी ने भारत के चुनाव आयोग द्वारा आॅफिस आॅफ ¬प्राॅफिट मामले में अभियुक्त आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को आयोग्य करार देने की सिफारिश करने के निर्णय का स्वागत किया है। यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नैतिक हार और वह इसकी जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दें।  इसके बारे में और पढ़े..

अदालत में पेश हुए केजरीवाल के पूर्व मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार

Date posted: January 19, 2018    5:32 PM

नई दिल्ली:   दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार एवं अन्य शुक्रवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में यहां की एक अदालत में पेश हुए। कुमार दिसंबर 2017 में उनके खिलाफ जारी समन के आधार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो के न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष उपस्थित हुए। 1989 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेन्द्र कुमार पर अपने पद का दुरुपयोग कर दिल्ली सरकार के 9.5 करोड़ रुपए के ठेके को एक निजी कंपनी इंडेवर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड(ईसीपीएल) को देने का आरोप है। इसके बारे में और पढ़े..

फिल्म पद्मावत 25 को रिलीज होकर रहेगी, रोक की एक और याचिका खारिज

Date posted: January 19, 2018    3:26 PM

नई दिल्ली:   फिल्म पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रोक लगाने के मकसद से एक और याचिका दायर की गई थी जिससे फिल्म की रिलीज को टाला जा सकें लेकिन शायद सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले पर पूरी तरह से अडिग है। सुप्रीम कोर्ट ने रोक के लिए लगाई इस याचिका पर सुनवाई से ही इनकार कर दिया है। यानि अब साफ है कि 25 तारीख को पद्मावत पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी और जो भी इसका विऱोध करेगा उससे राज्य सरकार सख्ती से निपटेगी।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries