इजराइल के साथ 500 मिलियन डॉलर की स्पाइक मिसाइल डील रद्द

Date posted: November 20, 2017    11:04 AM

नई दिल्ली:  रक्षा मंत्रालय ने इजराइल के साथ 500 मिलियन डॉलर की स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल डील को रद्द कर दिया है। दरअसल रक्षा मंत्रालय अब मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल स्वदेश में ही बनाना चाहता है। इसी वजह से रक्षा मंत्रालय ने अब यह मिसाइल बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ यानी रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन को दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस तकनीक की मिसाइल बनाने में डीआरडीओ को तीन से चार वर्ष लगेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, दो भारतीय शामिल

Date posted: November 20, 2017    11:41 AM

नई दिल्ली:  भारत के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टेस्ट के लिए अपनी पसंदीदा ड्रीम टीम चुनी हैं। इसमें लक्ष्मण ने उन 11 खिलाडिय़ों का चयन किया है, जो फिलहाल खेल रहे हैं। टीम में ऑस्ट्रेलिया के चार, भारत और दक्षिण अफ्रीका के 2-2 तथा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड व बांग्लादेश का एक क्रिकेटर शामिल है। 43 वर्षीय लक्ष्मण ने 1996 से 2012 के बीच 134 टेस्ट में 45.97 के औसत से 8781 रन थे।  इसके बारे में और पढ़े..

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पद्मावती विवाद, आपत्तिजनक हिस्से को हटाने पर सुनवाई

Date posted: November 20, 2017    11:10 AM

नई दिल्ली:  संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर विवाद बढता ही जा रहा है। ज्ञातव्य है कि पद्मावती विवाद अब सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में आज पद्मावती विवाद में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में फिल्म पद्मावती से आपत्तिजनक हिस्से को हटाने पर सुनवाई होगी। ज्ञातव्य है कि इस संबंध में वरिष्ठ वकील मनोहर लाल शर्मा ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में शर्मा ने संजय लीला भंसाली पर इतिहास से छेडछाड करने के आरोप लगाए हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

यौन शोषण और कास्टिंग काउच पर खुलकर बोली अभिनेत्री गौहर खान

Date posted: November 20, 2017    11:27 AM

नई दिल्ली:  बिना किसी डर के अपने मन की बात कहने के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री गौहर खान का कहना है कि अगर उन्हें यौन शोषण का सामना करना पड़ता है, तो वह इस पर खुलकर बोलेंगी। जब से हॉलीवुड निर्माता हार्वे वाइंस्टीन यौन उत्पीडऩ के मामले में घिरे हैं, तब से कई कलाकारों ने अपने भयावह अनुभवों को साझा किया है, जबकि कुछ भारतीय कलाकारों द्वारा बॉलीवुड में यौन शोषण और कास्टिंग काउच की मौजूदगी होने की बात स्वीकार करने के बावजूद किसी का नाम नहीं लिया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

जनता का हित सिर्फ भाजपा की नीतियों में निहित: मनोज तिवारी

Date posted: November 19, 2017    7:36 PM

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने शिव विहार में दो पुलिया एवं 210 मीटर मास्टिक रोड जनता को समर्पित किए इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।  पुलिया और रोड के निर्माण की आधारशिला 1 वर्ष पहले स्थानीय विधायक जगदीश प्रधान ने रखी थी जिसे रिबन काटकर सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज जनता को समर्पित किया।

इसके बारे में और पढ़े..

RTI से हुआ खुलासा, 210 सरकारी वेबसाइटों ने लीक की आधार से जुड़ी डिटेल

Date posted: November 19, 2017    7:01 PM

नई दिल्ली: आधार जारी करने वाली संस्था यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारों की 200 से ज्यादा वेबसाइट्स ने आधार की डिटेल लीक की है। इसमें आधार लाभार्थियों के नाम और पते जैसी जानकारियां शामिल हैं। यूआईडीएआई ने या उसकी तरफ से कभी भी आधार डिटेल सार्वजनिक नहीं की गई है। एक आरटीआई के जवाब में यूआईडीएआई ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है। यूआईडीएआई ने एक आरटीआई के जवाब में कहा कि उसने इस उल्लंघन पर संज्ञान लिया है और इन वेबसाइटों से जानकारियां हटवा दी हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह उल्लंघन कब हुआ। यूआईडीएआई 12 अंकों की विशिष्ट पहचान संख्या जारी करता है जो देश में कहीं भी पहचान और घर के पते का सबूत होती है।  इसके बारे में और पढ़े..

अभी भर्तियों में गिरावट, एसोचैम ने बताया-कब खुलेंगे नई नौकरियों के द्वार

Date posted: November 19, 2017    6:53 PM

नई दिल्ली:   देश का कॉरपोरेट जगत जहां अपने बैलेंस शीट पर कर्जो का बोझ कम करने के लिए अपने लागत को तर्कसंगत बनाने में (मजदूरी के खर्चो सहित) अपनी ज्यादातर ऊर्जा लगा रहा है, वहीं निजी क्षेत्र में भर्तियों में वित्त वर्ष 2018-19 तक गिरावट जारी रहने की संभावना है। एसोचैम द्वारा अपने सदस्यों की प्रतिक्रिया के आधार पर किए गए मूल्यांकन में यह बात कही गई है। एसोचैम ने अपने अध्ययन में कहा, फिलहाल कंपनियों का जोर कर्ज घटाने, संगठित होने, गैर प्रमुख उद्योग से निकलने और बैलेंट शीट को हल्का और मजबूत बनाने पर है। यह अगले डेढ़ तिमाहियों तक जारी रहने की संभावना है।  इसके बारे में और पढ़े..

स्वच्छता सुविधाओं में सुधार के लिए प्रतिबद्ध : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Date posted: November 19, 2017    12:47 PM

नई दिल्ली:  विश्व शौचालय दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में स्वच्छता सुविधाओं में सुधार लाने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “विश्व शौचालय दिवस पर, हम देश भर में स्वच्छता सुविधाओं में सुधार लाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।”  उन्होंने कहा, “मैं उन सभी व्यक्तियों और संगठनों का अभिनंदन करता हूं, जो भारत के विभिन्न हिस्सों में और अधिक शौचालय बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उनका अमूल्य योगदान स्वच्छ भारत मिशन को ठोस गति प्रदान करता है।” इसके बारे में और पढ़े..

इंदिरा की जयंती पर सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-असाधारण नेता थीं

Date posted: November 19, 2017    12:13 PM

नई दिल्ली:  इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी उनको भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके योगदान को याद किया। इस दौरान सोनिया ने कहा कि उनका सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता में विश्वास था। इंदिरा जी वाकई एक असाधारण नेता थीं।उन्होंने ही सुपर पावर का विरोध किया।इंदिरा गांधी अपने पिता से बहुत प्रभावित थी।

भारतीय लडक़ी की फोटो के साथ छेड़छाड़, पाक डिफेंस का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

Date posted: November 18, 2017    11:20 PM

नई दिल्ली:  भारत की एक बेटी की तस्वीर के साथ छेडख़ानी करना पाकिस्तान को काफी महंगा पड़ गया है। लडक़ी की शिकायत के बाद पाकिस्तान डिफेंस नाम का वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल ने कवलप्रीत कौर नाम की एक भारतीय छात्रा की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर भारत की छवि को धूमिल करने की कोशिश की थी। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रनेता कवलप्रीत कौर ने 27 जून को एक तस्वीर पोस्ट की थी। कौर ने भारत में हो रही मॉब लिन्चिंग की घटनाओं पर चले नॉट इन माय नेम अभियान में हिस्सा लेते हुए दिल्ली की जामा मस्जिद से अपनी तस्वीर पोस्ट की थी। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries