बढा विवाद: किरण बेदी को पोस्टरों में दिखाया हिटलर के रूप में

Date posted: July 21, 2017    11:33 AM

पुडुचेरी:  पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और सरकार के बीच विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। किरण बेदी को अब पोस्टरों में हिटलर के रूप में दिखाया गया है। किरण बेदी ने खुद ट्विटर पर ये तस्वीरें शेयर की। किरण बेदी ने आज शुक्रवार सुबह अखबार के कुछ हिस्से ट्वीट किए। इन अखबारों में छपे पोस्टरों में किरण बेदी की तुलना हिटलर से की गई है और किरण बेदी को हिटलर की वेशभूषा में दिखाया गया है। साथ ही एक अन्य पोस्टर में किरण बेदी की तुलना हिंदू देवी से की गई है। किरण बेदी ने ये तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस किताब में एक और चैप्टर जुड गया, जिसमें लेखक खुद शामिल है।  इसके बारे में और पढ़े..

नगालैंड: जेलियांग ने ली CM पद की शपथ, लीजित्सु ने मानी हार

Date posted: July 19, 2017    9:45 AM

कोहिमा:  नागा पीपुल्स फ्रंट के विधायक और पूर्व सीएम टी.आर. जेलियांग को बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। राज्यपाल आचार्य ने कोहिमा में राजभवन में एक समारोह में जेलियांग (65) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सदन में बहुमत सिद्ध करने में नाकाम रहने पर शुरहोजेली सरकार को राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने बर्खास्त कर दिया और इसके कुछ घंटों बाद जेलियांग ने शपथ ली। गौरतलब है कि आज नगालैंड के वर्तमान सीएम शुरहोजेली लीजीत्सू को विधानसभा में विश्वासमत साबित करना था।  इसके बारे में और पढ़े..

चेतन चौहान ने भाजपा मुख्यालय पर जन समस्याओं का किया निस्तारण

Date posted: July 16, 2017    9:04 PM

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जन समस्याओं के निस्तारण के लिए कैबिनेट मंत्री चेतन उपस्थित रहे। जनसुनवाई के दौरान पुलिस, प्रशासन  एवं बीएसए स्तर की समस्याएं लेकर ज्यादातर लोग आते हैं उनमें भी अधिकतर मामले जमीनी विवाद से जुडे़ मसलन गलत जगह पर मकान बना लेना, दूसरे की अथवा विवादित जमीनों में चकरोड बना लेना आदि होती है। इन समस्याओं को उचित निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया जाता।  इसके बारे में और पढ़े..

नागालैंड: इस्तीफे की मांग के बाद CM ने 10 संसदीय सचिवों को बर्खास्त किया

Date posted: July 9, 2017    5:43 PM

कोहिमा:  सत्तारूढ नागा पीपुल्स फ्रंट में आंतरिक कलह की वजह से नागालैंड सरकार के समक्ष संकट गहरा गया है। मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सु ने अपने इस्तीफे की मांग के बाद दस संसदीय सचिवों को बर्खास्त कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग के शनिवार को राज्यपाल पी.बी.आचार्य को एक पत्र लिखकर नई सरकार बनाने के दावे के बाद मुख्यमंत्री ने यह कदम उठाया है। जेलियांग ने दावा किया है कि उन्हें एनपीएफ के 33 विधायकों व सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है।  इसके बारे में और पढ़े..

अरुणाचल में लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, 3 शव बरामद

Date posted: July 7, 2017    10:22 AM

अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हेलीकॉप्टर का मलबा व इसमें सवार रहे तीन कर्मियों का शव बरामद कर लिया गया है। रक्षा विभाग के एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि भारतीय वायु सेना, पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल व सेना के संयुक्त बचाव दल के तलाशी अभियान के दौरान अरुणाचल प्रदेश पुलिस टीम ने बुधवार की शाम को हेलीकॉप्टर के मलबे को तलाशा। इसके बारे में और पढ़े..

आईएएफ के लापता हेलीकॉप्टर की तलाश दूसरे दिन भी जारी

Date posted: July 5, 2017    12:55 PM

ईटानगर:  अरुणाचल प्रदेश में बुधवार को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के लापता हेलीकॉप्टर की तलाश दूसरे दिन भी जारी है। इस हेलीकॉप्टर में चालक दल के तीन सदस्य सवार थे। अरुणाचल प्रदेश पुलिस के प्रमुख संदीप गोयल ने बताया, ‘राज्य पुलिस के साथ सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के बचाव दल लापता हेलीकॉप्टर का पता लगाने के लिए पपुम पारे जिले के यूपिया और होज तेलम के बीच जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों में खोजबीन कर रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

सीमा पर गतिरोध के बीच सिक्किम पहुंचे सेना प्रमुख बिपिन रावत

Date posted: June 29, 2017    10:38 AM

गंगटोक: सेना प्रमुख बिपिन रावत सिक्किम में सीमा पर भारतीय तथा चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध के बीच सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए गुरुवार को यहां पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, सेना प्रमुख सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे और सीमाई इलाकों का दौरा कर सकते हैं। सिक्किम सेक्टर में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का उल्लंघन किया है और डोका ला क्षेत्र के लालटेन इलाके में इस महीने की शुरुआत में भारत के दो अस्थायी बंकरों को नष्ट कर दिया। इसके बारे में और पढ़े..

त्रिपुरा में बाढ़, 2000 से ज्यादा परिवार विस्थापित

Date posted: June 20, 2017    4:48 PM

अगरतला:  त्रिपुरा में भारी बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। बाढ़ में घर डूबने से 2,000 से ज्यादा परिवार विस्थापित हो गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि विस्थापित परिवार पश्चिम त्रिपुरा जिले के सादर, जिरानिया और मोहनपुर तथा खोवाई जिले के खोवाई व तेलीयामुरा सब-डिविजनों से ताल्लुक रखते हैं। उन्हें 50 राहत शिविरों में रखा गया है। आपदा प्रबंधन नियंत्रण केंद्र के अधिकारी के मुताबिक, रविवार रात से हुई भारी बारिश से निचले इलाकों, सडक़ों, त्रिपुरा के दो जिलों के पांच सब-डिविजन की बस्तियों में पानी भर गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

​तस्करी के लिए गुजरात ले जाई जा रहीं मिजोरम की 8 लड़कियां मुक्त

Date posted: June 13, 2017    1:34 PM

अगरतला:  मिजोरम की आठ जनजातीय लडकियों को उस वक्त मुक्त कराया लिया गया जब उन्हें तस्करी के लिए एक कार से गुजरात ले जाया जा रहा था। पुलिस ने रविवार को कहा कि इस सिलसिले में दो जनजातीय पुरूषों को भी गिरफ्तार किया गया है।

मेघालय की कांग्रेस सरकार ने पशु बिक्री बैन के खिलाफ एसेंबली में प्रस्ताव पारित

Date posted: June 12, 2017    5:52 PM

 मेघालय की कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार के खिलाफ खम ठोका है। मेघालय एसेंबली में वध के लिए पशुओं की खरीद बिक्री पर रोक के केन्द्र के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव पारित कराया गया है। सोमवार को मेघालय एसेंबली के विशेष सत्र में ये प्रस्ताव पास किया गया। ज्ञात रहे, गत 28 मई को केन्द्र सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर वध के लिए पशु मंडियों में जानवरों की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries