उत्तर प्रदेश के शहर दिल्ली जैसे ही प्रदूषित, ग्रीनपीस ने की क्षेत्रीय कार्य योजना की मांग

Date posted: November 17, 2017    4:23 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली की ज़हरीली हवा लगातार सुर्खियों में बनी हुई है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, आगरा, ग़ाज़ियाबाद, वाराणसी, इलाहाबाद, नोएडा और मुरादाबाद जैसे शहर की हवा भी उतनी ही जहरीली हो चुकी है। इन शहरों में लगातार पीएम 2.5 की बहुत अधिक सघनता दर्ज की जा रही है। इन शहरों की वायु गुणवत्ता ‘खतरनाक’ श्रेणी से भी ऊपर जा चुकी है। इसके बारे में और पढ़े..

काशी से निकला राष्ट्रवादी सनातनी संदेश सम्पूर्ण भारत को दिशा देगा : पाण्डेय

Date posted: November 12, 2017    11:52 AM

वाराणसी:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने आज रामनाथ चौधरी शोध संस्थान में अपने वकतव्य में कहा है कि शास्त्र, सविधान एंव संस्कार एकदूसरे के पूरक है जहाँ शास्त्र हमें अपनी मर्यादाओ मे रहने की शिक्षा देता है वही सविधान भी इस मर्यादा का पालन कानून के दायरे मै रखकर दंड का प्रावधान करवाता हैं, उन्होंने कहा कि हर समय के कालखण्ड मै युग परिवर्तन होता है जहाँ इस परिवर्तन मे कभी महागोयी गोरखनाथ महाराज, संत गोस्वामी तुलसी दास जी, सूरदासजी द्वारा, कबीर दास जी अपनी चौपाई एवं दोहों के माध्यम से युग में परिवर्तन की शिक्षा समाज को दी वहीं आज की सरकार भी मोदी जी एवं योगी जी के नेतृत्व मै अयोध्या मै जो दीपावली के एक दिन पहले दीपोत्सव करके एक सनातनी व्यवस्था का जो संदेश दिया गया हैं यह यह भी युग परिवर्तन की और बढा कदम हैं। इसके बारे में और पढ़े..

यूपी के रॉबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर जर्मन पर्यटक की पिटाई, आरोपी अरेस्ट

Date posted: November 5, 2017    2:12 PM

सोनभद्र:  अब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जर्मन पर्यटक पर हमले की खबर है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जर्मन युवक होल्गर एरिक अगोरी किला देखने के लिए जा रहे थे। तभी रॉबर्ट्सगंज स्टेशन पर उस पर हमला हुआ। जब वह जर्मन नागरिक का अभिवादन कर रहा था, तभी जर्मन नागरिक ने उसे थप्पड मार दिया। इसके बाद यादव ने जर्मन नागरिक से मारपीट की। उसने बताया कि वह बेकसूर है। मारपीट में होल्गर एरिक को मामूली चोटें आई हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

ट्रेन के एसी कोच में मरा हुआ चूहा, परेशान होकर बीच रास्ते में ही उतरे हाईकोर्ट जज

Date posted: November 4, 2017    12:30 PM

भुवनेश्वर:  वैसे तो रेल प्रशासन अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए खासा इंतजाम कर रहा है। लेकिन, रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते किरकिरी हो जाती है। ऐसा ही मामला उड़ीसा के भुवनेश्वर में सामने आया है। जहां ट्रेन के एसी कोच में सफर कर रहे ओडिशा हाईकोर्ट के जज को अपनी यात्रा बीच में ही खत्म करनी पड़ी। दरअसल हुआ यूं कि मुंबई जाने वाली कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में मरा हुआ चूहा पड़ा था। इसी कोच में न्यायमूर्ति बिश्वनाथ रथ भुवनेश्वर से सवार होकर विशाखापट्टनम जा रहे थे। लेकिन, मरे हुए चूहे की बदबू से परेशान होकर बेरहामपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी यात्रा बीच में ही रद्द करनी पड़ी।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी से होंगी शुरू

Date posted: October 28, 2017    11:55 AM

इलाहाबाद:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2017-18 का कार्यक्रम (समय सारिणी) घोषित कर दिया गया है। इंटर और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाएं एक साथ 6 फरवरी से शुरू होंगी, जहां हाईस्कूल की परीक्षा 22 फरवरी तक तो इंटर की परीक्षा 10 मार्च तक चलेंगी। बोर्ड परीक्षा का अधिकृत कार्यक्रम शुक्रवार दोपहर यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जारी किया।  इसके बारे में और पढ़े..

यूपी निकाय चुनाव का ऐलान: 3 चरणों में होंगे मतदान, 1 दिसंबर को मतगणना

Date posted: October 27, 2017    8:10 PM

यूपी में आज नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई। आज शुक्रवार को स्‍टेट इलेक्‍शन कमीशन ने निकाय चुनावों की डेट्स तय की दीं। राज्‍य में निकाय चुनाव का पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा। 3 चरणों में होने वाले मतदान का परिणाम 1 दिसंबर को आएगा। आज यूपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने लखनऊ में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि इस बार भी मतदान EVM मशीन से होगा और वोटिंग सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक होगी। प्रदेश में निकाय चुनाव 3 चरणों में पूरा होगा। पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को, दूसरे का 26 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 29 नवंबर को सम्‍पन्‍न होगा।

उत्तर प्रदेश में अगले सप्ताह से ठंड देगी दस्तक

Date posted: October 27, 2017    2:23 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व उसके आसपास के जिलों में शुक्रवार सुबह तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम के रुख में अब बदलाव दिखाई दे रहा है इसलिए तापमान में कमी आ रही है। अगले कुछ दिनों तापमान में और कमी आएगी और ठंडक में इजाफा होगा। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप निकलेगी लेकिन उसका तीखापन कम होगा। अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से आमतौर पर पारे में गिरावट देखी जाती है। इस अवधि में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। इसके बारे में और पढ़े..

योगी सरकार ने नहीं दी ओवैसी को इलाहाबाद में सभा की परमीशन

Date posted: October 21, 2017    11:36 AM

इलाहाबाद:   आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिम के बॉस असउद्दीन ओवैसी को एकबार फिर झटका लगा है। एक बार फिर इलाहाबाद में प्रस्तावित उनकी सभा पर रोक लगा दी गई है । या यूं कहें कि उन्हें जनसभा करने की अनुमति नहीं दी गई। मालूम हो कि यूपी की पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार ने भी कई बार ओवैसी के तय कार्यक्रम पर पानी फेरे दिया था और जनसभा की अनुमति नहीं दी थी। अब कुछ उसी तरह का रवैया योगी सरकार ने भी अपना लिया है। इसके बारे में और पढ़े..

स्वच्छ घाटों के बाद वाराणसी में गंगा प्रदूषण मुक्त होगी

Date posted: October 21, 2017    11:49 AM

वाराणसी में स्वच्छ घाटों का आनंद उठा रहे सभी लोग जल्दी ही इस आध्यात्मिक नगरी में गंगा के प्रदूषण मुक्त स्वच्छ जल का भी आनंद उठाएंगे। नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत गंगा नदी में बहने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए और घाटों को साफ सुथरा करने के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण के साथ कार्य किया जा रहा है। जल संसाधन मंत्रालय के बयान के मुताबिक, सीवेज उपचार संयंत्रों से घाटों की स्थिति सुधारने और गंगा नदी के सतह की सफाई करने के लिए वाराणसी में राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन द्वारा समयबद्ध तरीके से अनेक कदम उठाए जा रहे हैं ताकि इस नदी को प्रदूषण से मुक्त बनाया जा सके। इसके बारे में और पढ़े..

इलाहाबाद में दो बच्चों के बाप ने पड़ोसी की 8 साल की बच्ची से किया रेप

Date posted: October 21, 2017    11:44 AM

इलाहाबाद:  संगम नगरी में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है। दो बच्चों के पिता ने 8 साल की बच्ची से रेप किया है। बच्ची की हालत गंभीर है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके में हुई है। जहां युवक ने पडोसी की बेटी के साथ हैवानियत की है। मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी घर छोड़कर फरार है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries