इलाहाबाद में आपदा सहायता और राहत के लिए माॅकड्रिल कर हुआ संयुक्ताभ्यास

Date posted: July 14, 2017    2:37 PM

लखनऊ :  इलाहाबाद संगम पर पुराना किला के पास आज बाढ़ सहायता और राहत के लिए माॅकड्रिल कर संयुक्ताभ्यास किया गया। इस माॅकड्रिल में रैपिड एक्शन फोर्स के 25, नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स के 48 जवानों, पी.ए.सी. तथा जलपुलिस के 25-25 जवानों और गोताखोरों ने एकसाथ प्रतिभाग किया। यह अभ्यास बाढ़ आपदा के समय राहत और बचाव कार्य के पूर्वाभ्यास के उद्देश्य से किया गया।  अभ्यास के दौरान इलाहाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार, आर.ए.एफ. के कमाण्डेन्ट, एन.जी.आर.एफ. के डिप्टी एस.पी. तथा पी.ए.सी. के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

हादसे को दावत देती गढ्ढा युक्त सड़कें

Date posted: July 13, 2017    1:14 PM

सड़कें ही विकास का आइना होती हैं। लेकिन जिले की ज्यादातर सड़कों ही हालत जर्जर है। मुख्यमंत्री योगी आदियत्नाथ ने सड़कों को 15 जून तक गढ्ढा मुक्त करने का फरमान सुनाया था। पर जिले में उस फरमान को पूरी तरह से अनदेखा किया गया। डिग्री कालेज चौराहे से लेकर रायबरेली को सुल्तानपुर से जोड़ने वाले हाइवे में सड़क कम गढ्ढे ज्यादा मिलेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

योगी ने शहीद के परिजनों से की मुलाकात, देंगे परिवार के एक सदस्य को नौकरी

Date posted: July 8, 2017    5:26 PM

गोरखपुर:  सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे, जहां सबसे पहले सीएम ने कश्मीर में सीआरपीएफ जवान सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने उनके परिवार के एक सदस्य को यूपी सरकार की ओर से नौकरी देने का वादा किया।  वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवान की पत्नी को 6 लाख रुपए का चेक भी सौंपा।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय दौर पर गोरखपुर जाएंगे

Date posted: July 8, 2017    12:31 PM

गोरखपुर:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचेंगे। वह शनिवार और रविवार को गोरखपुर रहेंगे। गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम होने की वजह से गोरखपुर में उनकी मौजूदगी को अहम माना जा रहा है। इस दौरान वह कई सरकारी कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार, 10 जिलों में अलर्ट

Date posted: July 7, 2017    12:55 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के बाद 10 जिलों में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर हाईअलर्ट जारी किए गए हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिन 10 जिलों में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है, उनमें लखनऊ, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोंडा, रायबरेली, हरदोई, बाराबंकी, बदायूं, बरेली तथा मुरादाबाद शामिल हैं। इसके बारे में और पढ़े..

ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी से मुलाकात के बाद धरना खत्म किया

Date posted: July 4, 2017    11:20 AM

गाजीपुर:  उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर अब गाजीपुर के जिलाधिकारी (डीएम) के खिलाफ धरना नहीं देंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद उन्होंने प्रस्तावित धरना वापस ले लिया। डीएम से नाराज राजभर चार जुलाई को गाजीपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देने वाले थे। उनका कहना है कि जिलाधिकारी का रवैया ठीक नहीं है। वह मंत्री की बात भी नहीं सुन रहे हैं, इसलिए उन्हें तुरंत हटाया जाए।  इसके बारे में और पढ़े..

सोनेलाल का सपना पीएम मोदी ने पूरा किया: सीएम योगी आदित्यनाथ

Date posted: July 3, 2017    10:06 AM

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना दल के संस्थापक की जयंती पर बनारस में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाया। सीएम ने कहा कि अपना दल अपने को छोटा ना समझें। योगी ने कहा कि अभी हाल ही में विधानसभा चुनाव में अपना दल ने बेजोड़ प्रदर्शन किया था। वह यूपी में कांग्रेस को भी पीछे् छोड़ चुकी है। सीएम ने आगे ये भी कहा कि आजादी के बाद से जिस लड़ाई को लेकर सोनेलाल ने सामाजिक न्याय की लड़ाई शुरू की उसे पीएम मोदी ने पूरा किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रेमी संग खेत में अापत्तिजनक हालत में मिली बहन तो चाकू से गोद डाला

Date posted: June 16, 2017    2:58 PM

इलाहाबाद:  इलाहाबाद के सोरांव इलाके में बहन को प्रेमी संग देखकर भाई आग बबूला हो गया। अपना आपा खोते हुये उसने खेत में अपत्तिजनक अवस्था में मिले दोनों पर धावा बोल दिया। प्रेमी तो भाग निकला। लेकिन न भाई के गुस्से का शिकार हो गयी। भाई ने बहन के शरीर पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर द‍िया। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण खेत की ओर दौड़े तो किसी तरह लड़की की जान बचायी गयी। लड़की को गंभीर हालत में हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया है। पुल‍िस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है।  इसके बारे में और पढ़े..

योगी सरकार ने शादी रजिस्ट्रेशन किया अनिवार्य, बिना रजिस्ट्रेशन नहीं मिलेगी कोई सुविधा

Date posted: June 15, 2017    5:15 PM

उत्तर प्रदेश में अब बिना रजिस्ट्रेशन के शादीशुदा जोड़ों को राज्य सरकार से कोई सरकारी सुविधा नहीं मिल सकेगी, क्योंकि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में शादी रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। कैबिनेट के फैसले के बाद अब राज्य में निवास कर रहे सभी धर्मों के लोगों को शादी का रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। हालांकि पहले से शादीशुदा लोगों को इससे छूट दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन न कराने वाले व देर से रजिस्ट्रेशन कराने वाले से सरकार जुर्माना भी वसूलेगी। हालांकि अभी जुर्माने की धनराशि कितनी होगी यह तय नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

यूपी बोर्ड की कक्षा 10वी, 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

Date posted: June 9, 2017    9:33 AM

इलाहाबाद:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम आज जारी हो गए हैं। यूपी बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा में 81.6 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं और कक्षा 12वीं की परीक्षा में 82.5 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। आप यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम  http://upresults.nic.in पर भी परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। इस वर्ष दोनों परीक्षाओं में कुल मिलाकर 54,66,531 स्टूडेंट्स बैठे थे। हाईस्कूल की परीक्षाएं 16 मार्च से 1 अप्रैल तक और इंटरमीडिएट की 16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच संपन्न हुई थीं।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries