BHU बवाल: कमिश्नर ने सौंपी रिपोर्ट, BHU प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

Date posted: September 26, 2017    11:48 AM

वाराणसी:  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में हुए हंगामे की जांच पूरी हो चुकी है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने अपनी रिपोर्ट यूपी सरकार को सौंप दी है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने अपनी जांच रिपोर्ट में बीएचयू प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि बवाल बढने के लिए बीएचयू प्रशासन जिम्मेदार है। वाराणसी कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने अपनी जांच रिपोर्ट यूपी के चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार को सौंपी है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि बीएचयू प्रशासन ने पीडिता की शिकायत पर ढंग से कार्रवाई की और ना ही हालात को सही तरीके से संभाला गया। बता दें के बीएचयू में छेडछाड के बाद छात्राओं ने धरना प्रदर्शन किया। इससे माहौल बिगड गया। इसके बारे में और पढ़े..

इलाहाबाद: जटाधारी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Date posted: September 25, 2017    1:43 PM

इलाहाबाद:  देश में बाबाओं के जेल जाने के क्रम में एक और बाबा का नाम जुड़ गया है, हालांकि इस बार बाबा अश्लीलता में नहीं क्रोध के चलते सलाखों के पीछे पहुंच गए। दरअसल संगम नगरी में जटाधारी बाबा के नाम से मशहूर बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जटाधारी बाबा ने हथौड़े से एक युवक का सिर फोड़ दिया। युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए भर्ती कराया गया और मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके बारे में और पढ़े..

BHU: अभी भी गेट पर डटे हैं छात्र-छात्राएं, 1200 स्टूडेंट्स के खिलाफ मामला दर्ज

Date posted: September 25, 2017    12:53 PM

वाराणसी:  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छेडखानी का विरोध कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज के मामले ने तूल पकड लिया है। छात्राओं पर लाटीजार्च करने के मामले में लंका थाना इंचार्ज, भेलूपुर के सीओ और एक अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट को हटा दिया गया है। वहीं पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर में हिंसक वारदात और शांति भंग करने के मामले में 1200 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन का आह्वाहन किया गया है। दिल्ली में लेफ्ट और कांग्रेस से जुडे छात्र संगठनों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वाहन किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

इलाहाबाद में चलती कार में 9वीं की छात्रा से गैंगरेप, बना लिया MMS

Date posted: September 25, 2017    2:00 PM

इलाहाबाद:  इलाहाबाद में गैंग रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कार सवार युवकों ने 9वीं की छात्रा से चलती कार में गैंगरेप किया। बाद में उसका एमएमएस भी बना लिया, लेकिन जब दरिंदों का मन नहीं भरा तो छात्रा को एक वीरान मकान में ले गए। वहां फिर हैवानियत की गई। अर्धबेहोशी की हालत में घर पहुंची छात्रा को इलाज के अस्पताल ले जाया गया। वीडियो वायरल करने की धमकी से परिजन तो खामोश रहे, लेकिन महिला संगठन की मदद से छात्रा थाने पहुंची। वहशियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, लेकिन तीनों आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। इसके बारे में और पढ़े..

वाराणसी: बीएचयू के हालात तनावपूर्ण, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Date posted: September 24, 2017    12:01 PM

वाराणसी:  छेड़खानी के विरोध में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सिंहद्वार पर दो दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं का आंदोलन शनिवार आधी रात हिंसक हो गया। पुलिस के लाठीचार्ज, फायरिंग,पथराव और आगजनी के बाद रविवार सुबह भी बीएचयू के बाहर अशांति का माहौल रहा। तनावग्रस्त हालात को देखते हुए वहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनात किया गया है।  विश्वविद्यालय को दो अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का फरमान जारी किया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान: PM मोदी

Date posted: September 23, 2017    6:27 PM

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती, क्योंकि देश राजनीति से ऊपर है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मोदी ने एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि सफाई उनके लिए पूजा है, क्योंकि इससे गरीब लोगों को विभिन्न बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है और साथ में आर्थिक बोझ भी कम हो सकता है। इसके बारे में और पढ़े..

वाराणसी: PM मोदी बोले-2022 तक हर गरीब को घर देंगे, स्वच्छता मेरी पूजा

Date posted: September 23, 2017    2:13 PM

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन शाहजंहपुर में शौचालय की नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। साथ ही पीएम मोदी ने पशु धन मेला का इनॉगरेशन भी किया। इसके बाद पीएम मोदी ने किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति का स्वभाव होता है कि लोग उसी के काम को करना पसंद करते हैं, जिसमें वोट की संभावना होती है। अब पशु वोट नहीं दे सकते, इसलिए दूसरी पार्टियों का इन पर ध्यान नहीं गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यूपी के सीएम को बहुत बधाई देता हूं कि आज उन्होंने पशुधन आरोग्य मेले की शुरुआत की। मैं जब वहां गया तो करीब-करीब 1700 पशु अलग-अलग जगह से यहां आए हैं। इसके बारे में और पढ़े..

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी ने किया पशुधन आरोग्य मेले का उद्घाटन

Date posted: September 23, 2017    2:34 PM

वाराणसी:  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पशुधन आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया। इस दौरान उप्र के राज्यपाल राम नाइक एवं राज्य के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश के नगर विकास तथा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मंच पर मौजूद थे। मेले के उद्घाटन के बाद मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का प्रयास है कि 2022 तक सबके पास अपना घर हो। उन्होंने कहा, हमने यह बीड़ा उठाया है कि सभी को घर मिले। हम गरीबों का यह सपना पूरा करके रहेंगे। घर बनने से काफी गरीब मजदूरों को रोजगार मिलेगा। करोड़ों घर बनेंगे तो लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसके बारे में और पढ़े..

प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले BHU में हंगामा, छात्राएं धरने पर बैठी

Date posted: September 22, 2017    4:07 PM

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से दो दिन तक वाराणसी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी के पहुंचने से पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में हंगामा हो गया। छेडखानी से तंग छात्राएं बीएचयू के गेट पर धरने पर बैठ गई। दरअसल हंगामा छेडखानी से शुरू हुआ। छेडखानी के दौरान जब छात्राओं को कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों से मदद नहीं मिली तो खफा छात्राएं धरने पर बैठ गई। ज्ञातव्य है कि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है और पीएम मोदी के पहुंचने से पहले ही यहां छात्राओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्राओं की भारी संख्या देखते हुए मौके पर भारी पुलिस तैनात की गई। पुलिस और प्रशासन के दूसरे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

दूसरी शादी अवैध, दूसरी पत्नी अवैध, लेकिन दूसरी शादी से जन्मा बच्चा वैध : HC

Date posted: September 20, 2017    3:18 PM

इलाहाबाद:  इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दूसरी शादी से जन्मे बच्चे के वैधानिक हक पर बड़ा फैसला दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी शून्य है। दूसरी पत्नी को वैधानिक दर्जा नहीं दिया जा सकता, लेकिन दूसरी शादी से पैदा हुआ बच्चा अवैध नहीं माना जा सकता। इस बच्चे को भी वही वैधानिक अधिकार मिलेंगे, जो पहली पत्नी के बच्चों को वैधानिक तौर पर मिलते हैं। बहरहाल हाई कोर्ट का यह फैसला हजारों मामलों को नया मोड़ देगा। क्योंकि अभी तक कानून की नजर में दूसरी शादी शून्य होती थी और इसी आधार पर दूसरी शादी से जन्मे बच्चे को वैधानिक अधिकार से वंचित होना पड़ता था। पूरे देश में ऐसे कई मामले सामने भी आ चुके हैं, लेकिन अब हाई कोर्ट के इस फैसले को आधार बनाकर दूसरी शादी से जन्मे बच्चे अपने वैधानिक हक का दावा कर सकेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries