अमरनाथ हमला: गुजरात के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख देने का ऐलान

Date posted: July 11, 2017    5:49 PM

सूरत:  गुजरात सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मारे गए अमरनाथ तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि घायलों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी। इस घटना में हताहत होने वाले अधिकांश लोग गुजरात से हैं। ज्ञातव्य है कि सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और करीब 19 लोग घायल हो गए।  इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी ने जहां बेची थी चाय, वह दुकान बनेगी पर्यटन केंद्र

Date posted: July 4, 2017    10:18 AM

अहमदाबाद:  गुजरात के वडनगर में चाय की जिस दुकान पर पीएम मोदी अपने बचपन में चाय बेचते थे उस जगह को नया दिया जाएगा। केंद्र सरकार इस जगह एक पर्यटन स्थल बना सकती है। आपको बता दें कि वडनगर रेवले स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर चाय की यह दुकान है। गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित मोदी के जन्मस्थान वडनगर को दुनिया के नक्शे पर लाने की व्यापक परियोजना के तहत चाय की इस दुकान को पर्यटन केंद्र में तब्दील करने की योजना है। इसके बारे में और पढ़े..

राजकोट में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो, स्वागत में उमड़ा जनसैलाब

Date posted: June 29, 2017    8:18 PM

राजकोट:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। गुरुवार को पीएम मोदी ने राजकोर्ट में रोड शो किया। रोड शो के बाद पीएम मोदी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि 40 साल बाद कोई पीएम राजकोट आया है। साथ ही उन्होनें कहा कि राजकोट की उनके दिल में खास जगह है। उन्होनें कहा कि उनके राजनीति की शुरुआत गुजरात से हुई है। इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी की चेतावनी: गोरक्षा के नाम पर किसी की हत्या स्वीकार्य नहीं

Date posted: June 29, 2017    10:49 AM

अहमदाबाद:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिन के दौरे पर गुजरात पर अहमदाबाद पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम के शताब्दी समारोह की शुरुआत की। इस दौरान मोदी ने गांधी की प्रदर्शनी देखी और चरखा भी चलाया। मोदी ने साबरमती आश्रम में पौधरोपण भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या करने वालों को जमकर फटकार लगाई। गुजरात के साबरमती आश्रम में शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए कहा मोदी ने कहा कि गांधीजी-विनोबा जीवनभर गोरक्षा के लिए लड़ते रहे। लेकिन क्या हमें किसी इंसान को मारने का हक मिल जाता है? क्या ये गो-भक्ति है? क्या ये गोरक्षा है? ये गांधीजी, विनोबाजी का रास्ता नहीं हो सकता। इस दौरान गाय पर बोलते हुए पीएम मोदी भावुक भी हो गए।  इसके बारे में और पढ़े..

पुरी और अहमदाबाद में शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

Date posted: June 25, 2017    10:26 AM

पुरी:  भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का उत्सव आज पारंपरिक रीति के अनुसार शुरू हो गया है। आपको बता दें कि जगन्नाथ रथ उत्सव आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया से आरंभ होकर शुक्ल एकादशी तक मनाया जाता है। इस दौरान रथ को अपने हाथों से खींचना बेहद शुभ माना जाता है। भगवान जगन्नाथ उनके भाई बलराम और बहन सुभद्रा के तीन रथ बनाए जाते हैं। यह रथ लकड़ी के बने होते हैं। जगन्नाथ जी के रथ को नंदीघोष, बलराम जी के रथ को तलध्वज और सुभद्रा जी के रथ को देवदलन कहा जाता है। तीनों रथों को जगन्नाथ मंदिर से खींच कर 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुंडीचा मंदिर तक लाया जाता है।

सोनिया के प्रति मेरी वफादारी का वक्त पूरा हो गया: शंकर सिंह वाघेला

Date posted: June 25, 2017    11:12 AM

अहमदाबाद:  कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कांग्रेस के बड़े नेता शंकर सिंह वाघेला ने पार्टी आलाकमान को विरोधी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। गौरतलब है कि शंकर सिंह वाघेला पिछले कुछ दिनों से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। शनिवार को वाघेला ने गांधीनगर में 3000 से ज्यादा समर्थकों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पूरी हो गई है। वाघेला बोले कि वर्ष 2004 में जब उन्हें यूपीए सरकार में मंत्री बनाया गया था, तब सोनिया गांधी ने बीजेपी और आरएसएस बैकग्राउंड होने के बावजूद भरोसा किया। इसके बारे में और पढ़े..

अमित शाह और बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में किया योग, बना रिकॉर्ड

Date posted: June 21, 2017    12:53 PM

अहमदाबाद:  आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत के कई शहरों में योग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जहां पीएम मोदी ने लखनऊ में योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया, तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और योग गुरू बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में योग किया। इस कार्यक्रम में अमित शाह के साथ गुजरात के सीएम विजस रुपानी भी मौजूद थे। यहां अमित शाह और विजय रुपानी ने हजारों लोगों के साथ योगा किया। अहमदाबाद में योगा कार्यक्रम के बीच बारिश भी हुई, लेकिन इससे योग करने वाले लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। वे तेज बारिश में भी योग करते रहे। इसके बारे में और पढ़े..

मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल गिरफ्तारी के बाद रिहा, कल शिवराज का दौरा

Date posted: June 13, 2017    12:41 PM

नीमच: मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और उनके चार साथियों को नीमच जिले के नयागांव टोल प्लाजा पर हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद पुलिस उन्हें राजस्थान की सीमा के भीतर छोड़ कर आई। इसके बारे में और पढ़े..

अहमदाबाद: इंडियन ओसनिक पार्टी के गुजरात प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन

Date posted: June 11, 2017    1:26 PM

11 जून, न्यूज़ सर्किल संवाददाता, अहमदाबाद : आश्रम रोड स्थित 5-नेशनल चेम्बर (नियर सिटी गोल्ड सिनेमा) के द्वितीय तल पर इंडियन ओसनिक पार्टी के गुजरात प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सी.पी व्यास ने फीता काटकर किया |

प्रदेश कार्यालय के इस उद्घाटन अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं गुजरात सीनियर सिटीजन टीम के कोर्डिनेटर भोला भाई पटेल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश राजपूत, राष्ट्रीय सचिव संतोष पाटिल, गुजरात प्रदेश के युवा प्रदेश अध्यक्ष गौतम भाई पटेल, गुजरात प्रदेश के महिला अध्यक्ष विनोदा बहन पटेल, गुजरात प्रदेश के कोषाध्यक्ष तेजेश पंडया, प्रदेश महासचिव एवं प्रवक्ता अमित व्यास, अहमदाबाद जिले के अध्यक्ष पार्थिव व्यास, वरिष्ठ कार्यकर्ता कृति भाई ठक्कर, इसके बारे में और पढ़े..

भाजपा और कांग्रेस ने देश के किसानों के लिए क्या क्या किया ?: सी.पी व्यास

Date posted: June 9, 2017    10:36 PM

अहमदाबाद: 9 जून,  समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं विसंगतियों के बीच भारतीयों की गरिमा और पहचान विश्व स्तर पर पुनः स्थापित करने के लिए इंडियन ओसनिक पार्टी अपना स्थापना काल से ही संघर्षरत हैं, दुनिया के सबसे नौजवान कहे जाने वाले देश भारत का भविष्य अंधकार में डूबा हुआ हैं अभी हाल में सरकार के एक आंकड़े ने तो देश की शिक्षा नीति पर ही बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया, सरकारी सर्वे व आंकड़ों में यह बताया गया हैं कि 69% अंक पाकर इंजीनियरिंग की पढाई पूरी करने वाले छात्र इंजिनियर बनने की काबिलियत नहीं रखते हैं | इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries