गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, अब तक 134 नामों का ऐलान

Date posted: November 20, 2017    3:23 PM

अहमदाबाद:  गुजरात चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।इस लिस्ट में बीजेपी ने 28 नामों का एलान किया है।कुल मिलाकर अब तक 134 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए है।  जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने जारी किए तीसरे लिस्ट में सीनियर नेता रमण वोरा और पूर्व मंत्री सौरभ पटेल की सीटें बदल दी है।जबकि एक पूर्व मंत्री का टिकट काटा गया है।

इसके बारे में और पढ़े..

कांग्रेस की लिस्ट आते ही भडक़े हार्दिक समर्थक, सूरत में देर रात हुई हाथापाई

Date posted: November 20, 2017    11:01 AM

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की इस सूची में 77 उम्मीदवारों को नाम हैं। कांग्रेस की इस लिस्ट से उस समय काफी कन्फ्यूजन पैदा हो गई जब मीडिया के साथ-साथ लोगों में कहीं से कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट जारी हो गई। आखिरकार रविवार शाम को कांग्रेस को अपनी असली लिस्ट के साथ मीडिया के सामने आना पडा। कांग्रेस ने फर्जी लिस्ट का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ते हुए इस काम के लिए जमकर उसकी आलोचना की। कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार चुकी है इसीलिए ऐसे काम कर रही है। इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Date posted: November 19, 2017    10:48 PM

अहमदाबाद:  गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। कांग्रेस की इस सूची में 77 उम्मीदवारों को नाम हैं। पाटीदार आरक्षण आंदोलन (पास) और कांग्रेस के बीच रविवार शाम को आरक्षण देने के फार्मूले पर सहमति बन गई है। हार्दिक पटेल सोमवार को इस पर अधिकृत ऐलान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के चुनाव क्षेत्र से सोमवार को करेंगे। इसके साथ ही सारे पत्ते खुल जाएंगे। पास के नेता चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह भी साफ हो जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस-पास का गठबंधन चुनाव में भाजपा के लिए मुसीबत और बढ़ा सकता है। इसके बारे में और पढ़े..

आवश्यक बदलाव किए बिना रिलीज न हो फिल्म पद्मावती : CM वसुंधरा राजे

Date posted: November 18, 2017    11:05 PM

जयपुर:   मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो, जब तक इसमें आवश्यक बदलाव नहीं किए जाएं, ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। उन्होंने पत्र में कहा है कि इस संबंध में सेंसर बोर्ड को भी फिल्म प्रमाणित करने से पहले इसके सभी संभावित नतीजों पर विचार करना चाहिए। प्रसिद्ध इतिहासकारों, फिल्मी हस्तियों और पीड़ित समुदाय के सदस्यों की एक समिति गठित की जाए, जो इस फिल्म तथा इसकी कथानक पर विस्तार से विचार-विमर्श करे। उसके बाद ऐसे आवश्यक परिवर्तन किए जाएं, जिससे किसी भी समाज की भावनाओं को आघात न लगे। इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात चुनाव: BJP की दूसरी सूची में 19 नए चेहरों को मौका, 3 MLA का टिकट कटा

Date posted: November 18, 2017    11:03 PM

अहमदाबाद:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार शाम गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इनमें 19 नए चेहरे और बाकी 2012 के चुनाव में पराजित चेहरे शामिल हैं। पार्टी नेतृत्व ने तीन मौजूदा विधायकों का टिकट काटकर उनके स्थान पर नए चेहरों को मौका देने का निर्णय लिया है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने शनिवार को दूसरी सूची जारी की। इससे पहले बीजेपी ने शुक्रवार को 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में कीर्ति सिंह वाघेला को कांकरेज, प्रदीप सिंह जाडेजा को वटवा, बलराम खूबचंद थावाणी को नरोडा, राघवजी भाई गडारा को टंकारा और हरीभाई पटेल को धोराजी सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा दाहोद से कन्हैयालाल बजुभाई किशोरी, सूरत पूर्व से अरविंद भाई शांतिलाल राणा और उना से हरीभाई बोघाभाई सोलंकी को टिकट मिला है।  इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात चुनाव: एक अन्य विज्ञापन को लेकर विवादों में आई बीजेपी, शिकायत दर्ज

Date posted: November 18, 2017    6:19 PM

अहमदाबाद:  गुजरात में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव मतदान की तारीखें नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे सियासी घमासान बढ गया है। अब पार्टियां रोज नए-नए प्रचार वीडियो पोस्ट कर विरोधियों पर हमले कर रही हैं। बीजेपी अब एक नए प्रचार वीडियो पर घिर गई है। इस वीडियो को लेकर विवाद पैदा हो गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अब अहमदाबाद के एक वकील ने इस वीडियो को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज कराने वाले वकील गोविंद परमार का कहना है कि यह वीडियो समाज को बांटने वाला और सांप्रदायिक है। साथ ही उनका कहना है कि वोटरों का ध्रुवीकरण करने के लिए सोशल मीडिया पर जारी किया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल के करीबी केतन थामेंगे बीजेपी का दामन

Date posted: November 18, 2017    6:36 PM

अहमदाबाद:  गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल कैंप को तगड़ा झटका लगा है। पाटीदार आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले करीबी केतन पटेल ने हार्दिक का साथ छोडक़र बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है। इससे पहले चिराग पटेल, रेशमा पटेल और वरुण पटेल भी हार्दिक पटेल का साथ छोड़ चुके है। आशंका जताई जा रही है कि आज ही चिराग पटेल बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल हो जाएंगे। आपको बता दें कि पाटीदारों के आंदोलन के दौरान हार्दिक पटेल की तरह ही केतन पटेल पर भी राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में वह हार्दिक के खिलाफ ही गवाह बन गए थे।  इसके बारे में और पढ़े..

सीडी कांड : हार्दिक आज कर सकते हैं बड़ा खुलासा, गांधीनगर में बुलाई सभा

Date posted: November 18, 2017    9:55 AM

गांधीनगर:  गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सभी राजनेतिक दल अपना पूरा दमखम लगाकर मतदातों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए है। इनदिनों गुजरात सहित पूरे देश में हार्दिक पटेल की सीटी कांड का मुद्दा छाया हुआ है। इस सीडी कांड पर हार्दिक पटेल आज बडा खुलासा कर सकते है। गुजरात की सियासत में भूचाल लाने वाले इस सीडी कांड पर हार्दिक पटेल पूरी तरह से हल्ला बोलने की तैयारी में हैं। ऐसे में गुजरात चुनाव के लिहाज से मानसा में होने वाली रैली बेहद अहम मानी जा रही है। इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात चुनाव: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 70 उम्मीदवारों में से 15 पटेल

Date posted: November 18, 2017    2:33 AM

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीखें नजदीक है। ऐसे में बीजेपी ने गुजरात चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने अपनी लिस्ट में 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पटेल समुदाय को भी लुभाने की कोशिश की है। बीजेपी द्वारा घोषित किए गए 70 नामों में से 15 पटेल समुदाय से हैं। वहीं कांग्रेस छोडकर बीजेपी में शामिल हुए 5 लोगों को भी टिकट मिला है।  इसके बारे में और पढ़े..

महिला के साथ वीडियो वायरल होने पर बोले हार्दिक, गंदी राजनीति की शुरुआत

Date posted: November 13, 2017    7:30 PM

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार परवान चढऩे के साथ ही राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच सोमवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की एक कथित सीडी जारी हो गई। यू-ट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो में किसी होटल के रूम में हार्दिक एक महिला के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही सियासत भी तेज हो गई है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries