गुजरात : राहुल गाँधी द्वारका में पूजा कर मोदी सरकार पर साधा निशाना

Date posted: September 25, 2017    2:28 PM

अहमदाबाद:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी आज से मिशन गुजरात की शुरूआत करने जा रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने आज द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की। द्वारका पहुंचे राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जीएसटी, नोटबंदी को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार वादे तो करती है लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती। रोजगार के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने दो करोड युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, बताइए अब तक कितने लोगों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि आज देश में रोजगार नहीं है और देश का युवा नौकरी की तलाश में भटक रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

नरोदा गांव दंगा मामला: अमित शाह ने दी गवाही, कहा- विधानसभा में थी माया कोडनानी

Date posted: September 18, 2017    5:04 PM

अहमदाबाद:  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात के नरोदा गांव दंगे मामले में गवाही देने कोर्ट पहुंचे। अमित शाह ने गुजरात की पूर्व मंत्री माया कोडनानी के पक्ष में गवाही दी। अमित शाह ने एसआईटी कोर्ट को बताया कि हिंसा वाले दिन माया कोडनानी उनके साथ विधानसभा अस्पताल में मौजूद थी। अमित शाह ने कोर्ट को बताया कि वे 28 फरवरी को सुबह 7.15 बजे अपने घर से विधानसभा के लिए निकले थे। इसके बारे में और पढ़े..

दभोई में मोदी ने की जनसभा, कहा- नर्मदा का पानी जहां जाएगा सोना हो जाएगा

Date posted: September 17, 2017    3:29 PM

दभोई: सरदार सरोवर डैम के उद्धाटन के बाद नर्मदा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नर्मदा का पानी जहां भी पहुंचेगा वहां सोना ही हो जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि ये डैम देश की ताकत का प्रतीक सिद्ध होगा। पीएम मोदी ने बताया कि हमने पसीने से सींचकर इतना विशाल डैम बनाया है। पीएम मोदी ने ये भी बताया कि इस सरोवर को बनाने में हमने तमाम अड़चनें भी झेली है।विश्व बैंक से मदद मांगी तो उन्होंने फंड रिलीज करने से मना कर दिया।  इसके बारे में और पढ़े..

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट शिलान्यास : PM मोदी बोले, 2022 में आबे के साथ करूंगा सफर

Date posted: September 14, 2017    11:27 AM

अहमदाबाद:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने गुरुवार सुबह अहमदाबाद में देश के पहली बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर दिया है। आपको बता दें कि यह प्रोजेक्ट करीब एक लाख करोड़ रुपए का है, बुलेट ट्रेन का यह प्रोजेक्ट अहमदाबाद से मुंबई तक का है। सरकार की ओर से कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से एक साल पहले यानी 2022 में पूरा करे जाने की बात की है। इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी ने बताया मुफ्त में मिलेगी बुलेट ट्रेन, जानिए कैसे

Date posted: September 14, 2017    5:19 PM

अहमदाबाद:  आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज भारत में पहली हाई स्पीड ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखी गई। गौरतलब है कि पीएम नरेन्द्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस मौके पर मोदी ने संबोधित करते हुए लोगों को समझाया कि भारत को यह बुलेट ट्रेन एक तरह से मुफ्त में मिल रही है। इसके लिए पीएम मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे को शुक्रिया कहा। पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई शख्स कुछ भी खरीदता है तो एक एक पैसे का हिसाब लगाता है। पीएम मोदी ने उदाहरण देते हुए बताया कि जब कोई बाइक खरीदता है तो वह 10 बैंकों के चक्कर लगाता है।  इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी बने गाइड, जापानी PM और उनकी पत्नी को दिखाई सैय्यद मस्जिद

Date posted: September 13, 2017    6:52 PM

अहमदाबाद:  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे अपने दो दिवसीय भारत दौरे के लिए बुधवार को यहां पहुंचे। शिंजो इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विभिन्न मुद्दों पर वार्ता करेंगे और दोनों ही नेता महत्वाकांक्षी 1.08 लाख करोड़ रुपये (17 अरब डॉलर) की अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना की नींव रखेंगे। विशेष आदर दिखाते हुए, मोदी व्यक्तिगत रूप से अबे का स्वागत करने के लिए वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर नरेंद्र मोदी ने गले मिलकर शिंजो आबे का स्वागत किया। आबे के साथ उनकी पत्नी आकी आबे भी भारत आई हैं। इसके बाद खुली जीप में मोदी-आबे ने रोड शो शुरू किया। रोड शो में शिंजो आबे मोदी जैकेट में नजर आए तो उनकी पत्नी सलवार-कुर्ते में दिखीं। यह शो करीब आठ किमी लंबा था। इसके बाद दोनों नेता ऐतिहासिक साबरमती आश्रम और पुराने शहर की 16वीं शताब्दी की सिदी सैय्यद मस्जिद देखने गए। इसके बारे में और पढ़े..

अहमदाबाद: भारत के रंग में रंगे शिंजो आबे-उनकी पत्नी, खुली जीप में रोड शो

Date posted: September 13, 2017    6:45 PM

अहमदाबाद:  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिवसीय दौरे पर आज अहमदाबाद सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी ने गले लगाकर शिंजो आबे का स्वागत किया। भारत आने के बाद शिंजो आबे भी भारतीय रंग में रंग गए। शिंजो आबे के साथ उनकी पत्नी भी साथ आईं है। अहमदाबाद पहुंचने के बाद शिंजो आबे और उनकी पत्नी ने परंपरागत भारतीय वस्त्र पहने। शिंजो आबे ने कुर्ता पायजाम और जैकेट पहना। वहीं उनकी पत्नी ने सलवार सूट पहना। ज्ञातव्य है कि शिंजो आबे के भारत दौरे के बेहद खास माना जा रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

भारत पहुंचे जापान के PM शिंजो आबे, PM मोदी ने गले लगा किया स्वागत

Date posted: September 13, 2017    4:05 PM

अहमदाबाद:  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिवसीय दौरे पर आज अहमदाबाद पहुंचे। अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई एयरपोर्ट पर शिंजो आबे का भव्य स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद आबे का स्वागत करने पहुंचे। पीएम मोदी ने आबे को गले लगाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। ज्ञातव्य है कि शिंजो आबे के भारत दौरे के बेहद खास माना जा रहा है। वो इसलिए क्योंकि इस बार जापान भारत को बुलेट ट्रेन की सौगात देंगे जा रहे है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वागत के लिए अहमदाबाद शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

अहमदाबाद में आज पीएम मोदी और शिंजो आबे का 8 किमी लंबा रोड शो

Date posted: September 13, 2017    11:37 AM

अहमदाबाद:  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज भारत आ रहे है। शिंजो आबे के भारत दौरे के बेहद खास माना जा रहा है। वो इसलिए क्योंकि इस बार जापान भारत को बुलेट ट्रेन की सौगात देंगे जा रहे है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वागत के लिए अहमदाबाद शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। रात को साबरमती नदी का किनारा तिरंगे की रोशनी में जगमगाता दिखा। नदी के किनारे भारत-जापान की दोस्ती को दिखाने के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन पर दोनों देशों का झंडा लहराया गया है। सिर्फ साबरमती नदी के किनारे को नहीं बल्कि पूरे अहमदाबाद शहर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। चौराहे भी भारत-जापान की दोस्ती की गवाही दे रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

सूरत: बीजेपी के कार्यक्रम में पाटीदारों का हंगामा, दो बसें फूंकी, लाठीचार्ज

Date posted: September 13, 2017    11:41 AM

सूरत:  गुजरात के सूरत में अज्ञात प्रदर्शनकारियों ने देर रात दो बसों को आग के हवाले कर दिया। यह वारदात पाटीदारों के दबदबे वाले इलाके में हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी के एक कार्यक्रम में हार्दिक पटेल की आंदोलन समिति से जुडे कुछ लोगों ने हंगामा करने की कोशिश की तो पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। इसके बाद बवाल मच गया। दरअसल सौराष्ट्र भवन में गुजरात बीजेपी सुवा मोर्चा का एक कार्यक्रम था। यह कार्यक्रम आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आयोजित किया गया था। ज्ञातव्य है कि बीजेपी पूरे राज्य में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही थी।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries