राम रहीम ने CBI कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर की अपील

Date posted: September 25, 2017    5:20 PM

चंडीगढ़:  दो साध्वियों से रेप के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने अब पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। राम रहीम की ओर से पंचकूला की सीबीआई कोर्ट के खिलाफ पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने याचिका दायर की है। यह याचिका राम रहीम के वकील की ओर से दायर की गई है। आपको बता दें कि सीबीआई की एक स्पेशल कोर्ट ने दो साध्वियों से रेप के आरोप में राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न मर्डर : 17 दिन बाद फिर खुला रेयान, आज भी खौफ में स्कूल पहुंचे बच्चे

Date posted: September 25, 2017    1:38 PM

गुरुग्राम:  प्रद्युम्न की हत्या के 17 दिन बाद रेयान इंटरनेशनल स्कूल आज एक बार फिर खुला है। इस घटना को दो हफ्ते से अधिक समय गुजर चुका है लेकिन आज भी बच्चों के मन में खौफ बना हुआ है। आज बच्चों को स्कूल छोडने आए माता-पिता का कहना है कि स्कूल जाने से बच्चे अभी डर रहे है। बच्चों के मन में प्रद्युम्न की हत्या का खौफ बरकरार है। और तो और बच्चे वॉश रुम जाने में डरते है, उन्हे लगता है कि कोई उन पर हमला कर सकता है। बच्चों के पेरेंट्स का कहना है कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल बहुत दिनों से बंद रहा है। जिसके कारण बच्चों की पढाई का काफी नुकसान हुआ है। उनका कहना है कि बच्चों को स्कूल भेजने में डर लगात है, लेकिन बच्चों की पढाई का नुकसान न हो इसलिए उन्हें समझा-बुझाकर स्कूल भेज रहे है।  इसके बारे में और पढ़े..

गुरुग्राम निकाय चुनाव में निर्दलियों ने मारी बाजी, 35 में से जीती 21 सीटें

Date posted: September 25, 2017    1:49 PM

गु्ररुग्राम:  गुरुग्राम (गुडगांव) नगर निगम चुनाव में हरियाणा में सत्तारूढ बीजेपी को करारी हार मिली है। निगम चुनाव में बीजेपी 35 सीटों में से मात्र 13 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है। वहीं, निर्दलीय ने 21 सीटों पर सफलता हासिल की है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को एक सीट पर जीत मिली है। इस चुनाव मैदान में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। खबर है कि जीतने वाले 21 उम्मीदवारों में से 16 को कांग्रेस का समर्थन हासिल है। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि 10 निर्दलीय और पांच बीजेपी उम्मीदवार समेत 15 महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न हत्याकांड :बस कंडक्टर अशोक सहित 3 आरोपी CBI हिरासत में

Date posted: September 23, 2017    6:33 PM

गुरुग्राम:  यहां स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न ठाकुर हत्या मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीन लोगों को शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में सौंप दिया गया। एक अदालत ने शनिवार को हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार इन तीनों लोगों को एक दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। पहले इस मामले की जांच हरियाणा पुलिस कर रही थी। पुलिस ने कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के इस मामले में रेयान स्कूल के एक बस कंडक्टर अशोक कुमार (42), स्कूल के उत्तर भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर प्रमुख जेयुस थॉमस को गिरफ्तार किया था। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न के हत्यारे का सुराग तलाशने रायन स्कूल पहुंची सीबीआई टीम

Date posted: September 23, 2017    2:09 PM

गुरुग्राम:  प्रद्युम्न हत्या केस की जांच अब सीबीआई के हाथों मेंं आ गई है। प्रद्युम्न के हत्यारे का सुराग लगाने के लिए सीबीआई की टीम आज सुबह रायन इंटरनेशनल स्कूल पहुंची। सीबीआई की टीम घटना स्थल का मुआयना करेगी और स्कूल के लोगों के बयान भी दर्ज करेगी। साथ ही सीबीआई आज पुलिस से इस केस से जुडे सभी दस्तावेज इकट्ठा करेगी। वहीं इस मामले में पिंटो परिवार से भी जल्द पूछताछ हो सकती है। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को अधिसूचना जारी होने के बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली। इसके बारे में और पढ़े..

‘हनीप्रीत के साथ बेटी जैसा नहीं, वीवी जैसा बर्ताव करता था राम रहीम’

Date posted: September 22, 2017    5:10 PM

सिरसा:  रेप केस में सजा काट रहे राम रहीम और फरार चल रही उसकी मुहबोली बेटी हनीप्रीत के रिश्तों को लेकर वैसे तो कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। लेकिन, हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने हनीप्रीत और राम रहीम के रिश्तों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। विश्वास ने बताया है कि किस तरह से कैसे उससे शादी कराने के बाद गुरमीत और राम रहीम में करीबी थी और किस तरह से दोनों के बीच रिश्ते थे। शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विश्वास ने कहा कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच अवैध संबंध थे। विश्वास ने आरोप लगाया कि हनीप्रीत केवल नाम के लिए उसकी पत्नी थी, जबकी रहती वह राम रहीम के साथ ही थी। राम रहीम हनीप्रीत के साथ बेटी जैसा नहीं, वीवी जैसा बर्ताव करता था। विश्वास ने कहा कि हनीप्रीत और राम रहीम के बीच बाप-बेटी का संबंध नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना

Date posted: September 22, 2017    4:16 PM

पंचकूला:  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अश्विन नवरात्र मेला के दूसरे नवरात्र के अवसर पर उत्तरी भारत की ऐतिहासिक शक्ति पीठ माता मनसा देवी मंदिर में माता के दर्शन किए तथा मंदिर परिसर में स्थित यज्ञ शाला में पूजन एवं यज्ञ में भाग लिया। मंदिर परिसर में लगभग 2 करोड़ रूपए की राशि से नवनिर्मित लोकार्पण भी किया। इस लिफ्ट से माता के दर्शन के लिए वृद्धजनों, दिव्यांगों, गर्भवती महिलाओं व बीमार यात्रियों को माता के दर्शन प्राप्त करने में सुविधा होगी।  इसके बारे में और पढ़े..

पिंटो परिवार पर कसा शिकंजा, पुलिस ने भेजा समन, हो सकती है छापेमारी

Date posted: September 22, 2017    1:19 PM

गुरुग्राम:  प्रद्युम्न मर्डर केस में पुलिस रायन स्कूल के मालिकों यानी पिंटो परिवार पर शिकंजा कस रही है। पिंटो परिवार पूछताछ में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है। ऐसे में अब पुलिस ने पिंटो परिवार को समन भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिंटो परिवार दिल्ली के आस पास छिपा हुआ है। माना जा रहा है कि पुलिस पिंटो परिवार के ठिकानों पर छापेमारी भी कर सकती है। ज्ञातव्य है कि पिंटो परिवार ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी लेकिन उन्हें वहां से राहत नहीं मिली। इसके बाद पिंटो परिवार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई तो वहां भी उनकी याचिका खारिज हो गई। इसके बाद से पिंटो परिवार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम के गांव में नहीं मिली हनीप्रीत, खाली हाथ लौटी हरियाणा पुलिस

Date posted: September 21, 2017    4:47 PM

श्रीगंगानगर/चंडीगढ़:  गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसा हरियाणा पुलिस के लिए सिर दर्द बन गई है। गुरुवार को हरियाणा पुलिस राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पहुंची। यहां पुलिस ने राम रहीम के गांव मोदियासर में हनीप्रीत की तलाश सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन, पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा, क्योंकि यहां हनीप्रीत का कोई सुराग हाथ नही लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हनीप्रीत राजस्थान के श्रीगंगानगर के गुरसर मोडिया गांव में छिपी हुई है। इस बात की सूचना मिलते ही हरियाणा पुलिस भी राजस्थान पहुंची।  इसके बारे में और पढ़े..

हिंसा में मरने वाले डेरा समर्थकों के लिए अनिल विज ने मांगा मुआवजा

Date posted: September 21, 2017    8:00 PM

चंडीगढ़:  बाबा गुरमीत राम रहीम अपने कुकर्मों के कारण भले ही जेल चला गया लेकिन उनके समर्थकों की सहानूभूति पाने के लिए भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीछे नहीं है। हरियाणा सरकार के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने पंचकूला की हिंसा में डेरा समर्थकों की मौत पर मुआवजा मांग कर अपनी ही सरकार के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है। उन्होंने अपनी ही सरकार से डेरा समर्थकों की मौत के लिए मुआवजा और नौकरियां मांगी है। उनकी दलील यह है कि जब पिछले साल जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा का शिकार हुए पीडि़तों को मुआवजा मिल सकता है तो वही फार्मूला डेरा समर्थकों की मौत पर क्यों लागू नहीं हो सकता। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries