ई-लर्निंग डिजिटलाइजेशन में देश का पहला प्रदेश बना हरियाणा

Date posted: November 19, 2017    7:54 PM

चंडीगढ़:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ई-लर्निंग डिजिटलाइजेशन के विजन को आगे बढ़ाने वाला हरियाणा देश का पहला प्रदेश बन गया है और इस कड़ी में कल हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा की उपस्थिति में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में ऑफ लाइन डिजिटल सामग्री हेतु विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के कंसोर्टियम फोर एजुकेशनल कम्यूनिकेशन (सीईसी) के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एमओयू पर राज्य सरकार की ओर से उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय सिंह दहिया ने और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से सीईसी के निदेशक प्रो० राजबीर सिंह ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न मर्डर केस में आया नया मोड़, कंडक्टर अशोक को क्लीन चिट नहीं

Date posted: November 17, 2017    4:04 AM

गुरुग्राम:  गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में हत्या के शिकार हुए सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर मामले में अब नया मोड़ आ गया है। सीबीआई ने गुरुवार को कोर्ट में कहा है कि उसने अब तक इस केस में कंडक्टर अशोक कुमार को क्लीन चिट नहीं दी है। सीबीआई ने इस मामले में स्कूल के ही 11वीं के एक स्टूडेंट को आरोपी बनाया है। इसके बाद आशंका जाहिर की जा रही थी कि सीबीआई बस कंडक्टर अशोक कुमार को क्लीन चिट दे देगी। प्रद्युम्न मर्डर केस में मुख्य संदिग्ध बस कंडक्टर अशोक कुमार को गुरुवार को रोहतक कोर्ट से जमानत नहीं मिली है। अब इस मामले पर 20 नवंबर को दोबारा सुनवाई होगी। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न केस: CCTV से नए सबूत जुटाने में जुटी CBI, पुलिसकर्मी-टीचर सवालों के घेरे में

Date posted: November 13, 2017    11:23 AM

गुरूग्राम: बहुचर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस में नया टिवस्ट आ गया है।हरियाणा पुलिस ने कंडक्टर को आरोपी बनाया था लेकिन जैसे ही सीबीआई ने मामले में दखल दिया है 11 वीं क्लास का आरोपी छात्र अब कटघरे में खड़ा कर दिया है।रोज नए खुलास हो रहे है।अब सीसीटीवी से नए खुलासे सामने आए है। सीसीटीवी के मुताबिक प्रद्युम्न सुबह 7.41 पर बस से स्कूल पहुंचा।इसके बाद 7.51 पर बाथरूम की ओर गया।फिर एक मिनट बाद आरोपी छात्र बाथरूम में दाखिल हुआ।फिर 8.05 पर आरोपी छात्र बाथरूम से अकेले बाहर निकला।थोड़ी देर बाद कुछ बच्चे अंदर गए और फिर बाहर निकलते हुए शोर मचाते हुए दिखाई दे रहे हैं।फिर सुबह 8.11 अस्पताल ले जाते दिखाई दे रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न केस: आरोपी के पिता का आरोप, CBI ने बेटे को उल्टा लटका कर पीटा

Date posted: November 11, 2017    7:39 PM

गुरुग्राम:  प्रद्युम्न ठाकुर मर्डर केस में गिरफ्तार किए रायन इंटरनेशनल स्कूल के 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआई पर ही गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही आरोपी छात्र के पिता ने बताया कि उनका बेटा बेकसूर है। आरोपी छात्र के पिता ने सीबीआई पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे को उलटा लटकाकर क्रूर तरीके से पीटा गया। हालांकि, सीबीआई ने पिता के आरोपों को खारिज किया है। आरोपी के पिता ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा, मेरे बेटे को प्रताडि़त किया गया। उसे उलटा लटका दिया गया और बुरी तरह पीटा गया। वह पूरी तरह निर्दोष है। उन्होंने बच्चे के सामान्य व्यवहार को लेकर भी सवाल उठाया। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न मर्डर: अशोक को क्लीन चिट,वारदात में एक नहीं दो छात्र शामिल!

Date posted: November 10, 2017    6:01 PM

गुरुग्राम:  प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीबीआई के बड़े खुलासे के बाद बस कंडक्टर अशोक कुमार को भी बड़ी राहत मिली है। वहीं, सीबीआई अब एक और छात्र की भूमिका की जांच कर रही है। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बस कंडक्टर अशोक कुमार को सीबीआई ने क्लीन चिट दे दी है। बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में स्कूल के 11वीं के एक स्टूडेंट को मंगलवार रात गिरफ्तार किया था। इसके बाद से क्लीनर की गिरफ्तारी सवालों के घेरे में थी। अशोक के वकील मोहित वर्मा ने शुक्रवार को मीडिया को बताया, सीबीआई ने कहा कि अशोक ने हत्या नहीं की है और एजेंसी ने उसे क्लीन चिट दे दी है।  इसके बारे में और पढ़े..

सीएम ने सायनर्जी-2017 के तहत लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया

Date posted: November 10, 2017    1:08 PM

गुरूग्राम:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें मल्टीफेरियस पाठ्यक्रम तैयार करना पडे़गा जिससे कि हमारे युवाओं में देश-प्रदेश की उन्नति में योगदान देने की जागृत आए और उनके मन में भावना हो कि हमें समाज को कुछ देना है। वे गुरूवार को गुरुग्राम जिला के एसजीटी विश्वविद्यालय में सायनर्जी-2017 के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने विश्वविद्यालय में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ पर आधारित मां और बेटी के स्टैच्यु का अनावरण किया और केक काटा। उन्होंने सायनर्जी-2017 के तहत लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न मर्डर केस: वारदात स्पॉट पर क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी CBI

Date posted: November 9, 2017    12:47 PM

नई दिल्ली:  प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई आज आरोपी छात्र से पूछताछ कर रही है। 11वीं कक्षा के आरोपी छात्र को पूछताछ के लिए सुधारगृह से सीबीआई हेडक्र्वाटर लाया गया है। ज्ञातव्य है कि सीबीआई ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में की गई प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में स्कूल के ही 11वीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार किया है। सीबीआई का कहना है कि परीक्षा रद्द करने के लिए छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या को अंजाम दिया था।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रद्युम्न मर्डर: स्कूल में गंदी फिल्में देखता था आरोपी छात्र

Date posted: November 9, 2017    12:04 PM

गुरुग्राम। रायन इंटरनेशल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले सीबीआई ने जिस 11वीं कक्षा के जिस छात्र को पकडा है, उसका एक साल से मानसिक इलाज चल रहा है। छात्र के सहपाठियों का कहना है कि वह हमेशा मारपीट पर उतारू रहता है और बुहत ही बदमाश छात्र है। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र स्कूल बैग में चाकू लेकर आता था। साथ ही वह पोर्न एडिक्ट भी बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह स्कूल में पोर्न फिल्म देखता था।  इसके बारे में और पढ़े..

हरियाणा के सभी 22 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज-खट्टर

Date posted: November 8, 2017    1:28 PM

चंडीगढ़:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की कमी के मद्देनजर हर साल 2000 चिकित्सकों को तैयार करने के लिए सरकार ने राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है। हरियाणा में कुल 22 जिले हैं। खट्टर ने कहा कि राज्य को और अधिक चिकित्सकों की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वास्थ सेवाएं पहुंचाई जा सकें, विशेषकर ग्रामीण इलाकों में। इसके बारे में और पढ़े..

हर यूनिवर्सिटी गांव गोद लेकर उनके विकास में योगदान दें: CM खट्टर

Date posted: October 28, 2017    2:19 PM

गुरुग्राम:  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की हर यूनिवर्सिटी अपने आसपास के 5 से 10 गांव अडॉप्ट करके वहां पर शिक्षा, स्वच्छता, पर्यावरण, स्वास्थ्य, रोजगार संबंधी समस्याओं को दूर करने में योगदान दें।  सीएम शुक्रवार को ऐमिटी यूनिवर्सिटी गुरुग्राम परिसर में आयोजित दो दिवसीय ‘ऐमिटी इंटरनेशनल कांफेंस ऑन लीगल डायमेंसन्स ऑफ एनवायरमेंट’ के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ऐमिटी यूनिवर्सिटी में सैंट्रल लाईब्रेरी का उद्घाटन तथा कांफे्रंस प्रोसिडिंग का विमोचन भी किया।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries