हिमाचल : मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने नदियों में डुबकी लगाई

Date posted: January 14, 2018    2:28 PM

शिमला/मनाली:   मकर संक्रांति के शुभ उत्सव पर हजारों श्रद्धालुओं ने रविवार को ठंडे मौसम का सामना करते हुए हिमाचल प्रदेश की विभिन्न नदियों में डुबकी लगाई। शिमला से 52 किलोमीटर दूर तत्तापानी में सतलुज और कुल्लू जिले में सिखों के पवित्र धर्मस्थल मणिकरण में पार्वती नदी में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी।
तत्तापानी और मणिकरण में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली से भक्त पहुंचे। इसके बारे में और पढ़े..

CM जयराम ने लिया कुलदेवता का आशीर्वाद, मंदिर में किया बड़ा ऐलान

Date posted: January 8, 2018    5:31 PM

मंडी:   गृह क्षेत्र सिराज पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को सुबह सवेरे मां बृकमो देवी, पत्नी डॉ साधना ठाकुर व परिवार के सभी सदस्यों के साथ अपने कुल देवता देव मतलौड़ा के मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान सीएम ने सीएम जयराम ठाकुर ने शिकावरी पंचायत की छोटी सड़कों और रास्तों के रखरखाव के लिए 15 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शिकावरी के भवन निर्माण की अनुमानित लागत तैयार करने के निर्देश दिए और आश्वासन दिया कि स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरा जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

CM जयराम ठाकुर का जन्मदिन, बधाई देने वालों का लगा रहा तांता

Date posted: January 6, 2018    5:39 PM

शिमला:   हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर ने अपना पहला जन्मदिन मनाया। जानकारी के मुताबिक सरकारी आवास पर केक काटा गया और बधाई देने वालों का दिन भर तांता लगा हुआ है। जयराम ठाकुर का ये जन्मदिन बेहद खास है क्यों कि शायद ये जन्मदिन बेहद खास बन गया है क्यों कि उनके लिए यह जन्मदिन कई खुशियां लेकर आया है। वह स्वयं कहते हैं कि कभी सोचा भी नहीं था कि इतनी जल्दी सीएम की कुर्सी तक पहुंच जाएंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

विनीत चौधरी हिमाचल के नए मुख्य सचिव

Date posted: December 31, 2017    12:25 PM

शिमला:  विनीत चौधरी को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह वी.सी. फरका की जगह लेंगे। चौधरी 1982 बैच के आईएएस अधिकारी है। इससे पहले वह मुख्य सलाहकार (जन शिकायत निवारण) के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री जयराम ने अमित शाह से की मुलाकात

Date posted: December 30, 2017    4:27 PM

नई दिल्ली:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से शुक्रवार को मुलाकात की। शाह ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि उन्होंने ठाकुर को बधाई दी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि उनके (जयराम ठाकुर) नेतृत्व में भाजपा सरकार विकास का कीर्तिमान स्थापित करेगी और हिमाचल प्रदेश में जनकल्याण का एक नया अध्याय शुरू करेगी।’’ इसके बारे में और पढ़े..

केन्द्रीय टीम ने कांगड़ा में बरसात से हुए नुकसान का लिया जायजा

Date posted: December 30, 2017    1:11 PM

धर्मशाला:  तीन सदस्यीय अन्तर मंत्रालय केन्द्रीय दल ने शुक्रवार को जिला का दौरा करके इस वर्ष बरसात के दौरान हुए नुकसान का आकलन किया। भारत सरकार के गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव सत्येन्द्र गर्ग के नेतृत्व में आई इस टीम ने उपमंडल देहरा के कलोहा गांव जाकर बरसात के दौरान हुए नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित लोगों से भी नुकसान बारे बातचीत की। केन्द्रीय दल के अन्य सदस्यों में सुभाष चन्द्र मीणा व डॉ. विक्रांत सिंह शामिल थे। इसके बारे में और पढ़े..

गहलोत गुजरात और शिंदे हिमाचल के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

Date posted: December 29, 2017    5:39 PM

नई दिल्ली:   कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एआईसीसी के महासचिव अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे को क्रमश: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया। बैठक में विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा। गहलोत को गुजरात में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह सहयोग करेंगे, जबकि पूर्व महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाला साहेब थोरात हिमाचल प्रदेश में शिंदे को सहयोग करेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

कांस्टेबल को थप्पड़ मारने वाली कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी

Date posted: December 29, 2017    5:18 PM

शिमला:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शुक्रवार के हिमाचल प्रदेश दौरे के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कांग्रेस विधायक आशा कुमारी एक महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मारते दिखाई दे रही हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कांग्रेस भवन के बाहर तैनात कांस्टेबल ने एआईसीसी की सचिव और डलहौजी की विधायक आशा कुमारी को रोकने की कोशिश की, इस पर विधायक गुस्सा हो गईं और कथित तौर पर उन्होंने कांस्टेबल को एक थप्पड़ जड़ दिया। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए राहुल जाएंगे शिमला

Date posted: December 29, 2017    11:36 AM

शिमला:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश आ रहे है। हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भाजपा को भारी बहुमत मिला। भाजपा ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं। इससे पहले की विधानसभा में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी। इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकर््सवादी) की झोली में गई है। इसके बारे में और पढ़े..

जयराम ठाकुर ने ली हिमाचल सीएम पद की शपथ, PM मोदी भी मौजूद

Date posted: December 27, 2017    11:12 AM

शिमला:  गुजरात में रूपाणी के शपथ ग्रहण के बाद आज जयराम ठाकुर ने सीएम पद की शपथ लेे ली है। वहीं 11 मंत्रियों ने भी इस दौरान मंत्री पद की शपथ ली है। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।हरियाणा सीएम मनोहर लाल,यूपी सीएम नितिन गडकरी,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,गृहमंत्री राजनाथ सिंह,बीजेपी नेता प्रेम कुमार धूमल,सांसद अनुराग ठाकुर,बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा समेत तमाम बीजेपी के नेतागण मौजूद रहें। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries