गुडिया रेप व मर्डर केस: गिरफ्तारी के बाद एसपी नेगी को निलंबित किया

Date posted: November 19, 2017    7:51 PM

शिमला:  गुडिया केस में आरोपी की सूरज सिंह की मौत के बाद सीबीआई की ओर से गिरफ्तार पूर्व एसपी शिमला डीडब्‍ल्यू नेगी को गिरफ्तार करने के बाद निलंबित कर दिया है। गुड़िया दुराचार और हत्या मामले से संबंधित लॉकअप मौत मामले में सीबीआई की गिरफ्त में चल रहे विजिलेंस ब्यूरो शिमला के एसपी और शिमला जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक डीडब्ल्यू नेगी को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है।  इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल प्रदेश में कुल 74 फीसदी वोटिंग हुई, नतीजे 18 दिसंबर को

Date posted: November 9, 2017    11:57 AM

नई दिल्ली / शिमला।हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच कुल 74 फीसदी मतदान हुआ है। सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से हुई जो शाम 5 बजे तक चली।नतीजे 18 दिसंबर को सामने आएंगे।  हिमाचल प्रदेश चुनावों में आजाद भारत के पहले मतदाता 100 वर्षीय श्याम शरण नेगी ने डाला वोट। उनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया। वहीं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बिलासपुर में अपना वोट डाला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके बेटे विक्रमादित्य ने शिमला में अपना वोट डाला। इन चुनावों में कांग्रेस के वीरभद्र सिंह और बीजेपी के प्रेम कुमार धूमल की सांख दांव पर लगी है। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल चुनाव: पीएम मोदी ने की रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील

Date posted: November 9, 2017    12:14 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों से राज्य विधानसभा चुनाव के लिए रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि हिमाचल प्रदेश में आज मतदान है। मैं प्रत्येक मतदाता से वोट डालने का अनुरोध करता हूं। उल्लेखनीय है कि 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पेश किया है, जबकि भाजपा की तरफ से प्रेम कुमार धूमल मैदान में हैं।

हिमाचल में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 9 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

Date posted: November 7, 2017    12:08 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। मतदातों को लुभाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। बीजेपी की तरफ से जहां पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे है वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी ने कमान संभाल रखी है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के सभी 66 विधानसभा सीटों पर 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे। सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिमाचल में जनसभाएं की। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल चुनाव: सोलन में ससुर-दामाद आमने-सामने

Date posted: November 7, 2017    12:23 PM

नई दिल्ली:  देश और प्रदेश के विकास की राह क्षेत्र में लगे उद्योगों से होकर गुजरती है। उद्योग किसी भी राज्य के विकास की दिशा तय करने का माद्दा रखते हैं। हिमाचल प्रदेश के सोलन विधानसभा क्षेत्र में लगे कई उद्योगों के कारण इस शहर को हिमाचल का अद्यौगिक शहर कहा जाता है। अद्यौगिक शहर होने के कारण इस क्षेत्र की राजनीति प्रदेश की राजनीति पर खासा प्रभाव डालती है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा सीट संख्या-53 सोलन विधानसभा। लोकसभा क्षेत्र शिमला और सोलन जिले के अंर्तगत आने वाली सोलन विधानसभा की कुल आबादी वर्तमान में 1,20,238 के आसपास है, जिसमें से इस बार 80,192 मतादाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

सिरमौर: राहुल बोले-मोदी कहते हैं फल सब खा जाओ, काम की चिंता मत करो

Date posted: November 6, 2017    4:00 PM

कांगडा:  जैसे जैसे हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने प्रचार के लिए कमर कस ली है। रविवार को पीएम मोदी ने हिमाचल में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी के बाद आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने पहुंंचे। राहुल गांधी ने हिमाचल के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी के बाद आज राहुल गांधी की हिमाचल में 3 चुनावी रैलियां

Date posted: November 6, 2017    8:21 AM

चंबा:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज हिमाचल दौरे पर जा रहे हैं। राहुल गांधी आज हिमाचल में चुनाव प्रचार करेंगे। ज्ञातव्य है कि इससे पहले पीएम मोदी नेकल हिमाचल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कल ऊना में कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनावी मैदान छोडकर भाग गई है और चुनाव एकतरफा हो गए हैं। इससे पहले शनिवार को भी पीएम मोदी ने कांग्रेस की खिल्ली उडाते हुए कहा कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता राज्य में प्रचार के लिए नहीं आया। इसके बारे में और पढ़े..

ऊना रैली में बोले पीएम, आधार से देश का 57 हजार करोड़ रूपए बचाया

Date posted: November 5, 2017    11:58 AM

ऊना:  हिमाचल के ऊना में पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल विधानसभा 2017 चुनाव के मद्देनजर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।इस दौरान पीएम ने कहा कि मैं हिमाचल के हर जिले से भली भांति परिचित हूं।हवा का रूख साफ कह रहा है कि बीजेपी की आंधी चल रही है। मोदी ने कहा कि इस बार चुनाव में मजा नहीं आ रहा है क्यों कि चुनाव एकतरफा हो गया है। कांग्रेस मैदान छोड़ चुकी है। इसके बारे में और पढ़े..

राहुल गांधी की सोमवार को हिमाचल प्रदेश में 3 रैलियां

Date posted: November 5, 2017    11:53 AM

शिमला:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छह नवंबर को हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता राज्य में प्रचार के लिए नहीं आया। राहुल हिमाचल प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां सिरमौर, चंबा और कांगड़ा में होंगी। राज्य में मतदान नौ नवंबर को होना है। इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी के हिमाचल दौरे का आज अंतिम दिन, कुल्लू और ऊना में करेंगे रैली

Date posted: November 5, 2017    11:27 AM

शिमला:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय हिमाचल दौरे का आज अंतिम दिन है। पीएम मोदी आज हिमाचल के कुल्लू और ऊना में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छह नवंबर को हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता राज्य में प्रचार के लिए नहीं आया। राहुल हिमाचल प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां सिरमौर, चंबा और कांगड़ा में होंगी। राज्य में मतदान नौ नवंबर को होना है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries