हिमाचल चुनाव: भाजपा की 25 को दिल्ली में बैठक बाद होगा प्रत्याशियों पर फैसला

Date posted: September 24, 2017    3:06 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठक में टिकटों पर चर्चा की जाएगी। बैठक 25 सितंबर को दिल्ली में होगी। बैठक में चर्चा के बाद प्रत्याशियों के चयन की अंतिम प्रक्रिया पूरी कर स्वीकृति के लिए भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड को प्रेषित की जाएगी। इसके बाद भाजपा अपने प्रत्याशियाें की सूची जारी करेगी। ज्ञात हो कि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 7 जनवरी 2018 को पूरा हो रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का रणनीति पर काम चल रह है।  इसके बारे में और पढ़े..

लैंडस्लाइड के बाद चंडीगढ़-शिमला हाईवे बंद, 6 गाडिय़ां मलबे में दबी

Date posted: September 2, 2017    7:38 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में लैंडस्लाइड हो रही हैं। शनिवार को हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाइवे पर बसे धौली क्षेत्र में एक बड़ा भूस्खलन हुआ। इस भूस्खलन के चलते करीब 6 से 7 गाडिय़ों के मलबे में धंसने की खबर है। फिलहाल किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है।  इसके बारे में और पढ़े..

शिमला गैंगरेप: CBI ने IG समेत 8 पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार

Date posted: August 30, 2017    12:48 AM

शिमला:  सीबीआई ने मंगलवार को शिमला गैंगरेप और हत्या मामले के आरोपी की हिरासत के दौरान हुई मौत को लेकर आईजी सहित 8 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार पुलिस कर्मियों में मामले की जांच कर रहे एसआईटी में शामिल रहे महानिरीक्षक जहूर एच. जैदी और उप अधीक्षक मनोज जोशी भी शामिल हैं। सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा हमने महानिरीक्षक जहूर एच. जैदी सहित आठ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल भूस्खलन में 46 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Date posted: August 13, 2017    10:31 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में रविवार को जमीन धंसने की एक त्रासदीपूर्ण घटना में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में सडक़ का 150 मीटर से अधिक हिस्सा धंस गया, कई घर, दो बसें और कुछ अन्य वाहन मलबे में दफन हो गए। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिनभर चले बचाव अभियान में 46 शव बरामद किए गए और पांच घायलों को बचाया गया। प्रवक्ता ने कहा, हम मानते हैं कि अधिकांश शव बरामद कर लिए गए हैं। रात को बचाव अभियान रोक दिया गया है, क्योंकि वहां जमीन धंसने की और भी घटना की आशंका है। लेकिन सुबह बचाव अभियान फिर से शुरू हो जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल और उत्तराखंड में पहाड़ी दरकने से 10 लोगों की मौत

Date posted: August 13, 2017    11:37 AM

हिमाचल के मंडी जिले में पहाड़ी दरकने से भयावह हादसा पेश आया है। भूस्खलन की वजह से दो बसें इसकी चपेट में आ गई।जिसमें 7 यात्रियों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। उम्मीद है कि हिमाचल के मंडी में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि भूस्खलन में बसों के अलावा कई छोटे वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। इसके बारे में और पढ़े..

विकेटकीपर सुषमा को मिले 5 लाख रुपए, डीएसपी पद का ऑफर

Date posted: August 9, 2017    8:28 AM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार को हाल ही में विश्व कप फाइनल खेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य सुषमा वर्मा को उनकी खेल की उपलब्धियों के लिए उप-पुलिस अधीक्षक के पद का प्रस्ताव दिया। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने सुषमा को पांच लाख रुपए की राशि देकर सम्मानित किया। एक आधिकारिक बयान में इस बात की पुष्टि की गई। इसके बारे में और पढ़े..

कांग्रेस को दूसरा झटका, वाघेला के बाद अब अंबिका सोनी ने भी दिया इस्तीफा

Date posted: July 21, 2017    3:15 PM

शुक्रवार का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तरफ जहां गुजरात में कांग्रेस के नेता शंकर सिंह वाघेला ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की दिग्गज नेता अंबिका सोनी ने पार्टी को पत्र लिखकर अपील की है कि उन्हें कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से मुक्त किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबिका सोनी ने पार्टी से अनुरोध किया है कि मुझे स्वास्थ्य कारणों के चलते उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी से राहत प्रदान की जाए। वहीं मीडिया में अंबिका के इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं चल रही है। हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता एस सुरजेवाला ने अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया है। सुरजेवाला ने कहा कि उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने सिर्फ पार्टी आलाकमान से उनकी जिम्मेदारी कम करने का आग्रह किया है। इसके बारे में और पढ़े..

शिमला: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 28 की मौत कई घायल

Date posted: July 20, 2017    2:07 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक बस खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 28 लोगों की मौत की खबर है और 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा शिमला के खनेरी-रामपुर में हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस किन्नौर से सोलन जा रही थी। बस में 43 लोग सवार थे। बस सतलुज नदी में गिरी। इससे 28 लोग नदी में बह गए। नदी में पानी का बहाव इतना तेज था कि बस जहां गिरी थी उससे करीब 1 किमी दूर मिली। इसके बारे में और पढ़े..

राष्ट्रपति चुनाव: हिमाचल प्रदेश में मतदान पूरा, सभी विधायकों ने किया वोट

Date posted: July 17, 2017    4:32 PM

नई दिल्ली:  राष्ट्रपति चुनावों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। पीएम मोदी भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने सुबह संसद भवन पहुंंचे और वोट डाला। खबर है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले वो​टिंग पूरी हो गई है। यहां के सभी 67 विधायकों ने वोट कर दिया है। दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, बसपा प्रमुख मायावती, फारूक अबदुल्ला ने अपना वोट डाल दिया है। वहीं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात में, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई, तेलंगाना के सीएम के.सी.राव ने हैदराबाद से अपने वोट का इस्तेमाल किया। इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री ने किया गड़ोग-घण्डल पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण

Date posted: July 10, 2017    8:25 PM

शिमला:  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स के साथ आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सैंज में 105.57 करोड़ रुपये से निर्मित महत्वाकांक्षी गड़ोग-घण्डल पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में राज्य की सबसे बड़ी जल आपूर्ति योजना वर्ष 2033 तक क्षेत्र की 39 पंचायतों की 778 बस्तियों की लगभग 82 हजार की आबादी को पेयजल सुविधा प्रदान करेगी। योजना प्रतिदिन 7.00 मीलियन लीटर पानी लोगों को उपलब्ध करवाएगी। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries