कांग्रेस को दूसरा झटका, वाघेला के बाद अब अंबिका सोनी ने भी दिया इस्तीफा

Date posted: July 21, 2017    3:15 PM

शुक्रवार का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तरफ जहां गुजरात में कांग्रेस के नेता शंकर सिंह वाघेला ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की दिग्गज नेता अंबिका सोनी ने पार्टी को पत्र लिखकर अपील की है कि उन्हें कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से मुक्त किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबिका सोनी ने पार्टी से अनुरोध किया है कि मुझे स्वास्थ्य कारणों के चलते उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी से राहत प्रदान की जाए। वहीं मीडिया में अंबिका के इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं चल रही है। हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता एस सुरजेवाला ने अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया है। सुरजेवाला ने कहा कि उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने सिर्फ पार्टी आलाकमान से उनकी जिम्मेदारी कम करने का आग्रह किया है। इसके बारे में और पढ़े..

शिमला: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 28 की मौत कई घायल

Date posted: July 20, 2017    2:07 PM

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक बस खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 28 लोगों की मौत की खबर है और 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा शिमला के खनेरी-रामपुर में हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस किन्नौर से सोलन जा रही थी। बस में 43 लोग सवार थे। बस सतलुज नदी में गिरी। इससे 28 लोग नदी में बह गए। नदी में पानी का बहाव इतना तेज था कि बस जहां गिरी थी उससे करीब 1 किमी दूर मिली। इसके बारे में और पढ़े..

राष्ट्रपति चुनाव: हिमाचल प्रदेश में मतदान पूरा, सभी विधायकों ने किया वोट

Date posted: July 17, 2017    4:32 PM

नई दिल्ली:  राष्ट्रपति चुनावों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। पीएम मोदी भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने सुबह संसद भवन पहुंंचे और वोट डाला। खबर है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले वो​टिंग पूरी हो गई है। यहां के सभी 67 विधायकों ने वोट कर दिया है। दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, बसपा प्रमुख मायावती, फारूक अबदुल्ला ने अपना वोट डाल दिया है। वहीं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात में, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई, तेलंगाना के सीएम के.सी.राव ने हैदराबाद से अपने वोट का इस्तेमाल किया। इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री ने किया गड़ोग-घण्डल पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण

Date posted: July 10, 2017    8:25 PM

शिमला:  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स के साथ आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सैंज में 105.57 करोड़ रुपये से निर्मित महत्वाकांक्षी गड़ोग-घण्डल पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में राज्य की सबसे बड़ी जल आपूर्ति योजना वर्ष 2033 तक क्षेत्र की 39 पंचायतों की 778 बस्तियों की लगभग 82 हजार की आबादी को पेयजल सुविधा प्रदान करेगी। योजना प्रतिदिन 7.00 मीलियन लीटर पानी लोगों को उपलब्ध करवाएगी। इसके बारे में और पढ़े..

मिसेज इंडिया रिंकू भगत का मंडी पहुंचने पर स्वागत

Date posted: July 8, 2017    11:57 AM

मंडी:  मिसेज इंडिया-2017 के ग्रैंड फिनाले में क्लासिक कैटागिरी में विजेता रही रिंकू भगत का मंडी पहुंचने पर हिमाचल डिफेंस वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने भव्य स्वागत किया। रिंकू भगत चेन्नई में हुए मिसेज इंडिया मुकाबले में देशभर से आई 46 महिलाओं की क्लासिक केटागिरी में मिसेज इंडिया विजेता बनी। फाइनल 4 जुलाई को हुआ था। रिंकू भगत ने मिसेज इंडिया प्रतियोगिता के लिए मंडी जिला से अपनी दावेदारी पेश की थी।  इसके बारे में और पढ़े..

भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा चंबा पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

Date posted: July 7, 2017    10:46 AM

चंबा:  भारतीय जनता पार्टी की चंबा-कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की परिवर्तन रथ यात्रा गुरूवार को चंबा जिला मुख्यालय पहुंची, जहां लोगों और भाजपा कार्यकर्ताआें ने रथ यात्रा का जोरदार स्वागत किया। इस यात्रा की अगुवाई चंबा-कांगड़ा के सांसद शांता कुमार ने की जबकि उनके साथ भाजपा नेता कृपाल परमार, विपिन परमार, हिमांशु मिश्रा, चंबा के विधायक बी.के. चौहान तथा जिला भाजपा अध्यक्ष डी.एस. ठाकुर आदि मौजूद थे। इसके बारे में और पढ़े..

मंडी के चियूणी में हुआ बस हादसा, 6 की मौत, 30 घायल

Date posted: July 5, 2017    1:46 PM

मंडी:  जिले में जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर सराज हल्के में लंबाथाच चियूणी मार्ग पर बजौण के पास एक निजी बस (एचपी65-3737) के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार 6 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 30 लोग घायल हो गए। बस में करीब 36 लोग सवार थे और सभी चोटिल हुए हैं। मरने वालों में बस का चालक, तीन महिलाएं व एक बच्चा बताया गया है। 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि निर्मला देवी, उनके 5 वर्षीय पुत्र सहित एक अन्य महिला की जंजैहली अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। सभी घायलों को नजदीक के जंजैहली अस्पताल लाया गया है। यह दुर्घटना मंगलवार शाम को लगभग पांच बजे हुई जब गोहर के सलाहर गांव के लोग शादी के बाद बेटी के घर में गए थे तथा वहां से खाना खाकर वापस लौट रहे थे।

भाजपा युवा मोर्चा ने पटाखे फोड़ किया जीएसटी का स्वागत

Date posted: July 1, 2017    7:12 PM

मंडी:  भाजयुमो द्रंग मंडल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिला अध्यक्ष राकेश वालिया की अध्यक्षता में पधर बाजार में मिठाइयां बांटकर व पटाखे फोड़कर जीएसटी का स्वागत किया। अध्यक्ष राकेश वालिया ने कहा कि एक कर एक देश यानि माल व सेवा कर समाज के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। केंद्र सरकार का गरीबों के लिए समर्पित फैसला यह फैसला सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भाजयुमो हर मण्डल में जीएसटी का स्वागत करके लोगों को जागरूक करने का कार्य करेगा। युवा मोर्चा केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करती है। इसके बारे में और पढ़े..

मतदाता सूचियों के प्रकाशन में सभी का सहयोग जरूरी: राकेश कंवर

Date posted: July 1, 2017    1:21 PM

सोलन:  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राकेश कंवर ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया है कि वे फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के त्रुटिरहित प्रकाशन में सहयोग दें। राकेश कंवर यहां भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग ने 1 जनवरी को अर्हता तिथि मानते हुए फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया है। यह कार्यक्रम 28 जुलाई, 2017 तक चलाया जाएगा। 15 सितम्बर को मतदाता सूचियों को अन्तिम रूप से प्रकाशित कर दिया जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

मेले बने संस्कृति के प्रचार साधन: मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल

Date posted: June 30, 2017    1:57 PM

सोलन: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं तथा यह प्रयास किया जाना चाहिए कि विभिन्न मेलों के माध्यम से युवा पीढ़ी को स्थानीय संस्कृति की समुचित जानकारी प्राप्त हो सके। डाॅ. शांडिल सोलन विधानसभा क्षेत्र के शामती में धोबटन मेला के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। डाॅ. शांडिल ने कहा कि अपनी संस्कृति की समझ जहां एक ओर युवाओं को मूल्यों, परम्पराओं एवं रीति-रिवाजों से जोड़ेगी, वहीं इतिहास की सही समझ से, अपने और देश के भविष्य को सुरक्षित एवं उज्ज्वल बना पायेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries