जम्मू एवं कश्मीर : गुलमर्ग सबसे ठंडा, श्रीनगर में नलों में जमा पानी

Date posted: December 14, 2017    5:01 PM

श्रीनगर:  जम्मू एवं कश्मीर में स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग शून्य से 9.8 डिग्री कम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। साथ ही श्रीनगर में इस मौसम का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को श्रीनगर में अधिकतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जबकि गुरुवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग : तीन दिन बाद एकतरफा यातायात बहाल

Date posted: December 14, 2017    4:05 PM

जम्मू:  जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को तीन दिन तक बंद रखने के बाद गुरुवार को एकतरफा यातायात बहाल कर दिया गया। यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘जम्मू से श्रीनगर जाने वाले यातायात को मंजूरी दे दी गई है। सडक़ की स्थितियों को मद्देनजर रखते हुए आज विपरीत दिशा से वाहनों के आवागमन की मंजूरी नहीं है।’’ इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन बंद, बर्फ हटाने का काम जारी

Date posted: December 13, 2017    1:24 PM

जम्मू:  जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में कई स्थानों पर हुए भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद है। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बनिहाल में बर्फ हटाने और अन्य जगहों पर भूस्खलन का मलबा हटाने का काम शुरू हो गया है। हालांकि यात्रियों को जम्मू और श्रीनगर में हमारे कंट्रोल रूम से संपर्क किए बगैर यात्रा न करने की सलाह दी गई है।’’  इसके बारे में और पढ़े..

कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड, तापमान शून्य से नीचे

Date posted: December 13, 2017    2:05 PM

श्रीनगर:  समूची कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में बुधवार को न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदू से नीचे रहा। गुलमर्ग में तापमान शून्य से 9.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने जम्मू एवं कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार तक बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.5 डिग्री नीचे और कारगिल का शून्य से 5.8 नीचे दर्ज किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

भारी बारिश और बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

Date posted: December 12, 2017    12:24 PM

जम्मू:  सामान्य बर्फबारी और भारी बारिश की वजह से मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को बंद कर दिया गया। यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल सेक्टर में बर्फबारी और अन्य हिस्सों में भारी बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद करना पड़ा। यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया, ‘‘एहतियात संबंधी कारणों से आज जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ से यातायात बंद कर दिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

नियंत्रण रेखा चौकी पर हिमस्खलन, 3 जवान लापता, बचाव अभियान जारी

Date posted: December 12, 2017    12:30 PM

श्रीनगर:  जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास की चौकियों के हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद मंगलवार को भारतीय सेना के तीन जवान लापता हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हिमस्खलन के चलते सेना के तीन जवान मणि पोस्ट बागटूर गुरेज से लापता हो गए। इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू एवं कश्मीर: मुठभेड़ में महिला की मौत, 3 आतंकवादी ढेर

Date posted: December 11, 2017    11:58 AM

जम्मू:  उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए जबकि एक महिला की भी मौत हो गई। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस.पी. वैद ने कहा, “हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। ये सभी प्रत्यक्ष तौर पर पाकिस्तानी थे।” इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू एवं कश्मीर में रात भर हुई बारिश, दो दिनों में और बर्फबारी की आशंका

Date posted: December 11, 2017    12:10 PM

श्रीनगर:  जम्मू एवं कश्मीर में रात भर बारिश होने से शुष्क मौसम और शीतलहर की स्थिति खत्म हो गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में और बारिश होने और साथ ही बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है।
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू और कश्मीर घाटी दोनों क्षेत्रों में बारिश से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है और राज्य में पखवाड़े भर से कायम शुष्क मौसम और शीत लहर में कमी आई है।  इसके बारे में और पढ़े..

श्रीनगर: अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए आंशिक प्रतिबंध

Date posted: December 10, 2017    12:15 PM

श्रीनगर:  श्रीनगर के कई हिस्सों में रविवार को अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं। खानयार, नौहट्टा, रैनावारी, एम आर गंज, सफा कदल, मैसुमा और क्रालखुद में प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस ने कहा, ‘‘कोठीबाग और राम मुंशीबाग इलाकों में भी आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।’’ इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर जारी, भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

Date posted: December 8, 2017    12:47 PM

जम्मू:  जम्मू एवं कश्मीर में शुक्रवार को शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने 11 दिसंबर से अगले तीन दिनों तक राज्य में सामान्य से भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इस दौरान प्रतिकूल मौसम से वायु और सडक़ यातायात बाधित रह सकता है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस सहित सभी क्षेत्रीय कर्मचारियों को विभिन्न जिलों में सतर्क कर दिया गया है।’’ मौसम विभाग ने कहा, ‘‘लेह में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 12.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री नीचे रहा।’’ इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries