भारतीय सेना ने नाकाम किया पाक की बॉर्डर ऐक्शन टीम का हमला, संदिग्ध ढेर

Date posted: February 19, 2018    2:52 PM

जम्मू:  भारतीय सेना द्वारा मुंह तोड़ जवाब देने के वाबजूद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) ने रविवार को सेना की चौकियों पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सेना के तीन जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने फायरिंग की। इस फायरिंग में एक संदिग्ध ढेर हो गया है। सेना ने मौके से एक संदिग्ध का शव भी बरामद कर लिया है।  इसके बारे में और पढ़े..

श्रीनगर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रतिबंध

Date posted: February 17, 2018    3:38 PM

श्रीनगर:  अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन ने शनिवार को श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगाया है। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और मुहम्मद यासीन मली के नेतृत्व में संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने स्थानीय बंदियों को बाहर ले जाने, अज्ञात हमलावर द्वारा अलगाववादी कार्यकर्ता की हत्या और कश्मीर में बिगड़ी स्थिति के मद्देनजर प्रदर्शन का आह्वान किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी

Date posted: February 16, 2018    11:20 AM

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के पाटन इलाके में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आज तड़के पाटन इलाके के तांत्रे मोहल्ला में घेराव और खोज अभियान शुरू किया था। इसके बारे में और पढ़े..

J&K : पुंछ में LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तलाशी अभियान जारी

Date posted: February 15, 2018    2:12 PM

जम्मू:  सेना ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना के सर्तक जवानों ने गुरुवार को बालाकोट क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी।  इसके बारे में और पढ़े..

सेना का ओवैसी को दो टूक जवाब, “सेना शहीदों को संप्रदायों में नहीं बांटती”

Date posted: February 15, 2018    12:02 PM

जम्मू:  हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सुंजुवान आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों पर की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए सेना ने बुधवार को कहा कि ‘वह शहीदों को संप्रदायों में नहीं बांटती।’ उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबु ने संवाददाताओं से कहा, “हम शहीदों को संप्रदायों में नहीं बांटते। जो इस तरह के बयान दे रहे हैं वो सेना की ठीक से नहीं जानते।” इसके बारे में और पढ़े..

सीतारमण की चेतावनी से बौखलाया पाक, बोला- भारत को देंगे जवाब

Date posted: February 14, 2018    11:13 AM

जम्मू कश्मीर स्थित सुंजवां सैन्य शिविर में हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जुबानी जंग जारी है। जहां एक ओर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाक को सख्त लहजे में अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है वहीं पाक ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने आज बयान जारी कर कहा कि भारत का आक्रामक रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारत को उसी के अंदाज में जवाब दिया जाएगा।  इसके बारे में और पढ़े..

श्रीनगर CRPF कैंप: दोनों आतंकवादी ढेर, आखिरी चरणों मेंं एनकाउंटर

Date posted: February 13, 2018    4:23 PM

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के करण नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप के नजदीक मुठभेड में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया है। सीआरपीएफ कैंप के पास स्थित इमारत में 4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही थी। इनमें दो आतंकियों को मार गिराया और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इस मुठभेड़ के दौरान सोमवार को सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का हवलदार घायल हो गया था। इसके बारे में और पढ़े..

3 दिन में दूसरा हमला, श्रीनगर में सेना ने आतंकियों को घेरा, एक जवान शहीद

Date posted: February 12, 2018    10:45 AM

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर में 3 दिन में दूसरा आतंकवादी हमला हुआ है। आतंकियों ने दोनों हमलों में सेना के ठिकाने को निशाना बनाया। यहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शिविर पर सोमवार तडक़े हमला करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों की साजिश नाकाम होने के बाद वे एक इमारत में घुस गए, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं, इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

सेना पर दिए भागवत के बयान को राहुल ने बताया शर्मनाक

Date posted: February 12, 2018    11:33 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के बयान को देश के हर नागरिक का अपमान किया है। क्योंकि उनका बयान उन लोगों का अपमान करता है जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी है। राहुल ने भागवत के बयान को शर्मनाक बताते हुए माफी मांगने की बात कही है। उन्होंने भागवत की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारे देश के शहीदों और सेना का अपमान करने की वजह से भागवत पर शर्म आती है।  इसके बारे में और पढ़े..

सुंजवान आतंकी हमला : सेना का ऑपरेशन खत्म, 5 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

Date posted: February 11, 2018    11:13 AM

जम्मू:  जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के हमले के 29 घंटे के बाद भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन सिंह रावत आज स्थिति का जायजा लेने के लिए सैन्य शिविर का दौरा कर रहे है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries