श्रीनगर: अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रतिबंध, कई नेता नजरबंद

Date posted: July 25, 2017    1:28 PM

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। अलगाववादियों ने आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में की गई गिरफ्तारियोंके विरोध में प्रदर्शन का आह्वान किया है। बंद आहूत करने वाले अलगाववादी नेताओं – सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को श्रीनगर में उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है, जबकि यासिन मलिक को श्रीनगर सेंट्रल जेल में रखा गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

अब तक 2.50 लाख ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन, 678 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

Date posted: July 25, 2017    11:47 AM

जम्मू:  जम्मू से मंगलवार को अमरनाथ यात्रा के लिए 678 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था रवाना किया गया। 29 जून को शुरू हुई इस तीर्थयात्रा के तहत अब तक कुल 2.50 लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि तडके 2.55 बजे कड़ी सुरक्षा में 20 वाहनों के काफिले में भगवती नगर यात्री निवास से 678 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ।  इसके बारे में और पढ़े..

अपने 7 नेताओं की गिरफ्तारी पर भडक़ा हुर्रियत, किया घाटी बंद का आह्वान

Date posted: July 24, 2017    9:23 PM

 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी तथा आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर पाकिस्तान से धन लेने के मामले में सोमवार को सात कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया। वहीं, हुर्रियत नेतृत्व ने अपने सात नेताओं की गिरफ्तारी को प्रतिशोधपूर्ण और मनमाना कार्रवाई करार देते हुए कश्मीर घाटी में मंगलवार को बंद का आह्वान किया। हुर्रियत नेताओं- सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने इन गिरफ्तारियों की निंदा करने के लिए कश्मीर बंद का आह्वान किया है। उन्होंने इन गिरफ्तारियों को प्रतिशोधपूर्ण, मनमाना और अवैध करार दिया है।  इसके बारे में और पढ़े..

J&K : सेना ने माछिल सेक्टर में घुसपैठ का प्रयास नाकाम किया, आतंकी ढेर

Date posted: July 23, 2017    1:25 PM

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को सेना ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया और एक आतंकवादी को मार गिराया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने कहा, ‘आज (रविवार) नियंत्रण रेखा पर कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में एक आतंकवाद मारा गया, जहां सेना ने घुसपैठ का एक प्रयास नाकाम कर दिया।’ उन्होंने कहा, ‘घुसपैठ की कोशिश करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ क्षेत्र में अभियान अब भी जारी है।’ इसके बारे में और पढ़े..

पुलिस ने आतंकियों के तीन ओवरग्राउंड वर्कर किए गिरफ्तार, हथियार बरामद

Date posted: July 23, 2017    3:22 PM

श्रीनगर:  पुलिस ने रविवार को श्रीनगर में आतंकवादियों के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओडब्लयूजी) को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक एके-47 राइफल भी बरामद की गई है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि श्रीनगर के तेंगपोरा (बटमालू) इलाके में आतंकवादियों के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों ने कहा, “उन्हें उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे एक कार से जा रहे थे। इन ओडब्ल्यूजी से एक एके-47 राइफल भी बरामद की गई है।” ऐसे ओवरग्राउंड वर्कर्स आतंकवादियों के आंख, नाक, कान की तरह काम करते हैं। इसके बारे में और पढ़े..

सेना के जवानों की पिटाई से 7 पुलिसवाले जख्मी, उमर बोले-तुरंत हो कार्रवाई

Date posted: July 22, 2017    4:54 PM

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में एक चेक पोस्ट में घुसकर सेना के जवानों ने सात पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर पिटाई कर दी। सेना की जवानों की पिटाई के कारण सात पुलिसवाले जख्मी हो गए हैं, जिनका अस्पताल में उपचार जारी है। इस झड़प के दौरान पुलिस चौकी में रखे रिकॉर्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की सूचना मिलते ही सेना और पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस के मुताबिक, घटना उस वक्त हुई जब आर्मी जवानों को ले जा रही प्राइवेट गाडिय़ों को सोनामार्ग चेक पोस्ट पर रुकने का सिग्नल दिया गया। लेकिन गाडिय़ां नहीं रुकीं और गांदरबल की ओर जाने लगीं।  इसके बारे में और पढ़े..

1,180 यात्रियों का नया जत्था अमरनाथ यात्रा पर रवाना

Date posted: July 22, 2017    1:43 PM

जम्मू:  जम्मू से शनिवार को अमरनाथ यात्रा के लिए 1,180 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ। एक अधिकारी ने कहा, तडके 3.40 बजे कडी सुरक्षा में 43 वाहनों के काफिले में भगवती नगर यात्री निवास से 1,180 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुए। जत्थे में 787 पुरुष, 243 महिलाएं और 150 साधु हैं। यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी, जो सात अगस्त को श्रावण पूर्णिमा पर समाप्त होगी, जिस दिन रक्षा बंधन भी है। हर रोज तीर्थयात्रियों को अलसुबह यात्रा शुरू करनी पड़ती है |  इसके बारे में और पढ़े..

कश्मीर पर पाकिस्तान से हो वार्ता: अब्दुल्ला, BJP ने कहा- सलाह की जरूरत नहीं

Date posted: July 21, 2017    7:40 PM

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने भारत पाक सीमा पर हो रही गोलीबारी और घाटी में बढ़ रही अशांति को लेकर शुक्रवार को फिर विवादित बयान दिया। पूर्व सीएम ने कहा कि कश्मीर मसले पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान भी एक पक्ष है और उसके साथ बात करके यह मुद्दा सुलझाया जाना चाहिए, जिसमें तीसरे पक्ष को भी शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्वयं कह चुके हैं कि वो मध्यस्थता के लिए तैयार है। इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू कश्मीर: डोडा में फटा बादल फटने से भारी तबाही , 6 की मौत

Date posted: July 20, 2017    2:13 PM

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर के डोडा में बुधवार देर रात बादल फटने से भारी तबाही मच गई। इस हादसे में करीब 6 लोगों की मौत हो गई। हांलांकि अभी तक मरने वालों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। घटना डोडा के ठाठरी इलाके की है। ठाठरी इलाके में बुधवार देर रात करीब 2 बजे बादल फट गया। अचानक बादल फटने से इलाके में बाढ आ गई। इससे कई दुकानें बाढ में बह गई। अचानक पानी के आ जाने से मलबा बस्ती पर आ गया। इस हादसे में करीब 6 लोगों की मौत की खबर है।  इसके बारे में और पढ़े..

पाक फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, 10 घंटे चला ऑपरेशन

Date posted: July 18, 2017    7:06 PM

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी के दौरान मंगलवार को दो स्कूलों में फंसे 60 विद्यार्थियों को 10 घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नौशेरा सेक्टर के भवानी इलाके में स्थित कडाली प्राथमिक स्कूल के अंदर फंसे 11 विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सेना और पुलिस द्वारा इन 11 छात्रों को निकालने के लिए मोबाइल बुलेट प्रूफ बंकर वाहनों का इस्तेमाल किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries