जम्मू: उरी में फिर घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

Date posted: September 26, 2017    12:08 PM

श्रीनगर:  सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है। घुसपैठ की कोशिश जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में की जा रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करते एक आतंकी को भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। ज्ञातव्य है कि उरी में बीते कुछ दिनों में घुसपैठ की यह लगातार दूसरी कोशिश है। सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से हथियार भी बरामद किए हैं। वहीं आशंका है कि इलाके में अभी कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

J&K: सेना ने टाला बड़ा अटैक, एनकाउंटर में मार गिराए 3 पाकिस्तानी फिदायीन

Date posted: September 24, 2017    8:22 PM

श्रीनगर:  जम्मू एवं कश्मीर के सीमावर्ती शहर उड़ी में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जारी गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी फिदायीन ढेर हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, बारामूला जिले के उड़ी इलाके में तीन पाकिस्तानी फियादीन आतंकवादियों को मार दिया गया है। पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने संवाददाताओं से कहा कि इन आतंकवादियों की योजना आत्मघाती हमला करने की थी और उनके मारे जाने से एक बड़े हमले को टाला गया है। पुलिस ने बताया कि कलगी वन क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया।

जम्मू एवं कश्मीर : सोपोर में ग्रेनेड विस्फोट, 5 लोग घायल

Date posted: September 24, 2017    1:01 PM

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर शहर में रविवार को एक ग्रेनेड विस्फोट में पांच नागरिक घायल हो गए। आतंकवादियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका। इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी

Date posted: September 24, 2017    12:03 PM

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आज सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड में एक आतंकिवादी को मार गिराया। इलाके में दो और आतंकी के अब भी पीछे होने की आशंका है। सेना ने पूरे इलाके की घेरा बंधी कर रखी है और मुभठेड जारी है। आपको बता दें कि शनिवार शाम यहां तीन हथियारबंद आतंकी देखे गए थे। इस सूचना के बाद सुरक्षाबल इन आतंकियों को पकडऩे गए, तो वे कलघाई में जा छुपे। इस सूचना के बाद सेना यहां सर्च ऑपरेशन चला रही थी इसी दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया।

पाक ने फिर की भारतीय चौकिंयों-गांवों पर गोलाबारी, दो जवान सहित 5 घायल

Date posted: September 23, 2017    2:31 PM

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई भारी गोलाबारी में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के दो जवान और तीन स्थानीय नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने बताया, आर.एस.पुरा और रामगढ़ सेक्टरों में पाकिस्तान द्वारा रातभर की गई गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान और तीन स्थानीय नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर बीएसएफ की आधा दर्जन से भी अधिक चौकियों और आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाया। गोलीबारी रात 10 बजे शुरू हुई, जिसका हमारे जवान बखूबी जवाब दे रहे हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

जम्मू-कश्मीर में 4.5 तीव्रता के भूकंप के झटके, जान-मान का नुकसान नहीं

Date posted: September 23, 2017    2:37 PM

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर में शनिवार सुबह कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की गहराई जमीन से 150 किलोमीटर नीचे बताई जा रही है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। यह भूकंप शुनिवार सुबह करीब 4 बजकर 44 मिनट पर आया गया। शुरुआती खबरों के अनुसार भूकंप आने से अब तक जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं आई है। इसकी एक वजह रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता कम होना भी है। फिलहाल हालात सामान्य बताए जा रहे है।

J&K: SSB कैंप पर हमला करने वालों में से दो गिरफ्तार, हथियार बरामद

Date posted: September 22, 2017    1:15 PM

श्रीनगर:  जम्मू कयश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल में सशस्त्र सीमा बल यानी एसएसबी कैंप पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस इस मामले में एक और व्यक्ति को तलाश कर रही है। ज्ञातव्य है कि बनिहाल में एसएसबी कैंप पर हुए हमले में एक जवान की मौत हो गई थी, जबकि एक जवान घायल हो गया था। पुलिस को इस हमले में तीन लोगों की तलाश थी। इसके बारे में और पढ़े..

कश्मीर:त्राल में बस स्टैंड के पास आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 3 मरे, 30 घायल

Date posted: September 21, 2017    4:09 PM

श्रीनगर:  दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए। घायलों में पुलिसकर्मी और अर्धसैनिकबल के जवान भी हैं। पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल में बस स्टैंड के पास आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। इस हमले में जम्मू-कश्मीर के मंत्री बाल-बाल बच गए। इसके बारे में और पढ़े..

J&K : पाकिस्तान ने अरनिया में दागे मोर्टार, गोलीबारी में 3 नागरिक घायल

Date posted: September 17, 2017    10:45 AM

जम्मू: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और वह लगातार सीमा पार से गोलीबारी बर रहा है। पाकिस्तान ने शनिवार देर रात एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में गोलीबारी की। इस गोलीबारी में 3 नागरिक घायल हो गए है। घायलों को जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

अबु इस्लाइल के बाद लश्कर ने इस्लाम को सौंपी कमान

Date posted: September 16, 2017    11:38 AM

जम्मू: जम्मू कश्मीर में लश्कर कमांडर अबु इस्माइल के मुठभेड में मारे जाने के बाद लश्कर ए तैयबा ने अपना नया कमांडर चुन लिया है। लश्कर ए तैयबा ने जीनत उल इस्लाम को अपना नया कमांडर चुना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जीनत उन इस्लाम कश्मीर का ही रहने वाला है। इस्लाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां स्थित सुगन जानीपुरा का रहने वाला है। जीनत उल इस्लाम घाटी में सुरक्षाबलों के निशाने पर रहे मोस्ट वांटेेड आतंकियों की सूची में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 28 वर्षीय जीनत उल इस्लाम नवंबर 2015 में आतंकी संगठन लश्कर से जुडा था। ज्ञातव्य है कि यह पहली बार है जब आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने कश्मीर की कमान किसी स्थानीय को सौंपी है। इससे पहले कश्मीर में लश्कर के ज्यादातर कमांडर पीओके या पाकिस्तान के थे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries