झारखंड के आयकर आयुक्त तापस कुमार भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

Date posted: July 13, 2017    2:47 PM

झारखंड के आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने बताया, ‘हमने दिनभर की पूछताछ के बाद बुधवार रात को दत्ता को रांची से गिरफ्तार कर लिया।’ सीबीआई ने इस मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड के 23 स्थानों पर की गई छापेमारी के बाद दत्ता को गिरफ्तार किया है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: बीफ के शक में हत्या मामले में बीजेपी नेता सहित दो गिरफ्तार

Date posted: July 2, 2017    10:23 AM

रामगढ:  झारखंड के रामगढ में बीफ ले जाने के शक में पीट पीट कर युवक की हत्या करन के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिाफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक बीजेपी नेता बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक रामगढ में बीजेपी मीडिया सेल देखता है। हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम नित्यानंद महतो और छोटू राणा हैं। इनमें से नित्यानंद को बीजेपी नेता बताया जा रहा है, वहीं छोटू गऊ रक्षा समिति से जुडा है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: बीफ के शक में हत्या के बाद देर रात दो समुदायों में झडपें, पथराव

Date posted: June 30, 2017    10:09 AM

रामगढ:  झारखंड में कल गुरुवार को कथित गोरक्षकों ने बीफ ले जाने के शक में एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। तनाव इतना बढ गया कि देर रात यहां दो समुदायों में झडप हो गई। सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिएस यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान, उडाया रेलवे ट्रैक, बोलेरो जलाई

Date posted: May 29, 2017    11:56 AM

झारखंड में नक्सिलयों ने रविवार देर रात हजारीबाग रोड स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक उडा दिया। रेलवे ट्रैक उडाने के कारण गया जंक्शन आने वाली कई ट्रेनें घंटो लेट रही। यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पडा। हांलांकि रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर ली गई है और सोमवार सुबह आठ बजे के बाद ट्रेनों का आवगमन शुरू हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धनबाद रेलवे डिवीजन के तहत चिचकी और कररबंद रेलवे स्टेशनों के बीच नक्सलियों ने ने रेलवे पटरी को उडा दिया। इसके बारे में और पढ़े..

डुमरी विहार स्टेशन पर नक्सली हमला, मालगाड़ी के इंजन में लगाई आग

Date posted: May 26, 2017    12:02 PM

झारखंड के बोकारो जिले के डुमरी विहार स्टेशन पर नक्सलियों ने गुरुवार देर रात हमला बोल दिया। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुए इस हमले में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन के सिग्नल और एक मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी। खबरों के मुताबिक, नक्सलियों की संख्या 50-60 के बीच थी, जिसमें महिला दस्ता भी शामिल था। इसके बारे में और पढ़े..

बिहार-झारखंड को जोडऩे वाले गंगा पुल से खुलेंगे रोजगार के द्वार: PM

Date posted: April 6, 2017    3:12 PM

साहेबगंज:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इनमें दो हजार करोड़ से बनने वाले गंगा पुल सहित कुल चार हजार करोड़ की योजनाएं शामिल हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पहाडिय़ा बटालियन के लिए चयनित महिला सिपाहियों को नियुक्त का पत्र बांटा। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, सीएम रघुवर दास, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने कहा कि दो राज्यों बिहार-झारखंड को जोडऩे वाला ब्रिज गंगा पर बनेगा। यह संथाल इलाके की परेशानियां दूर कर देगा। इस प्रोजेक्ट का फायदा यहां के हजारों परिवारों को मिलेगा। इसके बारे में और पढ़े..

रांची: राष्ट्रपति आज करेंगे रवींद्र भवन और हज हाउस का शिलान्यास

Date posted: April 2, 2017    9:27 AM

रांची:  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीती रात एयरफोर्स के विशेष विमान से रांची पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल द्रौपदी मुरमू और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उनका स्वागत किया।राष्ट्रपति आज रांची के जयपाल स्टेडियम परिसर में बनने वाले रवींद्र भवन एवं कडरू में बनने वाले हज हाउस का शिलान्यास करेंगे। राष्ट्रपति आज रांची व देवघर में कई योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन करेंगे। वे रांची के पुराने टाउन हॉल परिसर में रवींद्र भवन का शिलान्यास और हज हाउस का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। राष्ट्रपति यहां से सीधे देवघर चल जायेंगे।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड के पूर्व मंत्री को सात साल कैद

Date posted: January 31, 2017    8:56 PM

रांची:  झारखंड में मधु कोडा सरकार में मंत्री रहे हरिनारायण राय को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सात साल कैद और पांच लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना नहीं भरने पर राय को डेढ साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी पडेगी। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ऎसा पहली बार हुआ है जब ईडी की विशेष अदालत ने किसी को सजा सुनाई हो। हरिनारायण राय पर 4.83 करोड रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप था। मधु कोडा सरकार में रहते हरिनारायण राय ने अकूत संपत्ति जुटाई थी। इसके बारे में और पढ़े..

रांची में आज खुलेगा देश का पहला इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक

Date posted: January 30, 2017    11:50 AM

रांची:  झारखंड की राजधानी रांची में आज देश के पहला इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उद्घाटन होने जा रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू शाम पांच बजे बैंक का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। रांची और रायपुर में एक साथ इस बैंक की शुरुआत की जा रही है। चीफ पोस्ट मास्टर जेनरल अनिल कुमार ने इस संबंध में पत्रकारों को बताया कि देश का पहला पोस्ट पेमेंट बैंक रांची में खुल रहा है। झारखंड के 24 जिलों में एक-एक पोस्ट पेमेंट बैंक जल्द ही खोले जायेंगे। उदघाटन के बाद केंद्रीय मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों से बात भी करेंगे।

HIL 2017 : रांची रेज ने कलिंगा लांसर्स को 7-2 से दी मात

Date posted: January 27, 2017    10:19 PM

रांची:  रांची रेज ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की। रांची ने अपने घर में खेलते हुए कलिंगा लांसर्स को 7-2 के अंतर से मात दी। एशले जैक्शन ने रांची को 23वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर 1-0 से बढ़त दिला दी थी। इसके बाद रांची ने अपना शानदार खेल जारी रखा और सुमित ने 30वें मिनट में, जर्मनी के क्रिस्टोफर रुहर ने 31वें मिनट में तथा मनप्रीत सिंह ने 44वें मिनट में तीन फील्ड गोल करके लांसर्स की जीत तय की। आपको बता दें कि एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries