PKL-5 : रोहित कुमार का प्रयास नाकाफी, पटना ने बेंगलुरू को दी शिकस्त

Date posted: September 20, 2017    3:08 PM

रांची: आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने चार अंकों के अंतर से हरा दिया। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में पटना ने बेंगलुरू को 36-32 से मात दी। पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। रोहित ने 14 रेड अंक लिए।  इसके बारे में और पढ़े..

आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बना झारखंड

Date posted: August 24, 2017    8:16 AM

नई दिल्ली:  पंजाब और हरियाणा बाद में झारखंड आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है। यह जानकारी देते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने उन को पत्र लिख कर एक्ट लागू किए जाने की सूचना दी है। यह मामला उन्होंने मुख्यमंत्री के पास उठाया था। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड : सडक हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत, 15 घायल

Date posted: August 15, 2017    9:59 AM

घाटशिला:  झारखंड के घाटशिला के बहरागोडा थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बेला गांव के एनएच-6 पर हुई इस दुर्घटना 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए। हादसा पिकअप वैन और टैंकर की आमने-सामने की टक्कर की वजह से हुआ। मरने वालों में दो बच्चे समेत तीन महिला शामिल हैं। सभी घायलों को जमशेदपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सभी लोग ओडिशा से सटे रामेश्वर शिव मंदिर से भगवान शिव का जलाभिषेक कर वापस लौट रहे थे। इसी बीच बेला चौक के पास एक तेज रफ्तार टैंकर सामने आ गया और दोनों गाडियों में जबरदस्त टक्कर हो गई। इसके बारे में और पढ़े..

बैद्यनाथ धाम में उमड़े शिवभक्त , ‘बोलबम’ से गूंजे शिवालय

Date posted: August 7, 2017    2:03 PM

 भगवान शिव के ज्योतिर्लिंगों में से एक झारखंड के देवघर स्थित कामना ज्योतिर्लिंग (बैद्यनाथ धाम) सहित बिहार और झारखंड के अन्य शिवमंदिरों में सावन के अंतिम सोमवार और पूर्णिमा के मौके पर भक्त ‘बम-बम भोले’ और ‘हर-हर महादेव’ के गगनभेदी उच्चारण के बीच जलाभिषेक कर रहे हैं। देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम शिवालय में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है। बैद्यनाथ धाम में शिवभक्त ज्योतिर्लिंग के जलाभिषेक के लिए देर रात से ही कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इसके बारे में और पढ़े..

बेटे का शव कंधे पर लादकर ले गया पिता, CM रघुवर ने दिया जांच का आदेश

Date posted: August 6, 2017    11:14 PM

रांची:  झारखंड के गुमला जिले में एक व्यक्ति को रविवार को अपने नाबालिग बेटे का शव अपने कंधे पर लादकर ले जाना पड़ा। आरोप है कि उसे एंबुलेंस देने से मना कर दिया गया था। राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना की जांच का आदेश दिया है। करन सिंह के आठ साल के बेटे सुमन को चार दिन पहले बुखार की शिकायत पर गुमला के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुमन ने रविवार को दम तोड़ दिया। आरोप है कि उसका इलाज करने वाले चिकित्सकों ने मलेरिया के उपचार के लिए जो दवाएं लिखी थीं, वे अस्पताल में उपलब्ध नहीं थीं। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड के आयकर आयुक्त तापस कुमार भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

Date posted: July 13, 2017    2:47 PM

झारखंड के आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त तापस कुमार दत्ता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने बताया, ‘हमने दिनभर की पूछताछ के बाद बुधवार रात को दत्ता को रांची से गिरफ्तार कर लिया।’ सीबीआई ने इस मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड के 23 स्थानों पर की गई छापेमारी के बाद दत्ता को गिरफ्तार किया है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: बीफ के शक में हत्या मामले में बीजेपी नेता सहित दो गिरफ्तार

Date posted: July 2, 2017    10:23 AM

रामगढ:  झारखंड के रामगढ में बीफ ले जाने के शक में पीट पीट कर युवक की हत्या करन के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिाफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक बीजेपी नेता बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक रामगढ में बीजेपी मीडिया सेल देखता है। हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम नित्यानंद महतो और छोटू राणा हैं। इनमें से नित्यानंद को बीजेपी नेता बताया जा रहा है, वहीं छोटू गऊ रक्षा समिति से जुडा है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: बीफ के शक में हत्या के बाद देर रात दो समुदायों में झडपें, पथराव

Date posted: June 30, 2017    10:09 AM

रामगढ:  झारखंड में कल गुरुवार को कथित गोरक्षकों ने बीफ ले जाने के शक में एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। तनाव इतना बढ गया कि देर रात यहां दो समुदायों में झडप हो गई। सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिएस यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान, उडाया रेलवे ट्रैक, बोलेरो जलाई

Date posted: May 29, 2017    11:56 AM

झारखंड में नक्सिलयों ने रविवार देर रात हजारीबाग रोड स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक उडा दिया। रेलवे ट्रैक उडाने के कारण गया जंक्शन आने वाली कई ट्रेनें घंटो लेट रही। यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पडा। हांलांकि रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर ली गई है और सोमवार सुबह आठ बजे के बाद ट्रेनों का आवगमन शुरू हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धनबाद रेलवे डिवीजन के तहत चिचकी और कररबंद रेलवे स्टेशनों के बीच नक्सलियों ने ने रेलवे पटरी को उडा दिया। इसके बारे में और पढ़े..

डुमरी विहार स्टेशन पर नक्सली हमला, मालगाड़ी के इंजन में लगाई आग

Date posted: May 26, 2017    12:02 PM

झारखंड के बोकारो जिले के डुमरी विहार स्टेशन पर नक्सलियों ने गुरुवार देर रात हमला बोल दिया। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुए इस हमले में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन के सिग्नल और एक मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी। खबरों के मुताबिक, नक्सलियों की संख्या 50-60 के बीच थी, जिसमें महिला दस्ता भी शामिल था। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries