मप्र: विधानसभा में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंजाम

Date posted: July 17, 2017    11:38 AM

भोपाल: देश का नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में भी मतदान जारी है। विधानसभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विधानसभा के समिति कक्ष क्रमांक दो को मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान कक्ष के बाहर विधायकों की कतार लगी हुई है। सभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। सुबह 10 बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और कांग्रेस तथा 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार हैं। इसके बारे में और पढ़े..

पुलिस कार्रवाई में मौत : मंदसौर से ‘किसान मुक्ति यात्रा’ शुरू

Date posted: July 6, 2017    12:26 PM

मंदसौर:  मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पुलिस कार्रवाई में मारे गए छह किसानों की मौत के बाद अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति की अगुवाई में शहीद किसानों को श्रद्घांजलि देने के बाद गुरुवार से ‘किसान मुक्ति यात्रा’ शुरू हुई। देशभर के किसानों का कर्ज माफ करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के आधार पर उपज का मूल्य दिए जाने की मांग को लेकर देश के 100 से ज्यादा किसान संगठनों के प्रतिनिधि मंदसौर पहुंचे। इसके बारे में और पढ़े..

ग्वालियर : ट्रक-ट्रैक्टर की टक्कर में 5 की मौत, 30 घायल

Date posted: July 2, 2017    7:32 PM

ग्वालियर:  मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में रविवार को एक सडक़ हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। ग्वालियर-मुरैना मार्ग पर सुबह ट्रक और ट्रैक्टर के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। उनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर-मुरैना मार्ग पर ट्रक और ट्रैक्टर के बीच पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के निरावली गांव के पास आमने-सामने से टक्कर हो गई। ट्रक ग्वालियर से मुरैना जा रहा था और ट्रैक्टर विपरीत दिशा से आ रहा था। ट्रैक्टर की टॉली में 40 से ज्यादा लोग सवार थे, जो वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि हादसे में पांच लोगों की मृत्यु हो गई और 30 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

मध्य प्रदेश: रचने जा रहा इतिहास, नर्मदा किनारे लगेंगे 6 करोड पौधे

Date posted: July 2, 2017    11:45 AM

अमरकंटक:  मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी के बेसिन में छह करोड़ से ज्यादा पौधे रोपकर इतिहास रचने का अभियान रविवार को चल रहा है। इस अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ अमरकंटक में पौधा रोपकर की। यह अभियान नर्मदा नदी को प्रवाहमान बनाने के लिए चलाया जा रहा है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, प्रदेश में आज (रविवार) एक दिन में एक साथ छह करोड़ 67 लाख 50 हजार पौधे रोपे जाने का अभियान चल रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने अमरकंटक में पौधे के रोपण के साथ इस अभियान की शुरुआत की। चौहान ने कहा कि नर्मदा नदी किसी ग्लेशियर से नहीं निकली, वह पेड़ों से रिसने वाले पानी से प्रवाहमान होती है, इसीलिए पौधों का रोपण किया जा रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में सांप्रदायिक तनाव, धारा 144 लागू

Date posted: June 27, 2017    1:13 PM

अलीराजपुर:  मध्य प्रदेश में अलीराजपुर के आजाद नगर (भाबरा) में दो समुदायों के बीच हुए विवाद के बाद सोमवार देर रात धारा 144 लागू कर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस के अनुसार, सोमवार सुबह आजाद नगर क्षेत्र में दो वर्गों के बीच विवाद हुआ, पथराव भी हुआ। उसके बाद पुलिस ने दोनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया। देर रात को फिर विवाद और पथराव हुआ।  इसके बारे में और पढ़े..

नशे में विदेशी युवती की पुलिस से अभद्रता,हाथ-पैर बांध ले जाना पड़ा

Date posted: June 21, 2017    6:04 PM

इंदौर। थाईलैंड से भारत आई एक युवती ने नशे में धुत्त होकर इंदौर की सड़कों पर मंगलवार की रात को जम कर हंगामा किया और लोगों के साथ अभद्रता भी की। पुलिस ने हिरासत में लेकर युवती को अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की रात को नशे में धुत्त एक विदेशी युवती (30) ने अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र की सड़क पर खूब हंगामा किया। इस बीच हंगामे की सूचना डायल 100 को दी गई। इसके बारे में और पढ़े..

किसानों ने योग दिवस के बजाय मनाया शोक दिवस, हाईवे पर किया शवासन

Date posted: June 21, 2017    12:47 PM

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यूपी और मध्य प्रदेश में किसानों ने विरोध जताया और शवासन किया। किसानों ने यूपी में हाइवे जाम कर विरोध जताते हुए शवासन किया। सैकड़ों की तादाद में किसानों ने बाराबंकी में फैजाबाद हाईवे पर शवासन कर अपनी नाराजगी जताई। इस दौरान किसानों ने हाईवे पूरी तरह से जाम कर दिया। इस कारण हाईवे पर मीलों लंबा जाम लग गया। किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच सिर्फ छात्रों और एंबुलेंस को हाईवे से गुजरने की इजाजत दी गई। बाराबंकी के अलावा किसानों ने अलीगढ़-नोएडा राजकीय राजमार्ग पर भी विरोध जताया। इसके बारे में और पढ़े..

एमपी : किसानों का राष्ट्रीय राजमार्गों पर चक्का जाम, सुरक्षाबलों की भारी तैनाती

Date posted: June 16, 2017    1:18 PM

भोपाल:  मध्य प्रदेश के किसान कर्ज माफी और फसल के उचित दाम मिलने की मांगों को लेकर आज (शुक्रवार) तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे। हालांकि, इस दौरान एंबुलेंस सहित अन्य आवश्यक वाहनों को रोका नहीं जाएगा। किसानों के इस आंदोलन को कांग्रेस व सेंटर ऑफ टेड यूनियंस (सीटू) ने भी समर्थन दिया है। राष्ट्रीय किसान मजूदर संघ के राष्ट्रीय संयोजक शिवकुमार शर्मा ने शुक्रवार सुबह संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, ‘‘किसानों का आंदोलन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहेगा। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया जाएगा। एंबुलेंस सहित अन्य जरूरी वाहनों की आवाजाही बाधित नहीं होगी। इस दौरान किसी तरह की हिंसा नहीं होगी।’’

MP: कर्ज से परेशान एक और किसान ने की खुदकुशी, 48 घंटे में 6 ने दी जान

Date posted: June 15, 2017    10:52 AM

भोपाल:  मध्यप्रदेश में कर्ज के बोझ से दबे किसान खुदकुशी कर रहे हैं। बुधवार को राज्य में एक और किसान ने आत्महत्या कर ली। इस तरह पिछले 48 घंटों में राज्य में 6 किसानों ने खुदकुशी कर ली। बुधवार को होशंगाबाद में नर्मदा प्रसाद नाम के एक किसान ने आत्महत्या कर ली। परिजनों का कहना है कि नर्मदा प्रसाद ने जिनसे कर्ज लिया थे, वे उसका ट्रैक्टर छीन ले गए और पैसे भी ले गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नर्मदा प्रसाद ने बुधवार को ही 50 हजार रुपए की मूंगदाल बेची थी। ज्ञातव्य है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कल मंदसौर पहुंचे थे।  इसके बारे में और पढ़े..

हार्दिक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदसौर जाते हिरासत में,जमानत पर छूटे

Date posted: June 13, 2017    6:05 PM

मंदसौर:  मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य कांग्रेस नेताओं को मंदसौर की सीमा पर ढोढर नाके पर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें जमानत पर छोड दिया गया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries