शिवराज सिंह ने आपा खोया, सुरक्षाकर्मी को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

Date posted: January 16, 2018    5:21 PM

धार:   मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आमतौर पर सार्वजनिक स्थलों पर गुस्सा कम ही आता है, मगर धार जिले के सरदारपुर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए रोड शो के दौरान उन्हें सुरक्षाकर्मी पर इतना गुस्सा आया कि उन्होंने उसे थप्पड़ तक जड़ दिया। यह वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मुख्यमंत्री चौहान रविवार को सरदारपुर में नगरीय निकाय के उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो कर रहे थे।  इसके बारे में और पढ़े..

किन्नर जोइता मंडल ने ‘न्यायाधीश’ बनने तक लड़ी लंबी लड़ाई

Date posted: January 15, 2018    2:47 PM

इंदौर:  पश्चिम बंगाल की 30 वर्षीय जोइता मंडल की पहचान आज देश की पहली ‘किन्नर’ ( ट्रांसजेंडर) न्यायाधीश के तौर पर है। जोइता का जीवन में हार न मानने का जज्बा दिखाता है कि वह अपने संघर्ष से सबक लेकर समाज को एक नई सीख दे रही हैं। वह वृद्धाश्रम के संचालन के साथ रेड लाइट इलाके में रह रहे परिवारों की जिंदगियां बदलने में लगी हैं। उनके इस सेवा और समर्पण भाव को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने उनका सम्मान करते हुए उन्हें लोक अदालत का न्यायाधीश नामांकित किया है। वे देश की पहली ‘किन्नर’ न्यायाधीश हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

उज्जैन में पिकअप वाहन पलटा, 4 मरे और 40 से अधिक घायल

Date posted: January 9, 2018    5:31 PM

उज्जैन:  मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में मजदूरों से भरे एक पिकअप वाहन का टायर फट गया और उसके बाद वह पलट गया। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए बड़नगर और उज्जैन के अस्पताल भेजा गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

ग्वालियर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, शिवराज सिंह ने किया स्वागत

Date posted: January 7, 2018    3:00 PM

भोपाल। ग्वालियर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के टेकनपुर में प्रदेशों एवं केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के चल रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने रविवार को ग्वालियर पहुंचे। भोपाल पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे वायुसेना के विशेष विमान से महाराजपुरा एयर बेस पहुंचे, जहां उनकी अगवानी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री नरोत्तम मिश्रा, महापौर विवेक शेजवलकर सहित अन्य ने अगवानी की। प्रधानमंत्री यहां से टेकनपुर के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री टेकनपुर में प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने आए हैं। वह दो दिन यहां रहने वाले हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ऐसे ही सम्मेलन को 2014 में गुवाहाटी, 2015 में गुजरात के कच्छ के रण स्थित धोर्दो और 2018 में हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी को संबोधित किया था।

प्रधानमंत्री पुलिस बल के लिए खास तौर से प्रौद्योगिकी और मानवीय इंटरफेस का जिक्र करते हुए नेतृत्व की अहमियत, व्यवहार कुशलता और सामूहिक प्रशिक्षण पर विशेष बल देते रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी से बाहर सालाना डीजीपी सम्मेलन का आयोजन प्रधानमंत्री के उस दर्शन के अनुसार हो रहा है जिसमें वह कहते हैं कि ऐसे सम्मेलन न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में आयोजित होने चाहिए।

अमित शाह की संघ प्रमुख से गुप्त मंत्रणा, भाजपा में बदलाव के संकेत

Date posted: January 6, 2018    2:45 PM

उज्जैन/इंदौर:  मध्यप्रदेश की महाकाल नगरी उज्जैन इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजनीति का केंद्रबिंदु बना हुआ है। यहां पार्टी को राह दिखाने वाले संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत 30 दिसंबर से ही डेरा डाल हुए हैं। शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इंदौर होते हुए उज्जैन पहुंचकर भागवत से ‘बंद कमरे में’ चर्चा की।  इसके बारे में और पढ़े..

अगर भारत माता लिए मरना भी पड़े, तो उसे अपना सौभाग्य समझें: RSS चीफ

Date posted: January 5, 2018    11:46 AM

उज्जैन:  मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थापित भारत माता मंदिर के लोर्कापण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरआरएस) के प्रमुख मोहन भागवत के तेवर कुछ बदले से नजर आए। उन्होंने राममंदिर और हिंदुत्व का ज्यादा जिक्र किए बिना कहा कि भारत सिर्फ भूमि नहीं है, भारत माता के अखंड स्वरूप की भक्ति चाहिए, और सतत् उसी के बारे में सोचना चाहिए, अगर उसके लिए मरना भी पड़े, तो उसे अपना सौभाग्य समझना चाहिए। इसके बारे में और पढ़े..

रणजी ट्रॉफी : दिल्ली को हराकर विदर्भ पहली बार बना चैंपियन

Date posted: January 1, 2018    5:48 PM

इंदौर:   विदर्भ ने सोमवार को होल्कर स्टेडियम में दिल्ली को नौ विकेट से हराते हुए पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब पर कब्जा किया। विदर्भ को दिल्ली की ओर से दूसरी पारी में बनाए गए 280 रनों के आधार पर जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाकर हासिल कर लिया।  इसके बारे में और पढ़े..

ढोंगी बाबा वीरेंद्र दीक्षित के इंदौर आश्रम में मिलीं 3 लड़कियां

Date posted: December 26, 2017    6:27 PM

इंदौर: दिल्ली के ढोंगी बाबा वीरेंद्र दीक्षित का एक आश्रम मध्य प्रदेश के इंदौर में भी मिला है। इस आश्रम में तीन लड़कियां पाई गईं, जिनमें से दो नाबालिग हैं। पुलिस ने दो को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया और एक को नारी निकेतन भेज दिया है। इस आश्रम में मिले रजिस्टर में महिलाओं, वृद्धों सहित कई आयु वर्ग के लोगों के नाम दर्ज हैं। इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्र ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया, “परदेसीपुरा थाना क्षेत्र के सुभाष नगर में बाबा दीक्षित का एक आध्यात्मिक केंद्र होने की सूचना मिली। इसके बारे में और पढ़े..

बैतूल : घायलों की मदद करने वालों पर डंपर पलटा, 7 की मौत

Date posted: December 14, 2017    4:11 PM

बैतूल:  मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में घायल हुए लोगों की मदद के लिए आए लोगों पर सडक़ किनारे से गुजर रहा डंपर पलट गया। हादसे में सात लोगों की डंपर के नीचे दबकर मौत हो गई और दो घायल हो गए। बोरदेही थाने के प्रभारी आर.के. सूर्यवंशी ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि बुधवार की देर रात को बोरदेही-मुलताई मार्ग पर नागपुर से आ रही दो मोटरसाइकिलों की आपस में टक्कर हो गई। इसके चलते दोनों वाहनों पर सवार लोग गिर गए। यह हादसा ब्रह्मणवाड़ा के पास हुआ। इसके बारे में और पढ़े..

मध्य प्रदेश में वकील हड़ताल पर, न्यायालयों का कार्य प्रभावित

Date posted: December 12, 2017    1:35 PM

भोपाल:   मध्य प्रदेश में अधिवक्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में और अधिवक्ता सुरक्षा कानून (एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट) लागू किए जाने की मांग को लेकर राज्य के अधिवक्ता हड़ताल कर मंगलवार को ‘प्रतिवाद दिवस’ मना रहे हैं। मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के कार्यकारी सचिव मुकेश मिश्रा ने बताया कि अधिवक्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। बीते दिनों भोपाल में अधिवक्ता अशोक विश्वकर्मा के साथ पेट्रोल पंप पर मारपीट की गई। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries