शिवराज सिंह चौहान भी पद्मावती के विरोध में, कहा- मप्र में प्रदर्शित नहीं होगी पद्मावती

Date posted: November 20, 2017    4:32 PM

भोपाल:  संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवाद के बीच मध्य प्रदेश में भी राजपूत समाज इसके प्रदर्शन का विरोध कर रहा है। राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज कराया। इस पर चौहान ने उन्हें भरोसा दिलाया कि फिल्म भले ही रिलीज हो जाए मगर राज्य में वह प्रदर्शित नहीं होगी। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के साथ मुख्यमंत्री आवास पर शिवराज से मिले और उनके सामने अपनी बात रखी।  इसके बारे में और पढ़े..

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत, 14 हजार से ज्यादा वोटों से जीते

Date posted: November 12, 2017    3:16 PM

भोपाल :  मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने जीत दर्ज कराई है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,133 मतों से पराजित किया। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतों की गिनती के बाद आए नतीजे में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी को कुल 66,810 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी को कुल 52,677 मत प्राप्त हुए। यहां कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद उप-चुनाव कराया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के शुरूआती रूझानों में कांग्रेस आगे, काउंटिंग जारी

Date posted: November 12, 2017    11:30 AM

सतना:  मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर 9 नवंबर को हुए उपचुनाव के नतीजें आज घोषित किए जाएंगे। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। काउंटिंग सेंटर शासकीय व्यंकट क्रमांक-1 को बनाया गया है। यहां गुरुवार को हुए चुनाव में 65 फीसदी मतदान हुआ था। इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला माना रहा है। सत्तारूढ़ बीजेपी ने शंकर दयाल त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा है। दोनों नेता पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। इसके बारे में और पढ़े..

संत कबीर की शिक्षा समाज के लिए संजीवनी : राष्ट्रपति कोविंद

Date posted: November 11, 2017    1:38 PM

भोपाल:  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहां शुक्रवार को कहा कि संत कबीर की शिक्षा समाज के लिए संजीवनी है। वह गहरे अर्थों में निर्बल लोगों के पक्षधर थे। वह संत ही नहीं, बल्कि बड़े समाज सुधारक थे। मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को राजधानी पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने लाल परेड मैदान पर सद्गुरु कबीर महोत्सव में कहा, ‘‘कबीर ने अन्याय और आडंबर से मुक्त समानता पर आधारित समाज का ताना-बाना बुना था। अंधविश्वास और पाखंड पर कठोर प्रहार किया था। संविधान में न्याय, समानता और बंधुत्व के आदर्श कबीर से प्रेरित है।’ इसके बारे में और पढ़े..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से MP दौरे पर, कई कार्यक्रमों लेंगे हिस्सा

Date posted: November 10, 2017    12:44 PM

भोपाल:  देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शुक्रवार से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। वे यहां दो दिन में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कोविंद का यह पहला मध्य प्रदेश प्रवास है। आधिकारिक तौर पर गुरुवार को दी गई जानकारी के अनुसार, कोविंद दोपहर 12$ 45 बजे नई दिल्ली से वायुयान द्वारा रवाना होकर दोपहर दो बजे भोपाल विमानतल पर आएंगे। वे लाल परेड मैदान पहुंचकर सद्गुरु कबीर प्रगटोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके बारे में और पढ़े..

मध्यप्रदेश की स्कूल में 70 रुपये के लिए उतरवा दिए छात्राओं के कपडे

Date posted: November 4, 2017    7:30 PM

दमोह:  मध्य प्रदेश के दमोह जिले में दो छात्राओं के कपडे उतरवाकर उनकी तलाशी सिर्फ इसलिए ली गई, क्योंकि एक अन्य छात्रा के 70 रुपये चोरी हो गए थे। प्रशासन इस मामले की जांच करा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर ने बताया कि शासकीय रानी दुर्गावती कन्या उच्चतर विद्यालय में 10वीं की एक छात्रा ने अपने 70 रुपये चोरी हो जाने की बात कही। इस पर शिक्षिका ज्योति गुप्ता ने बैग आदि की तलाशी ली, मगर कुछ नहीं मिला। इसके बारे में और पढ़े..

भोपाल गैंगरेप: घटना को फिल्मी कहानी बताने वाले थाना प्रभारी सहित 7 सस्पेंड

Date posted: November 3, 2017    5:42 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में 19 वर्षीय छात्रा के गैंगरेप को फिल्म कहानी बताने वाले थाना प्रभारी सहित 7 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। प्रशासन ने थाना प्रभारी मोहित सक्सेना सहित दो एसआई एक सीएसपी और चार टीआई पर एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया। ज्ञातव्य है कि भोपाल के हबीबगंज इलाके में यूपीएससी की कोचिंग कर रही 19 वर्षीय छात्रा से चार लोगों ने तीन घंटे तक गैंगरेप किया। इस बर्बरता के बाद पीडिता कई घंटों तक झाडियों में बेहोश पडी रही। जब मामला पुलिस में पहुंचा तो थाना प्रभारी मोहित सक्सेना ने इसे फिल्मी कहानी बताया।  इसके बारे में और पढ़े..

भोपाल : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में सब इंस्पेक्टर निलंबित

Date posted: November 3, 2017    2:26 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में प्रशासनिक परीक्षा की कोचिंग करने आई एक युवती को कुछ दरिंदों ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। प्रारंभिक तौर पर पुलिस की लापरवाही के चलते आरोपी दो दिन बाद पकड़े जा सके। लापरवाही के लिए जिम्मेदार उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार, मंगलवार की युवती कोचिंग से अपने कमरे को लौट रही थी। इसके लिए उसने हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास से बना अस्थायी रास्ता पकड़ा। आमतौर पर लोग रेल पटरी को पारकर इस रास्ते से जाते हैं। इसके बारे में और पढ़े..

एमपी: छात्रसंघ के लिए मतदान जारी, बीती रात कई जगह हंगामा

Date posted: October 30, 2017    11:54 AM

भोपाल:  मध्य प्रदेश के महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान का दौर जारी है। इन चुनावों में जीत के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जोर लगाए हुए हैं। बीती रात कई स्थानों पर हंगामा भी हुआ। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया आज ही पूरी हो जाएगी। पहले चरण में कक्षा प्रतिनिधि का निर्वाचन होगा और उसके बाद शाम तक पदाधिकारियों के लिए मतदान के साथ नतीजे भी आ जाएंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

SC के आदेश के बाद हुई उज्जैन महाकाल की भस्मारती और अभिषेक

Date posted: October 28, 2017    2:12 PM

उज्जैन:  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज उज्जैन माहाकाल की भस्मारती शिवलिंग पर कपडा ढंककर की गई। साथ ही जलाभिषेक में आरओ के पानी का इस्तेमाल किया गया। ज्ञातव्य है कि उज्जैन महाकाल मंदिर में शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करने से शिवलिंग को नुकसान हो रहा था। इस पर कोर्ट ने शिवलिंग का आकार छोटा होने से बचाने के लिए मंदिर समिति के 8 सुझावों को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दी थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज उज्जैन महकाल की भस्मारती में बदलाव किया गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries