इंदौर वनडे: सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, नकली टिकट के आरोप में 5 गिरफ्तार

Date posted: September 24, 2017    12:13 PM

इंदौर:  इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे क्रिकेट मैच के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं पुलिस ने टिकट की रंगीन फोटोकॉपी करके बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर बारह बजे से होल्कर स्टेडियम से गुजरने वाले रास्तों को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, जो मैच खत्म होने तक रहेगा।  इसके बारे में और पढ़े..

व्हाटस-एप पर भेजा भडकाऊ संदेश तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

Date posted: September 21, 2017    4:19 PM

भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में व्हाटस-एप ग्रुप पर भडकाऊ संदेश भेजने वाले युवक को जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जहांगीराबाद थाने के प्रभारी प्रीतम सिंह ठाकुर ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि व्हाटस-एप ग्रुप पर सलमान नामक व्यक्ति ने भडक़ाऊ संदेश भेजा।  इसके बारे में और पढ़े..

फर्जी बाबाओं की सूची बनाने वाले महंत मोहन दास लापता, जांच में जुटी पुलिस

Date posted: September 18, 2017    8:23 PM

भोपाल:  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता और उदासी अखाड़ा के महंत मोहन दास हरिद्वार से कल्याण (मुम्बई) की यात्रा के दौरान रास्ते में लापता हो गए हैं। उनके मोबाइल की अंतिम लोकेशन रविवार शाम को मेरठ में मिली है, मगर उनका कोई पता नहीं चल पाया है। राजकीय रेलवे पुलिस अधीक्षक, भोपाल (एसपी, जीआरपी) अनीता मालवीय ने सोमवार को बताया कि महंत मोहन दास हरिद्वार-लोकमान्य तिलक टर्मिनल गाड़ी क्रमांक 12172 के ए-वन कोच में यात्रा कर रहे थे। वे निजामुद्दीन स्टेशन पर उतरे थे। उसके बाद उन्हें किसी भी यात्री व अटेंडेंट ने नहीं देखा। इसके बारे में और पढ़े..

सरदार सरोवर बांध पर विवाद, मेधा पाटकर के जल सत्याग्रह का तीसरा दिन

Date posted: September 17, 2017    1:14 PM

बड़वानी:  सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने से मध्य प्रदेश की नर्मदा घाटी के डूब में आ रहे 40 हजार परिवारों के हक की लड़ाई लड़ रही नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर के नेतृत्व में चल रहा जल सत्याग्रह रविवार को तीसरे दिन भी जारी है। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में सरदार सरोवर बांध का उद्धाटन किया है। बांध की ऊंचाई बढ़ाए जाने से मध्यप्रदेश के 192 गांव और एक नगर डूब क्षेत्र में आ रहे हैं, क्योंकि बैक वाटर इन्हीं गांवों में भरने लगा हैं। इसके चलते 40 हजार परिवारों को अपने घर, गांव छोड़ने पड़ेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री को सरोवर बांध और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

Date posted: September 17, 2017    11:34 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए सरदार सरोवर बांध को दोनों राज्यों गुजरात व मध्य प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा है कि इससे दोनों राज्यों में कृषि उत्पादन में इजाफा होगा। चौहान ने मोदी के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घायु जीवन की कामना की।
उन्होंने कहा कि वर्षो बाद भारत को सशक्त नेतृत्व मिला है। उनके दूरदर्शी और चमत्कारिक नेतृत्व में राष्ट्र समग्र विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनके मार्गदर्शन में भारत का मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। इसके बारे में और पढ़े..

सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार, कोशिश है युद्ध की स्थिति ना बनें: रक्षा मंत्री

Date posted: September 15, 2017    6:41 PM

ग्वालियर: देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनने के बाद निर्मला सीतारमण ग्लावियर पहुंची। यहां उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि देश को बार बार 56 इंच का सीना दिखाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि एलओसी से संबंधित मामलों को डील कर रहे हैं और रक्षा से जुडे मामलों में जमीनी स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर सीजफायर के उल्लंघन और आतंकी घटनाओं को लेकर रक्षा मंत्रालय गंभीर है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि युद्ध की स्थिति ना बनें और ना ही देश को कोई नुकसान हो।  इसके बारे में और पढ़े..

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, मोहन प्रकाश की छुट्टी, अब बाबारिया होंगे MP के प्रभारी

Date posted: September 10, 2017    12:48 PM

पांच साल से मध्य प्रदेश का प्रभार संभाल रहे कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश की शनिवार को जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया। अब उनके पास महाराष्ट्र का प्रभार बचा है। कांग्रेस ने एआईसीसी सचिव दीपक बाबरिया को शनिवार को मध्यप्रदेश का पार्टी प्रभारी नियुक्त किया। बाबरिया, गुजरात से आते हैं और केरल में पार्टी के प्रभारी सचिव भी रहे थे। पार्टी के सचिव जुबैर खान और संजय कपूर उनकी मदद करेंगे। वहीं, महिला कांग्रेस की कमान युवा सांसद सुष्मिता देव को सौंपी गई है।  इसके बारे में और पढ़े..

भोपाल: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लूट, 2 बदमाशों को भीड ने दबोचा, दो फरार

Date posted: September 8, 2017    3:57 PM

भोपाल:  यशवंतपुर से निजामुद्दीन की ओर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में चार लुटेरों ने जनरल बोगी में यात्रियों को लूटने की कोशिश की और गोली भी चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। लुटेरों से जब यात्रियों ने मुकाबला किया तो दो लुटेरे चेन खींचकर उतर गए, जबकि दो अन्य को यात्रियों ने दबोच लिया और बीना राजकीय रेलवे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। भोपाल की पुलिस अधीक्षक रेलवे अनीता मालवीय ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार देर रात को यशवंतपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जब भोपाल और विदिशा के बीच थी, तभी सामान्य डिब्बे में सवार चार बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। यात्रियों ने जब विरोध किया तो उन्हें धमकाने के लिए बदमाशों ने गोली भी चलाई, जिसमें एक यात्री घायल हो गया। इसके बारे में और पढ़े..

इंदौर : विपक्षी पार्टियों का सम्मेलन आज, RSS-BJP के खिलाफ होगा कैंपेन

Date posted: August 30, 2017    10:19 AM

इंदौर:  मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में आज कई विपक्षी पार्टियां संयुक्त सम्मेलन हो रहा है। यह सम्मेलन बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ कैंपेन तैयार करने की उनकी कोशिशों का हिस्सा है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले करीब 16 विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में साझी विरासत बचाओं सम्मेलन किया था। इसके बाद विपक्षी पार्टियों का यह दूसरा सम्मेलन है। आपको बता दें कि हाल ही में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की पटना में भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली की थी।  इसके बारे में और पढ़े..

भारत ने डोकलाम मामले में चीन पर कूटनीतिक जीत दर्ज की : चौहान

Date posted: August 30, 2017    10:16 AM

भोपाल:  भाजपा की मध्यप्रदेश के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने डोकलाम विवाद के 73वें दिन चीन और भारत की सेनाओं की बैरक में वापसी के समझौते को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक जीत बताया है। चौहान ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि आजादी के बाद पहली बार चीन का भारत की अप्रत्याशित दृढ़ता और कूटनीतिक कौशल से मुकाबला हुआ है, वैसे भी यह न तो भारत के साथ जमीनी विवाद था और न भारत की सेना ने कहीं अतिक्रमण किया था। विवाद भूटान और चीन के बीच था। चीन डोकलाम तिराहे पर जो भूटान का सीमा क्षेत्र है, में सडक़ बनाकर भारत को पूर्वोत्तर क्षेत्र से प्रथक करने की कोशिश में था। भूटान की सुरक्षा के लिए भारत प्रतिबद्ध रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries