झूमा बाजार, ऐतिहासिक बढत के साथ निफ्टी ने छुआ 10,000 का रिकॉर्ड स्तर

Date posted: July 25, 2017    11:19 AM

मुंबई:  आज मंगलवार को शेयर बाजारों में ऐतिहासिक बढत देखी गई। स्वस्थ तिमाही परिणामों की अपेक्षा और सकारात्मक वैश्विक संकेतों के चलते मंगलवार के शुरुआती कारोबारी सत्र के दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 10,000 के रिकॉर्ड स्तर को पार कर लिया। ज्ञातव्य है कि अनुमान जताया जा रहा था कि इस हफ्ते कभी भी निफ्टी 10 हजार के पार जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निफ्टी के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचने के पीछे रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति, अडानी पोर्ट्स, इंडियाबुल मार्केट, एचडीएफसी बैंक जैसी कंपनियों का हाथ है।  इसके बारे में और पढ़े..

अच्छे दिन सिर्फ सरकारी विज्ञापनों में, नोटबंदी-GST गलत फैसला: शिवसेना

Date posted: July 23, 2017    11:14 AM

मुम्बई:  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार के फैसलों पर सवाल उठा दिए हैं। मुखपत्र सामना को दिए एक इंटरव्यू में उद्धव ने भाजपा के अच्छे दिन के वादों को हवा हवाई बताया। उद्धव ने कहा कि अच्छे दिन सिर्फ सरकारी विज्ञापनों तक ही सिमित है जबकि सच्चाई कुछ और ही है। इसके बारे में और पढ़े..

बारिश से बेहाल हुई मुंबई, सडकों पर ट्रैफिक जाम, हाई टाइड का अलर्ट

Date posted: July 22, 2017    11:21 AM

मुंबई:  मूसलाधार बारिश ने मुुंबईवासियों की परेशानी बढा दी है। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भरने से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड रहा है। हांलांकि लोकल ट्रेने अपने समय से ही चल रही है। लोकल ट्रेनों के समय से चलने के कारण उन लोगों को राहत है जो कि ऑफिस जाने या अपने गंतव्य तक जाने में इन ट्रेनों में सफर करते हैं। मुंबई के लगभग सभी इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को हाई टाइड की संभावना जताई है।  इसके बारे में और पढ़े..

आनंदपाल मामला: नागौर में हिंसक झड़प, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

Date posted: July 13, 2017    10:07 AM

नागौर:  गैंगस्टर आनंदपाल की मौत के बाद भी राजस्थान में बवाल अभी थमा नहीं है। पूरे प्रदेश में राजपूत समाज के लोगों ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सीबीआई से जांच कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी क्रम में नागौर में पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें कई पुलिसवालों के घायल होने की खबर है। वहीं पुलिस की ओर से की गई कई राउंड फायरिंग में एक की मौत हो गई। आलम ये था कि राजपूत समाज के लेकर लोगों को भारी भीड़ नागौर में इक्ट्‌ठी हुई है।पुलिस को इन लोगों को काबू करने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसके बारे में और पढ़े..

सेंसेक्स ने रचा नया इतिहास, पहली बार 32,000 के पार

Date posted: July 13, 2017    11:56 AM

मुंबई: देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को तेजी का रुख है। प्रमुख सेंस्टिव इंडेक्स सेंसेक्स ने 200 अंकों की उछाल लेते हुए नया इतिहास रचा। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.45 बजे 207.49 अंकों की बढ़त के साथ 32,012.31 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 58.35 अंकों की मजबूती के साथ 9,874.45 पर कारोबार करते देखे गए। बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 81.41 अंकों की मजबूती के साथ 31,896.23 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 39.7 अंकों की बढ़त के साथ 9,855.80 पर खुला। इसके बारे में और पढ़े..

शिवसेना का बीजेपी पर निशाना, गोरक्षकों को भेजो आतंकियों से लडऩे

Date posted: July 12, 2017    11:58 AM

मुंबई: अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमले को लेकर देश में काफी आक्रोश है। आतंकवादियों के खिलाफ मोदी सरकार से कड़ी कार्रवाही की मांग कर रहे है। शिवसेना ने भी बीजेपी पर जुबानी हमला बोला है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अपनी पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी दल को कश्मीर में आतंकवादियों से लडऩे के लिए गोरक्षकों को भेजे। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात एक बस पर हुए आतंकी हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी जबकि 30 अन्य घायल हो हुए थे। इसके बारे में और पढ़े..

मुकेश अंबानी के घर ‘एंटिला’ में लगी आग, 6 दमकल मौके पर पहुंची

Date posted: July 11, 2017    9:14 AM

मुंबई:  देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित 27 बहुमंजिला आवास ‘एंटिला’ की एक छत पर सोमवार की देर शाम आग लग गई। एक अधिकारी के अनुसार यह आग करीब नौ बजे छठी मंजिल पर लगी। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाडियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।  इसके बारे में और पढ़े..

टीम इंडिया कोच : करना होगा इंतजार, गांगुली ने कहा, कोहली से बात जरूरी

Date posted: July 10, 2017    8:11 PM

मुंबई:  भारतीय क्रिकेट टीम को अभी मुख्य कोच के लिए कुछ और इंतजार करना पड़ेगा। आज सोमवार को सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर व वीवीएस लक्ष्मण से युक्त क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने छह उम्मीदवारों रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, फिल सिमंस, रिचर्ड पायबस और लालचंद राजपूत का इंटरव्यू लिया। हालांकि कमेटी किसी फैसले तक नहीं पहुंच सकी। इंटरव्यू प्रक्रिया के बाद गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हमने कोच का चयन नहीं किया है। कमेटी को नया कोच चुनने के लिए और समय की जरूरत है। हम जानते हैं कि टीम इंडिया को जल्द ही श्रीलंका दौरे की तैयारी में जुटना है और ऐसे में कोच तय करना जरूरी है, लेकिन हमारे लिए सिर्फ श्रीलंका दौरा ही अहम नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

तृप्ति देसाई के खिलाफ लूटपाट और जातिसूचक टिप्पणी का केस दर्ज

Date posted: July 7, 2017    12:46 PM

पुणे:  महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर और हाजी अली दरगाह में महिलाओं को प्रवेश दिलाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। तृप्ति देसाई और उनके पति पर एक व्यक्ति ने मारपीटर, लूटपाट और जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। पुणे की हिंजवाड़ी पुलिस ने तृप्ति सहित 6 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

एयर इंडिया से 750 करोड़ से ज्यादा की कीमती पेंटिग्स गायब

Date posted: July 7, 2017    10:57 AM

मुंबई: एयर इंडिया के मुंबई मुख्यालय से कीमती कलाकृतियों के चोरी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि चोरी हुई पेंटिंग्स में एमएफ हुसैन और जतिन दास जैसे मशहूर कलाकारों की पेंटिंग भी शामिल है। गायब हुई पेंटिंग्स की अनुमानित कीमत 750 करोड़ से ज्यादा है। जेआरडी टाटा के समय से ही एयर इंडिया के पास ये पेंटिंग्स मौजूद थीं।  दरअसल यह पूरा मामला तब खुला जब एक पेंटिंग की ब्रिकी से पहले उसकी पुष्टि के लिए जाने माने पेंटर जतिन दास से संपर्क किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries