पंजाब में मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द

Date posted: January 17, 2018    7:38 PM

चंडीगढ़:   पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने बुधवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को झटका देते हुए उनके मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द कर दी। न्यायालय ने उनकी नियुक्ति को गैर संवैधानिक बताया। न्यायामूर्ति राजन गुप्ता कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी कुमार का पद पर आसीन होना संविधान के अनुच्छेद 166 (3) का उल्लंघन है और इसलिए उनकी नियुक्ति ‘अमान्य’ है। इसके बारे में और पढ़े..

रेत खनन आवंटन में गड़बड़ी का लगा आरोप, मंत्री राणा ने दिया इस्तीफा

Date posted: January 16, 2018    12:51 PM

चंडीगढ़:   पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कुछ कंपनियों के नाम रेत खनन आवंटन की गड़बडिय़ों में सामने आने के बाद राणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा भेजा। आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे को मनी लॉड्रिंग के एक मामले में समन भेजा था।  इसके बारे में और पढ़े..

बूंदी में लोहड़ी पर्व मनाया, पंजाबी ढोल की थाप पर किया गिद्धा नृत्य

Date posted: January 13, 2018    8:00 PM

बूंदी:  संस्कृति संस्था की जूनियर विंग की ओर से खोजा गेट स्थित वैष्णो देवी मंदिर में लोहड़ी पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। संस्था अध्यक्ष शालिनी विजय ने बताया कि सभी महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा में सज-धज कर आईं और पंजाबी ढोल की थाप पर गिद्दा नृत्य किया। इस अवसर पर बूंदी शहर की ब्यूटी एक्सपर्ट उर्मी सोलंकी ने महिलाओं के लिए हेयर स्टाइल पर कार्यशाला भी आयोजित की। इसमें विभिन्न प्रकार के हेयर स्टाइल के गुर बताए गए। इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब: सभी लोकल बाॅडीज का फोरेसिंक ऑडिट होगा, सरकार का विजन 2018 जारी

Date posted: January 3, 2018    5:37 PM

चंडीगढ़:  पंजाब की सभी लोकल बॉडिज के दस साल के कामकाज का फॉरेंसिक आॅडिट कराया जाएगा। इसके साथ ही नक्शे जारी करने की प्रक्रिया तीन महीने में ऑनलाइन कर दी जाएगी। यह जानकारी पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने दी। सिद्धू ने बुधवार को पंजाब भवन में प्रेस कान्फ्रेंस में सरकार का विजन 2018 जारी किया। सिद्धू ने कहा कि लोकल बॉडिज के कामों का पिछले 10 सालों का फॉरेंसिक ऑडिट करवाया जाएगा और इसके लिए कंपनी को ठेका दे दिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब में बनेगा फायर सेफ्टी प्रशिक्षण केंद्र: नवजोत सिंह सिद्धू

Date posted: December 31, 2017    5:30 PM

चंडीगढ़:  पंजाब में फायर सेवाओं को मज़बूती देने के लिए बड़ी कदम उठाते हुये राज्य में उच्च दर्जो का फायर सेफ्टी प्रशिक्षण केंद्र बनेगा। इसके अलावा राज्य में फायर सेवाओं के बुनियादी ढांचे में अधिक सुधार लाने और अत्याधुनिक सुविधाओं के लिए पंजाब सरकार ने भारत के डायरैक्टर जनरल फायर, सिविल डिफेंस को 500 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट को मसौदा सौंपा जिस पर पंजाब को पूरी मदद देने का भरोसा भी दिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को फायर सेवाओं के लिए 262 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का प्रस्ताव अलग तौर पर दिया है। इसके बारे में और पढ़े..

नाभा जेलब्रेक का मास्टरमाइंड आईजीआई हवाईअड्डे से गिरफ्तार

Date posted: December 20, 2017    5:26 PM

चंडीगढ़:  पंजाब में सनसनीखेज नाभा जेलब्रेक मामले के एक मास्टरमाइंडइंदरजीत सिंह संधू को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने संधू को उस समय हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने पाया कि उसने एक नकली पासपोर्ट के जरिए जॉर्डन से नई दिल्ली की यात्रा की थी। पंजाब पुलिस ने उसके खिलाफ पहले ही एक लुकआउट नोटिस जारी किया था। आरोपी को सोमवार रात पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए उसे यहां लाया गया।  इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब : निकाय चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत

Date posted: December 18, 2017    2:21 PM

चंडीगढ़:   पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने 29 नगरपालिका परिषदों और नगर पंचायतों में से 20 में जीत हासिल की है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस ने कुल 414 वार्डो में 276 वार्ड में जीत दर्ज की। शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने 37 में जीत दर्ज की है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 15 व आम आदमी पार्टी (आप) ने सिर्फ एक वार्ड में व निर्दलीय ने 94 वार्डो में जीत दर्ज की है। इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब नगर निगम चुनाव : मतदान जारी, कांग्रेस-आप-अकाली में कड़ी टक्कर

Date posted: December 17, 2017    2:39 PM

चंडीगढ़:  पंजाब नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को मतदान शुरू हो गया। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और यह शाम चार बजे तक जारी रहेगा। चुनव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर है। अमृतसर, जालंधर, पटियाला नगर निगम के लिए और 29 नगरपालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

डेराबस्सी में बनेगा भव्य श्रीराम मंदिर, डेढ़ करोड़ की आएगी लागत

Date posted: December 8, 2017    12:14 PM

चंडीगढ़:  श्री सनातन धर्म सभा डेराबस्सी (रजि. 48) डेराबस्सी शहर में रेलवे फाटक के पास भव्य श्रीराम मंदिर बनवाएगी। इस पर करीब एक डेढ़ करोड़ की लागत आएगी। मंदिर के निर्माण के लिए शहर की वयोवृद्ध महिला कीर्तन मंडली की सदस्य सावित्री देवी और कौशल्या देवी ने भूमि पूजन की औपचारिक रस्म पूरी की। यह मंदिर पूरे डेराबस्सी हलके में सबसे बड़ा और भव्य होगा। इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब नगर निगम चुनाव : आप के 29 उम्मीदवारों की सूची जारी

Date posted: December 2, 2017    7:40 PM

चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि वह पंजाब में इस महीने के अंत में होनेवाले नगर निगम चुनाव में शामिल होगी और इसके साथ ही पार्टी ने 29 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पंजाब आप के अध्यक्ष और संगरूर के सांसद भगवंत मान ने कहा कि पार्टी ने अपने चिन्ह के साथ नगर निगम चुनाव में उतरने का फैसला किया है, ताकि विभिन्न नगरपालिका क्षेत्रों में लोगों की स्थानीय समस्याओं को उजागर किया जा सके। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries