पंजाब पहले एसवाईएल नहर का काम पूरा करें: सुप्रीमकोर्ट

Date posted: July 12, 2017    4:06 PM

चंडीगढ़:  सुप्रीमकोर्ट ने पंजाब सरकार को करारा झटका देते हुए कहा है कि वह पहले वह पहले एसवाईएल नहर का निर्माण कार्य पूरा करे। जल बंटवारे की बात बाद में होगी। पंजाब लगातार राज्य से एक भी बूंद किसी अन्य राज्य को न देने की बात कर रहा है, जबकि हरियाणा और राजस्थान सतलुज के पानी पर उसका भी अधिकार बता रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 7 सितंबर तक टाल दी है।पंजाब सरकार की परेशानी यह है कि 10 नवंबर 2016 को सतलुज यमुना लिंक नहर मसले पर उच्चतम न्यायालय ने ‘पंजाब टर्मिनेशन ऑफ वाटर एग्रीमेंट एक्ट 2004 को असंवैधानिक करार कर दिया था।  इसके बारे में और पढ़े..

सिद्धू एक्शन में, नगर निगमों की फाइलें खंगालने का काम जोरों पर

Date posted: July 8, 2017    5:30 PM

चंड़ीगढ़:  मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पूरे एक्शन में है। स्थानीय निकाय में पिछले कई दिनों से फाइलें खंगालने का काम जारी है। जाहिर है लापरवाही सामने आएगी तो अफसरों पर कार्रवाई लाजमी है। मीडिया रिपोेर्टस की मानें तो अभी तक की पड़ताल में जिन 48 से ज्यादा अफसरों के नाम धांधली में सामने आए है, उनके ऊपर भी कुछ दिनों में गाज गिर सकती है।  इसके बारे में और पढ़े..

राखी सावंत छिपते-छिपाते कोर्ट पेश हुई, जमानत लेकर चली गई

Date posted: July 7, 2017    2:54 PM

लुधियाना:  भगवान वाल्मीकि पर टिप्पणी कर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में फंसी बालीवुड अभिनेत्री राखी सावंत शुक्रवा को बुर्का पहने अदालत में पेश हुई और जमानत लेकर चली गई। मीडिया और परिवादी के वकील तक को इसकी खबर नहीं हुई। राखी ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में समर्पण करने व उन्हें जमानत देने की अर्जी दाखिल की। बुर्का पहन लोगों व मीडिया की नजरों से बचते हुए करीब 3 बजे राखी सावंत ’ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट विश्व गुप्ता की अदालत में पेश हुईं।अदालत ने राखी सावंत के गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखे है। पुलिस दूसरी बार मुंबई में राखी सावंत को गिरफ्तार करने के लिए रेड भी कर चुकी है। इसके बारे में और पढ़े..

हरियाणा, पंजाब के विधायकों मिले कोविंद, इनेलो ने की समर्थन की घोषणा

Date posted: June 30, 2017    11:12 AM

चंडीगढ: अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद गुरुवार को हरियाणा और पंजाब के विधायकों का समर्थन जुटाने के लिए यहां पहुंचे। कोविंद चंडीगढ अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से हरियाणा के पंचकूला पहुंचे, जहां उन्होंने राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों से मुलाकात की। विपक्षी इंडिया नेशनल लोक दल ने गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की। कोविंद ने इनेलो के नेताओं व विधायकों से पंचकूला में मुलाकात की। हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के 47 विधायक हैं। वहीं, इनेलो के 19 और कांग्रेस के 17 विधायक हैं, जबकि पांच निर्दलीय और अकाली दल तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक-एक विधायक हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

किसान खेती के कर्ज को लेकर चिंतित न हों : अमरिंदर सिंह

Date posted: June 30, 2017    2:13 PM

चंडीगढ़: पंजाब में किसानों का कर्ज माफ करने का अपना चुनावी वादा पूरा न कर पाने की वजह से आलोचना झेल रहे पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को साफ कहा कि किसान जिनके कर्ज हाल के बजट में माफ किए गए हैं, उन्हें अपने कर्ज के पुनर्भुगतान में छूट दी जाएगी। किसानों के कई संगठनों की बैठक में मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि उनकी सरकार संकट के समाधान के लिए उनके साथ लगातार संवाद बनाए रखेंगी। इसके बारे में और पढ़े..

अनसूचित जातियों के लिए नए कार्यक्रम बनाएं, समय समय पर माॅनिटरिंग की जाए

Date posted: June 28, 2017    5:44 PM

होशियारपुर:  पंजाब विधान सभा के निर्वाचित एस सी विधायकों की पंजाब राज्य अनसूचित जाति कमिशन के चैयरमैन राजेश बाघा से बैठक हुई। इस अवसर पर राजेश बाघा ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उदेश्य है कि पंजाब राज्य के अनसूचित जाति वर्ग के सर्वपक्षीय विकास हेतु सरकार की ओर से जो स्कीमें वनाए गए है उन्हें सुचारु ढंग से अमल मे लाने के लिए विशेष तौर पर प्रयत्न करने की जरुरत है। अनसूचित जाति के विकास के लिए अन्य लागू करवाने वाले सभी कार्यक्रमों और समस्याओं के सबंध में राज्य स्तरीय विजीलैंस और माॅनिटरिंग कमेटी की बैठकों के समय पर न होने से सरकार को इस सबंधी सिफारिशे नहीं भेजी गई । इसके बारे में और पढ़े..

NEET 2017 का परिणाम घोषित, पंजाब के नवदीप सिंह ने किया टॉप

Date posted: June 23, 2017    1:47 PM

नई दिल्ली/चंडीगढ:  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने नीट का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम देखने के लिए आप इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर चैक कर सकते हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार इस बार पंजाब के नवदीप सिंह ने नीट परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने AIR 1 rank के साथ कुल 697 अंक हासिल किए हैं।

 देखें रिजल्ट— cbseneet.nic.in

इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब विस में धक्कामुक्की, आप विधायकों को बाहर निकाला

Date posted: June 22, 2017    1:52 PM

चंडीगढ़:  पंजाब विधानसभा में गुरुवार को भारी हंगामा हुआ। इस दौरान पुलिस और विधायक के बीच आपस में धक्कामुक्की भी हो गई। विधानसभा में जबरन घुसने का प्रयास कर रहे बजट सत्र से निलंबित आप विधायक सुखपाल सिंह खेहरा और लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत सिंह बैंस को पुलिस ने रोक दिया। इस पर आप विधायकों ने हंगामा कर दिया। इसके बाद मार्शलों ने आप विधायकों को बाहर निकाल दिया। आप के सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी के विधायक बलविंदर सिंह बैंस को भी मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया। मार्शल आप विधायकों को घसीट-घसीट कर बाहर ले गए। विधानसभा में जाने से रोकने के बाद सिमरजीत सिंह और सुखपाल बाहर धरने पर बैठ गए। इसके बारे में और पढ़े..

बर्गर ख्राने से बिगड़ी तबीयत, पांच बच्चों की मौत

Date posted: June 21, 2017    1:43 PM

कपूरथला:  शहर के मोहल्ला लक्ष्मी नगर में मंगलवार देर रात एक ही परिवार के पांच बच्चों की बर्गर खाने से मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही थाना सिटी की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक बच्चों की माता रीटा देवी ने बताया कि उसका पति राजकुमार हेयर कटिंग का काम करता है। वह किसी कार्य से बाहर गया हुआ था। उसका बड़ा बेटा अभिमन्यू (21) वर्षीय भी हेयर कटिंग का काम करता है। अभिमन्यू काम खत्म करके जब घर आया तो वह बच्चों के लिए पांच बर्गर लेकर आया था और उसने अपने भाई-बहनों को बर्गर खाने को दिए। बर्गर खाने के कुछ समय बाद ही बच्चों को उल्टियां आनी शुरू हो गईं और बच्चे रोने- चिल्लाने लगे। रीटा देवी ने बताया कि रात के समय बिजली भी गई हुई थी।  इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब की कैप्टन सरकार ने खोला किसानों के लिए खजाने का पिटारा

Date posted: June 20, 2017    4:46 PM

चंडीगढ़:  कई दिनों के हंगामे के बाद विधानसभा में मंगलवार को पंजाब सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने 2017-2018 के लिए बजट पेश किया। पंजाब सरकार ने किसानों के लिए अपने खजाने का पिटारा खोल दिया है। आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों को राहत दी है, वहीं केन्द्र सरकार की फसली योजना को रद्द कर दिया है।
किसानों की कर्ज माफी के लिए 1500 करोड़ का प्रावधान रखा गया है। वहीं. खराब फसलों का मुआवजा 8 से बढ़ाकर 12 हजार रुपए किया गया।वहीं, सुबह शून्य काल में समय न देने के चलते आप के विधायकों ने वाकआउट किया।उधर, पंजाब सरकार ने केंद्र की फसली योजना रदद् कर दी है। सरकार अपनी कॉर्पोरेशन बनाएगी। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries