पंजाब विधानसभा स्पीकर ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की दी बधाई

Date posted: November 3, 2017    5:56 PM

पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की पूर्व संध्या पर दुनिया भर में रह रहे पंजाबियों को बधाई दी है।  अपने संदेश द्वारा राणा के.पी. सिंह ने कहा है कि गुरु नानक देव जी ने हमें आत्मिक तृप्ति का मार्ग दिखाया और उनकी शिक्षाएं हमें समानता, आपसी प्रेम और मानवीय भावना के प्रति निरंतर प्रेरित करती आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें गुरू जी द्वारा नेक कमाई करते हुए मिलकर और बांट कर खाने की प्रेरणा के प्रति फिर संकल्प लेने का भी अवसर प्रदान करता है। इसके बारे में और पढ़े..

बड़ा रेल हादसा टला, क्वीन एक्सप्रेस के ड्राइवर की लापरवाही से 10 यात्री घायल

Date posted: November 2, 2017    12:37 PM

चंडीगढ़:  हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाने के कारण करीब 10 यात्रियों के घायल होने की खबर है। इस घटना के बाद ट्रेन को अचानक हरियाणा में रोकना पड़ा। रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दिल्ली की ओर जा रही हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा स्टेशन मास्टर के निर्देश न सुनने से बजीदा रेलवे स्टेशन से गाड़ी तेज रफ्तार से घरौंडा की ओर दौड़ती रही। आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के गार्ड से संपर्क साधा और अचानक ही घरौंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन को रोकना पड़ा। इसके बारे में और पढ़े..

सऊदी में रीना हुई शेख की कैद से आजाद, भारत लाने की तैयारी

Date posted: October 23, 2017    3:38 PM

चंडीगढ़:  सऊदी अरब में फंसी महिला रीना को शेख की कैद से आजाद करा लिया है। उसे अब भारत लाने की तैयारी चल रही है। शेख की कैद से आजाद होने के बाद रीना काफी सकून महसूस कर रही है। उसे सामूहिक प्रयासों के बाद वहां के शेख के चंगुल से आजाद करवाया है। रीना ने गत दिनों फेसबुक पर रो-रोकर भारत सरकार तथा सांसद भगवंत मान से अपने आपको शेख की कम्पनी से आजाद करवाकर भारत स्थित अपने परिवार के पास पहुंचाने की गुहार लगाई थी व मीडिया ने मामला गृह मंत्रालय तक पहुंचाया था।  इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब: बाइक पर आए और कर दी RSS नेता की गोली मारकर हत्या

Date posted: October 17, 2017    1:55 PM

चंडीगढ:  पंजाब के लुधियाना में अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता रविंदर गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कैलाश नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने करीब से गोसांई को गोली मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड दिया। इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम को भगाने की साजिश रचने वाले हेड कांस्टेेबल सहित 4 गिरफ्तार

Date posted: October 17, 2017    1:58 PM

चंडीगढ:  रेप केस में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के चीफ राम रहीम को भगाने की साजिश रचने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से एक चंडीगढ पुलिस का हेड कांस्टेबल भी शामिल है। पंचकुला में हुई हिंसा की जांच कर रही एसआईटी ने हेड कांस्टेबल लाल चन्द सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। लाल चंद खुफिया विभाग में तैनात है। पुलिस इन चारों से पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लाल चन्द की ड्यूटी ना होने के बावजूद वह पंचकुला की सीबीआई कोर्ट के बाहर तैनात था।  इसके बारे में और पढ़े..

गुरदासपुर उपचुनाव: कांग्रेस के सुनील जाखड़ 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से जीते

Date posted: October 15, 2017    1:47 PM

गुरदासपुर:  पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के परिणाम आज गए है। फिलहाल वोटों की गिनती हो चुकी है और कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने जीक दर्ज की है। सुनीव जाखड़ को 1 लाख 93 हजार 219 वोट मिले है।वहीं बीजेपी सदमे में है।वहीं मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे राहुल गांधी के लिए दिवाली गिफ्ट बताया है।  आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव पर सबकी नजरें टिकी हैं। इस चुनाव को पंजाब में कांग्रेस सरकार की 6 महीने की परफॉर्मेंस से जोड़ कर देखा जा रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

गुरदासपुर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए वोटिंग, नतीजे 15 अक्टूबर को

Date posted: October 11, 2017    11:43 AM

पंजाब:  गुरदासपुर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए बुधवार सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। ज्ञातव्य है कि बीजेपी सांसद रहे विनोद खन्ना के निधन के बाद से यह सीट खाली हो गई थी। अब इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी के बीच मुकाबला है। ज्ञातव्य है कि गुरदासपुर सीट पर सभी की नजरें हैं। कांग्रेस ने गुरदासपुर सीट उपचुनाव में प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड को मैदान में उतारा है तो बीजेपी की ओर से स्वर्ण सलारिया मैदान में हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से सुरेश खजारिया उपचुनाव लड रहे है। 15 लाख 29 हजार वोटर 11 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

हनीप्रीत बोली- मैं और पापाजी निर्दोष, कल पंचकूला की अदालत में पेशी

Date posted: October 3, 2017    5:50 PM

चंडीगढ़:  डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे बुधवार को हरियाणा के पंचकूला की अदालत में पेश किया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को जिरकापुर-पटियाला राजमार्ग से हिरासत में लिया और हरियाणा पुलिस को सौंप दिया। गिरफतार होने से पहले हनीप्रीत ने कहा कि वह कभी नेपाल नहीं भागी, भारत में ही थी। हनीप्रीत ने यह भी दावा किया है कि वह और पापाजी (राम रहीम) निर्दोष है और सत्य की जीत होगी।  इसके बारे में और पढ़े..

सरेंडर करने से पहले ही मोहाली पुलिस ने हनीप्रीत किया गिरफ्तार

Date posted: October 3, 2017    3:19 PM

चंडीगढ:  पिछले 38 दिनों से फरार चल रही हनीप्रीत आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरेंडर करने से पहले ही हनीप्रीत को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोहाली पुलिस ने हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद पंचकुला पुलिस को सौंप दिया है। ज्ञातव्य है कि इतने दिनों की लुकाछिपी के बाद हनीप्रीत आज सामने आई थी और उसने एक न्यूज चैनल को साक्षात्कार दिया था। हनीप्रीत आज पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाने या सरेंडर करने की तैयारी में थी लेकिन पुलिस ने उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया। इसके बारे में और पढ़े..

राफेल लड़ाकू विमानों के स्वागत की तैयारी में अंबाला वायुसेना अड्डा

Date posted: October 2, 2017    12:54 PM

अंबाला:  अंबाला स्थित भारतीय वायुसेना अड्डा देश के नवीनतम लड़ाकू विमान, राफेल के स्वागत के लिए तैयार हो रहा है, और इसी क्रम में यहां नए हैंगर, पक्की सडक़ें और प्रशिक्षण के लिए सिमुलेटर सहित बुनियादी ढांचों को उन्नत किया जा रहा है। फ्रांस की एक टीम पहले ही वायुसेना अड्डे पर पहुंच चुकी है और प्राथमिक जांच पूरी हो जा चुकी है। नए राफेल बेड़े के लिए जहां कुछ हद तक वर्तमान बुनियादी ढांचे को इस्तेमाल में लाया जाएगा, वहीं कम से कम 14 नए शेल्टर्स, नए हैंगरों, नए संचालन स्थलों, एक डी-ब्रीफिंग कक्ष और सिमुलेटर प्रशिक्षण का निर्माण किया जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries