पंजाब: पटाखों के गोदाम में विस्फोट, 5 की मौत 18 घायल

Date posted: September 20, 2017    2:20 PM

चंडीगढ:  पंजाब के संगरूर जिले में पटाखों के एक गोदाम में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस विस्फोट में करीब 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। विस्फोट मंगलवार की रात यहां से करीब 150 किलोमीटर दूर दिरबा शहर के पास सुल्लर घरात गांव में पटाखों के एक अवैध रूप से संचालित गोदाम में हुआ।  इसके बारे में और पढ़े..

पंजाब में घुसपैठ की बडी कोशिश नाकाम, हथियारबंद दो पाक घुसपैठिए ढेर

Date posted: September 20, 2017    2:05 PM

अमृतसर:  पाकिस्तान की ओर से आतंकी लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैंं। वहीं पाकिस्तानी सेना आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद करती है। कश्मीर में भी पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ में सहायता करती है। लेकिन ज्यादातर भारतीय सेना घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर देती है। आज बुधवार को भी पंजाब की इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया है। बीएसएफ ने अमृतसर की तहसील अजनाला की पोस्ट ने 2 पाक हथियारबंद घुसपैठियों को मार गिराया। इसके बारे में और पढ़े..

रायन: आरोपी कंडक्टर के वकील का दावा, बेकसूर है अशोक, दबाव में दिया बयान

Date posted: September 15, 2017    6:33 PM

चंडीगढ:  गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या की गुत्थी उलझती ही जा रही है। प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी कंडक्टर अशोक के वकील का दावा है कि अशोक बेगुनाह है और उसे फंसाया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि पहले भी इस हत्याकांड में आरोपी अशोक की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे थे। वहीं प्रद्युम्न की मां ने भी कहा था कि असली गुनहगार तो कोई और है, कंडक्टर तो सिर्फ एक मोहरा है।  इसके बारे में और पढ़े..

उपचुनाव : गोवा में BJP का परचम, बवाना सीट पर AAP की बड़ी जीत

Date posted: August 28, 2017    10:09 AM

नई दिल्ली।दिल्ली और गोवा विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। बीजेपी ने गोवा की दो सीटों पर कब्जा जमा लिया है वहीं दिल्ली की बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। बवाना सीट से AAP के उम्मीदवार रामचंद्र 24052 वोट से जीते। बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही। गोवा की पणजी और वालपोई पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। पणजी सीट से पर्रिकर 4803 वोट से जीते। उन्होंने कांग्रेस के गिरीश चोडंकर को हराया।

वहीं आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में नांदयाल विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में मुख्य मुकाबला तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के बीच है। इस सीट से टीडीपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। आपको बता दें कि चारों सीटों पर 23 अगस्त को वोट डाले गए थे।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि मैं प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते हार की जिम्मेदारी लेता हूं। जीत सबकी होती हैं, लेकिन हार की जिम्मेदारी सिर्फ कैप्टन की होती है। अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई। अब वो ईवीएम को दोष देना बंद करें और आगे बढ़ें। इस हार की समीक्षा की जाएगी। बहुत सी छोटी-छोटी गलतियां हुई हैं. उनको दूर किया जाएगा।

मनोज तिवारी ने कहा कि ये सीट आम आदमी पार्टी के पास थी वो अपनी सीट को बचाने में कामयाब रहे। उनके विधायक ने इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे, हमने उनको ही टिकट दिया था। हमसे गलतियां हुई हैं, हम इस हार से सीखेंगे।

लाइव अपडेट–
– अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई : मनोज तिवारी

– मैं प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते हार की जिम्मेदारी लेता हूं : मनोज तिवारी

– बवाना सीट से AAP के उम्मीदवार रामचंद्र 24052 वोट से जीते। बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही।

– बवाना में 20 राउंड की गिनती के बाद आप को 45688, बीजेपी को 25099 और कांग्रेस को 26559 वोट।

– नांदयाल में 10वें दौर के बाद टीडीपी के भूमा ब्रह्मानंद रेड्डी 19706 वोट से आगे।

– बवाना में 16वें दौर की गिनती के बाद आप को 34653, बीजेपी को 21378 और कांग्रेस को 23736 वोट।

– नांदयाल सीट पर 8वें दौर के बाद टीडीपी 17 हजार से ज्यादा वोट से आगे।

– बवाना में 14वें राउंड के बाद आप को 27647 वोट, बीजेपी को 19542 वोट और कांग्रेस को 22936 वोट।

– नांदयाल में कांग्रेस के लिए शर्मनाक स्थिति, 7वें राउंड के बाद 322 वोट मिले हैं, जबकि नोटा को 547 वोट मिले हैं।

– 11वें दौर की गिनती के बाद बवाना में फिर कांग्रेस आगे।

– पणजी सीट से पर्रिकर 4803 वोट से जीते।

हरियाणा और पंजाब में मोबाइल इंटरनेट पर मंगलवार तक रोक

Date posted: August 28, 2017    12:24 AM

चंडीगढ़:  डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को दुष्कर्म मामले में सजा सुनाए जाने से पहले तनाव फैलने के मद्देनजर हरियाणा व पंजाब की सरकारों ने रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर 29 अगस्त (मंगलवार) तक के लिए रोक लगा दी। इससे पहले पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दुष्कर्म मामले में अदालत के फैसले से एक दिन पहले मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को दोनों राज्यों ने 24 अगस्त (गुरुवार) को निलंबित कर दिया था। राम रहीम के मामले में सजा का निर्धारण विशेष अदालत सोमवार को करेगी।  इसके बारे में और पढ़े..

हरियाणा और पंजाब में हिंसा से प्रभावित रेल सेवाएं बहाल

Date posted: August 27, 2017    2:34 PM

नई दिल्ली/चंडीगढ:  हरियाणा और पंजाब में कानून एवं व्यवस्था बिगडऩे से प्रभावित हुई रेलगाडिय़ों का संचालन दोबारा बहाल कर दिया गया है। रेलवे ने रविवार को बताया कि प्रशासन की ओर से सुरक्षा क्लीयरेंस मिलने के बाद रेलगाडिय़ों को बहाल कर दिया गया है। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया, ‘दिल्ली-जम्मू, दिल्ली-अमृतसर, दिल्ली-चंडीगढ़, मुरादाबाद-सहारनपुर-अंबारा मार्गों की सभी रेलगाडिय़ों को तत्काल प्रभाव से बहाल कर दिया गया है।’’ इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम : कोर्ट के फैसले के बाद हिंसा में 30 की मौत, 250 लोग घायल

Date posted: August 25, 2017    11:20 PM

पंचकूला/चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुष्कर्म मामले में अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद उनके नाराज भक्त हिंसा पर उतर आए हैं। यहां समर्थकों को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा की गई गोलीबारी में 30 लोगों की मौत हो गई। हिंसा में सुरक्षा कर्मियों सहित 250 लोग घायल हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने डेरा समर्थकों को काबू में करने के लिए गोली चलाई, जिसमें 30 की मौत हो गई। डेरा समर्थकों ने व्यापक तोडफ़ोड़ की और कई वाहनों व भवनों में आग लगा दी।  इसके बारे में और पढ़े..

बाबा राम रहीम मामला : हिंसा भडकने पर होगा पैलेट गन का इस्तेमाल

Date posted: August 25, 2017    9:17 AM

चंडीगढ:  साध्वी यौन शोषण मामले में डेर सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर आज फैसला आने वाला है। फैसला आने से पहले पंजाब और हरियाणा में तनाव का माहौल बना हुआ है। पंचकूला में लागों की संख्या में बाबा के समर्थक मौजूद है। आपको बता दें कि धारा 144 लगी हुई है इसके बावजूद बाबा राम रहीम के समर्थक पंचकूला के हर चौक चौराहे पर डटे हुए हैं। इसको लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार की कडी फटकार भी लगाई है। कोर्ट ने कहा कि जब धारा 144 लगी है तो फिर इतने समर्थक कैसे पहुंच गए। साथ ही कहा कि क्यों ना डीजीपी को सस्पेंड कर दिया जाए और सेना बुलाई जाए। कोर्ट ने बाबा राम रहीम को निर्देश दिया कि वो अपने समर्थकों को वापस लौटने को कहें। इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम मामला: वार्निंग के बाद भी डटे हैं समर्थक, इंटरनेट बहाल करने की मांग

Date posted: August 25, 2017    9:26 AM

चंडीगढ:  डेरा प्रमुख राम रहीम पर यौन शोषण मामले में कोर्ट का फैसला आज आने वाला है। वहीं हजारों की संख्या में डेरा समर्थक पंचकूला और सिरसा में डेरा डाले हुए हैं। हांलांकि प्रशासन ने उन्हें देर रात हटाने का काम शुरू किया लेकिन अभी भी बडी संख्या में राम रहीम के समर्थक वहीं डटे हुए हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

डेरा प्रमुख मामला: पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ में इंटरनेट बंद, ट्रेने और बसें रद्द

Date posted: August 24, 2017    8:56 PM

चंडीगढ। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर यौन शोषण के मामले में कोर्ट का फैसला कल आने वाला है। लेकिन फैसले से पहले ही हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हजारों की संख्या में गुरमीत राम रहीम के समर्थक जुट रहे हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब हरियाणा और चंडीगढ में 72 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट और डेटा सर्विस पर रोक लगा दी गई है। साथ ही कई ट्रेने भी रद्द कर दी गई है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries