PAK से आया फोन, ‘पद्मावती’ का विरोध करने पर दी बम से उड़ाने की धमकी

Date posted: November 18, 2017    2:44 AM

जयपुर:  संजय लीला भंसाली की पदमावती फिल्म को लेकर विरोध जता रहे श्री राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी को अब बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। खास बात यह है कि यह धमकी श्री राजपूत करणी सेना के प्रवक्ता विजेंद्र सिंह के फोन पर पाकिस्तान के कराची से दी गई है। बाकायदा खास खबर डाॅट काॅम के पास भी इस +आॅडियो की रिकॉर्डिंग मौजूद है।  इसके बारे में और पढ़े..

अमीषा पटेल ने रैम्प पर बिखेरी राजस्थानी संस्कृति की चमक

Date posted: November 13, 2017    5:31 PM

जयपुर:  ‘‘मैडम इण्डिया-बियॉन्ड द स्टेट्स’’ फैशन शो में भारत के नॉर्थ-ईस्ट राज्यों और राजस्थान की सांस्कृतिक सांझी विरासत की झलक रैम्प पर नजर आई। पूर्वोत्तर और पश्चिमी भारत के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किए गए इस अनूठे फैशन शो में जहां फैशन डिजाइनर्स ने अपने कलेक्शन में दो विभिन्न संस्कृतियों का समावेश प्रदर्शित किया, वहीं रैम्प पर कैटवॉक करती मॉडल्स ने भी अपनी अदाओं से माहौल में सांस्कृतिक विविधताओं के रंग बिखेरे। फैशन शो में बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल मुख्य अतिथि थी। कार्यक्रम फेन वर्ल्ड की ओर से अजमेर रोड स्थित प्रतिष्ठा बैंक्वेट्स में आयोजित किया गया।

डॉक्टरों ने किया हड़ताल खत्म करने का एलान, आज से काम पर लौटे

Date posted: November 13, 2017    11:51 AM

जयपुर:  प्रदेश के मरीजों के लिए राहत की खबर है। प्रदेश में 33 मांगों को लेकर सात दिन से चल रही डॉक्टरों की हड़ताल रविवार देर रात सवा ग्यारह बजे खत्म करने का ऐलान किया गया। इस संबंध में सचिवालय में रविवार को देर रात सवा ग्यारह बजे वार्ता सफल रही। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के साथ वार्ता के बाद अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सा संघ के प्रदेशाध्यक्ष अजय चौधरी और उनके प्रतिनिधिमंडल ने हड़ताल खत्म कराने का ऐलान कर दिया है। सोमवार से डॉक्टर काम पर लौट आए हैं। इसके बारे में और पढ़े..

जोधपुर में 25 नवंबर तक शूटिंग करेंगी बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनोट

Date posted: November 10, 2017    1:11 PM

जोधपुर:  जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनोट इन दिनों ‘मणिकर्णिका…’ की शूटिंग कर रही हैं। यहां वे 25 नवंबर तक शूट करेंगी। इसके अलावा दो छोटे-छोटे शूटिंग शेड्यूल और रखे गए हैं, जिसमें जनवरी तक पूरी फिल्म शूट कर ली जाएगी। जानकारी के अनुसार जोधपुर जाने से पहले कंगना ने जयपुर में न सिर्फ मारवाड़ी डिजाइन की मशहूर ज्वैलरी खरीदी, बल्कि राजस्थानी गोटेदार दुपट्टा और ड्रेस मटेरियल भी खरीदा। इसके बारे में और पढ़े..

अल्फोंस राजस्थान से राज्यसभा सांसद बने, निर्वाचन अधिकारी ने की घोषणा

Date posted: November 9, 2017    6:11 PM

जयपुर:  केंद्रीय पर्यटन, इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अल्फोंस जोजफ कन्ननथनम के राज्यसभा सांसद बनने की औपचारिक घोषणा गुरुवार दोपहर बाद कर दी गई। निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में उनको प्रमाण पत्र सौंपा गया। इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत, भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, विधायक मोहनलाल गुप्ता भी मौजूद रहे। घोषणा के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने अल्फोंस जोजफ को मिठाई खिलाई। इसके बाद उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से मुलाकात की। वहां कैलाश मेघवाल ने उनको बधाई दी। इसके बारे में और पढ़े..

राजस्थान राज्यसभा उपचुनाव : अल्फोंस ने भरा नामांकन

Date posted: November 6, 2017    12:39 PM

जयपुर:  प्रदेश की एक राज्यसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार और केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन भरने का सोमवार को आखिरी दिन था। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस रविवार को जयपुर पहुंचे थे। सोमवार को उन्होंने परचा दाखिल किया। उन्होंने दो नामांकन दाखिल किए हैं। नामांकन भरने के बाद उन्होंने विधानसभा सचिव पृथ्वीराज को सुपुर्द किया।

डॉ. मोहन भागवत ने जयपुर में किया सेवा सदन का लोकार्पण

Date posted: November 5, 2017    12:01 PM

जयपुर:  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत ने जयपुर में सेवा भारती के सेवा सदन के 7 मंजिला नए भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मनुष्य की सेवा करना ही संघ का काम है। सेवा भारती सेवा का काम लगातार करती आ रही है। सेवा भारती के 1 लाख 70 हजार सेवा केंद्र लोगों के सहयोग से चल रहे हैं। जो बखूबी जनमानस की सेवा करते आ रहे हैँ।  इसके बारे में और पढ़े..

सुप्रीम कोर्ट से खासाकोठी मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बड़ी राहत

Date posted: November 1, 2017    3:32 PM

जयपुर:  राजस्थान के बहुचर्चित जयपुर की खासाकोठी होटल से बेशकीमती ईरानी शैली के कालीन गायब होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बड़ी राहत दी है। इस मामले में जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस नवीन सिंहा की खण्डपीठ ने सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिका में पर्याप्त सबूत नहीं होने की बात कहते हुए रामसिंह कस्वा की याचिका को खारिज कर दिया। साथ ही कहा कि इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट पहले ही दाखिल हो चुकी है। इसलिए नए आदेश जारी करने की जरूरत नहीं है और सुप्रीम कोर्ट केस दर्ज करने और सीबीआई जांच के आदेश देने से भी इनकार कर दिया है।

जयपुर नगर निगम में राष्ट्रगान के साथ हुई कामकाज की शुरुआत

Date posted: October 31, 2017    2:19 PM

जयपुर: जयपुर नगर निगम में नई पहल शुरू हो चुकी है। मंगलवार सुबह महापौर अशोक लाहोटी ने कर्मचारियों के साथ राष्ट्रगान गाया और कामकाज शुरू किया। राष्ट्रगान के साथ कामकाज शुरू करने वाला जयपुर नगर निगम देश का पहला सरकारी कार्यालय बन गया है।  मंगलवार का दिन सुबह-सुबह सभी कर्मचारी निर्धारित समय से पहले कार्यालय पहुंच गए। वहां तय समय के अनुसार महापौर अशोक लाहोटी के साथ सभी कर्मचारियों ने राष्ट्रगान गाया और उसके बाद सभी कर्मचारी-अधिकारी अपने-अपने दफ्तर पहुंचे और कार्य शुरू किया।  इसके बारे में और पढ़े..

विवादित अध्यादेश पर राजस्थान हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य को जारी किया नोटिस

Date posted: October 27, 2017    1:43 PM

जयपुर:  राजस्थान उच्च न्यायालय ने वसुंधरा राजे के विवादित अध्यादेश के मद्देनजर शुक्रवार को केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मुख्यमंत्री राजे का यह विवादित अध्यादेश लोकसेवकों को संरक्षण देने वाला है। आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश 2017, सितंबर में लागू किया गया था। उच्च न्यायालय ने सरकार को जवाब देने के लिए एक महीने का समय दिया है। मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी। अदालत ने अपने आदेश में अध्यादेश के खिलाफ दायर सभी सात याचिकाएं और जनहित याचिकाओं को भी शामिल किया, जिसमें प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता सचिन पायलट द्वारा दायर याचिका भी शामिल है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries