कोच्चि से उड़ा विमान, जयपुर पहुंचने से पहले लाश हो गई ‘गायब’

Date posted: January 20, 2018    6:16 PM

जयपुर:  राजधानी जयपुर में एक विमानन कंपनी की लापरवाही के चलते हड़कम्प मच गया। फ्लाइट में गफलत की वजह से कोच्चि से जयपुर आ रहा एक शव चेन्नई पहुंच गया। यह मामला इंडिगो का फ्लाइट संख्या 6ई755 का है।
जानकारी के मुताबिक रईस खान नाम का युवक कोच्चि में मजदूरी करता था। रईस खान करौली जिले के कोंडर गांव का रहने वाला है, लेकिन कोच्चि में रईस की मौत हो गई। फ्लाइट के जरिये परिजन उसका शव जयपुर ला रहे थे। फ्लाइट में मृतक रईस खान की पत्नी समेत चार लोग मौजूद थे।  इसके बारे में और पढ़े..

नहीं थम रहा कोचिंग छात्रों के आत्महत्या का सिलसिला, छात्र ने लगाई फांसी

Date posted: January 20, 2018    6:12 PM

कोटा:  शिक्षा नगरी कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या के मामले अब लगातार सामने आ रहे हैं। साल के पहले ही माह में अब तक 4 कोचिंग छात्रो ने आत्महत्या कर ली। जिनमें से 3 कोचिंग छात्र एेलन कोचिंग संस्थान के थे। देर रात बिहार निवासी कोचिंग छात्रो ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद जवाहर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतरवाकर मोर्चेरी में रखवाया। इसके बारे में और पढ़े..

270 यात्री जगन्नाथपुरी तीर्थ पर रवाना, राजस्थान सरकार ने साकार किया सपना

Date posted: January 19, 2018    4:11 PM

जयपुर:  ढोल-नंगाड़ों की गूंज, बैण्ड वादन से निकलती भक्ति की रस-धारा और जगन्नाथपुरी की पावन धरा की यात्रा करने का सपना संजोए जयपुर संभाग के 270 वरिष्ठ नागरिकों को शुक्रवार को दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से विशेष रेलगाड़ी से रवाना किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

पद्मावत से हटा बैन, लेकिन कटारिया का बयान, गृह और विधि विभाग की लेंगे राय

Date posted: January 18, 2018    2:21 PM

जयपुर:   सुप्रीम कोर्ट ने भले ही पद्मावत फिल्म से बैन हटा दिया हो, लेकिन प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला पहले पढ़ेंगे और फिर गृह और विधि विभाग की राय लेकर कोई रास्ता निकालेंगे। पत्रकारों से बातचीत में कटारिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना नहीं की जाएगी, लेकिन गृह और विधि विभाग की राय लेकर आगे कुछ कहा जा सकेंगे। कटारिया ने राजपूत समाज के नेताओं के बयान पर भी कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। साथ ही यह भी साफ-साफ कहने से बचते रहे है कि पद्मावत फिल्म 25 जनवरी को पूरे राज्य में रिलीज होगी या नहीं।

तोगडिया-बीजेपी विवाद: RSS के दखल की उठी मांग, संत-समाज ने बनाई दूरी

Date posted: January 18, 2018    12:43 PM

जयपुर/नई दिल्ली:  विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा और बीजेपी के बीच शुरू हुई कलह को खत्म करने की कोशिश अब तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दखल की मांग उठने लगी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मांग उठ रही है कि अब संघ को तोगडिय़ा और बीजेपी विवाद में दखल देना चाहिए और मध्यस्थता करनी चाहिए। ताकि समय रहते यह विवाद खत्म हो जाएं। वहीं, संत समाज ने तोगडिया विवाद से दूरी बना ली है। संत समाज ने साफ कर दिया है कि मार्गदर्शन मंडल की मीटिंग में तोगडिया विवाद पर कोई चर्चा नहीं होगी।  इसके बारे में और पढ़े..

सुखोई में उड़ान भरने वाली पहली रक्षा मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण

Date posted: January 17, 2018    5:07 PM

जोधपुर:  जोधपुर में बुधवार सुबह रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एयरबेस की लॉयंस स्क्वाड्रन के सुपरसोनिक लड़ाकू विमान सुखोई 30 एमकेआई से उड़ान भरी। सुखोई 30 MKI का ये वेरिएंट रुसी सुखोई एसयू 30 का मॉडिफाइड वर्जन है। सीतारमण इस लड़ाकू विमान की पिछली सीट पर सवार हुईं। इस उड़ान में सीतारमण करीब 45 मिनट तक आसमान में रहेंगी। उनके इस उड़ान का मकसद सेना के अलग-अलग अंगों की तैयारियों और कार्यप्रणाली को समझना है। 31 स्क्वाड्रन लॉयंस को इसकी उड़ान भरने का जिम्मा सौंपा गया है। इसके बारे में और पढ़े..

बड़ी-बड़ी बातें करना, जनता को गुमराह करना कांग्रेस की कार्यशैली : PM मोदी

Date posted: January 16, 2018    6:27 PM

बाड़मेर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम पचपडरा में आयोजित किया जा रहा है। पचपडरा राजधानी जयपुर से करीब 450 किमी दूर है। इस 43,000 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना के चार साल में पूरा होने के बाद इससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। यह 9 एमएमटीपीए (मिलियन मिट्रिक टन प्रति साल) क्षमता वाली रिफाइनरी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) व राजस्थान सरकार का एक संयुक्त उद्यम है। इसके उत्पाद बीएस-वीआई उत्सर्जन के मानकों के अनुरूप होंगे। इसके बारे में और पढ़े..

जयपुर में ‘मोदी और योगी’ ने मचाई धूम, ‘विनुष्का’ ने दी दोनों को टक्कर

Date posted: January 14, 2018    4:57 PM

जयपुर:   गुलाबी नगरी जयपुर में पतंगबाजी पूरे परवान पर है। मकर सक्रांति को लेकर शहर के प्रमुख बाजार रंग बिरंगी चौकोर पतंगों से सजे धजे नजर आ रहे हैं। गुुजरात चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली पतंगों की मांग इस त्यौहारी मौसम में खूब हो रही है।  बॉलीवुड के कलाकारों और बच्चों के पसंदीदा कार्टून किरदारों वाली पतंगों के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी की तस्वीरों वाली पतंगों की मांग खासी चुनौती दे रही है। इसके बारे में और पढ़े..

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

Date posted: January 13, 2018    7:58 PM

जयपुर:   भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। परनामी ने ईश्वर से प्रदेश की खुशहाली और संपन्नता की कामना की है। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से निर्धारित समय में पतंगबाजी करने की अपील करते हुए कहा कि पतंगबाजी के दौरान मूक पक्षियों का विशेष ध्यान रखा जाए।

राजस्थान और गुजरात में आग से भीषण हादसे, 8 लोगों की मौत, 15 घायल

Date posted: January 13, 2018    2:59 PM

जयपुर/राजकोट:  राजस्थान के जयपुर और गुजरात के राजकोट में आग लगने के कारण भीषण हादसे हो गए। राजस्थान के जयपुर में गैस सिलेंडर फटने के बाद लगी भीषण आग में 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, गुजरात के राजकोट में कथा शिविर के दौरान लगी आग में तीन बच्चियों की मौत हो गई है। इन हादसे के बाद लोग सदमे में है। वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries