जयपुर: अब चांदपोल में हुआ उपद्रव, जमकर पथराव

Date posted: September 25, 2017    1:57 PM

जयपुर:  हाल ही रामगंज में सिपाही द्वारा डंडा मारने से हुए उपद्रव के भय से शहर उबरा ही नहीं था कि शनिवार रात चांदपोल में दंगा भड़कने की नौबत आ गई। चांदपोल के नींदड राव जी के रास्ते में शनिवार देर रात ढोल बजाने की बात पर हंगामा हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि लोग मारपीट पर उतारू हो गए। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि दो पक्ष आमने-सामने हो गए और पथराव कर दिया। बाद मैं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मामला शांत कराया। घटना में 10 लोगों के चोटें आई हैं। इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम के बाद एक और बाबा पुलिस के शिकंजे में, मिला लैपटॉप सीडी

Date posted: September 23, 2017    2:18 PM

जयपुर:  आशाराम और राम रहीम के बाद रेप केस में फंसे एक और बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में दिव्य धाम के संचालक रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेन्द्र प्रपन्नाहारी फलाहारी महाराज को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ निवासी एक युवती ने फलाहारी महाराज के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। रेप केस दर्ज होने के बाद फलाहारी महाराज की तबियत बिगड गई और वे एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गए। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  इसके बारे में और पढ़े..

राम रहीम के गांव में नहीं मिली हनीप्रीत, खाली हाथ लौटी हरियाणा पुलिस

Date posted: September 21, 2017    4:47 PM

श्रीगंगानगर/चंडीगढ़:  गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसा हरियाणा पुलिस के लिए सिर दर्द बन गई है। गुरुवार को हरियाणा पुलिस राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पहुंची। यहां पुलिस ने राम रहीम के गांव मोदियासर में हनीप्रीत की तलाश सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन, पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा, क्योंकि यहां हनीप्रीत का कोई सुराग हाथ नही लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हनीप्रीत राजस्थान के श्रीगंगानगर के गुरसर मोडिया गांव में छिपी हुई है। इस बात की सूचना मिलते ही हरियाणा पुलिस भी राजस्थान पहुंची।  इसके बारे में और पढ़े..

अंतरराष्ट्रीय टेक्सटाइल एवं अपैरल फेयर ‘वस्त्र’ का शुभारंभ

Date posted: September 21, 2017    4:40 PM

जयपुर: अंतरराष्ट्रीय टेक्सटाइल एवं अपैरल फेयर ‘वस्त्र’ के 6वें संस्करण का गुरुवार को शुभारंभ हुआ। सीतापुरा स्थित जयपुर एक्जीबिशन एण्ड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आयोजित चार दिवसीय ‘वस्त्र’ फेयर का शुभारंभ केन्द्रीय कपड़ा और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी शामिल होना था, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण शामिल नहीं हो पाईं। गेस्ट ऑफ ऑनर राजस्थान के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत थे। फेयर 24 सितम्बर तक चलेगा। इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने की मोहन भागवत से मुलाकात

Date posted: September 19, 2017    1:39 PM

जयपुर:  मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को भारती भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से औपचारिक मुलाकात की। वे करीब सवा घंटे तक भारती भवन रहीं,जहां भागवत और मुख्यमंत्री ने चर्चा की।

मुलायम सिंह ने मुझे वेश्या की तरह समझा: अमर सिंह

Date posted: September 18, 2017    4:57 PM

जयपुर: पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने उन्हें वेश्या की तरह समझा। जयपुर में अपनी फिल्म जेडी के प्रमोशन के सिलसिले में आए अमर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह उन्हें छिप-छिप कर मुलाकात करने के लिए बुलाते थे. और अपने बेटे अखिलेश यादव से डरते थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से अब उनका कोई लेना-देना नहीं है। वहीं बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक कोई आमंत्रण नहीं मिला है।  इसके बारे में और पढ़े..

अलवर के BJP सांसद महंत चांदनाथ का निधन, हरियाणा-दिल्ली में भी शोक

Date posted: September 17, 2017    10:44 AM

अलवर:  अलवर सांसद महंत चांदनाथ का देर रात दिल्ली के अपोलो हास्पिटल में उपचार के दौरान निधन हो गया। वे लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। सांसद चांदनाथ के निधन पर अलवर जिला सहित हरियाणा के रोहतक स्थित नाथ सम्प्रदाय के आश्रम में शोक की लहर फैल गई है। इसके बारे में और पढ़े..

आयुर्वेद के 733 छात्रों ने एक साथ नस्य कर्म कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Date posted: September 15, 2017    6:47 PM

जयपुर:  आयुर्वेद को अपनाकर न केवल अच्छी सेहत पाई जा सकती है, बल्कि उम्र की डोर को भी लंबा खींचा जा सकता है। आयुर्वेद में खासकर नस्य पंचकर्म को अपनाकर माइग्रेन, अनिद्रा और मस्तिष्क जैसी गंभीर बीमारियों के अलावा खांसी-जुकाम जैसी आम बीमारियों से भी निजात मिल सकती है। यह बात जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में चल रहे तीन दिवसीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आयोजित ‘मोस्ट पीपुल रिसिविंग पंचकर्म ट्रीटमेंट साइमलटेनसली’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद पद्धति सभी चिकित्सा पद्धतियों में सर्वश्रेष्ठ है। युवाओं को भी इस ओर ही रुख करना चाहिए। इसके बारे में और पढ़े..

44 वर्ष बाद पूरी भरी राजसमंद झील, उच्च शिक्षा मंत्री ने की पूजा

Date posted: September 15, 2017    6:53 PM

राजसमन्द झील 44 साल बाद एक बार फिर पूरी भर गई है। झील के छलकने की खुशी में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने वासोल में विधि-विधान से झील का पूजन किया और आरती उतारी। इस दौरान बैण्डबाजों और जयकारों के बीच झीलप्रेमियों में उत्साह और उल्लास का ज्वार पसरा रहा। सैकड़ों लोगों ने झील से प्रस्फुटित हो रही धाराओं के बीच आवागमन, स्नान और जलक्रीड़ाओं का आनंद लिया और झील भरने की खुशी जाहिर की। इसके बाद भाणा ग्राम पंचायत की ओर से आयोजित समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी का नागरिक प्रतिनिधियों, ग्रामीणों, संस्थाओं, किसानों आदि ने स्वागत किया और पगड़ी पहनाई तथा उनके संकल्प को बलवान बताते हुए इसे प्रभु की कृपा निरूपित करते हुए झील संरक्षण के प्रति आत्मीय लगाव के लिए आभार जताया। गौरतलब है कि पहले वर्ष 1973 में यह झील पूरी भरी थी। इसके बारे में और पढ़े..

रामगंज तनाव: जयपुर के 5 थाना इलाकों में कर्फ्यू, 1 घायल की मौत, 2 गंभीर

Date posted: September 9, 2017    12:14 PM

जयपुर:  जयपुर के रामगंज इलाके में शुक्रवार देर रात अचानक उपद्रव होने के बाद इलाके में तनाव के मद्देनजर पांच थाना क्षेत्रों में शनिवार सुबह 5 बजे से शनिवार शाम तक कर्फ्यू लगा दिया गया। उधर घटना में घायल हुए युवक आदिल की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद शहर के रामगंज, गलता गेट, बड़ी चौपड़ माणक चौक, सुभाष चौक थाना इलाकों में शनिवार शाम तक कर्फ्यू रहेगा। घटना के बाद रामगंज इलाके में आरएसी की बटालियन लगा दी गई।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries