सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे जयललिता की मौत के मामले की जांच

Date posted: September 25, 2017    7:44 PM

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत के मामले की जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए. अरुमुगास्वामी की अध्यक्षता वाला एक जांच आयोग करेगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने सरकार के इस निर्णय की घोषणा की।जयललिता की निधन के बाद, कई लोगों ने इसके पीछे षड्यंत्र का आरोप लगाया है। आलोचक जेल में बंद वी.के. शशिकला की ओर अंगुली उठा रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

हादिया मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगा केरल महिला आयोग

Date posted: September 24, 2017    3:03 PM

तिरुवनंतपुरम:  केरल महिला आयोग ने विवादित हादिया मामले में रविवार को सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। आयोग की अध्यक्ष एम. सी. जोसेफिन ने मीडिया को बताया कि आयोग अब 25 वर्षीय होम्योपैथी डॉक्टर हादिया से मुलाकात की अनुमति के लिए एक याचिका के साथ सर्वोच्च न्यायालय में अपील करेगा। हादिया ने पिछले साल इस्लाम धर्म अपनाकर एक मुस्लिम शख्स शफीन जहां से निकाह कर लिया था। इसके बारे में और पढ़े..

परिवहन मंत्री थॉमस चांडी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें: कांग्रेस

Date posted: September 23, 2017    4:02 PM

तिरुवनंतपुरम:  केरल की कांग्रेस इकाई ने भूमि घोटाले में शनिवार को मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से परिवहन मंत्री थॉमस चांडी को मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की। भूमि घोटाले में प्राथमिक रिपोर्ट के बाद चांडी को मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की जा रही है। कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष एम. एम. हसन ने संवाददाताओं से कहा, जमीन हड़पने के आरोपों के बचाव में चांडी द्वारा दी गई सारी दलीलें उस समय धराशायी हो गईं, जब कलक्टर ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट में चांडी द्वारा जमीन हड़पने के संकेत दिए। हसन ने कहा, प्राथमिक रिपोर्ट से पता चलता है कि चांडी ने नियमों का उल्लंघन किया है और उन्होंने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया है। इसके बारे में और पढ़े..

कमल हासन से मिले सीएम केजरीवाल, राजनीति में आने का किया आग्रह

Date posted: September 21, 2017    6:36 PM

चेन्नई:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को फिल्म अभिनेता कमल हासन से राजनीति में आने का आग्रह किया। अभिनेता ने कहा कि जो लोग भी भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं, वे उनके संबंधी हैं। केजरीवाल ने चेन्नई में कमल हासन के आवास पर उनसे मुलाकात की। इसके बाद अभिनेता ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री उनसे मिलना चाहते हैं। इसके बारे में और पढ़े..

हैदराबाद: निकाह के नाम पर लडकियों का सौदा करने वाले 8 शेख अरेस्ट

Date posted: September 20, 2017    6:08 PM

हैदराबाद:  पुलिस ने निकाह के नाम पर लडकियों का सौदा कर उन्हें विदेश ले जाने के रैकेट का भांडाफोड करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन शेखों को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे सभी आरोपी ओमान और कतर के निवासी हैं। साथ ही पुलिस ने निकाह करानेे वाले तीन काजियों व कुछ स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों से पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हैदराबाद पुलिस ने खाडी देशों ओमान और कतर से आए 8 शेखों को गिरफ्तार किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

तमिलनाडु विधानसभा में अगले आदेश तक कोई बहुमत परीक्षण नहीं : हाईकोर्ट

Date posted: September 20, 2017    6:12 PM

चेन्नई:  ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (एआईएडीएमके) के 18 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने पर रोक लगाए बिना मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को आदेश दिया कि तमिलनाडु विधानसभा में अगले आदेश तक कोई बहुमत परीक्षण नहीं किया जाएगा। न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी ने यह आदेश टी.टी.वी. दिनाकरन के प्रति वफादारी रखने वाले विधायकों की याचिका पर दिया।  इसके बारे में और पढ़े..

तमिलनाडु: दिनाकरन कैंप को झटका, 18 विधायक अयोग्य घोषित किए गए

Date posted: September 18, 2017    4:59 PM

चेन्नई:  तमिलनाडु में सत्तारूढ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड मुनेत्र कडगम (एआईएडीएमके) पार्टी में टी.टी.वी दिनाकरन समर्थित 18 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष ने दल-विरोधी कानून के तहत इन 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किया है। विधानसभा की ओर से जारी बयान में विधानसभा अध्यक्ष पी.धनपाल ने दल-बदल कानून के तहत 18 सितंबर 2017 से इन 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के आदेश दिए।  इसके बारे में और पढ़े..

महादंगल: भारत-आस्ट्रेलिया चेन्नई वनडे आज, अक्षर पटेल की जगह जडेजा

Date posted: September 17, 2017    10:47 AM

चेन्नई:  क्रिकेट जगत के दो कड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी, लेकिन दोनों टीमें इस बात से वाकिफ हैं कि यह आसान नहीं होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एक मात्र टी-20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है।  इसके बारे में और पढ़े..

आरजेडी सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, अपोलो अस्पताल में ली आखिरी सांस

Date posted: September 17, 2017    3:32 PM

चेन्नई: आरजेडी सांसद और पूर्व गृहराज्यमंत्री रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का निधन हो गया है।वह काफी दिनों से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती थे।बता दें कि मोहम्मद तस्लीमुद्दीन बिहार के अररिया सीट से 5 बार से सांसद थे।उनकी उम्र 74 साल थी।वे कोसी क्षेत्र के एक लोकप्रिय नेता थे।उनके निधन पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दुख जताया है।
आपको बता दें कि तस्लीमुद्दीन देवेगौड़ा सरकार में गृहराज्यमंत्री रह चुके हैं और सीमांचल में अच्छा खास प्रभाव रखते थे। इससे पहले अलवर के सांसद महंत चांदनाथ का भी निधन हो गया है।

अभिनेता दिलीप की पत्नी ने अग्रिम जमानत के लिए किया आवेदन

Date posted: September 17, 2017    1:04 PM

कोच्चि:  दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता दिलीप की पत्नी काव्या माधवन ने फरवरी में हुए मलयालम अभिनेत्री के अपहरण मामले में शनिवार को केरल उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया। न्यायालय इस मामले में सोमवार का अपना फैसला सुनाएगी। न्यायालय में शनिवार को दिलीप द्वारा दायर चौथी याचिका की भी सुनवाई होनी थी। इससे पहले दिलीप की सारी जमानत याचिकाएं न्यायालय ने खारिज कर दी थी। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries