गिरफ्तारी के बाद अब कांग्रेसी विधायक विंसेंट की पार्टी सचिव पद से छुट्टी

Date posted: July 23, 2017    5:51 PM

तिरुवनंतपुरम:  एक महिला का यौन उत्पीडऩ एवं पीछा करने के आरोप में एक दिन पहले गिरफ्तार किए गए केरल के अपने विधायक एम. विसेंट को कांग्रेस ने रविवार को पार्टी सचिव पद से निलंबित कर दिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एम. एम. हसन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने विंसेंट के खिलाफ की गई शिकायत की प्रकृति का संज्ञान लेते हुए उन्हें पार्टी के सचिव पद से निलंबित करने का फैसला किया है। हालांकि, हसन ने कहा कि शिकायतकर्ता पीडि़ता की बहन ने उस पर संदेह जताया है। इसके बारे में और पढ़े..

केरल : राकांपा अध्यक्ष उझावूर का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

Date posted: July 23, 2017    1:31 PM

कोच्चि:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की केरल इकाई के अध्यक्ष उझावूर विजयन का रविवार को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिजनों ने यह जानकारी दी। विजयन (60) को हृदय और जठारांत्र संबंधी तकलीफों के कारण इस महीने अस्पताल में दाखिल कराया गया था। उन्होंने सुबह 6.45 बजे अंतिम सांस ली। विजयन ने कांग्रेस पार्टी की छात्र शाखा के जरिए अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था। विजयन ने आपातकाल के दिनों में कांग्रेस से किनारा कर लिया था, जिसके बाद वह पार्टी में वापस नहीं लौटे। इसके बारे में और पढ़े..

अब कोयंबटूर को मिलेगी मेट्रो, चेन्नई नेटवर्क का होगा विस्तार

Date posted: July 19, 2017    4:46 PM

चेन्नई:  तमिलनाडु सरकार कोयंबटूर में मेट्रो सेवा शुरू करेगी और चेन्नई के मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करेगी। मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने बुधवार को यह घोषणा की। पलनीस्वामी ने विधानसभा को बताया कि कोयंबटूर में बढ़ते यातायात को देखते हुए सरकार ने वहां मेट्रो रेल सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इसे लेकर एक विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड द्वारा तैयार की जाएगी।  इसके बारे में और पढ़े..

उपराष्ट्रपति चुनाव: पन्नीरसेल्वम गुट ने किया नायडू को समर्थन का ऐलान

Date posted: July 18, 2017    2:13 PM

चेन्नई:  तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम की अगुवाई वाला ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडगम का गुट उपराष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू का समर्थन करेगा। यहां सोमवार देर शाम जारी एक बयान में पन्नीरसेल्वम गुट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे पांच अगस्त के चुनाव में नायडू के लिए समर्थन मांगा है। पन्नीरसेल्वम ने अपनी ओर से आश्वस्त किया कि उनका गुट नायडू को समर्थन देगा।  इसके बारे में और पढ़े..

नागपुर : बीफ के शक में बीच सडक़ पर शख्स की पिटाई, चारों आरोपी गिरफ्तार

Date posted: July 13, 2017    3:02 PM

नागपुर:  देश में गोमांस को लेकर हो रही हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद देश में गोमांस को लेकर हिंसा जारी है। महाराष्ट्र के नागपुर में गोमांस ले जाने के शक में एक व्यक्ति के साथ मारपीट का मामला सामने आया। यहां स्कूटर की डिग्गी में कथित गोमांस ले जाने के शक में भीड़ ने एक शख्स को पीट-पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने बरामद मांस को जांच के लिए भेज दिया है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जिसमें से गुरुवार आज सुबह चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

ओवैसी ने पूछा-यात्रियों को बचाने में क्यों नाकाम रही सरकार

Date posted: July 12, 2017    12:20 PM

हैदराबाद:  अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को मोदी सरकार से पूछा कि जब यात्रियों पर हमले की आशंका की खुफिया सूचना थी, फिर वह उन्हें बचाने में क्यों नाकाम रही। हैदराबाद के सांसद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह हमले की कड़ी भत्र्सना करते हैं, क्योंकि किसी की जान लेने का किसी को अधिकार नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

सेल्फी लेने के चक्कर में वेना नदी में पलटी नाव, 8 युवकों की मौत

Date posted: July 10, 2017    1:23 PM

नागपुर:  सेल्फी लेने के चक्कर में 8 युवकों की नदी में डूबकर मौत हो गई। महाराष्ट्र के नागपुर में वेना नदी के बांध पर पिकनिक मनाने गए 8 युवकों की डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक नाव पर सवार होकर सेल्फी ले रहे थे। सेल्फी लेने के दौरान नाव का संतुलन बिगड गया और नाव पलट गई। नाव में कुल 11 लोग सवार थे, जिनमें से 3 लोग तो तैरकर बाहर निकल गए लेकिन 8 लोग पानी में डूबकर काल का ग्रास बन गए। गोताखोरों की मदद से युवकों के शव ढूंढे जा रहे हैं। देर रात तक 3 युवकों के शव बाहर निकाल लिए गए थे। बताया जा रहा है कि पिकनिक मनाने गए युवकों में किसी का जन्मदिन था और वे सभी जन्मदिन मनाने वहां गए थे।  इसके बारे में और पढ़े..

मासूम बच्ची के पसीने और आंसुओं से निकलता है खून, PM से मांगी मदद

Date posted: July 8, 2017    10:16 AM

हैदराबाद:  हैदराबाद में एक बच्ची को बडी अजीब बीमारी है। 3 साल की इस मासूम बच्ची के पसीने और आंसुओं से खून निकलता है। इस बच्ची का नाम आहना है। अहाना को इस बीमारी के कारण बहुत तकलीफ उठानी पडती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्ची अहाना का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि उसे हिमटिड्रॉसिस नामक बीमारी है। इस वजह से अहाना के पसीने और रोने से खून निकलता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्ची के पिता ने इलाज के लिए तेलंगाना के सीएम केसी राव और पीएम मोदी से मदद की गुहार की है।  इसके बारे में और पढ़े..

जयललिता के कोडानाड एस्टेट बंगले का अकाउंटेंट की संदिग्ध अवस्था में मौत

Date posted: July 4, 2017    2:23 PM

चेन्नई:  तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के कोडानाड एस्टेट बंगले का एक अकाउंटेट संदिग्ध अवस्था में मृत पाया गया है। मृतक का नाम दिनेश कुमार है। दिनेश का शव कोटागिरी स्थित उसके घर के एक कमरे में छत से लटकी मिला। ज्ञातव्य है कि इस बंगले से जुडे दो कर्मचारियों की मौत पहले ही हो चुकी है। 72 दिनों के भीतर इस बंगले के तीसरे कर्मचारी की मृत्यु ने कई सवाल खडे कर दिए हैं। ज्ञातव्य है कि नीलगिरि में बना कोडानाड एस्टेट जयललिता और उनकी करीबी वीके शशिकला के बेहिसाबी प्रॉपर्टी केस में शामिल है। इसके बारे में और पढ़े..

तमिलनाडु में किसानों की कर्ज माफी पर रोक, SC ने बदला HC का फैसला

Date posted: July 3, 2017    5:23 PM

तमिलनाडु सरकार को राहत प्रदान करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश को लागू करने पर रोक लगा दी, जिसमें सरकार को सहकारी बैंकों से लिए गए सभी किसानों के ऋणों को माफ करने का निर्देश दिया गया था, चाहे उनके पास कितनी ही जमीनें क्यों न हों। न्यायमूर्ति मदन बी.लोकुर तथा न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने तमिलनाडु सरकार की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी। राज्य सरकार ने मई में सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries