ओवैसी ने ‘पद्मावत’ को बताया बकवास, पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

Date posted: January 19, 2018    3:29 PM

हैदराबाद:  सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत पर कई राज्यों में लगी रोक हटाने का निर्देश दिया है, लेकिन इस फिल्म को लेकर विरोध के स्वर थम नहीं रहे हैं। अब इस विवाद में मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के प्रमुख व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े है। उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को बकवास करार दिया है। साथ ही उन्होंने मुसलमानों से निवेदन किया है कि वो इस फिल्म को देखकर अपने दो घंटे बर्बाद न करें। वारंगल शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने मुसलमानों से पद्मावत न देखने की अपील की। उन्होंने कहा इस फिल्म को देखना यानी वक्त और पैसे की बर्बादी करना है।  इसके बारे में और पढ़े..

भगोड़े विजय माल्या और 18 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Date posted: January 19, 2018    4:06 PM

बेंगलुरू:  बेंगलुरू की एक अदालत ने भगोड़े शराब व्यापारी विजय माल्या और 18 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय(एसएफआईओ) ने इन लोगों के खिलाफ निवेश के लिए तथ्यों को छुपाने का भी आरोप लगाया है। अदालत ने अपने हालिया आदेश में कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत माल्या और अन्य पर धारा 36, धारा 448 और धारा 447 के अंतर्गत संज्ञान लेते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसके बारे में और पढ़े..

तमिलनाडु में ‘जल्लीकट्टू’ के दौरान 3 लोगों की मौत

Date posted: January 16, 2018    5:27 PM

चेन्नई:   तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों पर जल्लीकट्टू या सांड को काबू करने के पारंपरिक खेल के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। यहां से 500 किलोमीटर दूर शिवगंगा जिले के एक गांव में एक सांड के हमले में दो लोगों की मौत हो गई। हमले में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं। इसी क्रम में यहां से 350 किलोमीटर दूर त्रिची जिले में जल्लीकट्ट के दौरान एक सांड के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इसके बारे में और पढ़े..

नारंगी रंग का पासपोर्ट लाने वाले केंद्र के फैसले पर ओमन चांडी ने उठाए सवाल

Date posted: January 15, 2018    2:29 PM

तिरुवनंतपुरम:   केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने सोमवार को केंद्र सरकार के उस कदम की निंदा की है, जिसमें सरकार ने उन लोगों के लिए नारंगी रंग का पासपोर्ट लाने का फैसला किया है, जिन्होंने 10वीं कक्षा की परीक्षा नहीं पास की है। चांडी ने केंद्र के इसे भेदभावपूर्ण नीति बताया। चांडी ने कहा, ‘‘किसी भी तरह से इस प्रस्ताव को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। यह दो अलग-अलग तरह के नागरिकों में भेद होगा..एक जो शिक्षित हैं और दूसरे जो अशिक्षित हैं, शैक्षिक योग्यता के आधार पर यह भारतीय लोगों को साथ भेदभाव है। ’’ इसके बारे में और पढ़े..

केरल : माकपा विधायक के.के.रामचंद्रन नायर का निधन

Date posted: January 14, 2018    12:12 PM

तिरुवनंतपुरम:   माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक के.के.रामचंद्रन नायर का रविवार तडक़े चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया। वह केरल के अलाप्पुझा जिले के चेंगन्नुर से विधायक थे। नायर (65) काफी समय से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। उनके पार्थिव शव को रविवार को ही तिरुवनंतपुरम लाया जाएगा और इसके बाद उनके गृहस्थान चेंगन्नुर ले जाया जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

अंतरिक्ष में इसरो का शतक, 31 उपग्रहों का सफल प्रक्षेपण

Date posted: January 12, 2018    1:19 PM

श्रीहरिकोटा:  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शुक्रवार को अपने अंतरिक्ष केंद्र से दूर संवेदी कार्टोसैट और 30 अन्य उपग्रहों को पृथ्वी की कक्षा में स्थापित किया। 44.4 मीटर ऊंचे ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-सी40) ने 28 घंटों की उल्टी गिनती के बाद शुक्रवार सुबह 9.29 बजे उड़ान भरी थी। प्रक्षेपण के लगभग 17 मिनट और 18 सेकंड के बाद 320 टन वजनी रॉकेट से एक-एक करके उपग्रह अलग होते गए और पृथ्वी की निचली कक्षा में स्थापित हुए। यह अंतरिक्ष केंद्र बंगाल की खाड़ी तट से चेन्नई के 80 किलोमीटर पूर्वोत्तर में है। इसके बारे में और पढ़े..

इतिहास रचने की ओर इसरो, 31 उपग्रह छोडऩे का काउंटडाउन शुरू

Date posted: January 11, 2018    11:08 AM

बेंगलुरू। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा 31 उपग्रह छोडऩे की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसमें भारत के तीन और छह अन्य देशों के 28 उपग्रह शामिल हैं। इसरो के जन संपर्क अधिकारी ने बताया, श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से शुक्रवार सुबह 9.28 बजे पीएसएलवी-सी40 रॉकेट छोड़े जाने के 24 घंटे पूर्व गुरुवार को उल्टी गिनती शुरू हुई।  इसके बारे में और पढ़े..

के. जी. अल्फोंस ने अनावश्यक नहीं बोलने का लिया संकल्प

Date posted: January 7, 2018    6:30 PM

कोच्चि:  केंद्रीय पर्यटन एवं आईटी मंत्री के. जी. अल्फोंस ने रविवार को कहा कि उन्होंने अनावश्यक नहीं बोलने का संकल्प लिया है। अल्फोंस को सोशल मीडिया पर कई मुद्दों पर अपनी टिप्पणियों को लेकर लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। एक टीवी चैनल पर चर्चा में हिस्सा लेने के दौरान उन्होंने कहा, “मैंने अब फैसला किया है कि मैं सिर्फ अपने से जुड़े मुद्दों पर बोलूंगा और दूसरे मुद्दों पर नहीं बोलूंगा, क्योंकि मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर बिना किसी कारण के मेरा मजाक उड़ाया गया। बस बहुत हो गया, मजाक करना भी गुनाह हो गया है।” इसके बारे में और पढ़े..

केरल : सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

Date posted: January 5, 2018    7:11 PM

सबरीमाला (केरल):  सबरीमाला में स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली जिसे संभालना अधिकारियों के लिए मुश्किल हो रहा है। मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि एक तीर्थयात्री को ‘दर्शन’ करने के लिए आठ घंटे से इंतजार करना पड़ रहा है। अधिकारी ने कहा, ‘‘भीड़ अपनी चरम पर पहुंच गई है। सभी तीर्थयात्रियों को निर्देश दिए गए है कि दर्शन करने के बाद वह मंदिर के परिसर के ऊपरी भाग में नहीं रहे।’’ दर्शन करने के लिए एक व्यक्ति को 18 सीढिय़ां चढऩी होती है जो परमपावन स्थान की ओर जाता है। इसके बारे में और पढ़े..

तोमर के ‘मूंछ और पूंछ’ वाले बयान पर कांग्रेस भडक़ी, PM से मांगा जवाब

Date posted: January 1, 2018    2:20 PM

बेंगलुरु:  मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले के कोलारस में केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के विवादित बयान पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण मांगा है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं में उतना ही अंतर है, जितना मूंछ और पूंछ के बाल में होता है। जिस पर अब बवाल खड़ा हो गया है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries