हम केरल की भूमि में लोकतंत्र को दफनाने नहीं देंगे: एबीवीपी

Date posted: November 11, 2017    5:56 PM

एबीवीपी महारैली पूरे भारत के लगभग 50000 कार्यकर्ताओं के साथ केरल में संपन्न हुआ। चलो केरला अंततः तिरुवनंतपुरम की पवित्र भूमि में उत्साह के साथ संपन्न हुआ। वर्तमान सरकार से अलग विचारधारा एवं एक लोकतांत्रिक दृष्टिकोण रखने वाले शहीदों के बलिदान को याद करते हुए पूरा शहर भगवामय हो गया | बीवीपी कार्यकर्ताओं ने लाल आतंकवाद से राज्य से बचाने के लिए कश्मीर से केरला तक की यात्रा की है। जिस तरह से वर्तमान सरकार सीपीआई (एम), निर्दोष लोगों की मौत की उपेक्षा कर रही है और सभी मामलों में अलग-अलग विचारधारा वाले छात्रों पर लगातार हमले सीधे सीपीआई (एम) सरकार की भागीदारी को दर्शाती है| इसके बारे में और पढ़े..

शशिकला के परिजनों-सहयोगियों के ठिकानों पर लगातार तीसरे दिन IT की छापेमारी

Date posted: November 11, 2017    12:58 PM

चेन्नई:  आयकर (आईटी) विभाग के अधिकारियों ने काले धन के खिलाफ कार्रवाई के तहत शनिवार को लगातार तीसरे दिन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (एआईएडीएमके) की नेता वी.के.शशिकला के परिजनों, उनके कारोबारी सहयोगियों और उनसे संबंधित संगठनों के परिसरों पर छापेमारी जारी रखी। आयकर विभाग के अधिकारियों ने लगातार तीसरे दिन भी कई परिसरों में छापेमारी जारी रखी। एक आयकर अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर शुक्रवार को आईएएनएस को बताया था, ‘‘जिन परिसरों की तलाशी ली गई हैं, वहां से बड़ी मात्रा में नकदी और दस्तावेज बरामद किए गए हैं। तलाशी अभियान अभी जारी है।’’

अधिकारी ने बताया, ‘‘छापेमारी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस नकदी और दस्तावेजों की मात्रा और संख्या के बारे में खुलासा किया जाएगा।’’ उन्होंने इनमें से एक ठिकाने से बड़ी मात्रा में सोना जब्त करने की खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रिपोर्टों के मुताबिक, इस अभियान के तहत कुछ परिसरों के अप्रत्याशित क्षेत्रों से सोना और कीमती सामान बरामद किया गया है। आयकर अधिकारियों का कहना है कि कई स्थानों पर तलाशी अभियान पूरा हो गया है जबकि अन्य स्थानों पर जारी है। इसके बारे में और पढ़े..

जया टीवी मामले में लगातार दूसरे दिन IT की छापेमारी, 187 ठिकाने राडार पर

Date posted: November 10, 2017    12:48 PM

चेन्नई:  आयकर विभाग ने तमिल चैनल जया टीवी मामले में लगातार दूसरे दिन भी छापेमारी जारी रखी। आयकर विभाग ने शुक्रवार को भी जया टीवी के करीब 187 ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी की कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश स्थित 187 ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। इसमें 80 ठिकाने शशिकला और उनके परिवार या उनसे जुडे लोगों के हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

टीपू सुल्तान जयंती पर मदिकेरी में बस पर पत्थरबाजी, कोडगु में धारा 144

Date posted: November 10, 2017    12:22 PM

कर्नाटक:  कर्नाटक सरकार आज टीपू सुल्तान जयंती मना रही है। इस मौके पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरे राज्य में सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए हैं। वहीं इसका विरोध भी शुरू हो गया है। टीपू जयंती समारोह के दौरान मदिकेरी में कर्नाटक स्टेट रोड ट्रंासपोर्ट की बस पर पत्थर फेंके गए। वहीं कोडगु में धारा 144 लागू कर दी गई है लेकिन इसके बावजूद विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हांलांकि बस पर हुई पत्थरबाजी में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

IT की बडी कार्रवाई : जया टीवी, शशिकला और दिनाकरन के 100 ठिकानों पर रेड

Date posted: November 9, 2017    12:00 PM

चेन्नई:  आयकर विभान चेन्नई स्थित तमिल चैनल जया टीवी के ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। गुरुवार सुबह करीब छह बजे से ही जया टीवी के 80 से 100 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये सभी ठिकाने वीके शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के है। आपको बता दें कि जया टीवी का नियंत्रण वीके शशिकला के परिवार के पास ही है। फिलहाल आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला जेेल में बंद हैं। इसके बारे में और पढ़े..

कमल हासन जनवरी तक शुरू कर सकते हैं पार्टी, कहा-हिंदू विरोधी नहीं हूं

Date posted: November 7, 2017    8:20 PM

चेन्नई:  अभिनेता कमल हासन ने मंगलवार को संकेत दिया कि वह जनवरी तक अपने नए राजनीतिक दल के नाम की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने साथ ही यह साफ करने का प्रयास किया है कि वह हिंदू विरोधी नहीं हैं और ना ही उन्होंने जानबूझकर उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाई है। अपने 63वें जन्मदिन पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कमल हासन ने ‘माइयमव्हिसल’ (केंद्र सीटी) और ‘ददीथीरेपॉम्वा’ (हमें खोजें और हल करें) जैसे कई लिंक के साथ ‘केएच’ नामक एक एप लॉन्च किया। यह लोगों के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करेगा जिस पर वह कमल हासन के साथ बातचीत और शिकायत कर पाएंगे। कमल हासन ने कहा, ‘‘मैं लोगों तक पहुंचने के लिए तमिलनाडु की यात्रा करने की योजना बना रहा हूं। यात्रा की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।’’ इसके बारे में और पढ़े..

चेन्नई: DMK चीफ करुणानिधि से मिलने पहुंचे PM मोदी, लगीं अटकलें

Date posted: November 6, 2017    2:14 PM

चेन्नई:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चेन्नई दौरे पर हैं। चेन्नई दौरे पर गए PM मोदी ने डीएमके चीफ करुणानिधि से मुलाकात की। पीएम मोदी की इस मुलाकात से दक्षिण भारत की राजनीति में नई अटकलें लगाना शुरू हो गई है। वहीं पीएम मोदी द्वारा करुणानिधि से मुलाकात करने पहुंचने पर राजनीतिक जानकार हैरत में हैं। ज्ञातव्य है कि बीजेपी को डीएमके का धुर विरोधी माना जाता है। ऐसे में पीएम मोदी का करुणानिधि से मिलना सबको हैरत में डाल रहा है। वहीं डीएमके भी केंद्र सरकार की नीतियों की कट्टर आलोचक रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी का आश्वासन: तमिलनाडु को केंद्र से पूर्ण सहायता मिलेगी

Date posted: November 6, 2017    2:27 PM

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तमिलनाडु और राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश और बाढ के कारण पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए केंद्र से पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि चेन्नई पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई व अन्य इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ से उपजी स्थिति पर मुख्यमंत्री (के.पलानीस्वामी) और उप मुख्यमंत्री (ओ.पन्नीरसेल्वम) के साथ चर्चा की। ट्वीट के अनुसार कि उन्होंने केंद्र से हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया है। राज्य में पिछले सप्ताह भारी बारिश से 14 लोगों की मौत हो गई थी।

चेन्नई: PM मोदी बोले-भारतीय मीडिया से ब्रिटिश हुकूमत भी घबरा गई थी..

Date posted: November 6, 2017    12:46 PM

चेन्नई: पीएम मोदी आज चेन्नई दौरे पर पहुुंचे। यहां पीएम मोदी ने थांती अखबार की 75वीं वर्षगांठ के समारोह में शामिल हुए। यहां पीएम मोदी ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि मीडिया हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पीएम मोदी ने कहा कि अखबार सिर्फ खबर ही नहीं देते बल्कि हमारी सोच भी बदल सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय प्रेस से ब्रिटिश हुकूमत भी घबरा गई थी। पीएम मोदी ने कहा कि वर्नाकुलुर एक्ट से अंग्रेज डर गए थे। पीएम मोदी ने कहा कि अखबारों का रोल धीरे-धीरे बदल रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

तमिलनाडु में 6वें दिन बारिश का कहर जारी, 12 लोगों की मौत

Date posted: November 4, 2017    11:55 AM

चेन्नई:  तमिलनाडु में चेन्नई समेत तटीय इलाकों में लगातार 6वें दिन शनिवार को भी बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण हालात बिगड़ते जा रहे है। बारिश के चलते अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। राज्य सरकार ने चेन्नई में 12 हजार आईटी और अन्य कंपनियों में छुट्टी के आदेश दिए है। राज्य सरकार के मुताबिक, बारिश से 600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट रुक गए हैं। चेन्नई में पिछले 24 घंटे में 18.3 सेमी बारिश हुई। यह 1 दिसंबर 2015 की बाढ़ के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा है। कांचीपुरम में सबसे ज्यादा 62.7 सेमी बरसात हुई। कई तटीय जिलों में बाढ़ के हालात हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries