कांग्रेस को दूसरा झटका, वाघेला के बाद अब अंबिका सोनी ने भी दिया इस्तीफा

Date posted: July 21, 2017    3:15 PM

शुक्रवार का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तरफ जहां गुजरात में कांग्रेस के नेता शंकर सिंह वाघेला ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की दिग्गज नेता अंबिका सोनी ने पार्टी को पत्र लिखकर अपील की है कि उन्हें कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से मुक्त किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबिका सोनी ने पार्टी से अनुरोध किया है कि मुझे स्वास्थ्य कारणों के चलते उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी से राहत प्रदान की जाए। वहीं मीडिया में अंबिका के इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं चल रही है। हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता एस सुरजेवाला ने अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया है। सुरजेवाला ने कहा कि उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने सिर्फ पार्टी आलाकमान से उनकी जिम्मेदारी कम करने का आग्रह किया है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश का दौर जारी

Date posted: July 13, 2017    11:17 AM

देहारदून:  उत्तराखंड में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देहरादून और हरिद्वार सहित कई स्थानों पर स्कूल एवं कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। भारी बारिश के बाद भूस्खलन से सड़कें बाधित हो गई हैं और निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है। अधिकारियों के मुताबिक, बद्रीनाथ और यमुनोत्री में वार्षिक चार धाम यात्रा का मार्ग बाधित हो गया है और तीर्थयात्रियों को गौरीकुंड और सोनप्रयाग जैसे सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में भारी बारिश से 5 लोगों की मौत, हाई अलर्ट जारी

Date posted: July 12, 2017    2:44 PM

देहरादून:  उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भी भारी बारिश लगातार जारी है, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है। भारी वर्षा के कारण चमोली एवं रुद्रप्रयाग में सभी शैक्षिणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। स्थानीय मौसम विभाग ने राज्य में शुक्रवार तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने बताया कि देहरादून के बाहरी इलाकों, चमोली और अल्मोड़ा में बादल फटने से कुछ इमारतों को नुकसान हुआ।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से 100 से ज्यादा सडक़ें बाधित

Date posted: July 8, 2017    3:08 PM

देहरादून:  उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से शनिवार को 100 से अधिक सडक़ें बाधित हैं। क्षेत्रीय मौसम विभाग कार्यालय ने कुछ क्षेत्रों में कम से सामान्य बारिश होने का अनुमान जताया है। राज्य सरकार के अधिकारियों का कहना है कि सडक़ों की मरम्मत और साफ-सफाई में काफी समय लगेगा। कुमायूं क्षेत्र में कुल 82 सडक़ें बाधित हैं। इस सप्ताह भारी बारिश का दौर जारी रहा और गढ़वाल में मंदाकिनी और अलकनंदा नदियों, कुमायूं में काली, गोरी, सरयू और शरद नदियों का स्तर बढ़ गया। हालांकि, इससे गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ की चार धाम यात्रा प्रभावित नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

बदरीनाथ हाईवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक में आग, आवाजाही बाधित

Date posted: June 23, 2017    11:02 AM

हरिद्वार:  बदरीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच खांखरा में एक बडा हादसा हो गया। यहां गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक से लाग लग गई। घटना स्थल से ट्रक चालक ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गैस सिलेण्डर से भरे ट्रक में इतनी भयानक तरीके से सिलेंडर फटे की जैसे कहीं विस्फोट हो गया। देखते ही देखते पूरा ट्रक जलकर राख हो गया। शुक्रवार सुबह बद्रीनाथ हाईवे पर खांखरा में गैस सिलेंडर से भरा एक ट्रक खडा था। तभी अचानक से ही ट्रक में आग गई। आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते ट्रक में भयंकर विस्फोट होने लगे। इसके बारे में और पढ़े..

बद्रीनाथ: श्रद्धालुओं को ले जा रहा चॉपर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 7 सुरक्षित

Date posted: June 10, 2017    11:05 AM

बद्रीनाथ: उत्तराखंड के बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में एक की मौत हो गई लेकिन बाकी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का है। यह हेलिकॉप्टर तीर्थयात्रियों को बद्रीनाथ से लेकर हरिद्वार जा रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर ने सुबह 7.15 पर ब्रदीनाथ से हरिद्वार के लिए उडान भरी लेकिन टेक ऑफ के तुरंत बाद ही हेलिकॉप्टर जमीन पर आ गिरा। हेलिकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे।  इसके बारे में और पढ़े..

ड्रैगन का हेलीकॉप्टर देखा गया भारतीय सीमा में, अलर्ट जारी

Date posted: June 4, 2017    11:34 AM

देहरादून:  भारतीय चीन से लगे उत्तराखंड के चमोली जिले में एक संदिग्ध चीनी हेलीकॉप्टर देखा गया है।जिसके बाद से अलर्ट जारी कर मामले की उच्चस्तरीय जांच चल रही है। दरअसल चमोली के एसपी ने बताया कि एक संदिग्ध हेलीकॉप्टर करीब 4 मिनट तक भारतीय सीमा के अंदर देखा गया।हालांकि ये गलती से हुआ या इसके पीछे चीन का मकसद कुछ और था। इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड: HC ने विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल EVM सुरक्षित रखने को कहा

Date posted: April 27, 2017    7:10 PM

देहरादून:  उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को राज्य के विधानसभा चुनाव में देहरादून जिले की विकासनगर विधानसभा क्षेत्र की सभी ईवीएम सील कर न्यालयकी कस्टडी में रखने के आदेश दिए हैं। मशीनों में गड़बड़ी से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग, राज्य चुनाव आयोग, प्रमुख सचिव और चुनाव जीतने वाले भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी किया है और उनसे 6 हफ्ते में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। बता दें कि इसी साल फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 11 सीटें मिली थीं।
पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बाद आप, बसपा, कांग्रेस समेत 16 पार्टियों के नेताओं ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत कमीशन से की थी। इसके बारे में और पढ़े..

भारत 70 वर्ष से आजाद, अब राष्ट्रवाद का नारा मूर्खता की निशानी: नयनतारा

Date posted: April 23, 2017    12:16 AM

देहरादून:  देश के वरिष्ठतम साहित्यकारों में से एक और अवार्ड वापसी अभियान में शामिल रहीं नयनतारा सहगल ने कहा है कि राष्ट्रवाद का मुद्दा अप्रासंगिक है,मूर्खता की निशानी है। देहरादून में आयोजित साहित्य महोत्सव डब्ल्यूआईसी इंडिया देहरादून कम्यूनिटी लिटरेचर फेस्टिवल के आखिरी दिन सहगल ने कहा, राष्ट्रवाद मूर्खता की निशानी है। जो देश 70 वर्षü से एक आजाद देश है, उसमें अचानक राष्ट्रवाद का नारा लगाने की जरूरत नहीं है। आज सत्ता में बैठे हुए जो लोग राष्ट्रवाद का नारा लगा रहे हैं, वे देश की आजादी के आंदोलन में कहीं नहीं थे। तब वे अपने बिस्तरों में आराम से सो रहे थे। तो अब वे किस चीज के लिए शोर मचा रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

भाजपा सरकारें गाय- भैसों का भी बनवाएगी आधार कार्ड, उत्तराखंड ने की पहल

Date posted: April 5, 2017    7:46 AM

राज्य सरकारें दुधारू पशुओं की चोरी और तस्करी पर रोक लगाने के लिए अब जानवरों का भी आधार कार्ड बनाने पर विचार कर रही है। इसकी पहल सबसे पहले उत्तराखंड ने की है। हालांकि, इस योजना को अमली जामा कैसे पहनाया जाए। इसपर अभी सरकार विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो कुछ तकनीकी खामियां आ रही है, लेकिन उसे भी जल्दी ही राय-मशविरा लेकर सुलझा लिया जाएगा। सरकार सभी पशुओं का आधार कार्ड बनवाने पर विचार कर रही है। लेकिन सबसे पहले गाय, भैंस का आधार कार्ड बनवाया जाएगा। इसके पीछे तर्क ये दिया जा रहा है कि जानवरों का रिकॉर्ड रखने में आसानी होगी। साथ ही इन जानवरों की बीमारियों से बचाने के संबंध में भी कामयाबी मिलेगी। संभव ये भी है कि इस योजना को कार्यान्वित करने के लिए कुछ टीम को उत्तराखंड भेजी जाएं और इस योजना की पूरी जानकारी हासिल की जाए। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries