हिमाचल में उचित मूल्य की दुकानों में बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद

Date posted: January 20, 2018    2:05 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब उचित मूल्य की दुकानों पर भी बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि के उत्पाद मिलेंगे। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग और उपभोक्ता मामलों के निगम की उचित मूल्य की दुकानों में उपभोक्ताओं को खाद्य व पेय पदार्थ, मसाले, घर का सामान, जूस और दाल जैसे पतंजलि के उत्पाद सरकार की ओर से प्रदान किए जाएंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

रामदेव का ‘हर द्वार’ मिशन, अब ऑनलाइन भी मिलेंगे पतंजलि के प्रॉडक्ट्स

Date posted: January 16, 2018    2:10 PM

नई दिल्ली:  पतंजलि प्रॉडक्ट्स अब सभी बड़े ई-कॉमर्स प्लैटफॉम्र्स पर भी उपलब्ध होंगे। लोग ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल से पतंजलि के सारे उत्पाद ऑर्डर कर सकते हैं। इन कंपनियों के अलावा पतंजलि शॉपक्लूज एवं नेटमेड्स के मंचों से भी अपने उत्पाद बेचेगी। पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए नई दिल्ली में मंगलवार को बाबा रामदेव ने प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया। कार्यक्रम में रामदेव और पतंजलि के एमडी और सीईओ आचार्य बालकृष्ण के अलावा साझेदार ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इसके बारे में और पढ़े..

आतंकी हमला: राजनाथ बोले- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

Date posted: January 1, 2018    12:29 PM

देहरादून:  दो दिवसीय देहरादून दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-चीन सीमा पर तैनात जवानों के साथ नया साल मनाया। इस मौके पर राजनाथ ने देशवासियों के साथ-साथ सेना के जवानों को नए साल की बधाई दी। साथ ही राजनाथ सिंह ने पुलवामा हुए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।  इसके बारे में और पढ़े..

भूकंप के झटकों से दहला उत्तराखंड, सहमे लोग घरों से बाहर निकले

Date posted: December 28, 2017    5:59 PM

देहरादून:  उत्तराखंड के कई इलाकों में गुरुवार शाम भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से सहमे लोग घरों से बाहर निकल आए। उत्तराखंड के रुद्रप्रयार में करीब 12 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, गनीमत रही कि कोई नुकसान की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक रुद्रप्रयाग में गुरुवार शाम 4 बजकर 47 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए। रुद्रप्रयाग के अलावा उत्तराखंड के कई अन्य जिलों और श्रीनगर में भी हल्के झटके महसूस किए गए।  इसके बारे में और पढ़े..

बर्फबारी से केदारनाथ में निर्माण कार्य बाधित

Date posted: December 15, 2017    3:25 PM

देहरादून: उत्तराखंड के धार्मिक स्थल केदारनाथ में खराब मौसम और बर्फबारी के चलते निर्माण कार्य बाधित हुआ है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।  मौसम विभाग ने कहा कि क्षेत्र में बर्फबारी जारी है और गुरुवार को पारा शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया था। अधिकारी ने कहा कि हिंदुओं के 70 मजदूरों और इंजीनियरों का एक समूह समुद्र तल से 3,553 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस धार्मिक स्थल से वापस लौट आया है।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड : सडक़ दुर्घटना में 2 की मौत, तीन की हालत गंभीर

Date posted: December 8, 2017    2:41 PM

देहरादून:  उत्तराखंड के लोहाघाट में शुक्रवार को एक कार के गहरी खाई में गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। कार में सवार लोग शादी समारोह से लौट रहे थे कि अचानक से चालक का कार से नियंत्रण खोने से कार खाई में जा गिरी।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में अब बर्फबारी के बाद बारिश के आसार-मौसम विभाग

Date posted: November 13, 2017    3:56 PM

देहरादून: उत्तराखंड में इस मौसम की पहली बर्फबारी के बाद, यहां बारिश के आसार हैं। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमौली में बारिश हो सकती है और 13 नवंबर और 15 नवंबर को यहां हिमपात भी होने के आसार हैं। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में दबाव का क्षेत्र बनने से यहां बारिश होने के आसार बने हैं। बारिश से किसानों को फायदा होगा। इसके बारे में और पढ़े..

आज से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड दो दिवसीय दौरे पर

Date posted: October 26, 2017    11:53 AM

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड जा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि पीएम मोदी का एक सप्ताह के अंदर ही उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले हाल ही में पीएम मोदी केदारनाथ गए थे। केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले पीएम ने केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की थी। साथ ही पीएम मोदी ने केदारपुरी के जीर्णोद्धार की शुरुआत भी की थी। अब पीएम मोदी अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे के दौरान लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

केदरानाथ: PM मोदी ने किया रुद्राभिषेक, की 5 प्रोजेक्ट की शुरुआत

Date posted: October 20, 2017    11:08 AM

देहरादून:  पीएम मोदी आज केदारनाथ पहुंचे। पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और रुद्राभिषेक किया। गौरतलब है कि कि पीएम मोदी 6 माह में दूसरी बार केदारनाथ धाम आए हैं। यहां पीएम मोदी यहां केदारपुरी में पुनर्निर्माण के करीब 5 प्रोजेक्ट की शुरुआत भी की।  इससे पहले पीएम मोदी इसी वर्ष मई माह में केदारनाथ पहुंचे थे। गौरतलब है कि तब पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने से पहले ही वहां पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री ने पवित्र मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की थी और उन्हें मंदिर की एक प्रतिमूर्ति भी भेंट में दी गई थी। अब आज पीएम मोदी ने फिर से केदारनाथ में पूजा अर्चना की है। कल शनिवार को केदारनाथ के कपाट सर्दियों के लिए बंद हो जाएंगे। पीएम मोदी केदारनाथ में धार्मिक स्थल के पुनर्निर्माण से जुड़ी कई योजनाओं का उद्धघाटन किया।

केदारनाथ: PM बोले- केदरानाथ पर मेरे ऑफर से डर गई थी कांग्रेस सरकार

Date posted: October 20, 2017    12:32 PM

देहरादून:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज केदारनाथ धाम पहुंच पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने यहां 5 योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने भाषण के दौरान गढवाली भाषा में भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब मैं यहां पर ही रहता था, लेकिन शायद प्रभु की इच्छा नहीं थी कि मैं हमेशा यहां पर ही रहूं। उन्होंने कहा कि लेकिन बाबा ने एक बार फिर से मुझे अपनी शरण में बुलाया है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries