10 KM की दौड़ के बाद 7 कैडेट्स की तबीयत खराब, 2 की मौत

Date posted: August 21, 2017    10:47 PM

देहरादून:  उत्तराखंड में देहरादून की भारतीय सैन्य अकादमी में शुक्रवार को हुई 10 किलोमीटर की दौड़ के बाद 7 कैडेट्स की तबीयत खराब हो गई। जिनमें से दो कैडेट्स की उपचार के दौरान मौत हो गई है। हालांकि, अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। लेकिन, आशंका जताई जा रही है कि दो कैडेट्स की मौत के पीछे सांस फूलना और डिहाईड्रेशन वजह हो सकती है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में बादल फटा: जवानों सहित 7 लोग लापता, 3 शव बरामद

Date posted: August 14, 2017    9:46 AM

पिथौरागढ:  उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से कुदरत का कहर जारी है। पिथौरागढ के पास बादल फट गया जिसके बाद कैलाश मानसरोवर की यात्रा रोक दी गई है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार 4 एसएसबी के जवान और 3 स्थानीय लोग लोग लापता है। मालपा में 3 लोगों के शव भी बरामद किए गए है। एसएसबी के 4 जवान और एक जेसीओ पंगाटी नाला से बचाए गए हैं। धारचुला से सेना बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। वहीं मांगती में 2 पुल पानी में बह गए है, 1 सिमखौला में बह गया। आपको बता दें कि काली नदी खतरे के निशाने से ऊपर है।  इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल और उत्तराखंड में पहाड़ी दरकने से 10 लोगों की मौत

Date posted: August 13, 2017    11:37 AM

हिमाचल के मंडी जिले में पहाड़ी दरकने से भयावह हादसा पेश आया है। भूस्खलन की वजह से दो बसें इसकी चपेट में आ गई।जिसमें 7 यात्रियों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। उम्मीद है कि हिमाचल के मंडी में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि भूस्खलन में बसों के अलावा कई छोटे वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में चीनी सैनिकों ने की घुसपैठ, भारतीय जवानों ने खदेडा

Date posted: July 31, 2017    6:07 PM

चमोली:  डोकलाम में भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच चीनी सैनिकों ने एक और गुस्ताखी कर दी है। उत्तराखंड में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के चमोली जिले के बाराहोती में चीनी सेना के जवानों ने घुसपैठ की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चीनी सैनिकों ने यह घुसपैठ बीते 25 जुलाई को की। बताया जा रहा है कि चीनी सेना के जवान करीब 2 घंटे तक भारतीय सीमा में रहे। इसके बारे में और पढ़े..

कांग्रेस को दूसरा झटका, वाघेला के बाद अब अंबिका सोनी ने भी दिया इस्तीफा

Date posted: July 21, 2017    3:15 PM

शुक्रवार का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तरफ जहां गुजरात में कांग्रेस के नेता शंकर सिंह वाघेला ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की दिग्गज नेता अंबिका सोनी ने पार्टी को पत्र लिखकर अपील की है कि उन्हें कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से मुक्त किया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबिका सोनी ने पार्टी से अनुरोध किया है कि मुझे स्वास्थ्य कारणों के चलते उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी से राहत प्रदान की जाए। वहीं मीडिया में अंबिका के इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं चल रही है। हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता एस सुरजेवाला ने अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया है। सुरजेवाला ने कहा कि उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने सिर्फ पार्टी आलाकमान से उनकी जिम्मेदारी कम करने का आग्रह किया है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश का दौर जारी

Date posted: July 13, 2017    11:17 AM

देहारदून:  उत्तराखंड में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देहरादून और हरिद्वार सहित कई स्थानों पर स्कूल एवं कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। भारी बारिश के बाद भूस्खलन से सड़कें बाधित हो गई हैं और निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है। अधिकारियों के मुताबिक, बद्रीनाथ और यमुनोत्री में वार्षिक चार धाम यात्रा का मार्ग बाधित हो गया है और तीर्थयात्रियों को गौरीकुंड और सोनप्रयाग जैसे सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है। इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में भारी बारिश से 5 लोगों की मौत, हाई अलर्ट जारी

Date posted: July 12, 2017    2:44 PM

देहरादून:  उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भी भारी बारिश लगातार जारी है, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है। भारी वर्षा के कारण चमोली एवं रुद्रप्रयाग में सभी शैक्षिणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। स्थानीय मौसम विभाग ने राज्य में शुक्रवार तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने बताया कि देहरादून के बाहरी इलाकों, चमोली और अल्मोड़ा में बादल फटने से कुछ इमारतों को नुकसान हुआ।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से 100 से ज्यादा सडक़ें बाधित

Date posted: July 8, 2017    3:08 PM

देहरादून:  उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से शनिवार को 100 से अधिक सडक़ें बाधित हैं। क्षेत्रीय मौसम विभाग कार्यालय ने कुछ क्षेत्रों में कम से सामान्य बारिश होने का अनुमान जताया है। राज्य सरकार के अधिकारियों का कहना है कि सडक़ों की मरम्मत और साफ-सफाई में काफी समय लगेगा। कुमायूं क्षेत्र में कुल 82 सडक़ें बाधित हैं। इस सप्ताह भारी बारिश का दौर जारी रहा और गढ़वाल में मंदाकिनी और अलकनंदा नदियों, कुमायूं में काली, गोरी, सरयू और शरद नदियों का स्तर बढ़ गया। हालांकि, इससे गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ की चार धाम यात्रा प्रभावित नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

बदरीनाथ हाईवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक में आग, आवाजाही बाधित

Date posted: June 23, 2017    11:02 AM

हरिद्वार:  बदरीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच खांखरा में एक बडा हादसा हो गया। यहां गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक से लाग लग गई। घटना स्थल से ट्रक चालक ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गैस सिलेण्डर से भरे ट्रक में इतनी भयानक तरीके से सिलेंडर फटे की जैसे कहीं विस्फोट हो गया। देखते ही देखते पूरा ट्रक जलकर राख हो गया। शुक्रवार सुबह बद्रीनाथ हाईवे पर खांखरा में गैस सिलेंडर से भरा एक ट्रक खडा था। तभी अचानक से ही ट्रक में आग गई। आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते ट्रक में भयंकर विस्फोट होने लगे। इसके बारे में और पढ़े..

बद्रीनाथ: श्रद्धालुओं को ले जा रहा चॉपर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 7 सुरक्षित

Date posted: June 10, 2017    11:05 AM

बद्रीनाथ: उत्तराखंड के बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में एक की मौत हो गई लेकिन बाकी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का है। यह हेलिकॉप्टर तीर्थयात्रियों को बद्रीनाथ से लेकर हरिद्वार जा रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर ने सुबह 7.15 पर ब्रदीनाथ से हरिद्वार के लिए उडान भरी लेकिन टेक ऑफ के तुरंत बाद ही हेलिकॉप्टर जमीन पर आ गिरा। हेलिकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries