ममता बनर्जी का ऐलान: 9 अगस्त से चलाऊंगी बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन

Date posted: July 21, 2017    7:42 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि देश में आपातकाल से भी ज्यादा बुरे हाल है। कोलकाता में एक रैली के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि आज देश में अमर्त्य सेन जैसे लोग भी असुरक्षित है तो फिर आम आदमी का क्या हाल होगा। ममता ने कहा कि हम लोग किसी के भी आगे झुकेंगे नहीं, हमनें सिंगूर कमीशन की तरह 21 जुलाई की घटना के लिए भी कमीशन बनाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये हमारे खिलाफ एक साजिश थी। हम शहीदों को राज्य सरकार की ओर से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देंगे। इसके बारे में और पढ़े..

क्रिकेटर शमी से बहस के बाद लडकों ने किया घर पर हमला, 3 गिरफ्तार

Date posted: July 18, 2017    9:57 AM

कोलकात: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के साथ उनके घर में घुसकर कुछ लडकों द्वारा बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। लडकों ने मोहम्मद शमी के घर में घुसकर उनके केयरटेकर के साथ मारपीट की। इसके बाद मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी पुलिस थाने पहुंचे और आरोपी लडकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लडकों को गिरफ्तार कर लिया।  इसके बारे में और पढ़े..

भारतीय वैज्ञानिकों ने समुद्र में खोजा कीमती धातुओं और खनिजों का खजाना

Date posted: July 17, 2017    10:56 AM

कोलकाता:  भारतीय वैज्ञानिकों ने समुद्र के पानी के नीचे बडा खजाना खोज निकाला है। दरअसल जिऑलजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के वैज्ञानिकों नेे भारतीय प्रायद्वीप के आसपास पानी के नीचे लाखों टन कीमती धातुओं और खनिजों की खोज की है। यहां पर वैज्ञानिकों को लाइम मड, फोसफेट-रिच और हाइड्रोकार्बन्स जैसी चीजें मिली हैं। जिस मात्रा में वैज्ञानिकों को यहां खनिज मिले हैं, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पानी के और भीतर वैज्ञानिकों को और बडी मात्रा में कीमती धातु और खनिज मिल सकते हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

ममता के मंत्री ने रूपा से पूछा, बंगाल में कितनी बार हुआ आपका बलात्कार

Date posted: July 15, 2017    4:19 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के उतरी 24 परगना जिले में बशीरहाट इलाके में साम्प्रदायिक हिंसा के बाद बंगाल में नेताओं की रेप पर बदजुबानी जारी है। बीजेपी नेता रूपा गांगुली के विवादास्पद बयान पर तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ने चौंकाने वाला बयान दिया है। आपको बता दें कि बंगाल में जारी हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए रूपा गांगुली ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला था।  इसके बारे में और पढ़े..

गांगुली के फैंस की चाहत, ‘दादा’ के नाम पर रखा जाए मेट्रो स्टेशन

Date posted: July 11, 2017    9:30 AM

कोलकाता:  बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बाएं हाथ के पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली ने दो दिन पहले 8 जुलाई को अपना 45वां जन्म दिन मनाया था। इस मौके पर उनके फैंस ने इच्छा जताई कि प्रिस ऑफ कोलकाता, बंगाल टाइगर व ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली के बेहाला चौरस्ता स्थित घर के पास बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम उनके नाम पर रखा जाए। इसके बारे में और पढ़े..

दार्जिलिंग : गोरखालैंड समर्थकों ने टीएमसी ऑफिस जलाया, 3 की मौत

Date posted: July 9, 2017    10:18 AM

दार्जिलिंग:  पश्चिम बंगाल के उत्तरी पर्वतीय इलाके में पृथक रा’य की मांग को लेकर चल रहा विरोध-प्रदर्शन एक बार फिर हिंसक बन गया है। दार्जिलिंग में तीन लोगों की मौत के बाद फिर हिंसा भडक़ गई है। गुस्साएं गोरखालैंड के समर्थकों ने टीएमसी के ऑफिस और एक पुलिस की गाड़ी को जला दिया। प्रदर्शनकारियों ने टॉय ट्रेन के लिए मशहूर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के स्टेशन पर वेटिंग रूम को आग के हवाले कर दिया और वहां रखे फर्नीचर से जमकर तोड़-फोड़ की गई।  इसके बारे में और पढ़े..

दार्जिलिंग में फिर भडक़ी हिंसा, सेना तैनात, ममता ने केंद्र पर साधा निशाना

Date posted: July 8, 2017    7:23 PM

कोलकाता:  पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर कई दिनों से सुलग रहा पश्चिम बंगाल के उत्तरी पर्वतीय इलाके में शनिवार को फिर से हिंसा भडक़ उठी, जिसके बाद सेना को तैनात करना पड़ा। पुलिस पर गोरखालैंड के एक कार्यकर्ता को गोली मारने का आरोप लगाते हुए गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के समर्थकों ने शनिवार को जमकर उत्पात किया और पुलिस की एक सीमा चौकी तथा सरकारी कार्यालयों पर हमला कर दिया। दार्जिलिंग जिले के सोनादा में शुक्रवार की देर रात अचानक भडक़ी हिंसा में 30 वर्षीय तासी भूटिया की मौत हो गई। कथित तौर पर जीजेएम के कार्यकर्ताओं ने कई वाहनों के साथ तोड़-फोड़ की। भूटिया को अपना सक्रिय कार्यकर्ता बताते हुए गोरखालैंड गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट (जीएनएलएफ) ने आरोप लगाया है कि उसकी मौत पुलिस की गोलीबारी से हुई। हालांकि पुलिस ने आरोपों से इनकार किया है। इसके बारे में और पढ़े..

पश्चिम बंगाल : बसिरहाट में धारा 144 और इंटरनेट बंद, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

Date posted: July 6, 2017    10:59 AM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगणा के बसिरहाट और बदूरिया में हिंसा के बाद फैले तनाव के कारण धारा 144 लागू कर दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर हिंसा से प्रभावित इलाकों में इंटरनेट सेवा रद्द कर दी गई है। केंद्र सरकार ने राज्य में हुई हिंसा पर राज्य से रिपोर्ट तलब की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से वहां की स्थिति का जायजा लिया। गौरतलब है कि फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। मंगलवार को इस हिंसा ने भयावह रूप ले लिया। हिंसक भीड़ ने पुलिस की गाडिय़ों में आग लगा दी। जिसके बाद तनाव और बढ़ गया। सडक़ें जाम कर दी गई। इलाकों में कल से पेरामिलिट्री फोर्स तैनात है। इसके बारे में और पढ़े..

सोशल साइट्स की वजह से भड़की उत्तरी 24 परगना में सांप्रदायिक हिंसा

Date posted: July 5, 2017    10:20 AM

कोलकाता: सोशल साइट्स की वजह से बहुत सी चीजें आसान हुई है तो वहीं कुछ दिक्कतें भी पेश आ रही है।जी हां हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में फैली सांप्रदायिक हिंसा के लिए फेसबुक ही जिम्मेदार है।फेसबुक एक पोस्ट की वजह से यहां समुदायों में आपस में तीखी झड़प हो गई है। फिलहाल एेतिहातन वहां स्थानीय पुलिस के साथ साथ बीएसएफ के जवान वहां तैनात है।जानकारी के मुताबिक आसपास के इलाकों में भी इसका असर साफ तौर पर देखा गया।फिलहाल हर तरफ दुकानें बंद है और सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। इसके बारे में और पढ़े..

नेताजी बोस केे परिवार को बिल्डिंग माफिया ने दी धमकी, 6 गिरफ्तार

Date posted: July 4, 2017    1:59 PM

कोलकाता:  नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार को बिल्डंग माफिया को धमकी दी है। नेताजी के पोते और टीएमसी सांसद सुगता बोस ने आरोप लगाया है कि उन्हें कुछ लोगों ने धमकाया है। सुगता बोस ने आरोप लगाया है कि कोलकाता के शरत बोस रोड स्थित पैतृक आवास पर रेनॉवेशन के काम के लिए उनसे सामान ना खरीदने को लेकर बिल्डंग माफिया ने धमकी दी है और अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है। सुगता बोस ने पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत पर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries