असम में भूकंप के झटके, 5.2 दर्ज की गई तीव्रता

Date posted: January 20, 2018    12:07 PM

गुवाहाटी:  असम में शनिवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इनकी तीव्रता 5.2 दर्ज की गई। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने या कोई नुकसान होने की खबर नहीं है।  क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप सुबह 6.45 बजे धरती के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में आया। भूकंप का केंद्र कोकराझार जिले के पास था।

उत्तर व दक्षिण कोरिया के बीच 2 साल बाद बैठक, कई मुद्दों पर हुई वार्ता

Date posted: January 9, 2018    1:34 PM

सियोल:  दक्षिण और उत्तर कोरिया ने मंगलवार को दो साल से अधिक समय बाद अपनी पहली बैठक की। यह बैठक आगामी प्योंगचैंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों में प्योंगयांग की भागीदारी सुनिश्चित करने और लंबे समय से तनावपूर्ण रहे द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के तरीके खोजने पर केंद्रित रही। ‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, वार्ता दक्षिण कोरिया के उत्तरी ांगहे प्रांत के भारी सुरक्षा वाले सीमावर्ती इलाके पनमुनजोम गांव में हुई।  इसके बारे में और पढ़े..

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा को कॉल कर परेशान करने वाला गिरफ्तार

Date posted: January 7, 2018    6:45 PM

कोलकाता:    भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर को फोन पर परेशान करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 32 साल के इस व्यक्ति को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। मुंबई और पश्चिम बंगाल की संयुक्त टीम ने ईस्ट मेदिनापुर जिले से महिसदाल इलाके से इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

औद्योगिक विकास मंत्री की अध्यक्षता कोलकाता में रोड शो सम्पन्न

Date posted: January 5, 2018    5:57 PM

कोलकाता/लखनऊः    उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री, सतीश महाना की अध्यक्षता में आज कोलकाता के होटल आईटीसी सोनार में उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट-2018 की सफलता हेतु आयोजित रोड शो के दौरान 35 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर सहमति दी गई है। रोड शो में उद्योग जगत के 300 से अधिक लब्ध प्रतिष्ठित उद्योगपति, निवेशक, उद्यमी एवं डेलीगेट मौजूद थे। बी-2-जी मीटिंग में 25 से अधिक उद्यमियों एवं निवेशकों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश डेवलपमंेट फोरम के प्रतिनिधि मण्डल से प्रदेश में निवेश के संबंध में चर्चा हुई।

इसके बारे में और पढ़े..

NRC की पहली लिस्ट में नाम नहीं होने से डरे कैब ड्राइवर ने की खुदकुशी

Date posted: January 2, 2018    3:30 PM

गुवाहाटी:  नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) का पहला ड्राफ्ट जारी होने के बाद असम में में तनाव है। पहली लिस्ट में 1.9 करोड़ लोगों को वैध नागरिक के रूप में मान्यता दी गई है, लेकिन बाकी 1.39 करोड़ का नाम इस लिस्ट में नहीं है। इस बीच एनआरसी की पहली लिस्ट में अपना नाम नहीं होने से खफा एक 40 वर्षीय शख्य ने जान दे दी है।  इसके बारे में और पढ़े..

तीन तलाक के खिलाफ लड़ाई लडऩे वाली इशरत जहां ने थामा बीजेपी का दामन

Date posted: January 1, 2018    11:44 AM

कोलकाता:  तीन तलाक के खिलाफ लड़ाई लडऩे वाली इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई है। तीन तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इशरत जहां ने हावड़ा स्थित पार्टी कार्यालय में बीजेपी का दामन थामा।  इसके बारे में और पढ़े..

असम सरकार ने जारी किया NRC का पहला ड्राफ्ट, 1.9 करोड़ लोगों के नाम

Date posted: January 1, 2018    11:30 AM

गुवाहाटी:  नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) का पहला ड्राफ्ट सोमवार को जारी कर दिया गया है। इसमें असम के 3.29 करोड़ लोगों में से 1.9 करोड़ लोगों को जगह दी गई है, जिन्हें कानूनी रूप से भारत का नागरिक माना गया है। बाकी नामों को लेकर राज्य सरकार विभिन्न स्तरों पर वेरिफिकेशन करवा रही है। यह कदम असम सरकार ने अवैध रूप से बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने के लिया है। राज्य सरकार का कहना है कि अवैध रुप से भारत में रहने वाले लोगों को और रजिस्टर में जगह न पाने वाले विदेशी नागरिकों को देश से बाहर किया जाएगा। इसके बारे में और पढ़े..

पश्चिम बंगाल : सबांग उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत

Date posted: December 24, 2017    5:16 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को सबांग विधानसभा सीट पर 64,192 वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की। तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार गीता रानी भुनिया को 1,06,179 मत मिले जबकि माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को उम्मीदवार रीता मंडल ने 41,987 वोट ही हासिल कर पाईं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अंतरा भट्टाचार्य 37,476 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इसके बारे में और पढ़े..

अम्मा की सीट पर दिनकरन की शानदार जीत, पश्चिम बंगाल में TMC जीती

Date posted: December 24, 2017    12:34 PM

चेन्नई/कोलकाता। देश में 4 राज्यों के 5 विधानसभा सीटों पर 21 दिसंबर को हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को आ गए है। तमिलनाडु की बहुचर्चित विधानसभा सीट डॉ. राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) पर हुए उपचुनाव में शशिकला के भतीजे और निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनकरन ने शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने AIADMK के उम्मीदवार मधुसूदनन को करीब 40 हजार मतों के अंतर से हराया। इसके बारे में और पढ़े..

तृणमूल कांग्रेस का एफआरडीआई विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Date posted: December 19, 2017    3:44 PM

नई दिल्ली:  तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को सदन परिसर में प्रस्तावित वित्तीय समाधान एवं जमा बीमा (एफआरडीआई) विधेयक 2017 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी नेताओं ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष हाथों में प्लेकार्ड लेकर प्रदर्शन किया। इन प्लेकार्ड पर लिखा था,’इस सख्त एफआरडीआई विधेयक’ को वापस लो।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries