इस्तीफे की घोषणा के बाद मुकुल रॉय 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित

Date posted: September 25, 2017    1:27 PM

कोलकाता:  तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को अपने संस्थापक सदस्य और राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय को छह साल के लिए पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया। तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं को पार्टी के इस फैसले के बारे में बताया। इसके चंद घंटे पहले ही रॉय ने घोषणा की थी कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी छोड देंगे। इसके बारे में और पढ़े..

हिंसा की यादों को भुलाकर दुर्गा पूजा उत्सव के लिए तैयार बशीरहाट

Date posted: September 24, 2017    3:08 PM

बशीरहाट (पश्चिम बंगाल):   पश्चिम बंगाल के 24 उत्तरी परगना जिले का उप संभाग बशीरहाट इस साल जुलाई में हुए सांप्रदायकि तनाव की यादों को भुलाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। उन दिनों की कड़वी यादों व दर्द को दुर्गा पूजा के उत्सव में भूलने की कोशिश हो रही है, लेकिन थोड़ी चिंताए भी बरकरार हैं।  दुर्गा पूजा के अवसर पर बशीरहाट की सडक़ों पर उत्सव का समां है। पंडाल तैयार हो रहे हैं, दुकानें सज गई हैं, सडक़ के दोनों ओर बैनर लगे हैं जिनमें पांच दिन की पूजा के लिए 26 सितम्बर को मां दुर्गा के स्वागत की बातें लिखी गई हैं। इसके बारे में और पढ़े..

ममता का फैसला: मूर्ति विसर्जन से पहले लेनी होगी पुलिस की इजाजत

Date posted: September 22, 2017    4:09 PM

कोलकाता:  मूर्ति विसर्जन पर हाईकोर्ट से झटका खाने के बाद ममता सरकार ने अब नया फैसला लिया है। ज्ञातव्य है कि कोलकाता हाईकोर्ट ने मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन पर लगी रोक को हटा दिया है। इसके बाद खबरें आ रही थी ममता बनर्जी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी लेकिन ऐसा नहीं है। हाईकोर्ट के फैसले का अध्ययन करने के बाद ममता सरकार ने नया फैसला जारी किया है। इस फैसले के अनुसार मुहर्रम के दिन दुर्गा मूर्ति विसर्जन करने से पहले स्थानीय पुलिस को जानकारी देनी होगी और उनकी इजाजत लेनी होगी। इसके बारे में और पढ़े..

HC के फैसले पर ममता बोलीं- गर्दन काट सकता है कोई, सिखा नहीं सकता

Date posted: September 21, 2017    7:58 PM

कोलकाता: कलकत्ता हाई कोर्ट के मुहर्रम के दिन ही दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कराने वाले फैसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद ही सख्त बयान दिया है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद ममता ने कहा कि कोई मेरा गला काट सकता है, लेकिन ये नहीं बता सकता है कि क्या करना है। मैं शांति बनाए रखने के लिए जो जरूरी होगा, वो करूंगी। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के गुरुवार दोपहर आए फैसले के बाद यह कड़ी टिप्पणी की है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दुर्गापूजा के दौरान दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन पर समय सबंधी रोक के आदेश को हटाते हुए पूजा के दौरान मुहर्रम समेत सभी दिनों रात 12 बजे तक प्रतिमा विसर्जन करने की अनुमति दे दी।  इसके बारे में और पढ़े..

हाईकोर्ट ने बदला ममता सरकार का फैसला, मुहर्रम के दिन भी होगा मूर्ति विसर्जन

Date posted: September 21, 2017    3:12 PM

कोलकाता: कोलकाता हाईकोर्ट ने मूर्ति विसर्जन के मुद्दे पर ममता सरकार को झटका दिया है। हाईकोर्ट ने मूर्ति विसर्जन पर राज्य सरकार के फैसले को पटलते हुए मुरर्हम के दिन मूर्ति विसर्जन से रोक हटा दी है। हाईकोर्ट ने ममता सरकार के फैसले को पलटते हुए कहा है कि पहले की तरह रोजाना रात 12 बजे तक मूर्ति विसर्जन किया जा सकता है। साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस को इसके लिए व्यवस्था करनी होगी। साथ ही मूर्ति विसर्जन और मुहर्रम के लिए अलग अलग रूट बनाने के लिए कहा है। इसके बारे में और पढ़े..

मोहर्रम जुलूसों के दौरान नहीं होगी दुर्गा मूर्ति विसर्जन : ममता बनर्जी

Date posted: August 24, 2017    10:12 AM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल मोहर्रम के जुलूसों के दौरान मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन पर रोक लगाई है। आपको बता दें कि कोलकाता हाईकोर्ट में पिछले साल दायर की गई तमाम जनहित याचिकाओं के बावजूद इस साल भी ऐसा किया जा रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

BSF ने बांग्लादेश सीमा पर पकड़े 2,000 रुपये के 260 नकली नोट

Date posted: August 23, 2017    6:55 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के बांग्लादेश सीमा सटे जिले मालदा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को 2,000 रुपये के 260 नकली नोट जब्त किए। बांग्लादेश से होने वाली तस्करी की एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए मालदा में चुरियांतपुर सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार की शाम भारत-बांग्लादेश सीमा बाड़ के आस-पास घात लगाने की योजना बनाई। इसके बारे में और पढ़े..

बिहार और बंगाल में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 456 लोगों की मौत

Date posted: August 21, 2017    11:05 PM

बिहार और पश्चिम बंगाल मेें बाढ़ का कहर जारी है। दोनों राज्यों में अब तक बाढ़ 456 लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ के कारण बिहार में 1.38 करोड़ से ज्यादा और पश्चिम बंगाल में करीब 1.5 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। बिहार के सीमांचल जिले सहित राज्य के 18 जिले पिछले 10 दिनों से बाढ़ की चपेट में हैं। राज्य सरकार द्वारा राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाए जा रहे हैं। राहत की बात है कि कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घटने लगा है। बाढ़ से राज्य की 1.38 करोड़ से ज्यादा आबादी प्रभावित है, जबकि मरने वालों की संख्या बढक़र 304 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया, राज्य के 18 जिलों के 178 प्रखंडों की 1़38 करोड़ से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

Date posted: August 20, 2017    12:25 PM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नरम तेवर दिखाए है। लेकिन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ तेवर तल्ख हो गए है। एक प्राइवेट टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में ममता ने कहा कि मैं पीएम मोदी का फेवर करती हूं, शाह का नहीं। मैं पीएम को दोष नहीं देती हूं। मुझे उन्हें दोष क्यों देना चाहिए। उनकी पार्टी को इसका ध्यान रखना चाहिए। ममता ने कहा कि इस समय देश में सुप्रीम तानाशाही का माहौल है। उन्होंने कहा कि देश में एक पार्टी का अध्यक्ष सरकारी मामलों में दखल कर रहे हैं। इसके बारे में और पढ़े..

असम, बिहार और बंगाल में बाढ, 11 लाख लोग प्रभावित, 89 की मौत

Date posted: August 13, 2017    11:34 AM

असम, बिहार और पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से लोगों का जीना दुश्वार हो रखा है। बिहार के अररिया और सुपौल जिले में बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं। वहीं, असम के 19 जिले में 1752 गांव बाढ की चपेट में है और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भी बाढ अपना विकराल रूप दिखा रहा है।  असम के राज्य के 19 जिलों के करीब 12 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। राज्य में बाढ़ से मौतों का सिलसिला भी जारी है। अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। त्रिपुरा के अगरतला में भी बारिश मुसीबत बनकर आई है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries