GST काउंसिल: मिलेगी राहत, 177 सामानों पर टैक्स 28 से घटकर होगा 18%

Date posted: November 10, 2017    5:54 PM

गुवाहाटी:  जीएसटी पर आम आदमी को बडी राहत मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुवाहाटी में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठम में राहत देते हुए 177 चीजों पर जीएसटी की दरों में कटौती का फैसला लिया गया है। खबरों की माने तो इन 177 चीजों पर जीएसटी 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी की जाएगी। हांलांकि इसके बारे में आधिकारिक ऐलान शाम तक हो सकता है। ज्ञातव्य है कि गुवाहाटी में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि रियल एस्टेट को भी जीएसटी के दायरे में लिया जा सकता है।  इसके बारे में और पढ़े..

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शहीदों को याद किया

Date posted: November 10, 2017    6:12 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को उन लोगों को याद किया जिन्हें वह वाम मोर्चा शासन के दौरान राज्य में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की हिंसक राजनीति का शिकार मानती हैं। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) इस दिन को नंदीग्राम दिवस के रूप में मना रही है। पार्टी का आरोप है कि 10 नवंबर 2007 को पूर्व मिदनापुर जिले के ग्रामीण इलाकों में माकपा ने बर्बर अत्याचार किए थे। बनर्जी ने ट्वीट किया, आज नंदीग्राम दिवस है। माकपा ने नंदीग्राम के लोगों पर बर्बर अत्याचार किया था। दस साल बाद भी इसकी यादें ताजा है। आज मैं नंदीग्राम, सिंगूर, केशपुर, नानूर सहित बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के शहीदों को याद कर रही हूं जिन्होंने माकपा की हिंसा में अपनी जान गंवाई।

मोदी, ममता और हसीना ने बंधन एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Date posted: November 9, 2017    6:04 PM

कोलकाता:  भारत और बांग्लादेश के बीच एक नई ट्रेन बंधन एक्सप्रेस की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की उनकी समकक्ष शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को संयुक्त रूप से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बांग्लादेश के खुलना के बीच चलेगी।  इसके बारे में और पढ़े..

भारत दौरा : टेस्ट सीरीज के लिए कोलकाता पहुंची श्रीलंकाई टीम

Date posted: November 9, 2017    12:33 PM

कोलकाता:  श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को यहां पहुंच गई है। वह तीन टेस्ट, तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई है। विकेटकीपर दिनेश चांडीमल की कप्तानी वाली टेस्ट टीम भारत में अपना पहला टेस्ट ईडन गार्डंस स्टेडियम में 16 नवंबर से खेलेगी। श्रीलंकाई टीम गुरुवार को अभ्यास करेगी और शनिवार से बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। कुछ ही महीने पहले भारत ने श्रीलंका का दौरा किया था और तीनों प्रारूप में खेले गए नौ मैच में श्रीलंका को मात दी थी। भारत ने टेस्ट सीरीज 3-0, वनडे सीरीज 5-0 और एकमात्र टी20 मैच जीता था।  इसके बारे में और पढ़े..

जीएसटी काउंसिल की 23 वीं बैठक आज, घट सकते हैं कई चीजों पर टैक्स

Date posted: November 9, 2017    12:09 PM

गुवाहाटी:  वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में आज जीएसटी काउंसिल की 23वीं बैठक होने जा रही है। जीएसटी काउंसिल की यह बैठक गुवाहाटी में होगी। यह बैठक दो दिन तक चलेगी। ज्ञातव्य है कि जीएसटी को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जीएसटी काउंसिल की इस बैठक में कुछ बडे फैसले किए जा सकते हैं। ज्ञातव्य है कि अगले माह गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सरकार आम आदमी और व्यापारियों की शिकायतों को दूर कर जीएसटी में उन्हें राहत दे सकती है।  इसके बारे में और पढ़े..

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, GST को बताया ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’

Date posted: November 6, 2017    8:02 PM

कोलकाता:  नोटबंदी की पहली सालगिरह पर एक तरफ कांग्रेस सहित विपक्षी दल काला दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। तृणमूल कांग्रेस नेता ममता ने लोगों का उत्पीडन करने और अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’ बताया है। आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार हमला बोलते हुए गब्बर सिंह टैक्स बताया था। इसके बारे में और पढ़े..

आधार अनिवार्य : ICERT डायरेक्टर बोले-जोखिम हमेशा रहेगा, जागरूकता जरूरी

Date posted: November 4, 2017    12:21 PM

कोलकाता:  बैंक खातों और मोबाइल नंबर के साथ आधार को अनिवार्य रूप से जोडऩे के संबंध में साइबर सुरक्षा जोखिमों और उसके शमन के उपायों के बारे में अधिक जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। भारतीय कम्प्यूटर इमरजेंसी रेस्पांस टीम के डायरेक्टर जनरल संजय बहल ने शुक्रवार को यह बात कही। बहल ने इन्फोसैक फाउंडेशन द्वारा आयोजित साइबर सुरक्षा पर अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के दौरान यहां संवाददाताओं से कहा कि जोखिम हमेशा रहेगा, इसलिए यह आवश्यक जागरूकता पैदा करने का प्रश्न है, यह लोगों, प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकी का संयोजन है। आपके पास तकनीक है, आपके पास सही स्थान पर प्रक्रियाएं हैं, लेकिन सबसे कमजोर कडी जनता है।

मुकुल रॉय ने छोडा ममता बनर्जी का साथ, थाम लिया बीजेपी का दामन

Date posted: November 3, 2017    7:22 PM

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उनके सबसे अहम सिपेहसालार माने जाने वाने मुकुल रॉय के रास्ते अब अलग हो गए हैं। मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेेस का हाथ छोडकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। ज्ञातव्य है कि तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के बाद मुकुल रॉय ही सबसे ज्यादा अहमियत रखते थे। पिछले कुछ समय से ममता बनर्जी और मुकुल रॉय के बीच अनबन चल रही थी। ज्ञातव्य है कि मुकुल रॉय ने ही ममता के साथ मिलकर तृणमूल कांग्रेस की नींव रखी थी। इसके बारे में और पढ़े..

कलकत्ता हाईकोर्ट ने लगाई दार्जिलिंग से केंद्रीय सुरक्षा बलों को हटाने पर रोक

Date posted: October 17, 2017    6:04 PM

कलकत्ता:  कलकत्ता हाईकोर्ट ने हिंसाग्रस्त दार्जिलिंग से केंद्रीय सुरक्षा बलों को वापस बुलाने के केंद्र के फैसले पर आज रोक लगा दी है। पश्चिम बंगाल सरकार ने दार्जलिंग से केंद्रीय बलों को हटाने के फैसले पर रोक के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने केंद्र को 23 अक्टूबर तक इस मामले में शपथ पत्र देने का आदेश दिया है। साथ ही ममता सरकार को 26 अक्टूबर तक शपथ पत्र देना होगा। केंद्र को आदेश दिया गया है कि अगले आदेशों तक दार्जलिंग से फोर्स नहीं हटाएंगे। अब इस मामले में अगली सुनवाई 27 अक्टूबर को होगी।  इसके बारे में और पढ़े..

TMC और राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद छुट्टी पर गए मुकुल रॉय

Date posted: October 12, 2017    12:32 PM

कोलकाता:  तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद मुकुल रॉय ने बुधवार को पार्टी और राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद मुकुल रॉय ने कहा कि वे अभी छुट्टियों पर जा रहे हैं और इसके बाद वे अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे। मुकुल रॉय ने राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति को भेजा है और उनसे इसे स्वीकार कर लेने का अनुरोध किया है। अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि रॉय भाजपा में शामिल हो सकते हैं, और इस बीच उन्होंने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं से मिल चुके हैं।

« Older Entries