जूनियर हाई स्कूल के विद्यार्थियों को बताया स्वच्छता का महत्व

Date posted: September 25, 2017    4:11 PM

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नव ऊर्जा युवा संस्था के तत्वावधान में जूनियर हाई स्कूल मोरना सेक्टर 35 के स्कूली बच्चों को स्वच्छता का महत्व बताया। इस अभियान के तहत स्कूली बच्चों को खुले में शौच न करने, दूषित जल का प्रयोग न करने एवं घर के कूड़े को कूड़ेदान में डालने को लेकर जागरूक किया गया।  इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य शांति पांडेय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खुले में शौच करने से वातावरण प्रदूषित होता है और संक्रामक बीमारियां फैलती हैं। इसके बारे में और पढ़े..

राम कृष्ण परमहंस स्कूल में हुआ स्काउट गाइड शिविर का आयोजन

Date posted: September 24, 2017    7:20 PM

नोएडा: सैक्टर 71 स्थित राम कृष्ण परमहंस स्कूल के द्वारा हिन्दुस्तान स्काउट गाइड शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्रों को सुरक्षा, मनोरंजन, राष्ट्र भक्ति एवं शिष्टाचार से सम्बन्धित जानकारी दी गयी। स्कूल की प्रधानाचार्या कुसुम शर्मा ने बताया कि रविवार को स्कूल में छात्रों को इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से योग, मार्च पाश, थम, मीनारे, पिरामिड, गांठे लगाना, समाजिक सेवाओं के विषय में शिक्षा दी गयी। उन्होंने बताया कि टैन्ट फिटिंग, तालियां बजाना, झण्डज्ञ फहराना, राष्ट्र व ध्वज गीत गाना, एवं प्रर्थना का प्रशिक्षण दिया गया। श्रीमती शर्मा ने छात्रों से कहा कि लगे इस कैम्प के माध्यम से सभी को लोगों एवं समाज की सेवा करनी चाहिये। कैम्प के दौरान प्रशिक्षण लेने वाले छात्र- छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्सहित किया।

“राजन श्रीवास्तव ने सेक्टर 55 में मात्र 5 रूपये मे शुरू की एक्यूप्रेशर की सुविधा ”

Date posted: September 24, 2017    5:47 PM

नोएडा :  श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट नॉएडा और नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास द्वारा सेक्टर 55 के बी ब्लाक मार्किट की शॉप न. 7 में रविवार को एक्यूप्रेशर थरेपी की सुविधा की शुरुआत की| इस थरेपी मे किसी भी तरह की दवाई लेने की आवशकता नहीं पड़ती है व थरेपिस्ट से सलाह व इलाज का शुल्क केवल पांच रूपये रखा गया है | राजन कुमार ने इससे पहले भी मुफ्त OPD यहाँ चला रहे हैं| इसके बारे में और पढ़े..

बलदेव सिंह ओलख ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Date posted: September 23, 2017    6:04 PM

24 सितम्बर को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल जन सहयोग केन्द्र पर रहेंगी उपस्थित
लखनऊ :   भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख उपस्थित रहे। जनसहयोग केन्द्र पर आये हुए लोगो की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को उसके निस्तारण के लिए आदेश दिये। राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख ने दोपहर 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथप्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 राकेश त्रिवेदी तथा प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति जनसमस्याओं के निराकरण में उपस्थित रहे।  इसके बारे में और पढ़े..

नोएडा से अगवा लड़की का चलती कार में गैंग रेप, दिल्ली में फेंका

Date posted: September 23, 2017    3:26 PM

नोएडा:  देश की राजधानी में एक बार फिर शर्मनाक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। नोएडा में एक युवती के साथ चलती कार में रात को गैंगरेप की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो में सवार चार युवकों नोएडा के गोल्फकोर्स मेट्रो स्टेशन के बाहर खडी एक युवती को कार में अगवा कर लिया। इसके बाद उन चारों ने चलती कार में ही दिल्ली में युवती से गैंगरेप किया और बाद युवती को अक्षरधाम के पास फेंककर फरार हो गए। इसके बारे में और पढ़े..

आई वालंटियर अवार्ड्स के लिए चयनित हुए नोएडावासी रंजन रंजन तोमर

Date posted: September 23, 2017    3:19 PM

शहर के युवा समाजसेवी रंजन तोमर तो प्रतिष्ठित आई वालंटियर अवार्ड के लिए नामित किया गया है , 2012 में गठित इस गैर सरकारी संगठन का मुख्य कार्यालय मुंबई में है एवं यह पूरे देश में स्वार्थरहित कार्य करने वाले समाजसेवियों को चिन्हित कर उन्हें पुरस्कार प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित करने का कार्य करती है , इस संस्था ने चार श्रेणियों में पुरस्कार को बांटा है , जिसमें से तोमर का चयन ‘वालंटियर हीरो’ नामक श्रेणी में हुआ है , इसमें दो हज़ार से ज़्यादा सामाजिक कार्यकर्ताओं में से मात्र 29  सामाजिक कार्यकर्ता चुने गए हैं , जिन्हे अब वोटिंग (मतदान ) के लिए वेबसाइट आदि पर अपलोड कर दिया गया है , इसी तरह हर श्रेणी में से तकरीबन इतने ही लोगो को चुना गया है , इन्ही चार श्रेणियों में से सबसे ज़्यादा वोट पाने वाले  पहले पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं में को मुंबई में होने वाले भव्य कार्यक्रम में यह पुरस्कार दिए जाएंगे ! वोटिंग की अंतिम तारिख 25 सितम्बर है !

इसके बारे में और पढ़े..

शाहजहांपुर में ‘हनीप्रीत’ पर 1 लाख रुपए इनाम घोषित!

Date posted: September 22, 2017    4:14 PM

शाहजहांपुर:  हरियाणा और राजस्थान की पुलिस ने भले ही गुरमीत राम रहीम की खास राजदार ‘हनीप्रीत’ पर कोई इनाम न घोषित किया हो, लेकिन शाहजहांपुर में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने उसकी सूचना देने वाले को एक लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है और उसके फोटो युक्त हजारों पोस्टर भी चिपकाए हैं। समाजिक कार्यकर्ता फकीरेलाल भोजवार ने पूरे शहर में गुरमीत राम रहीम की खास राजदार ‘हनीप्रीत’ के फोटो युक्त पोस्टर चिपका कर उसकी सूचना देने वाले को अपनी तरफ से एक लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है। इसके बारे में और पढ़े..

“राजन श्रीवास्तव ने छ: स्कूलों में बांटे बैंच और जूट बैग ”

Date posted: September 22, 2017    6:19 PM

नोएडा:  श्री राम अनुग्रह नारायण जी की पुण्य समृति में श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास और श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट नोएडा द्वारा गौतम बुद्ध नगर के छ: स्कूलों जोकि प्राथमिक विद्यालय दादुपुर, सलैमपुर गुजर, भट्टा परसौल, अमरपुर, पिपलका व ननुआका राजपुर में आयोजित कार्यक्रम में समाजसेवी राजन कुमार ने 765 बच्चों के लिए बैंच व जूट बैग का वितरण किया| इसके बारे में और पढ़े..

पूजन, हवन और भंडारे के साथ भागवत कथा संपन्न

Date posted: September 20, 2017    6:29 PM

नोएडा:  श्री धु्रव भक्ति सेवा आश्रम ट्रस्ट की नोएडा शाखा की ओर से आयोजित श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह का बुधवार को कथा वाचक परम श्रद्धेय श्री बालकदास जी महाराज की देखरेख में पूजन और हवन के साथ विधिवत समापन हो गया। इसके उपरांत विशाल भंडारे का आयोजन किया, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
कथा व्यास श्री बालकदास जी महाराज ने प्रात: सात बजे से पूजन प्रारम्भ किया। उसके बाद हवन कराया। इसके उपरांत सेक्टर-31 के बी. ब्लॉक निठारी स्थित नया शिव मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

इसके बारे में और पढ़े..

“राजन श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सक अधिकारी नोएडा को मरीजों के लिए दी 600 चाद्दरें”

Date posted: September 20, 2017    3:32 PM

नोएडा: राम अनुग्रह नारायण जी की पुण्य समृति में नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास और चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट नोएडा द्वारा मुख्य चिकित्सक अधिकारी नॉएडा को मरीजों के लिए 600 चाद्दरें दी गयी | नोएडा के मुख्य चिकित्सक अधिकारी (CMO) ने कुछ दिन पूर्व कहा था की उन्हें अस्पताल के बेड्स के लिए चाद्दरों की ज़रुरत है जिस पर राजन कुमार ने चाद्दरें मुहया कराने का वादा किया व वादे अनुसार उन्होंने 600 चाद्दरें डॉक्टर अनुराग भार्गव जी की सुपुर्द की व कहा की आगे भी कभी भी उनकी ज़रूरत होगी तो वे हमेशा तैयार हैं| इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries