सुनंदा पुष्कर मामले में आरोपपत्र दाखिल नहीं, अदालत ने उठाया सवाल

Date posted: July 25, 2017    11:44 AM

दिल्ली उच्च न्यायालय ने साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में पुलिस द्वारा आरोपपत्र दाखिल नहीं कर पाने पर चिंता जताई है। न्यायमूर्ति जी.एस.सिस्तानी तथा न्यायमूर्ति चंद्रशेखर ने पुष्कर के बेटे शिव बेटे की उस याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा सुनंदा पुष्कर की मौत मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नेतृत्व में विशेष जांच जल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग को लेकर दाखिल याचिका में खुद को पक्षकार बनाने की मांग की है।  इसके बारे में और पढ़े..

निठारी कांड: दोषी पंढेर और कोली को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

Date posted: July 24, 2017    7:24 PM

गाजियाबाद:  राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा के निठारी में दुष्कर्म और हत्या के कई मामलों में से एक में सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने व्यवसायी मनिंदर सिंह पंढेर और उसके नौकर सुरेंद्र कोली को एक 20 वर्षीया युवती के अपहरण, हत्या और दुष्कर्म तथा आपराधिक साजिश रचने के मामले में मौत की सजा सुनाई। अदालत ने उन्हें शनिवार को दोषी ठहराया था। विशेष अदालत के न्यायाधीश पवन कुमार त्रिपाठी ने युवती के अपहरण, हत्या और दुष्कर्म तथा आपराधिक साजिश रचने के मामले में पंढेर और कोली के लिए सजा का ऐलान किया। सीबीआई ने 29 दिसंबर, 2006 को यह मामला दर्ज किया था और यह निठारी कांड में दर्ज आठवां मामला है।

सुनंदा के बेटे ने स्वामी की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट में दी चुनौती

Date posted: July 22, 2017    11:32 PM

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के सौतेले बेटे शिव मेनन ने शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की उस याचिका को चुनौती दी है, जिसमें उन्होंने सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से हुई मौत के मामले की अदालत की निगरानी में समयबद्ध जांच की मांग की थी। मेनन ने कहा कि वह बेहद तनाव के दौर से गुजर रहे हैं कि उनकी मां का नाम सार्वजनिक बहस का विषय बन गया है, जिसके परिणामस्वरूप अफवाहें व अटकलें लगाई जाती हैं, जिससे उन्हें बेहद दुख होता है। इसके बारे में और पढ़े..

लखीमपुर में पत्रकार की खनन माफिया ने कराई हत्या

Date posted: July 19, 2017    8:07 PM

लखीमपुर:  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई कल पत्रकार की मौत अखबारों की सुर्खी बना। लेकिन इन सुर्खियों में कहीं भी उसकी हत्या का उल्लेख नही था। यहाँ तक किसी अखबार ने उसे अपना पत्रकार मानकर उसकी हत्या का उल्लेख करना मुनासिब नही समझा। और तो और उसकी हत्या के बावजूद कोई ठोस कदम समाचार लिखे जाने तक किसी अखबार ने नही उठाये थे। नतीजन जिम्मेदार मामले को दबाने के लिए और हाबी होते चले गए ताकि किसी किरकिरी से वह बच सकें। अब हम आपको असली खबर से रूबरू कराते हैं जिसे अखबार परोस ही नही पाए। इसके बारे में और पढ़े..

25 साल की महिला को दहेज के खातिर जिन्दा लगाया

Date posted: July 12, 2017    4:34 PM

संभल:  एक 25 साल की महिला को उसके ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल छिडककर आग के हवाले कर दिया। मामला थाना बहजोई के गाँव मछखेड़ा का है, यहाँ के निवासी गुलाब हुसैन ने अपनी पत्नी सबाना को मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणोंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुँच गई। ससुराल वाले घर का कुछ सामान लेकर फरार हो गए और जली महिला को घर में ही पड़ा छोड़ गए। दो छोटे बच्चे भी अपनी मां के शव पर बिलखते रहे। इसके बारे में और पढ़े..

मॉडल सोनिका की गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार विक्रम चटर्जी

Date posted: July 7, 2017    7:14 PM

टीवी एंकर और मॉडल रहा चुकी सोनिका चौहान मौत केस में उनके ब्वॉयफ्रेंड अभिनेता विक्रम चटर्जी को गुरुवार की शाम कोलकाता पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। दरअसल 29 अप्रैल को विक्रम और सोनिका की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें सोनिका की मौत हो गई थी। विक्रम भी इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए थे। विक्रम को टॉलीगंज पुलिस थाने के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। विक्रम चटर्जी को आज अलीपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। विक्रम पर सोनिका की हत्या का मामला दर्ज है। इसके साथ ही उन पर खतरनाक ड्राइविंग का भी आरोप है।  इसके बारे में और पढ़े..

स्पा की आड़ में देह व्यापार, चार महिलाओं सहित सात गिरफ्तार

Date posted: July 7, 2017    10:43 AM

जयपुर:  वैशाली नगर थाना पुलिस ने गुरुवार रात आम्रपाली सर्किल पर स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार महिलाओं सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 8 मोबाइल व नकदी भी बरामद की। पुलिस ने आम्रपाली सर्किल के पास कॉपर स्पा में दबिश देकर पहली व दूसरी मंजिल स्थित स्पा सेंटर पर छापा मार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दो ग्राहक वीरेंद्र सिंह चौधरी, अशोक व संचालक राजेश कुमार को मौके से गिरफ्तार किया है। वहीं गिरफ्तार चार महिलाएं देह व्यापार के लिए मुंबई, गुजरात से लाई गईं थीं।

बदमाश को पकडने गई पुलिस पर पथराव, महिला को गोली लगी, 3 पुलिसकर्मी घायल

Date posted: July 6, 2017    1:11 PM

कोटा: कोटा ग्रामीण के देवली मांझी थाना में एक बदमाश को पकडने गई पुलिस पर इलाके के लोगो ओर परिजनों ने पथराव कर हंगामा कर दिया। इस पथराव में करीब तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए वहीं हंगामा बढता देख आरोपी का बचाव कर रही एक महिला को गोली लग गई जिसको परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया।  ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया की इस्लाम में नगररहा अय्यूब मारपीट के मामले में फरार चल रहा था जिसकी इलाके में होने की सूचना के बाद पुलिस जाप्ता उसे पकडने के लिए ईलाके में गया। इस दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड भी लिया। वहां मौजूद आरोपी के परिजनों ने इसका विरोध किया ओर शोर शराबा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर इलाके के लोगो की भारी भीड इकठ्ठा हो गई ओर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

मुरथल गैंगरेप : 50 युवकों का ब्लड सेम्पल जांच के लिए भेजा

Date posted: July 4, 2017    2:33 PM

सोनीपत:  मुरथल में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान कथित गैंगरेप मामले में सबूत जुटाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। एसआईटी. ने एक और युवक का ब्लड सेम्पल लेकर डीएनए जांच के लिए भेजा है। पुलिस अब तक संभावित घटनास्थल से सटे गांवों के करीब 50 युवाओं का ब्लड सैम्पल ले चुकी है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर इस गैंगरेप की जांच हो रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

पड़ोसी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी फरार

Date posted: July 3, 2017    3:39 PM

कानपुर: महाराजपुर खेत जा रही एक किशोरी को पड़ोसी युवक ने बुरी नियत से खींच कर दुष्कर्म किया। एक हफ्ते बाद तबीयत बिगड़ने पर किशोरी ने परिजनों को मामला बताया। जिसके बाद परिजनों ने थाने में तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है।  महाराजपुर कमालपुर निवासी राजमिस्त्री की 14 वर्षीय बेटी बीती 25 जून को खेत जा रही थी। तभी रास्ते में किशोरी को अकेला पाकर पड़ोसी राहुल उर्फ रोहित (19) पुत्र शिव प्रसाद पासवान ने उसे खेतों में खींच लिया और बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries