युवा ऊर्जा नए भारत के निर्माण को साकार करेगी: अमित शाह

Date posted: January 20, 2018    7:50 PM

लखनऊ :   वाराणसी से 2019 का शंखनाद आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर दिया। काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष रैली में अमित शाह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय और और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को संबोधित कर हुंकार भरी।  इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी ने फिर दोहराया, एक साथ हो सभी चुनाव, बड़े बोझ से मुक्त होगा देश

Date posted: January 20, 2018    12:19 PM

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सभी चुनाव एक साथ कराने की बात कही है। मोदी ने कहा कि एक साथ चुनाव करा लिए जाते हैं तो देश एक बड़े बोझ से मुक्त हो जाएगा। अगर हम ऐसा नहीं कर पाते तो ज्यादा से ज्यादा संसाधन और पैसा खर्च होता रहेगा। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि जो जातिगत राजनीति हो रही है, ये देश का दुर्भाग्य है। मोदी ने कहा, चुनावों क त्योहार खासकर होली की तरह होना चाहिए। यानी आप उस दिन किसी पर रंग या कीचड़ फेंके और अगली बार तक के लिए भूल जाएं। 

इसके बारे में और पढ़े..

हम पाकिस्तान की एक गोली का जवाब 10 गोली से देंगे: केंद्रीय मंत्री

Date posted: January 20, 2018    11:43 AM

नई दिल्ली:  भारत ने जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की कड़ी निंदा की है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान विकृत सोच रखता है और उसकी एक गोली का जवाब भारत 10 गोलियों से देगा।  अहीर ने कहा, भारत में आतंकवादियों को भेजना, संघर्षविराम का उल्लंघन करना उनका (पाकिस्तानियों का) स्वभाव बन गया है। उनकी सोच विकृत है। चाहे हमारा गृह मंत्रालय हो, रक्षा मंत्रालय हो या जम्मू-कश्मीर की पुलिस हो, हर कोई समन्वय बनाए हुए है और पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देता है। इसके बारे में और पढ़े..

विश्व भ्रमण पर गई महिला नौसेना ने केप होर्न किया पार, मोदी बोले-शानदार ख़बर!

Date posted: January 20, 2018    11:41 AM

नई दिल्ली:  भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएसवी तरिणी ने विश्व भ्रमण के सबसे कठिन चरण केप होर्न को आज सुबह पार कर लिया। इस जहाज मेंचालक दल में सभी महिला सदस्य हैं। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कैप्टेन डी के शर्मा ने बताया कि नौका ने शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजे दक्षिण अमेरिका के सबसे दक्षिणी बिंदु केप होर्न को पार कर लिया। चालक दल ने इस उपलब्धि के प्रतीक स्वरूप नौका के ऊपर तिरंगा फहराया। इसके बारे में और पढ़े..

भगोड़े विजय माल्या और 18 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Date posted: January 19, 2018    4:06 PM

बेंगलुरू:  बेंगलुरू की एक अदालत ने भगोड़े शराब व्यापारी विजय माल्या और 18 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय(एसएफआईओ) ने इन लोगों के खिलाफ निवेश के लिए तथ्यों को छुपाने का भी आरोप लगाया है। अदालत ने अपने हालिया आदेश में कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत माल्या और अन्य पर धारा 36, धारा 448 और धारा 447 के अंतर्गत संज्ञान लेते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसके बारे में और पढ़े..

बजट से पहले बड़ी राहत, 29 वस्तुएं और 53 सेवाओं पर घटा GST

Date posted: January 19, 2018    12:02 PM

नई दिल्ली:  जीएसटी काउंसिल ने 29 गुड्स और 53 सर्विसेज पर टैक्स दरें घटाने का बड़ा ऐलान किया है। जीएसटी परिषद् की 25वीं मीटिंग के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि फिटमेंट समिति ने कुल 29 वस्तुओं और 54 सेवाओं पर करों की दरें घटाने की सिफारिश की थी। इनमें 29 वस्तुओं और 53 सेवाओं पर दर घटाने का सुझाव स्वीकार कर लिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

BSF की 40 चौकियों पर पाक ने की फायरिंग, महिला समेत दो की मौत

Date posted: January 19, 2018    11:54 AM

जम्मू। पाकिस्तान नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है। बौखलाए पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू कश्मीर में एलओसी पर जमकर फायरिंग कर रहे है। वहीं, भारतीय सेना भी मुंह तोड़ जवाब दे रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलओसी पर शुक्रवार सुबह 6.40 से पाकिस्तान अंधाधुंध फायरिंग कर रहा है। इतना ही नहीं, मोर्टार भी दाग रहा है। पाक सेना 30-40 चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

डिनर पार्टी में साथ दिखे जेटली और केजरीवाल, अजय माकन ने कसा तंज

Date posted: January 19, 2018    12:04 PM

नई दिल्ली:  डिनर पार्टी में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक साथ नजर आने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने इस डिनर पर तंज कसते हुए कहा है कि बदले-बदले से सरकार नजर आते हैं। केजरीवाल और अरुण जेटली की एक साथ फोटो वायरल होने के बाद कांग्रेसी नेता अजय माकन ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि बदले बदले से मेरी सरकार नजर आते हैं। वाह केजरीवाल जी वाह! क्या पुरानी दिखावटी कुश्ती का ड्रामा ख़त्म? तभी गडकरी जी ने गोवा चुनाव से पूर्व-केजरीवाल पार्टी को भाजपा की मदद करने वाला बताया था।  इसके बारे में और पढ़े..

अमेरिका की पाक को दो टूक, मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड पर चले मुकदमा

Date posted: January 19, 2018    12:06 PM

नई दिल्ली:  मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को दो टूक सलाह दी है। यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, हम हाफिज सईद को आतंकवादी के तौर पर देखते हैं, जो एक विदेशी आतंकी संगठन का हिस्सा है। वह 2008 में हुए मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है, जिसमें अमेरिकन समेत कई लोग मारे गए थे। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा चलाने को कहा है। इसके बारे में और पढ़े..

‘जाधव के अपहरण के लिए ISI ने मुल्ला उमर को दिए थे करोड़ों रुपये’

Date posted: January 19, 2018    12:13 PM

नई दिल्ली:  सक्रिय बलूच कार्यकर्ता मामा कदीर का दावा है कि पाकिस्तान में कारावास की यातना झेल रहे भारतीय कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की खुफिया संस्था आईएसआई के इशारे पर किराये के टट्टुओं ने ईरान के चाबहार से अगवा किया था। समाचार चैनल सीएनएन-न्यूज 18 की ओर से प्रसारित एक साक्षात्कार में कदीर ने दावा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के लिए काम करने वाले मुल्ला उमर बलूच ईरानी ने जाधव को ईरान के चाबहार से अगवा किया था।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries