CWC की बैठक में हुआ फैसला, 11 दिसंबर को होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

Date posted: November 20, 2017    3:16 PM

नई दिल्ली:   कांग्रेस की वर्किंग समिटी की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि आज सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक हुई। इस बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित हो गया। बैठक में हुए फैसले के अनुसार कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए 1 दिसंबर को अधिसूचना जारी होगी। इसके बारे में और पढ़े..

इजराइल के साथ 500 मिलियन डॉलर की स्पाइक मिसाइल डील रद्द

Date posted: November 20, 2017    11:04 AM

नई दिल्ली:  रक्षा मंत्रालय ने इजराइल के साथ 500 मिलियन डॉलर की स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल डील को रद्द कर दिया है। दरअसल रक्षा मंत्रालय अब मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल स्वदेश में ही बनाना चाहता है। इसी वजह से रक्षा मंत्रालय ने अब यह मिसाइल बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ यानी रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन को दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस तकनीक की मिसाइल बनाने में डीआरडीओ को तीन से चार वर्ष लगेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती : राष्ट्रपति, मोदी, राहुल ने दी श्रद्धांजलि

Date posted: November 19, 2017    12:15 PM

नई दिल्ली:  देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 100वीं जयंती है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनके जन्मशती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया है। उन्होंने लिखा है पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पूरा देश उनको याद करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने ट्विट किया, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि। इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में हुआ था।

राफेल सौदा : राहुल गांधी के तंज पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब

Date posted: November 19, 2017    8:50 AM

नई दिल्ली:  राफेल सौदे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार जुबानी जंग जारी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार करते हुए दावा किया कि यह शर्मनाक है कि उनके बॉस उन्हें चुप करा रहे हैं। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या पेरिस में राफेल विमानों की खरीद के बारे में घोषणा करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा मामले की कैबिनेट समिति (सीसीएस) से मंजूरी ली थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस हमले से एक दिन पहले सीतारण ने कहा था कि यह शर्मनाक है कि कांग्रेस विमान सौदे को लेकर आपत्तियां खड़ी कर रही है। इसके बारे में और पढ़े..

दुनिया की 108 सुंदरियों को पछाड़ भारत की मानुषी चिल्लर बनीं मिस वर्ल्ड-2017

Date posted: November 18, 2017    11:00 PM

सान्या:  भारत की सुंदरी मानुषी छिल्लर ने शनिवार को मिस वर्ल्ड-2017 का प्रतिष्ठित ताज अपने नाम कर लिया। इसी के साथ उन्होंने सौंदर्य की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगितामें ताज पाने से 16 साल से चूकते रहे अपने देश के लिए ताज हासिल कर देशवासियों का गौरव बढ़ाया। मानुषी से पहले ये खिताब वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था, जो अब प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हैं। हॉलीवुड फिल्म में काम कर वह अंतर्राष्ट्रीय अभिनेत्री भी कहलाने लगी हैं। मिस वर्ल्ड 2016 की विजेता प्यूर्टो रिको की स्टेफनी डेल वैले ने 21 वर्षीय मानुषी छिल्लर को ताज पहनाया। इस दौरान वह काफी भावुक दिखाई दीं।  इसके बारे में और पढ़े..

भाजपा नगर निकाय कार्यकर्ता सम्मलेन में पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

Date posted: November 18, 2017    6:41 PM

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी नगर निकाय कार्यकर्ता सम्मेलन राजधानी के निरालानगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में आयोजित किया गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह मुख्यअतिथि के तौर पर रहे उपस्थिति। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हर चुनाव की अपनी एक अहमियत होती है लेकिन निकाय चुनाव की अन्य चुनाव से ज्यादा अहमियत होती है। स्थानीय निकाय चुनाव में अगर जनता की कोई पहली च्वाइस है तो वह भाजपा है। भाजपा के सभी विरोधी एक हो गए है और देश की अर्थव्यवस्था खराब होने का झूठा प्रलाप कर रहे है। विश्व की सबसे बड़ी रेटिंग एजेंसी मूडी ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था बेहतरीन अर्थव्यवस्था है। सर्वाधिक पूंजी स्थापित करने की योग्यता किसी देश में है तो इंडिया में है। इसके बारे में और पढ़े..

गिलगित-बाल्टिस्तान में पाक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, टैक्स ना देने का ऐलान

Date posted: November 18, 2017    6:31 PM

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर वाले इलाके में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन तेज हो गया है। ज्ञातव्य है कि पाकिस्तान पीओके के गिलगित-बाल्टिस्तान को अपना 5वां राज्य घोषित करने की तैयारी में है लेकिन वहां पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। शनिवार को भी गिलगित बाल्टिस्तान में आर्थिक गतिविधियां ठप पडी है। गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान की ओर से अवैध वसूली टैक्स के विरोध में सभी छोटे-बडे कारोबारियों ने बंद में हिस्सा ले रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के व्यापारियों का कहना है कि पाकिस्तान इस इलाके में अधिक टैक्स वसूल रहा है, जबकि यह इलाका आर्थिक दृष्टि से बेहद कमजोर है। व्यापारियों का कहना है कि यहां उनकी आय भी कम है। इसके बारे में और पढ़े..

राफेल डील: मोदी राज में भ्रष्टाचार नहीं- बीजेपी; वायुसेना चीफ ने भी दी सफाई

Date posted: November 17, 2017    3:58 AM

नई दिल्ली: राफेल जेट फाइटर डील को लेकर शुरू हुआ बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि एक कारोबारी को फायदा पहुंचाने के लिए डील बदल दी गई। वहीं, इस मामले पर केंद्र सरकार के साथ-साथ वायुसेना ने भी सफाई दी है। वायुसेना ने कहा कि राफेल खरीद सौदे में ज्यादा कीमत नहीं दी गई और सरकार ने फ्रांस के लड़ाकू विमान के सौदे के लिए बहुत अच्छा मोलभाव किया। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा, इसके लिए ज्यादा कीमत नहीं दी गई है। हमने अनुबंध से भी कम दाम पर 36 फ्रेंच लड़ाकू विमान राफेल के लिए मोलभाव किया। सरकार ने सौदे में बहुत अच्छा मोलभाव किया। आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन पर धनोआ ने कहा कि यह सरकार से सरकार के बीच का अनुबंध है। इसके बारे में और पढ़े..

राफेल सौदे पर कांग्रेस का आरोप ‘राजनीति से प्रेरित’ और ‘शर्मनाक’-रक्षामंत्री

Date posted: November 18, 2017    2:21 AM

नई दिल्ली: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने फ्रांस के साथ किए गए 36 राफेल विमान सौदे में कांग्रेस के आरोपों को शुक्रवार को खारिज कर दिया और कहा कि सरकार को आपात स्थिति में यह सौदा करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यह सौदा पूर्ववर्ती सरकार के ‘लंबित सौदे’ से बहुत कम लागत का है। रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस की ओर से 36 राफेल विमान की खरीद पर आरोप लगाना ‘राजनीति से प्रेरित’ और ‘शर्मनाक’ है। सीतारमण ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के बावजूद दशकों लंबे सौदे को नतीजे तक नहीं पहुंचा पाने से सशस्त्र सेना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। मंत्री ने कहा, ‘‘36 राफेल जेट विमानों को खरीदने का निर्णय भारतीय वायुसेना की तत्कालिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लिया गया, क्योंकि इससे पहले संप्रग सरकार ने सशस्त्र सेना की रक्षा तैयारियों पर ध्यान नहीं दिया था….। संप्रग सरकार वायुसेना की अत्यंत आवश्यक आवश्यकता पर 10 वर्षों तक भी निर्णय नहीं ले पाई।’’ इसके बारे में और पढ़े..

देश का मूड भांपने में विफल रही मोदी-मूडीज की जोड़ी : कांग्रेस

Date posted: November 18, 2017    2:39 AM

नई दिल्ली:  कांग्रेस पार्टी ने हालिया सर्वेक्षणों पर सवाल उठाते हुए रेटिंग एजेंसी मूडीज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के मूड को भांपने में विफल करार दिया है। मूडीज ने जहां भारत की सॉवरेन रेटिंग में सुधार दिखलाया है वहीं एक सर्वेक्षण में मोदी को अभी भी ‘लोकप्रिय नेता’ बताया गया है। कांग्रेस ने कहा, ‘‘भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के बाद मोदी सरकार अपनी खोई विश्वसनीयता का दावा करने के लिए तिनके का सहारा ले रही है।’’ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘मोदीजी और मूडीज जी जोड़ी विफल रही है।’’  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries