जम्मू: उरी में फिर घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

Date posted: September 26, 2017    12:08 PM

श्रीनगर:  सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है। घुसपैठ की कोशिश जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में की जा रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करते एक आतंकी को भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। ज्ञातव्य है कि उरी में बीते कुछ दिनों में घुसपैठ की यह लगातार दूसरी कोशिश है। सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से हथियार भी बरामद किए हैं। वहीं आशंका है कि इलाके में अभी कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

SBI खाताधारकों को दिवाली का तोहफा, मिनिमम बैलेंस की सीमा घटाई

Date posted: September 26, 2017    12:05 PM

नई दिल्ली:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) खाताधारकों के लिए खुशखबरी है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने मिनिमम अकाउंट बैलेंस के नियमों में फेरबदल किया है। इससे अकाउंट में मिनिमम बैलेंस की सीमा घटा दी है। यह नियम एक अक्टूबर 2017 से लागू हो जाएंगे। आपको बता दें कि बैंक की इस राहत का 5 करोड खाताधारकों को लाभ पहुंचेगा।  इसके बारे में और पढ़े..

अमेरिकी रक्षा मंत्री से मिलेगी सीतारमण, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Date posted: September 26, 2017    12:03 PM

नई दिल्ली: भारत और अमेरिका के बीच आज कई अहम रक्षा समझौते पर मुहर लगेगी। अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिक भारत दौरे पर है। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहला मौका है कि अमेरिका का कोई मंत्री भारत आया है। जेम्स मैटिस के भारत दौरे से कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत और अमेरिका के बीच अहम रक्षा समझौते होंगे। भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज अमेरिकी समकक्ष से बातचीत करेंगी। इसके बारे में और पढ़े..

भारत में घुसपैठ की फिराक में है 759 पाक आतंकी, बडे हमले की साजिश

Date posted: September 26, 2017    11:51 AM

नई दिल्ली:  पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से आतंकी लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिशें कर रहे हैं लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की सर्तकता के चलते वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। अब पाकिस्तान आतंकियों के जरिए भारत पर बडे हमले की फिराक में है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के आतंकी संगठन भारत के खिलाफ बडी आतंकी साजिश रचने की फिराक में है।  इसके बारे में और पढ़े..

गरीबों को मिला अनमोल तोहफा, PM मोदी ने लॉन्च की ‘सौभाग्य’ योजना

Date posted: September 25, 2017    7:05 PM

नई दिल्ली:  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर केंद्र सरकार ने देश की जनता को एक अनमोल तोहफा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौभाग्य योजना की शुरूआत की। दीनदयाल ऊर्जा भवन में पीएम मोदी ने सोमवार शाम सौभाग्य योजना का शुभारंभ किया। इससे पहले पीएम मोदी ने दीनदयाल ऊर्जा भवन का उद्घाटन किया। इस योजना के तहत हर घर को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने पर जोर दिया जाएगा।  इसके बारे में और पढ़े..

भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं, जो पकड़ा जाएगा, उसे बख्शेंगे नहीं: PM मोदी

Date posted: September 25, 2017    6:36 PM

नई दिल्ली:  बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में कोई समझौता नहीं है। जो भी पकड़ा जाएगा, उसे बख्शेंगे नहीं। मेरे कोई रिश्तेदार नहीं हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ जनभागीदारी बढ़ाने के लिए पार्टी संगठन काम करे। देश की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तो सत्ता उनके लिए उपभोग की वस्तु थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अपनी भूमिका कैसे निभानी है वो उनको समझ में ही नहीं आ रही है। इसके बारे में और पढ़े..

कार्ति चिदंबरम पर बडी कार्रवाई, ED ने अटैच की कई संपत्तियां

Date posted: September 25, 2017    3:48 PM

नई दिल्ली:  एयरसेल मैक्सिस डील मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंगरब के बेटे कार्ति चिदंबरम पर बडी कार्रवाई करते हुए 90 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति, बैंक अकाउंट और एफडी को अटैच कर लिया है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम से जुडी कुल 1.16 करोड रुपए मूल्य की चल संपत्तियां जब्त की है। इसमें 26 लाख रुपए का बैंक डिपॉजिट भी शामिल है। साथ ही ईडी को जांच के दौरान यह भी पता चला है कि एयरसेल मैक्सिस केस में एफआईपीबी अप्रूवल पी चिदंबरम द्वारा ही दिया गया था। ज्ञातव्य है कि उस समय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ही थे। साथ ही जांच में सामने आया है कि मैक्सिस ग्रुप से कार्ति और पी चिदंबरम की भतीजी को 2 लाख डॉलर मिले थे।  इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात : राहुल गाँधी द्वारका में पूजा कर मोदी सरकार पर साधा निशाना

Date posted: September 25, 2017    2:28 PM

अहमदाबाद:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी आज से मिशन गुजरात की शुरूआत करने जा रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने आज द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की। द्वारका पहुंचे राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जीएसटी, नोटबंदी को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार वादे तो करती है लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती। रोजगार के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने दो करोड युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, बताइए अब तक कितने लोगों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि आज देश में रोजगार नहीं है और देश का युवा नौकरी की तलाश में भटक रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले शाह- 2019 की जीत पहले से भी बडी होगी

Date posted: September 25, 2017    1:25 PM

नई दिल्ली:  बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वंशवाद सहित पश्चिम बंगाल और केरल में हुई राजनीतिक हिंसा की निंदा की। साथ ही अमित शाह ने बैठक में 2019 के चुनावों पर भी चर्चा की। ज्ञातव्य है कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज पीएम मोदी भी शामिल हुए। बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कार्यकारिणी बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में मीडिया को बताते हुए कहा कि अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 3-17 अक्टूबर तक केरल में पदयात्रा करेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

जिन परमाणु हथियारों का दंभ भर रहा है पाक, अब उन पर ही आतंकी खतरा

Date posted: September 25, 2017    1:36 PM

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के परमाणु हथियारों को आतंकी चुराने की फिराक में हैं। फेडरेशन ऑफ अमेरिकन की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। ज्ञातव्य है कि पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने परमाणु हथियारों के सुरक्षित होने का दावा किया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान अपने सामरिक और गैर सामरिक परमाणु हथियारों के जरिए भारत के कोल्ड स्टार्ट ड्रॉक्टीन से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना का सामना करने के लिए पाकिस्तान के पास कम रेंज के परमाणु हथियार हैं। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries