अंबानी की एक साथ दो सौगात JIO के 4जी फोन के साथ JIO CABLE TV लॉन्च

Date posted: July 21, 2017    3:00 PM

जियो के फ्री इंटरनेट ऑफर ने टेलीकॉम जगत में एक नई पहचान बनाई है। अब तक अपने साथ सबसे ज्यादा ग्राहक सबसे कम समय में जोडऩे का रिकॉर्ड बनाया है। जियो के फ्री इंटरनेट ऑफर का आनंद बहुत लोगों ने लिया है और अपने भी जरूर लिया होगा। रिलायंस ने देश का पहला ‘इंटेलिजेंट’ 4G फीचर फोन शुक्रवार को लॉन्च कर दिया। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (60) ने कहा कि Jio के इस फोन की इफेक्टिव प्राइसिंग ‘जीरो’ रहेगी। वो इस तरह कि 1500 रुपए देकर यह फोन मिलेगा, लेकिन यह डिपॉजिट तीन साल बाद रिफंडेबल रहेगा। इसके साथ अंबानी ने Jio Cable TV भी लॉन्च किया।रिलायंस ने केबल टीवी डिवाइस (Jio Cable TV) भी लॉन्च किया। इसके बारे में और पढ़े..

हर ढाई साल में दोगुनी हुई निवेशकों की रकम, 40 सालों में 4700 गुना: अंबानी

Date posted: July 21, 2017    2:53 PM

नई दिल्ली: आज रियालंस इंडस्ट्री लिमिटेड की 40वीं वार्षिक बैठक हुई। इस बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के 40 साल के सफर के बारे में बताया। साथ ही मुकेश अंबानी ने आज इस सालाना बैठक में 500 रुपए में जियो का 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया। यह फोन अगस्त से मिलेगा। साथ ही इस मौके पर मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरुभाई अंबानी को याद करते हुए सफलता का श्रेय उन्हें दिया। अंबानी ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि 1977 में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10 करोड रुपये था जो अब 5 लाख करोड रुपये हो चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी ने प्रत्येक ढाई साल में निवेशकों की रकम क दोगुना किया है।  इसके बारे में और पढ़े..

Jio धमाकाः यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा 4जी फोन, 24 अगस्त से होगी बुकिंग

Date posted: July 21, 2017    2:44 PM

नई दिल्ली:  रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने समूह की 40वीं वार्षिक बैठक में जियो का 500 रुपए का 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया। इससे टेलिकॉम सेक्टर में हलचल सी मच गई है। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि यह जियोफोन यूजर्स को फ्री में मिलेगा।

मिलेगा जियो का स्मार्टफोन फ्री: 
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का 4जी स्मार्टफोन लेने वालों को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 1500 रुपए देने होंगे। ये सिक्योरिटी मनी जियो यूजर्स को 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। अंबानी ने बताया कि फ्री की चीज के मिसयूज का खतरा बढ जाता है, इसलिए सिक्यॉरिटी डिपॉजिट का फैसला लिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

धन धना धन ऑफर खत्म होने से पहले जियो ने लॉन्च किए 2 नए प्लान

Date posted: July 11, 2017    7:34 PM

नई दिल्ली:  मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 15 जुलाई को धन धना धन ऑफर खत्म होने से पहले दो नए प्लान लॉन्च कर दिए हैं। जियो ने मंगलवार को पोस्टपेड और प्रीपेड टैरिफ रिवाइज करते हुए वैलिडिटी और डेटा में बदलाव किए हैं। रिलायंस जियो के मुताबिक अब 309, 349 और 509 के रिचार्ज की वैलिडिटी बदलते हुए 56 दिन हो गई है। जियो के धन धना धन पैक में बदलाव करते हुए जियो ने 2 जीबी डेटा 56 दिनों के लिए कर दिया है। उसी तरह 999 रुपए के प्लान में 120 जीबी डेटा 120 दिनों के लिए मिल रहा था लेकिन अब 999 रुपए में 90 दिनों के लिए 90 जीबी डेटा ही मिलेगा।  इसके बारे में और पढ़े..

रिलायंस जियो ग्राहकों का डेटा लीक, कंपनी बोली अब सुरक्षित

Date posted: July 10, 2017    1:59 PM

नई दिल्ली: रिलायंस जियो का यूजर डेटाबेस लीक होने की खबरें सामने आई। रिलायंस जियो के 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं और डेटा लीक के बाद करोड़ों कस्टमर्स पर खतरा बना हुआ है। एक थर्ड पार्टी वेबसाइट पर रिलायंस जियो का नंबर दर्ज करने पर उससे जुडी जानकारी सामने आने लगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मैजिकएपीके नाम की एक वेबसाइट पर जियो के कस्टमर्स डेटा लीक हुए। इस वेबसाइट पर जियो नंबर एंटर करते ही इसमें उस सिम से जुडी जानकारियां आसानी से सामने आ गई। इसके बारे में और पढ़े..

जीएसटी प्रभाव : वाहन निर्माताओं ने गाडिय़ों के दाम घटाए

Date posted: July 7, 2017    11:10 AM

मुंबई:  जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के लागू होने के बाद टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपने यात्री वाहनों की कीमतों में 12 फीसदी की कटौती की घोषणा की। कंपनी के अध्यक्ष (यात्री कार व्यापार इकाई) मयंक पारीक ने कहा, ‘‘हमने कीमतों में 12 फीसदी तक की कटौती की है, जो मॉडल और वेरिएंट के आधार पर 3,300 रुपये से लेकर 2,17,000 रुपये तक है।’’ उन्होंने कहा कि खरीदारी को प्रोत्साहन देने के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। पारीक ने कहा कि कंपनी ने जीएसटी लागू होने के बाद उसका पूरा फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने का फैसला किया है। जून में जीएसटी के कारण ग्राहकों की खरीदारी भावना प्रभावित हुई थी, जिसके कारण कंपनी की घरेलू बाजार की बिक्री पर असर पड़ा था। इसके बारे में और पढ़े..

जल्द आ रहा है बिना बैटरी वाला सेलफोन, स्काईप कॉल करने मेें भी सक्षम

Date posted: July 6, 2017    7:32 PM

वाशिंगटन:  चार्जर, तारें और बैटरी खत्म होने के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए शोधकर्ताओं ने एक ऐसे सेलफोन का आविष्कार किया है, जो बिना बैटरी के चलती है। इन शोधकर्ताओं में एक भारतीय मूल का शोधार्थी भी शामिल है। बैटरी की बजाय यह फोन या तो आसपास के रेडियो सिगनल से ऊर्जा ग्रहण करता है या उपलब्ध प्रकाश से ऊर्जा ग्रहण करता है। शोध दल ने इस बिना बैटरी के फोन से स्काईप कॉल करने में भी सफलता हासिल की है। प्रोसीडिंग ऑफ द एसोसिएशन ऑफ कंप्यूटिंग मशीनरी ऑन इंटरेक्टिव, मोबाइल, वेयरेबल और यूबिक्विटस टेक्नॉलजीज जर्नल में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फोन के वाणिज्यिक प्रोटोटाइप ने बेस स्टेसन से आवास को प्राप्त करने तथा उससे कम्यूनिकेट करने में सफलता प्राप्त की है। इसके बारे में और पढ़े..

मुंबई के बिग बाजार में निकला GST का पहला बिल, ट्विटर पर शेयर की फोटो

Date posted: July 1, 2017    10:20 AM

मुंबई:  बीती रात ठीक 12 बजते ही जीएसटी का घंटा बजा और देश में सबसे बडा कर सुधार लागू हो गया। संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घंटी बजाकर जीएसटी लागू होने की घोषणा की। वहीं जीएसटी लागू होने के बाद देश में सबसे पहला बिल मुंबई के बिग बाजार में जारी हुआ। ज्ञातव्य है कि बिग बाजार ने जीएसटी लॉन्च के ऐतिहासिक मौके पर रात को दो बजे तक अपने स्टोर खुले रखे थे। साथ ही कल 12 बजे तके बिग बाजार ने प्रीजीएसटी के तहत अपने ग्राहकों को भारी डिस्काउंट ऑफर भी दिया। भारी डिस्काउंट के चलते कल बिग बाजार के स्टोरों में ग्राहकों की काफी भीड थी।  इसके बारे में और पढ़े..

लॉन्च हुआ 2 रियर कैमरे और 8 जीबी रैम वाला वनप्लस 5 स्मार्टफोन

Date posted: June 21, 2017    1:15 PM

वनप्लस ने अपने फॅलैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 को लॉन्च कर दिया। ज्ञातव्य है कि उपभोक्ताओं को लंबे समय से इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का इंतजार था। वहीं पिछले कई दिनों से इस स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारियां लीक हो रही थी। वनप्लस 5 फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। इसे कंपनी ने कल अमेरिका में लॉन्च किया। भारत में यह स्मार्टफोन 22 जून गुरुवार को लॉन्च होगा। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी ऑप्टिक ऐमोलेड डिस्प्ले दी गई है।  इसके बारे में और पढ़े..

ऊषा ने भारत की अब तक की पहली ऐडवांस्ड स्ट्रेट स्टिच सिलाई मशीन लाॅन्च की

Date posted: June 19, 2017    3:25 PM

नई दिल्ली:  भारत की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल और नंबर वन सिलाई मशीन कंपनी ऊषा इंटरनेशनल, ने सिलाई मशीन की श्रेणी में अपने नये आविष्कार- ऊषा नोवा और ऊषा नोवा प्रो का अनावरण किया है। इस रेंज में स्ट्रेट स्टिच सिलाई करने वाली मशीन की कार्यक्षमता के साथ आॅटोमैटिक मशीन की सुविधा का संयोजन किया गया है।  इस नई रेंज को बेहतर दिखावट के लिये इन-बिल्ट एलईडी लाइट, थ्रेड कटर और आसान रिवर्स स्टिचिंग के लिये वन टच रिवर्स स्टिच बटन जैसे फीचर्स के साथ कस्टमाइज किया गया है। अन्य फीचर्स में विभिन्न प्रकार के कपड़ों पर सही रूप से चलाने के लिये एडवांस प्रेसर एडजस्टर, भारी कपड़े जैसे डेनिम पर काम करने के लिये एक्स्ट्रा प्रेसर फुट लिफ्ट और महज एक बटन छूने से सिलाई से कढ़ाई की तरफ शिफ्ट करने के लिये फीड ड्राॅप नाॅब शामिल हैं। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries