कोलकाता टेस्ट : 231 रन के लक्ष्य में श्रीलंका को लगे 5 झटके

Date posted: November 20, 2017    4:27 PM

कोलकाता:  भारत और श्रीलंका के बीच यहां के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पांचवें व अंतिम दिन का खेल जारी है। भारत ने दूसरी पारी 88.4 ओवर में 352/8 रन पर घोषित कर दी। श्रीलंका के सामने 231 रन का लक्ष्य है। चायकाल के बाद अंतिम समाचार मिलने तक श्रीलंका के दूसरी पारी में 22 ओवर में 69/5 रन हो गए थे। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 2-2 व उमेश यादव ने 1 विकेट लिया है। इससे पहले भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 104 और मोहम्मद शमी 12 रन पर नाबाद लौटे। इसके बारे में और पढ़े..

विराट कोहली का शतक, 231 रन के लक्ष्य में लंका को लगे 4 झटके

Date posted: November 20, 2017    1:12 PM

कोलकाता:  भारत और श्रीलंका के बीच यहां के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पांचवें व अंतिम दिन का खेल जारी है। भारत ने दूसरी पारी 88.4 ओवर में 352/8 रन पर घोषित कर दी। श्रीलंका के सामने 231 रन का लक्ष्य है। चायकाल तक श्रीलंका के दूसरी पारी में 12 ओवर में 22/4 रन हो गए थे। भुवनेश्वर कुमार व मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया है। इससे पहले भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 104 और मोहम्मद शमी 12 रन पर नाबाद लौटे। इसके बारे में और पढ़े..

टेस्ट में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया चौथा सबसे छोटा स्कोर

Date posted: November 18, 2017    11:37 PM

नई दिल्ली:  भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में तीन मैच की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। बरसात के कारण गेंदबाजों को मदद मिलने से श्रीलंकाई टीम ने टीम इंडिया को उसके घर में ही 59.3 ओवर में 172 रन पर ही ढेर कर दिया। यह भारत का टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ चौथा न्यूनतम स्कोर है, जब पूरी टीम आउट हुई हो।  इसके बारे में और पढ़े..

श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच ड्रा, कप्तान संजू सैमसन का शतक

Date posted: November 13, 2017    11:33 AM

कोलकाता:  श्रीलंका की क्रिकेट टीम और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच जादवपुर विश्वविद्यालय मैदान पर खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। श्रीलंका ने पहली पारी नौ विकेट पर 411 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसकी प्रतिक्रिया में बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 287 रन बनाए। मेहमान टीम ने पहले दिन स्टम्प्स तक 8 विकेट पर 411 रन बनाए थे।  इसके बारे में और पढ़े..

सुशील कुमार ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप और PWL को बताया लक्ष्य

Date posted: November 13, 2017    11:30 AM

नई दिल्ली:  भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने की पुष्टि कर दी है। वे इंदौर में 15 से 18 नवंबर तक होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में रेलवे की ओर से भाग लेंगे। इस बारे में सुशील ने कहा कि वे इस समय शारीरिक और मानसिक रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ लय पा चुके हैं और वे प्रतियोगी स्तर पर उतरने का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि कुश्तीप्रेमी पहले उन्हें राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में और फिर प्रो-रेसलिंग लीग में एक नए उत्साह से खेलते हुए देखेंगे। सुशील सहित तमाम लोकप्रिय पहलवानों की मौजूदगी में इस बार की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप आकर्षण का मुख्य केंद्र होगी। इसके बारे में और पढ़े..

अंडर-19 एशिया कप : नेपाल ने भारत को हरा किया उलटफेर

Date posted: November 13, 2017    11:28 AM

कुआलालंपुर:  कप्तान दीपेंद्र सिंह एरी के हरफनमौला खेल की मदद से नेपाल ने अंडर-19 एशिया कप वनडे टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए पूर्व चैंपियन भारत को 19 रन से हरा दिया। यहां रविवार को खेले गए मैच में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दीपेंद्र सिंह के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए। जितेंद्र सिंह ने 36 रन का योगदान दिया।  इसके बारे में और पढ़े..

कॉमिक बुक के जरिए अपनी कहानी साझा करने को उत्सुक पी.वी. सिंधु

Date posted: November 8, 2017    1:38 PM

नई दिल्ली:  रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु कॉमिक बुक के जरिए अपनी कहानी साझा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। सिंधु को आशा है कि यह लोगों को उत्साहित करेगी। फ्यूचर ग्रुप द्वारा संचालित अमर चित्र कथा के ब्रैंड टिंकल अपनी 37वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा है और इसमें सिंधु के जीवन की कहानी को दर्शाया जाएगा। सिंधु ने कहा, मैं टिंकल के जरिए अपने जीवन की कहानी को दर्शाने के लिए काफी उत्साहित हूं।  इसके बारे में और पढ़े..

तिरुवनंतपुरम : निर्णायक टी-20 मुकाबला आज, बारिश का अंदेशा

Date posted: November 7, 2017    12:11 PM

तिरुवनंतपुरम:  तिरुवनंतपुरम में आज मंगलवार खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा है। सोमवार को यहां जोरदार बारिश के बाद यह खतरा और भी बढ़ गया है। सोमवार को तिरुवनंतपुरम में बारिश हुई है और ऐसे में मैच का आयोजन को खतरे में है। दोनों टीमों के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।  इसके बारे में और पढ़े..

भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को हरा जीता एशिया कप खिताब

Date posted: November 5, 2017    5:41 PM

कागामिगहारा:  भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को महिला एशिया कप के फाइनल में चीन को मात देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने तय समय में मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में चीन को 5-4 से मात देते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। भारत को ननजोत कौर ने 25वें मिनट में गोल कर 1-0 से आगे कर दिया था।
भारतीय टीम जीत के करीब बढ़ रही थी, लेकिन चौथे क्वार्टर में 47वें मिनट में टिनाटियान लु ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए मुकाबले में बराबरी कर ली। इसके बाद दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रहीं और मैच पेनल्टी शूटआउट में गया जहां भारत ने जीत हासिल की।

अंजुम मुदगिल को राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक

Date posted: November 5, 2017    12:09 PM

ब्रिस्बेन:  भारत की अंजुम मुदगिल ने शनिवार को यहां जारी राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में अपना दूसरा पदक जीता। उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में कांस्य पर कब्जा जमाया। यह उनका इस टूर्नामेंट में दूसरा व्यक्तिगत पदक है। इससे पहले वे 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम कर चुकी हैं।  अंजुम ने 60 शॉट में 616.7 का स्कोर किया। स्कॉटलैंड की सियोनाइड मैकिनटोश ने 619.9 का स्कोर करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। मैकिनटोश की हमवतन जेनिफर मैकिनटोश ने 620.7 का स्कोर करते हुए स्वर्ण अपने नाम किया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries