मिताली राज बनीं ICC वर्ल्ड कप टीम की कप्तान, कौर-दीप्ति की भी एंट्री

Date posted: July 24, 2017    7:53 PM

दुबई: भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही हैं।  इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता। मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया। उनके अलावा इंग्लैंड की टैमसिन बेयुमोंट और अन्या श्रूबसोले को भी टीम में चुना गया है। बेयुमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वहीं अन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इसके बारे में और पढ़े..

सुप्रीम कोर्ट ने एन. श्रीनिवासन को BCCI की SGM में हिस्सा लेने से रोका

Date posted: July 24, 2017    7:28 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन 26 जुलाई को होने वाली बोर्ड की विशेष आम बैठक (एसजीएम) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सोमवार को सर्वोच्च अदालत ने यह आदेश दिया। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि राज्य संघों के अधिकारी ही एसजीएम में हिस्सा लें। न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने साथ ही कहा कि एसजीएम में लोढ़ा समिति की वो सिफारिशें लागू की जाएं, जो अभी तक मुमकिन हैं। अदालत ने अपने आदेश में ऐसे संकेत दिए हैं कि वह लोढ़ा समिति की एक राज्य और एक वोट, रेलवे, ट्राई-सर्विसेज और भारतीय विश्वविद्यालय संघ को सहायक सदस्यों की मान्यता की सिफारिशों पर पुनर्विचार कर सकती हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

हार के बार मिताली बोली, भरोसा है भारत में महिला क्रिकेट को मिलेगी तवज्जो

Date posted: July 24, 2017    8:20 AM

लंदन:  आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में करीबी मैच में हारने वाली भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज को उम्मीद है कि इस विश्व कप में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई उससे भारत में महिला क्रिकेट की स्थिति बेहतर होगी और खिलाडिय़ों को वाजिब तवज्जो मिलेगी। इंग्लैंड ने भारत को रविवार को लॉड्र्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में नौ रनों से हरा दिया। इसके बारे में और पढ़े..

WWC: भारत को 9 रन से मात देकर इंग्लैंड चौथी बार बना वर्ल्ड चैम्पियन

Date posted: July 23, 2017    9:39 AM

लंदन:  भारत एक बार फिर आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम करने से चूक गया। मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराते हुए रविवार को चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने लॉड्र्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी। इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने दूसरा मौका चला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 51 रन और सारा टेलर के 45 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए थे। इसके बारे में और पढ़े..

महिला वर्ल्ड कप:फाइनल मुकाबले से पहले हरमनप्रीत कौर चोटिल

Date posted: July 22, 2017    11:21 PM

नई दिल्ली:  महिला वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर है। महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर होगा। लेकिन, फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। खबर है कि भारतीय टीम की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई हैं। इसके चलते इस महत्वपूर्ण मैच में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है।  इसके बारे में और पढ़े..

WWC: हरमनप्रीत के बल्ले के सामने पस्त हुआ आस्ट्रेलिया, भारत फाइनल में

Date posted: July 21, 2017    8:34 AM

डर्बी: भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 40.1 ओवरों में 245 रनों पर ही सिमट गई। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था इसलिए अंपायरों ने मैच के ओवरों की संख्या 50 ओवरों से घटाकर 42 कर दिया था।  इसके बारे में और पढ़े..

भरत अरुण होंगे टीम इंडिया के बॉलिंग कोच, संजय बांगड सहायक कोच: BCCI

Date posted: July 18, 2017    7:00 PM

मुंबई:  भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच को लेकर ऊहापोह की स्थिति आखिरकार मंगलवार को खत्म हो गई है। मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री के पसंदीदा भरत अरुण को आधिकारिक तौर पर गेंदबाजी कोच बना दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की जानकारी दी। इस मौके पर बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके. खन्ना और शास्त्री भी मौजूद थे। इसके बारे में और पढ़े..

विंबलडन: सिलिक पर आसान जीत के साथ फेडरर रिकॉर्ड 8वीं बार बने चैम्पियन

Date posted: July 17, 2017    9:03 AM

लंदन:  स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को क्रोएशिया के मारिन सिलिक को आसानी से हराते हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम-विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीत लिया। ऑल इंग्लैंड क्लब में फेडरर की यह रिकॉर्ड आठवीं खिताबी जीत है। अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम और पहले विंबलडन खिताब के लिए प्रयासरत सिलिक की फेडरर के सामने एक नहीं चली। अपने करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करने की दिशा में फेडरर ने 2014 में जापान के केई निशिकोरी को हराकर अमेरिकी ओपन जीत चुके सिलिक को 6-3, 6-1, 6-4 से हराया। इसके बारे में और पढ़े..

महिला विश्व कप: न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर सेमीफाइनल में भारत

Date posted: July 15, 2017    7:34 PM

डर्बी:  कप्तान मिताली राज, वेदा कृष्णामूर्ति व हरमनप्रीत कौर की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत ने आज शनिवार को महिला विश्व कप के करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 266 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 265 रन बनाए। मिताली ने 123 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 109 रन ठोके। वेदा ने 70 रन की पारी खेली।  इसके बारे में और पढ़े..

वनडे में नंबर एक बल्लेबाज बनीं भारतीय कप्तान मिताली राज

Date posted: July 12, 2017    8:06 PM

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज बुधवार को महिला विश्व कप के दौरान वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गईं। छह बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्टल (इंग्लैंड) में 34 वर्षीय मिताली ने जैसे ही 34वां रन बनाया वे इस मुकाम पर पहुंच गईं।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries