पीवी सिंधु पद्म भूषण और केडी जाधव पद्म श्री के लिए नामांकित

Date posted: September 25, 2017    2:15 PM

नई दिल्ली:  रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का नाम देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान-पद्म भूषण के लिए नामित हुआ है। विश्व चैम्पियनशिप में दो कांस्य और एक रजत जीतने वाली सिंधु से पहले भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी पद्म भूषण के लिए नामांकित किया जा चुका है।  इसके बारे में और पढ़े..

तीसरा वनडे : इंग्लैंड ने इंडीज को हराया, गेल पर भारी पड़े मोईन

Date posted: September 25, 2017    2:11 PM

ब्रिस्टल:  इंग्लैंड ने यहां के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 124 रन से हरा पांच मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। पहला वनडे भी इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरा वनडे बरसात के कारण धुल गया। मेजबान इंग्लैंड ने रविवार को हुए वनडे में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 369 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बारे में और पढ़े..

ऑस्ट्रेलिया को हरा भारत वनडे में नं. 1, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

Date posted: September 25, 2017    1:19 AM

इंदौर:  मेजबान भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारत वनडे में नंबर वन टीम बन गई है। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एरॉन फिंच (124) के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ (63) की पारियों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 293 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत ने 294 के लक्ष्य को हार्दिक पांड्या (78) रोहित शर्मा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की बेहतरीन पारियों के बूते 47.5 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांड्या ने दो विकेट भी लिए। हरफनमौला खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बारे में और पढ़े..

तीसरा वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 294 रन का लक्ष्य

Date posted: September 24, 2017    3:01 PM

इंदौर:  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने रविवार को यहां भारत के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। अंतिम समाचार मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 294 रन बनाया,  इस मैच के लिए भारत ने कोलकाता में खेली अंतिम एकादश पर ही भरोसा जताया है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने हिल्टन कार्टराइट और विकेटकीपर मैथ्यू वेड की जगह आरोन फिंच व पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया है। भारत सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाए हुए है। उसने चेन्नई में खेला गया पहला वनडे डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 26 और कोलकाता में आयोजित तीसरा वनडे 50 रन से जीता था।  इसके बारे में और पढ़े..

भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 50 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

Date posted: September 22, 2017    6:05 AM

कोलकाता:  कुलदीप यादव (54-3) की हैट्रिक और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में गुरुवार को 50 रनों से हरा दिया। भारत ने ईडन गार्डंस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली (92) और अजिंक्य रहाणे (55) के मदद से आस्ट्रेलिया के सामने 253 रनों का अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य रखा था। लेकिन, आस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर स्पिन के जाल में फंस गई और 43.1 ओवरों में 202 रन ही बना सकी। उसके लिए मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 62, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 59 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 39 रनों का योगदान दिया। इसके बारे में और पढ़े..

संगठन 2017 में रूपांशी बनी लान टेनिस सिंगल्स की चैम्पियन

Date posted: September 22, 2017    6:22 PM

लखनऊ:  एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ के वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता ‘संगठन 2017‘ में आज लान टेनिस एकल के बालिका वर्ग के सेमीफाइनल और फाइनल मैच आयोजित हुए। बालिकाओं के लान टेनिस एकल सेमीफाइनल में दो मैच हुए जिसमें पहला मैच एमिटी ला स्कूल की लेह और एमिटी बिजिनेस स्कूल की रिया के बीच खेला गया जिसमें लेह ने रिया को 3-0 के स्कोर से मात दी और फाइनल मैच में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करी। वहीं दूसरा मैच एमिटी स्कूल आॅफ फाइन आर्टस् कृतिका और एमिटी स्कूल आॅफ इंजीनियरिंग टैक्नालाजी की रूपांशी दीक्षित के बीच खेला गया। जिसमें रूपांशी दीक्षित ने मैच 3-2 के स्कोर से जीत लिया। इसके बारे में और पढ़े..

नोजोमी ओकुहारा ने पीवी सिंधु को किया जापान ओपन से बाहर

Date posted: September 21, 2017    8:03 PM

टोक्यो:  कोरिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को गुरुवार को जापान ओपन से बाहर कर दिया। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में ओकुहारा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 21-18, 21-8 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बारे में और पढ़े..

PKL-5 : रोहित कुमार का प्रयास नाकाफी, पटना ने बेंगलुरू को दी शिकस्त

Date posted: September 20, 2017    3:08 PM

रांची: आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने चार अंकों के अंतर से हरा दिया। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में पटना ने बेंगलुरू को 36-32 से मात दी। पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। रोहित ने 14 रेड अंक लिए।  इसके बारे में और पढ़े..

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से जुड़ीं स्टार वेटलिफ्टर मल्लेश्वरी

Date posted: September 20, 2017    3:02 PM

नई दिल्ली:  ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वच्छता अभियान से जोड़ा है। मल्लेश्वरी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से जुडऩा उनके लिए गर्व की बात है। उल्लेखनीय है कि मल्लेश्वरी ने 17 साल पहले 19 सितम्बर, 2000 में सिडनी ओलम्पिक में कांस्य पदक जीता था। वे ओलम्पिक में पदक जीतने वाली देश की पहली एथलीट बनी थीं। मल्लेश्वरी की इस सफलता के 17 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री ने उन्हें अपने इस अभियान से जोड़ा है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने मल्लेश्वरी से अनुरोध करते हुए कहा था कि देश की पहली महिला ओलम्पिक पदक विजेता होन के साथ ही उन्होंने विश्व मानचित्र पर जो अपनी छवि बनाई है, उससे देश को उन पर गर्व है। इसके बारे में और पढ़े..

इंग्लैंड से हार वेस्टइंडीज की उम्मीदें खत्म, श्रीलंका का विश्व कप खेलना पक्का

Date posted: September 20, 2017    3:11 PM

मैनचेस्टर:  विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के शतक की मदद से इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए पांच मैच की सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 67 गेंदों पहले सात विकेट से करारी मात दी। बरसात की बाधा के कारण 42-42 ओवर के इस मैच में इंग्लैंड के सामने 205 रन का लक्ष्य था, जो उसने 30.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries