इस्तीफे के बाद मायावती ने बनाई रणनीति, अब हर महीने करेंगी रैली

Date posted: July 23, 2017    6:20 PM

लखनऊ: राज्यसभा से इस्तीफे के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगे की रणनीति बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए मायावती ने रविवार को दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई। इसके साथ ही उन्होंने अपने आगे की रणनीति के बारे में भी बताया। मायावती अब हर महीने की 18 तारीख को दो मंडलों में एक रैली करेंगी। इसी दिन उस इलाके के अहम नेता व कार्यकर्ताओं से अलग से मुलाकात करेंगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक उनकी पहली रैली मेरठ-सहारनपुर में होगी। हर विधानसभा के हिसाब से मायावती का कार्यक्रम बनेगा। इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी का लालू पर तंज, विपक्ष से भ्रष्ट नेताओं का साथ छोडऩे का आग्रह

Date posted: July 16, 2017    8:05 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिजनों पर परोक्ष निशाना साधते हुए सभी नेताओं से भ्रष्ट नेताओं से दूर रहने और उन्हें बचाने की कोशिश न करने का आग्रह किया। संसद के मानसून सत्र से एक दिन पहले उन्होंने सर्वदलीय बैठक में कहा, भ्रष्ट गतिविधियों के कारण जनसेवा में लगे लोगों पर प्रश्न चिन्ह लगा है। इसे दुरुस्त करने के लिए सभी नेताओं को आगे आना होगा। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के अनुसार मोदी ने कहा, मैं सभी नेताओं से भ्रष्ट राजनीतिज्ञों से दूर रहने और उन्हें बचाने की कोशिश न करने का आग्रह करता हूं। प्रधानमंत्री ने सभी नेताओं को भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ जांच की कार्रवाई आगे बढ़ाने में मदद करने का आग्रह भी किया। इसके बारे में और पढ़े..

संगम विहार में खुला भाजपा का संपर्क कार्यालय

Date posted: July 3, 2017    3:17 PM

नई दिल्ली:  दक्षिण दिल्ली की सबसे बड़ी अनधिकृत रिहायशी बस्ती संगम विहार में आज भाजपा का नया संपर्क कार्यालय पूर्व विधायक विजय जौली की अगुवाई में खुला। तथा केजरीवाल सरकार की नाकामियों के खिलाफ संगम विहार में बिगुल बजा। मुसलाधार वर्षा व पानी के तेज बहाव के चलते आज संगम विहार में यमुना नदी बहने का दृश्य देखने को मिला। देवली गाॅव व देवली पहाड़ी से वर्षा के पानी ने मानो संगम विहार में जन जीवन व यातायात को पूर्णतः तहस-नहस व अवरूद्ध कर दिया था। इसके बारे में और पढ़े..

केशव प्रसाद मौर्य ने बसपा के पूर्व विधायकों को भाजपा में किया शामिल

Date posted: June 14, 2017    4:00 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बसपा के पूर्व एमएलए एवं पूर्व एमएलसी सहित जिला पंचायत सदस्यों को भाजपा परिवार में सम्मलित किया। श्री मौर्य ने सभी को भाजपा पट्टिका पहिनाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई। पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड विजय बहुगुणा भी इस दौरान उपस्थित रहे। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बसपा के पूर्व एमएलसी प्रशान्त चैधरी, बागपत से बसपा की पूर्व विधायक हेमलता चैधरी को भाजपा परिवार में शामिल किया। इसके बारे में और पढ़े..

किसानों की समृद्धि के लिए भाजपा संकल्प पत्र के साथ आगे बढ़ती योगी सरकार- पाठक

Date posted: May 20, 2017    4:55 PM

लखनऊ : 20 मई , भारतीय जनता पार्टी ने लोक कल्याण के संकल्प के साथ बढ़ती योगी सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों को उ0प्र0 निर्माण में मील का पत्थर बताया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि किसान को उपज का वाजिब दाम और फसल खरीदी की समुचित व्यवस्था खेत, खलिहान और किसान की समृद्धि का नया इतिहास लिखेगी।
प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि किसान के समृद्ध होने पर ही प्रदेश समृद्ध होगा। योगी सरकार ने किसानों की गेहूॅ खरीदने के लिए प्रदेश में गेहूॅ खरीद केन्द्रों का जाल बिछा दिया है। सरकार का संकल्प है कि किसान की उपज का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी। अब तक 21 लाख 62 हजार 603 मीट्रिक टन गेहूॅ खरीद कर योगी सरकार ने किसानों की खुशहाली की प्रतिबद्धता जाहिर कर दी है। जब कि बीते वर्ष इस अवधि में 7 लाख 73 हजार मीट्रिक टन गेहूॅ की खरीद ही हो पाई थी। अब तक गन्ना किसानों का 21 हजार 570 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। आलू किसानों के लिए भी विशेष पैकेज की व्यवस्था की जा रही है। किसानों की आय में वृद्धि के लिए भी सरकार मशक्कत में जुटी है। इसके बारे में और पढ़े..

राशन की लूट बंद कराकर सबको सस्ता राशन देने की मांग पर नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

Date posted: May 19, 2017    2:35 PM

नोएडा : सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली में व्याप्त अनियमितताओं और राशन विभाग से सांठगांठ करके राशन डीलरों द्वारा किये जा रहे अशोभनीय व्यवहार एवं कालाबाजारी के खिलाफ एवं राशनिंग व्यवस्था में सुधार हेतु माक्र्सवादी कम्युुनिष्ठ पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दिनांक 17.05.2017 को सी0पी0आई0 (एम)  पार्टी गौतमबुद्धनगर जिला सचिव गंगेश्वर दत्त शर्मा के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल नगर मजिस्टेªट श्री रामानुज सिंह से मिला और उन्हें समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में रेखांकित किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को राशन प्रणाली के लिए दिये जाने वाले बजट में भारी कटौती के चलते पहले से ही कमजोर राशन व्यवस्था चरमराने की कगार पर है। खाद्य वस्तुओं में बेलगाम महंगाई से आज परिवार चला पाना बेहद मुश्किल हो गया है। जहां पहले ही टार्गेटिंग के नाम पर जरूरतमंद परिवारों को व्यवस्था से दूर रखा जा रहा है, वहीं अब केंद्र ने चीनी के लिए दिये जाने वाले सब्सिडी में भी कटौती कर दी है। जहां एक तरफ केंद्र की भाजपा सरकार राशन व्ववस्था को कमजोर करने का काम कर रही है वहीं यूपी में भी नए कार्ड बनाए बिना ही पुराने कार्डों को कैंसिल किया जा रहा है तथा प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड पर चीनी व मिट्टी का तेल बंद कर गरीबों के हितों पर हमला बोल दिया है। पार्टी का साफ मानना है कि बढती महंगाई को देखते हुए राशन की सुविधा हर परिवार को दी जानी चाहिये। साथ ही गेहूं चावल और चीनी के अलावा दाल, नमक और खाने का तेल भी राशन की दुकानों में उपलब्ध कराया जाना चाहिये। इसके बारे में और पढ़े..

दीनदयाल जी के संकल्प अंत्योदय को साकार करते हुए सबका विकास करना है

Date posted: May 19, 2017    12:45 AM

लखनऊ 15 मई , भारतीय जनता पार्टी द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष महासम्पर्क अभियान के छठवें दिन लखनऊ में नगरीय क्षेत्र के विद्यावती वार्ड द्वितीय सेक्टर में बूथ संख्या-92 एवं 94 की समिति के सदस्यों के साथ विस्तारक के रूप में भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने सम्पर्क करके केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों-योजनाओ सहित अभियान के बिषयों पर चर्चा की । भाजपा नेता श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य हम सभी के पुरोधा पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के संकल्प अंत्योदय को साकार करते हुए एक समान सबका विकास करना है |

दिल्ली सरकार का श्रमिक कल्याण फंड पटरी पर आने की आशा – विजेन्द्र गुप्ता

Date posted: May 19, 2017    12:34 AM

दिल्ली : विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने आज दिल्ली सरकार से कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए उसे  श्रमिक कल्याण फंड के 1700 करोड़ रुपये का हिसाब दें । उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 12 लाख निर्माण मज़दूरों के लिए एकत्रित दो हजार करोड़ रुपये में से 1150 करोड़ रुपये गैरकानूनी ढंग से अन्य विभागों के कार्य में खर्च करने का निर्णय लिया गया था । दिल्ली सरकार ने अभी तक यह फंड श्रमिक कल्याण बोर्ड को स्थानान्तरित नहीं किया है और न ही मज़दूरों के कल्याण के लिए कोई कदम उठाए हैं । उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने एक स्वागत योग्य आदेश में गत सप्ताह दिल्ली सरकार को भी यह आदेश दिए थे कि वे यह बताएं कि मज़दूरों के कल्याण के लिए जो राशि एकत्रित की गई थी, उसकी स्थिति क्या है और उसका किस प्रकार उपयोग किया जाना है ।
सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार दिल्ली सरकार को यह जानकारी दो सप्ताह के भीतर शपथ पत्र के माध्यम से दी जानी है । कोर्ट ने गत सप्ताह श्रमिकों के कल्याण में लगी एक एन.जी.ओ. द्वारा दायर किए गए मामले में सुनवाई के दौरान उपरोक्त आदेश जारी किए ।

इसके बारे में और पढ़े..

दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने का वादा करने वाली केंद्र सरकार इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को भी रोजगार नहीं दिलवा पा रही है

Date posted: May 18, 2017    11:48 PM

पटना 14 मई ,युवा जदयू के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने का वादा करने वाली केंद्र सरकार आईआईटी जैसे संस्थानों से निकले इंजीनियरिंग सभी ग्रेजुएट्स को भी रोजगार नहीं दिलवा पा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार मोदी राज में आईआईटी ग्रेजुएट्स को रोजगार मिलने की दर घटते-घटते 66 फीसदी पर आ गई है। यानी, 33 फीसदी आईआईटी ग्रेजुएट्स को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। सर्वाधिक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग टैलेंट के लिए भी अवसरों की यह कमी देश के लिए शर्मनाक है। इससे सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि दूसरे युवाओं की बेरोजगारी का आलम क्या होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने देश के युवाओं का भविष्य अंधकारमय करके उनके साथ धोखा किया है।
ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा कि एक समाचार के अनुसार हर तीन में से एक आईआईटी ग्रेजुएट को नौकरी नहीं मिल रही है। मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय को आईआईटी संस्थानों ने जो आंकड़े मुहैया कराए हैं, उसके मुताबिक 2016-17 में कुल 66 प्रतिशत छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरियां मिलीं। यही आंकड़ा 2015-16 में 79 प्रतिशत और 2014-15 में 78 प्रतिशत था। रिपोर्ट के मुताबिक देश के 17 आईआईटी संस्थानों के 9,104 छात्रों में से इस साल सिर्फ 6,013 को ही नौकरी मिली। देशभर में युवाओं का बेरोजगारी के मारे बुरा हाल है। मोदी सरकार केवल बड़े कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने और देशभर की परिसंपत्तियां उन्हें सौंपने में व्यस्त है। युवाओं का भविष्य संवारने और रोजगार के अवसर बढ़ाने की उसे फुर्सत नहीं।

नई सरकार से प्रदेश की जनता में वृहद अपेक्षाएं हैं-हृदय नारायण दीक्षित

Date posted: May 18, 2017    11:32 PM

लखनऊ :14 मई, उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष  हृदय नारायण दीक्षित ने विधान भवन में दलीय नेताओं के साथ बैठकर सदन की कार्यवाही शान्तिपूर्वक  व सकारात्मक ढ़ग से चलाये  जाने एवं श्री राज्यपाल के पूरे भाषण व चर्चा को सुनने की  अपील की।
विधान सभा अध्यक्ष श्री दीक्षित ने सभी नेताओं से अपील की है कि विधान सभा प्रदेश की 22 करोड़ जनता की अपेक्षाओं  को पूरा करने का सदन है। जन प्रतिनिधियों द्वारा यहां पर बैठकर आपस में संवाद किया जाता है। प्रत्येक दल के नेताओं को अपनी पूर्व नीतियों और कार्यक्रमों के अनुसार सदन में और विचार अभिव्यक्ति की भी स्वतंत्रता है। लोकतंत्र में एक दूसरेके विचारों के प्रति सहिष्णुता एवं संवाद ही लोकतंत्र का जीवंत पैमाना होता है। इसी से लोकतंत्र प्रस्फुटित होता है।    नई सरकार से प्रदेश की जनता में वृहद अपेक्षाएं है। वाद-विवाद के माध्यम से जनता की समस्याओं को मुखरित करने का सबसे बड़ा सुअवसर प्राप्त होगा और लोगों की समस्याओं का निदान होगा । जन प्रतिनिधियों की गरिमा बढ़ेगी । श्री दीक्षित ने यह भी कहा कि पहली बार प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री ने प्रतिपक्ष को आह्वान किया है कि वह 90 दिन तक विधान सभा की बैठकों को चलाना चाहतें है। उनकी मंशा है कि अधिक से अधिक दिनों तक सदन चले जिससे कि जनता की समस्याएं विधानसभा के समक्ष आवें और उनका निराकरण हो सके। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries