51 बहनों ने राखी बंधन करके मुझे नैतिक जिम्मेदारी सौंपी : सुनील भराला

Date posted: August 6, 2017    11:29 PM

मेरठ पावलीखास झुग्गी झोपडी बस्ती में रक्षाबंधन पर्व की पूर्व संध्या पर 51 बहनों के साथ राखी बंधवाकर मनाया गया. इस महापर्व के अवसर प. झुग्गी बस्ती जीवन उथान मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं.सुनील भराला बोलते हुए कहा की ये पर्व बहनों की मन सम्मान व् सुरक्षा के साथ साथ राष्ट्र ओर देश को सफल बनाने की नैतिक जिम्मेदारी है. जब बस्ती के अंदर आते है तो यहा बहनों ओर भाइयो के छोटे छोटे बच्चो के उथान करने की याद ताज़ा होती है. संकल्प के साथ अगले सप्ताह के अंदर प्रतियेक घर में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराए जायेंगे ओर साथ ही साथ बस्ती में रहने वाली महिलायों के लिये शौचालय की व्यवस्था भी करायी जाएगी. इस पर्व पर हर वर्ष की भांति 51 बहनों ने राखी बंधन करके मुझे नैतिक जिम्मेदारी सौंपी है. इस जिम्मेदारी को पूरा करने के प्रयास के लिये 2 सप्ताह के अंदर ये दोनों कार्य को पूरा कराया जायेगा.  इसके बारे में और पढ़े..

प्रधानमंत्री मोदी ने बाल गंगाधर तिलक, आजाद को याद किया

Date posted: July 23, 2017    4:47 PM

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के स्वतंत्रता सेनानियों बाल गंगाधर तिलक और चंद्र शेखर आजाद को उनकी जयंती पर याद किया। मोदी ने ट्वीट किया, ‘बाल गंगाधर तिलक और चंद्र शेखर आजाद को उनकी जयंती पर भारत के स्वंतत्रता संग्राम में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए याद कर रहा हूं।’ तिलक का जन्म 23 जुलाई, 1856 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में जबकि, आजाद का जन्म 23 जुलाई, 1906 को भावरा गांव में हुआ था, जो वर्तमान समय में मध्यप्रदेश का अलीराजपुर जिला है।

रंजन तोमर को मिला ‘सोशल अचीवर्स अवार्ड 2017 ‘

Date posted: July 15, 2017    6:46 PM

नोएडा के युवा समाजसेवी एवं दिल्ली उच्च न्यायालय के अधिवक्ता रंजन तोमर को एक और सम्मान ‘सोशल अचीवर्स अवार्ड 2017 ‘ से आज यहाँ ‘कंस्टीटूशन क्लब ऑफ़ इंडिया ‘ दिल्ली में हुए एक रंगारंग कार्यक्रम में प्रदान  किया गया, इस दौरान पूरे देश से 29 चुनिंदा समाजसेवियों को इस अवार्ड से नवाज़ा गया जो अपने अपने क्षेत्र में अलग प्रकार की सोच रखते हैं और समाज के लिए अपने दैनिक जीवन से आगे बढ़कर योगदान दिआ है ,इस कार्यक्रम का आयोजन ‘ग्रीन अर्थ पैट्रन फाउंडेशन ‘ द्वारा किआ गया था ! तोमर को पर्यावरण , समाजसेवा एवं सतत विकास के लिए किये गए अपने कार्यों के लिए यह सम्मान प्रदान किआ गया ! इसके बारे में और पढ़े..

बीजेपी विधायक ने पेश की मिसाल, मंदिर में कराई अपनी बिटिया की शादी

Date posted: July 5, 2017    10:31 AM

पटना:  आमतौर पर राजनेताओं के घरों में होने वाली शादियों में लाखों, करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं। ऐसे में अगर कोई विधायक अपनी लाड़ली बिटिया की शादी बिना तडक़भडक़ और दिखावे के किसी मंदिर में करे, तो आपको जरूर आश्चर्य होगा। बिहार के सारण जिले के एक भाजपा विधायक ने सोमवार को अपनी पुत्री का विवाह एक मंदिर में इतनी सादगी से किया कि यह समाज के लिए मिसाल बन गया है। सारण जिले के अमनौर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने अपनी पुत्री सबिता कुमारी की शादी सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ मंदिर में की। इस शादी समारोह में न तो फिजूलखर्ची हुई और न ही धन या बाहुबल का प्रदर्शन हुआ। इसके बारे में और पढ़े..

निगम पार्षद इन्दिरा झा ने स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर किया वृक्षारोपण

Date posted: June 5, 2017    10:57 PM

5 जून , न्यूज़ सर्किल संवाददाता : विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में दिलशाद कालोनी वार्ड की निगम पार्षद इन्दिरा झा ने दिलशाद गार्डन आई पॉकेट सेंट्रल पार्क में स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया, उन्होंने उद्यान विभाग के कर्मचरियों के साथ अनेक तरह के पौधे लगाए, जिसमें अर्जुन, आँवला, तुलशी, गुड़हल, बड़ आदि थे। वृक्षरोपण कार्यक्रम में उनके साथ के के खेमका, वी. जी. नायर , प्रदीप कपूर, विजय शंकर झा, परवीन अरोरा, अजय चौटाला, सुलोचना गोयल, गर्ग जी आदि लोग थे।
वृक्षारोपण के बाद निगम पार्षद महोदय ने सभी उपस्थित गणमान्य लोगों से पर्यावरण को संरक्षित करने में योगदान, और अपने आसपास स्वच्छता का विशेष ध्यान देने, और बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने व उनको प्रोत्साहित करने की अपील की। और अनुरोध किया कि यदि हमारे आसपास कोई बच्चा आर्थिक रुप से कमजोर हो तो हम सभी समाज के सक्षम लोगों की एक नैतिक जिम्मेदारी होती है कि हम उनको प्रोत्साहित करें और उनको हर तरह से मदद करने का संकल्प लें , निगम पार्षद जी की इस अपील पर सबने उनका धन्यवाद किया।

इसी श्रंखला में निगम पार्षद ने नेहा गहतोड़ी को 10 CGPA से उत्तीर्ण होने पर एक प्रोतसाहन राशि प्रदान की और उनके माताजी पिताजी को धन्यवाद किया।

सभी गणमान्य लोगों ने निगम पार्षद का हार्दिक आभार ब्यक्त किया और धन्यवाद किया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने केन्द्रीय मंत्री अनिल दवे की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

Date posted: May 19, 2017    10:54 PM

नई दिल्ली, 18 मई।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने केन्द्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री श्री अनिल माधव दवे की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है और कहा है कि यह अपूर्णीय क्षति है।
श्री तिवारी ने कहा है कि श्री अनिल माधव दवे एक आदर्शवादी थे और उनसे प्रत्येक व्यक्ति को कुछ न कुछ सीखने को मिलता था।  जब भी मैं उनसे मिला मेरा यह विश्वास दृढ़ हुआ कि राजनीति का जनता के जीवन में परिवर्तन लाने के माध्यम के रूप में उपयोग किया जा सकता है, दृढ़ हुआ और उनकी मृत्यु मेरे लिए निजी तौर पर और पार्टी संगठन के लिए एक बड़ी क्षति है।
श्री अनिल माधव दवे की मृत्यु का समाचार सुनते ही दिल्ली भाजपा अध्यक्ष अखिल भारतीय अयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उसके बाद वरिष्ठ प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ श्री दवे के निवास स्थान पर शोक प्रकट करने आने वाले लोगों के लिए व्यवस्था करने में सहयोग दिया।

भगवान परशुराम जैसा अवतार की आवश्यकता है : सुनील भराला

Date posted: May 20, 2017    3:21 PM

मुज्जफरनगर : मुज्जफरनगर में भगवान परशुराम के नवनिर्मित भव्य मन्दिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप पहुंचे श्री सुनील भराला जी नि. राष्ट्रीय सह संयोजक भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब – जब धरती पर अत्याचार, पापाचार, अनाचार, दुराचार बढ़ा है और राच्छ्सों ने घोर ताण्डव मचाकर सज्जनों और ईश्वर के भक्तों को परेशान किया है तब – तब परमेश्वर ने किसी न किसी रूप में अवतार लेकर धरती से इन कुरूतियों का सर्वनाश किया है | इसी तरह भगवान परशुराम ने भी परमेश्वर के छठवें अवतार के रूप में धरती को बचाने के लिए आये और उन्होंने 18 बार धरती को राच्छ्सों का वध करके पृथ्वी को उनके पापों से मुक्त किया था और धर्म की स्थापना की थी |

श्री भराला ने आगे बोलते हुए कहा कि आज समाज में नशाखोरी, मदिरापान, भ्रष्टाचार और मनोविकृति जैसी आदि अनेक कुरीतियों ने विकराल रूप धारण कर लिया है जिसके कारण देश में अशिक्षा, गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी आदि अनेक समस्याएं उत्पन्न होती है | इन कुरीतियों की जड़े इतनी गहरी हो चुकी है कि इसे उखाड़ फेकने के लिए भगवान श्री परशुराम जी जैसे युगपुरुष का अवतार लेना अतिआवश्यक हो गया है | भगवान के अवतार लेने से पुरे विश्व एक नई चेतना और स्वार्थरहित वातावरण का परिवेश तैयार होगा | देश से अनाचार, भ्रष्टाचार और मनोविकार जैसी कुरीतियों का सर्वनाश होगा और भगवान धरती पर से राच्छ्सों का वध करके धर्म की स्थापना करेंगें | इसके बारे में और पढ़े..

नोएडा में रोटी बैंक करायेगा जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन

Date posted: May 19, 2017    9:38 PM

नोयडा : न्यूज़ सर्किल संवाददाता, नोएडा में पहला ऐसा बैंक खुला है जहां आप खाना जमा करवा सकते हैं और जरूरतमंद लोग खाना निशुल्क ले सकते हैं। अंजू शर्मा व यशवीर सिंह त्यागी ने बताया कि अनुभूति की पहल द्वारा रोटी बैंक सी 216 सेक्टर 10 में खोला गया है।
जिसमें आप अपने घर, पार्टी आदि में बचा खाना जमा करा सकते हैं। उक्त स्थान पर रोज 12.30 बजे से 2 बजे तक कोई भी जरूरतमंद खाना निशुल्क ले सकता है।
अगर किसी को खाना भिजवाना है और उक्त पते पर आने में असमर्थ है तो उसके लिये वालंटीयर की सुविधा भी है। सामर्थवान व्यक्ति अपनी इच्छा अनुसार दान भी कर सकते हैं।

राशन की लूट बंद कराकर सबको सस्ता राशन देने की मांग पर नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

Date posted: May 19, 2017    2:35 PM

नोएडा : सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली में व्याप्त अनियमितताओं और राशन विभाग से सांठगांठ करके राशन डीलरों द्वारा किये जा रहे अशोभनीय व्यवहार एवं कालाबाजारी के खिलाफ एवं राशनिंग व्यवस्था में सुधार हेतु माक्र्सवादी कम्युुनिष्ठ पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दिनांक 17.05.2017 को सी0पी0आई0 (एम)  पार्टी गौतमबुद्धनगर जिला सचिव गंगेश्वर दत्त शर्मा के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल नगर मजिस्टेªट श्री रामानुज सिंह से मिला और उन्हें समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में रेखांकित किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को राशन प्रणाली के लिए दिये जाने वाले बजट में भारी कटौती के चलते पहले से ही कमजोर राशन व्यवस्था चरमराने की कगार पर है। खाद्य वस्तुओं में बेलगाम महंगाई से आज परिवार चला पाना बेहद मुश्किल हो गया है। जहां पहले ही टार्गेटिंग के नाम पर जरूरतमंद परिवारों को व्यवस्था से दूर रखा जा रहा है, वहीं अब केंद्र ने चीनी के लिए दिये जाने वाले सब्सिडी में भी कटौती कर दी है। जहां एक तरफ केंद्र की भाजपा सरकार राशन व्ववस्था को कमजोर करने का काम कर रही है वहीं यूपी में भी नए कार्ड बनाए बिना ही पुराने कार्डों को कैंसिल किया जा रहा है तथा प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड पर चीनी व मिट्टी का तेल बंद कर गरीबों के हितों पर हमला बोल दिया है। पार्टी का साफ मानना है कि बढती महंगाई को देखते हुए राशन की सुविधा हर परिवार को दी जानी चाहिये। साथ ही गेहूं चावल और चीनी के अलावा दाल, नमक और खाने का तेल भी राशन की दुकानों में उपलब्ध कराया जाना चाहिये। इसके बारे में और पढ़े..

नोएडा : युवाओं ने छात्रों के लिए साल भर की नोटबुक्स दान दी

Date posted: May 19, 2017    2:11 PM

नोएडा : शहर की सामाजिक संस्था यूथ लीडर्स ऑफ़ नॉएडा ने आज ग्राम रोहिल्लापुर सेक्टर 132 के प्राइमरी विद्यालय के पांचवी कक्षा तक के बच्चों के लिए पूरे साल की नोटबुक्स, पेन पेंसिल , चित्र पुस्तिका आदि बांटी , इस दौरान छात्रों में उत्साह और उमंग देखने लायक थी , संस्था के संथापक सदस्य श्री रंजन तोमर ने संवाददाताओं को बताया के सभी साथियों ने मिलकर एवं श्री विजय चौहान के समर्थन से आपस में पैसा एकत्रित कर यह कार्य संभव किया ,इस कार्य के पीछे संस्था का उद्देश्य शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करना एवं छात्रों को पढाई का महत्व समझाना एवं संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों में योगदान देना भी है , इस दौरान मुख्य अतिथि  एवं शहर के वरिष्ट सामसेवी एवं व्यंग्यकार श्री अजीत सिंह तोमर ‘बजरंगी’ ने छात्रों को बताया के जीवन जीना ही आवश्यक नहीं है , समाज के लिए समर्पित जीवन ही असल में सार्थक जीवन है ,उन्होंने युवाओं की इस टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा के इस प्रकार सामाजिक कार्य कर यह युवाओं का दल और युवाओं को भी प्रेरित कर रहा है एवं सामाजिक उत्थान में बेहद अहम् भूमिका अदा कर रहा है !

इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries