एमिटी विश्वविद्यालय में मूट कोर्ट प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Date posted: September 23, 2017    3:37 PM

लखनऊ:  एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ परिसर के एमिटी ला स्कूल में चल रही दो दिवसीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता का समापन हो गया।  इस प्रतियोगिता में कुल विश्वविद्यालय के विधि विभाग के विद्यार्थियों की 36 टीमों ने भाग लिया। कई दौर की प्रतियोगिताओं और मूट कोर्ट में इन टीमों की जोरदार बहस के बाद प्रतियोगिता में विधि छात्र अदिति और शाश्वत की टीम विजयी हुई एवम शांतनु, हर्षित, यशवर्धन की टीम उपविजेता घोषित हुई। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ वक्ता का खिताब अदिति शुक्ला को मिला सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता यशवर्धन एवं सर्वश्रेष्ठ मेमोरियल आकांक्षा एवं खुश्बू को दिया गया। इसके बारे में और पढ़े..

एमिटी विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ राजस्थानी फूड फेस्टिवल

Date posted: September 20, 2017    6:36 PM

लखनऊ: नवोदित होटल मैनेजमेंट व्यवसायियों की प्रतिभा और कौशल को निखारने एवं उन्हें एक व्यवसायिक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से एमिटी स्कूल आॅफ हाॅस्पिटेलिटी एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर में आज राजस्थानी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया।  फूड फेस्टिवल के समस्त व्यंजन एमिटी स्कूल आॅफ हाॅस्पिटेलिटी के छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार किये गये थे। व्यंजन ठेठ राजस्थानी परम्परा पर आधारित थे। राजस्थानी खाने की विविधताओं से सजे इस उत्सव में स्टाटर और मेन कोर्स से लेकर डिजर्ट तक के व्यंजन उपलब्ध थे। इसके बारे में और पढ़े..

सीबीएसई ने जारी की स्‍कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन

Date posted: September 14, 2017    7:31 PM

नई दिल्ली:  स्कूल के टॉयलेट में सात साल के बच्चे की हत्या के बाद देशभर में उठी सुरक्षा की मांग के बीच सीबीएसई ने बड़ा कदम उठाया है। सीबीएसई ने स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है। सीबीएसई की ओर जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक स्कूलों में सीसीटीवी लगवाए जाएं, स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन हो, स्कूल बिल्डिंग में बाहरियों की एंट्री पर कंट्रोल किया जाए। सीबीएसई के उप सचिव जयप्रकाश चतुर्वेदी ने सभी सीबीएसई स्कूलों को निर्देश दिया है कि संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगाएं और सुनिश्चित करें कि वो हमेशा चालू हालत में रहें। स्टाफ का सिक्योरिटी ऑडिट कराया जाए।  इसके बारे में और पढ़े..

DUSU चुनाव में ABVP को झटका, NSUI ने जीते अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद

Date posted: September 13, 2017    11:32 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने जबरदस्त वापसी की है। एनएसयूआई ने एबीवीपी को झटका देते हुए, उसके पांच साल के दबदबे को खत्म किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव नतीजों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने कब्जा कर लिया है। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के रॉकी तुशीद ने जीत दर्ज की। एबीवीपी के रजत चौधरी चुनाव हार गए। वहीं सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी रहे।  इसके बारे में और पढ़े..

रायन स्कूल ने मुकदमा हरियाणा से दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की

Date posted: September 13, 2017    1:06 PM

नई दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने जबरदस्त वापसी की है। एनएसयूआई ने एबीवीपी को झटका देते हुए, उसके पांच साल के दबदबे को खत्म किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव नतीजों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने कब्जा कर लिया है। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के रॉकी तुशीद ने जीत दर्ज की। एबीवीपी के रजत चौधरी चुनाव हार गए। वहीं सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी रहे।  इसके बारे में और पढ़े..

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज छात्रसंघ के चुनाव, ABVP और NSUI में टक्कर

Date posted: September 12, 2017    10:33 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में आज छात्र संघ के चुनाव हो रहे है। सुबह 8:30 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। हर बार की तरह ही मुकाबला एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच है। अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से जहां रजत चौधरी मैदान में है तो वहीं एनएसयूआई से रॉकी तूसीद मैदान में है। आपको बता दें कि रॉकी का नामांकन रद्द हो गया था लेकिन हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद वह चुनाव लड़ रहे है। इसके बारे में और पढ़े..

सोशल मीडिया पर एबीवीपी प्रत्याशियों के प्रचार का जोर

Date posted: September 11, 2017    5:27 PM

दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव के लिए प्रचार का सारा काम सोमवार सुबह थम गया। मगर सोशल मीडिया पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरी तरह छायी रही। कॉलेज परिसर में चुनाव प्रचार और रैलियों पर रोक के बाद आज फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स-अप पर एबीवीपी प्रत्याशियों का प्रचार कार्य चला। इस दौरान एबीवीपी ने सारे साल कॉलेज में छात्रों के बीच काम करने वालों को विजयी बनाने की अपील करते हुए छात्रों से अधिकतम संख्या में वोटिंग करने का आह्वान किया। इसके बारे में और पढ़े..

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव : चारों सीट पर लेफ्ट का कब्जा, गीता कुमारी बनी अध्यक्ष

Date posted: September 10, 2017    12:28 PM

नई दिल्ली:  जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के केंद्रीय पैनल के लिए हुए चुनाव में यूनाइटेड लेफ्ट (आईसा, एसएफआई और डीएसएफ) ने बाजी मारी और सभी चारों सीटों पर कब्जा कर लिया। छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट यूनिटी की कैंडिडेट गीता कुमारी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर ली है। उन्हें कुल 1506 वोट मिले। विद्यार्थी परिषद की नजदीकी उम्मीदवार को 1042 वोट मिले। उनके साथ सेंट्रल पैनल में जीतने वाले अन्य तीन उम्मीदवार भी लेफ्ट से ही हैं। इसके बारे में और पढ़े..

JNU छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी, छाया नजीब का मुद्दा

Date posted: September 8, 2017    12:56 PM

नई दिल्ली:  जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। जेएनयू छासंघ चुनावों के लिए 4 सेंटरों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बार जेएनयू छात्रसंघ चुनावों में लापता छात्र नजीब जंग का मुद्दा सबसे बडा है। प्रचार के दौरान भी यही मुद्दा छाया रहा। गौरतलब है कि जेएनयू छात्रसंघ चुनावों के लिए गुरुवार को प्रचार खत्म हो गया। चुनाव के परिणाम 11 सितंबर को आएंगे। जेएनयू चुनावों में इस बार करीब 8 छात्र छात्राएं वोट डालेंगे। वोटिंग सुबह 10 बजे से शुरू हुई।  इसके बारे में और पढ़े..

RAJ.UNIVERSITY: छात्रसंघ चुनाव के लिए हुई वोटिंग, स्टूडेंट्स ने दिखाया उत्साह

Date posted: August 28, 2017    10:04 AM

जयपुर:  राजस्थान यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। वोटिंग के लिए सुबह से ही स्टूडेंट्स में उत्साह देखा गया। हालांकि इस दौरान पुलिस भी सतर्क रही। छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र देख कर ही कैंपस में अंदर जाने दिया गया। किसी भी तरह की कोई अापराधिक गतिविधि नहीं हो इसके लिए पूरे यूनिवर्सिटी कैंपस में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। फर्जी मतदान करने वाले मतदाताओं पर भी कडी नजर रखी गई। यही नही, बिना चैकिंग के किसी भी वाहन को यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके अलावा बिना पास वाली गाड़ियों को यूनिवर्सिटी में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries