एमिटी ला स्कूल में अंतर संसदीय बहस-2018 का आयोजन

Date posted: January 17, 2018    6:53 PM

लखनऊ:   भविष्य में बतौर अधिवक्ता समाज को अपनी सेवाएं देने वाले अपने विधि छात्रों को राजनीति, अर्थनीति, विज्ञान, तकनीकि और अन्य समसामयिक समामजिक विषयों से जुडे मुद्दों पर अपनी समझ और विचारों को धार देने के लिए एमिटी ला स्कूल, एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर द्वारा अंतर संसदीय बहस-2018 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

शिक्षा में सुधार के लिए आगे आएं बड़े उद्योगपति और व्यापारिक घराने

Date posted: January 7, 2018    6:19 PM

टोंक:   उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने बड़े उदयोगपतियों और व्यापारिक घरानों से अपील की है कि वे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों की मदद के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि देश में महिला शिक्षा को और प्रोत्साहन देने की आवश्यकता है, ताकि महिलाओं को सशक्त बनाया जा सके। उपराष्ट्रपति टोंक जिले में निवाई के पास वनस्थली विद्यापीठ के 34वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसके बारे में और पढ़े..

सर्दी का कहर : आठवीं तक के स्कूलों में बढ़ाई छुटि्टयां

Date posted: January 5, 2018    11:53 AM

गाजियाबाद:  जिले में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड और छोटे बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने आठवीं तक के स्कूलों को छुटि्टयां बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। डीएम रितु माहेश्वरी ने आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों की 10 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी है। इससे पहले डीएम ने इन स्कूलों की छुट्टियां 4 जनवरी तक घोषित की थीं। उन्होंने बताया कि आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भूख के खिलाफ रोटी कपड़ा बैंक फाउंडेशन के संघर्ष को मिला सम्मान

Date posted: January 4, 2018    6:46 PM

लखनऊ:   मिस इंडिया खादी, उत्तर प्रदेश खादी बोर्ड द्वारा दिल्ली के होटल ताज पैलेस डिप्लोमेंट में आयोजित अखिल भारतीय खादी फैशन शो प्रतियोगिता के फाइनल में समाज के गरीबों और वंचितों के उत्थान हेतु उत्कृष्ट कार्यों के लिए रोटी-कपड़ा बैंक फाउंडेशन, लखनऊ को सम्मानित किया गया। मिस इंडिया खादी प्रतियोगिता देश में खादी के उपयोग को युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने हेतु उत्तर प्रदेश खादी बोर्ड द्वारा किए जाने वाले प्रयासों में से एक है। इसके बारे में और पढ़े..

मदरसा छात्राओं से मिली महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी

Date posted: December 31, 2017    12:49 PM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय महिला शरणालय, लखनऊ में रखी गई मदरसे की छात्राओं से मुलाकात की। उन्होंने महिला शरणालय के संचालक को सख्त निर्देश दिया है कि छात्राओं को उनके अभिभावकों के सुपुर्द करते समय अभिभावक की पुख्ता जानकारी ली जाए। महिला कल्याण मंत्री जोशी ने शनिवार को कहा कि किसी भी छात्रा को अधूरी जानकारी पर सुपुर्दगी न दी जाए। इसके बारे में और पढ़े..

देशभर में इग्नू के कोर्स के लिए अब ईमित्रों से भी कर सकेंगे आवेदन

Date posted: December 31, 2017    1:05 PM

जयपुर:  इग्नू के कोर्स से जुड़े आवेदनों को अब ई- मित्र के जरिये भी किया जा सकता है। यह जानकारी देते हुए इग्नू के क्षेत्रीय सहायक निदेशक डा. राममूर्ति मीना ने बताया कि पहला मौका है जब प्रदेश सहित पूरे देशभर में ई- मित्र के माध्यम से इग्नू के कोर्सेस के लिए आवेदन किए जा सकेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

350 जरूरतमंद बच्चों को स्कूल यूनिफार्म की स्वेटर बांटी

Date posted: December 26, 2017    5:32 PM

नोएडा:  सर्दी अपने चरम पर है ऐसे में प्राथमिक व आर्दश विद्यालयों में स्वेटर के अभाव में छोटे बच्चे घर के स्वेटर पहनकर आ रहे हैं। बच्चों की जरूरत को देखते हुये संकल्प इंडिया चेरिटेबल ट्रस्ट ने मंगलवार को चौडा स्थित आर्दश प्राथमिक विद्यालय शाहदत्तपुर में जरूरतमंद बच्चों को 350 स्वेटर बांटे। संकल्प संस्था की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि स्कूल में स्वेटर वितरण ऐना व आंजनेय की मदद से किया गया।

इसके बारे में और पढ़े..

हरियाणा: स्कूलों में 15 दिन रहेंगी सर्दी की छुटि्टयां

Date posted: December 23, 2017    3:12 PM

चण्डीगढ़:   हरियाणा सरकार ने प्रदेश के राजकीय स्कूलों, राजकीय सहायता प्राप्त स्कूलों तथा निजी स्कूलों में सर्दियों की 15 दिन की छुट्टियां करने का निर्णय लिया है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सेकेण्डरी शिक्षा विभाग के निदेशक राजीव रतन ने बताया कि राज्य के ये सभी स्कूल आगामी 25 दिसम्बर, 2017 से 8 जनवरी, 2018 तक बंद रहेेंगे।

एमिटी विश्वविद्यालय में मना राष्ट्रीय गणित दिवस

Date posted: December 22, 2017    7:22 PM

लखनऊ:  राष्ट्रीय गणित दिवस के अवसर पर आज एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर में रोजमर्रा के जीवन में गणित की उपयोगिता विषय पर एक पोस्टर सेशन और व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस के डा. राजेन्द्र कालरा ने इंडस्ट्रीयल एप्लीकेशन आॅफ मैथमेटिक्स विषय पर व्याख्यान देते हुए गणित की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। इसके बारे में और पढ़े..

हायर एजुकेशन एंड ह्यूमन रिसोर्स कॉन्क्लेव’ का शुभारंभ

Date posted: December 21, 2017    2:14 PM

जयपुर:  रोजगार एक ऐसा मुद्दा है, जिसको लेकर केंद्र और राज्य सरकारे चिंतित है और उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं को रोजगार कैसे मिले, इस मुद्दे को लेकर दो दिवसीय हायर एजुकेशन एंड ह्यूमन रिसोर्स कॉन्क्लेव’ का शुभारंभ हुआ।
प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने इस कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि इस दो दिवसीय कॉन्क्लेव का उद्देश्य यही है कि कैसे हम युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दें, और युवाओं को ऐसा बनाया जाए, कि वह अपना स्टार्ट-अप लगाकर दूसरे युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दे।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries