UN में सुषमा स्वराज ने पाक पर साधा निशाना तो तिलमिलाया चीन

Date posted: September 26, 2017    11:54 AM

बीजिंग: संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ तीखे हमले से चीनी मीडिया को परेशानी हो रही है। चीनी मीडिया ने सुषमा स्वराज के भाषण को पक्षपाती और अहंकार बताया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में आरोप लगाए हैं कि भारत हाल के सालों में हुए सरल आर्थिक विकास और विदेशी संबंधों के कारण पाकिस्तान को नीचा दिखा रहा है। हांलांकि ग्लोबल टाइम्स ने पाकिस्तान में आतंकवाद होने की बात मानी। इसके बारे में और पढ़े..

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला, अबु धाबी में इलाज के दौरान निधन

Date posted: September 25, 2017    5:26 PM

अबू धाबी:  मिस्र की रहने वाली दुनिया की सबसे भारी महिला इमान अहमद की सोमवार को यहां मौत हो गई। खलीज टाइम्स के मुताबिक, अबू धाबी में बुर्जिल अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार, महिला को दिल की बीमारी थी और उसके गुर्दे ठीक से काम नहीं कर रहे थे। जिसके कारण इमाम की सुबह तडक़े 4.35 बजे मौत हो गई। इमाम को मई में अबू धाबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लगभग 20 विशेषज्ञ चिकित्सक इमान का इलाज कर रहे थे। इन चिकित्सकों ने संयुक्त अरब अमीरात में आने के समय से उनकी चिकित्सा स्थिति का प्रबंधन किया था। इसके बारे में और पढ़े..

जापान ओपन : विक्टर एक्सेलसन व कैरोलिन मारिन ने जीता खिताब

Date posted: September 25, 2017    2:13 PM

टोक्यो:  मौजूदा विजेता डेनमार्क के बैडमिंडन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन और रियो ओलम्पिक-2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार को जापान ओपन में क्रमश: पुरुष और महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। विक्टर ने तीन गेम तक खिंचने वाले पुरुष एकल के फाइनल में मलेशिया के ली चोंग वेई को 21-14, 19-21, 21-14 से मात दी। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला। रियो ओलम्पिक-2016 में कांस्य पदक जीतने वाले विक्टर का 2017 में यह दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। यह विक्टर की चोंग वेई पर दूसरी जीत है।  इसके बारे में और पढ़े..

अब ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया सहित 8 देशों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध

Date posted: September 25, 2017    1:32 PM

वाशिंगटन:  अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए यात्रा प्रतिबंधों की नई सूची जारी की है, जिसमें उत्तर कोरिया सहित आठ देशों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। ट्रंप ने इससे पहले छह मुस्लिम बहुल देशों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। ट्रंप ने रविवार रात को जारी घोषणा में कहा कि अगले महीने से ईरान, लीबिया, सीरिया, यमन, सोमालिया, चाड, वेनेजुएला और उत्तर कोरिया के अधिकांश नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित होगा। ट्रंप ने इस घोषणा के बाद ट्वीट कर कहा कि अमेरिका को सुरक्षित बनाना मेरी पहली प्राथमिकता है। हम उन्हें अपने देश में नहीं घुसने देंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

एंजेला मर्केल चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेंगी

Date posted: September 25, 2017    1:54 PM

बर्लिन:  जर्मनी की निवर्तमान चांसलर एंजेला मर्केल के नेतृत्व वाली क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन (सीडीयू) पार्टी ने रविवार को हुए संघीय चुनाव में एक बार फिर बाजी मार ली है। प्रारंभिक एक्जिट पोल के मुताबिक, उनकी पार्टी को 32.5 फीसदी वोट मिले हैं। हालांकि पार्टी को मिले वोट उम्मीदों से कम ही हैं। उन्हें 2013 के संसदीय चुनाव में मिले वोट से नौ प्रतिशत अंक कम मिले हैं। पोल के मुताबिक, यूरोपीय संसद के पूर्व अध्यक्ष मार्टिन शूल्ज के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) को भी भारी झटका लगा है और उन्हें सिर्फ 20 फीसदी वोट मिले हैं, जो द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद से पार्टी के सबसे खराब चुनावी नतीजे हैं। 2013 में हुए संघीय चुनाव में मर्केल की कंजर्वेटिव सीडीयू पार्टी को बावेरियन क्रिश्चियन सोशल यूनियन (एससीयू) पार्टी के साथ 41.5 फीसदी वोट मिले थे।  इसके बारे में और पढ़े..

भारत पर हमला बोलने के लिए पाक ने लिया झूठ का सहारा, दिखाई ‘फर्जी’ तस्वीर

Date posted: September 24, 2017    5:22 PM

न्यूयॉर्क:  संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के एक दिन बाद रविवार को पाकिस्तान ने भारत को जवाब दिया। पाक ने यूएन में भारत पर हिंसक जानवर जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया है। सुषमा के भाषण के बाद राइट टु रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की यूएन में स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोलते हुए झूठ का सहारा लिया। उन्होंने कश्मीर में कथित ज्यादतियों का दावा करते हुए एक तस्वीर दिखाई, जिसका भारत से दूर-दूर तक कोई लेनादेना नहीं है।  इसके बारे में और पढ़े..

मेक्सिको में फिर आया 6.1 तीव्रता का भूकंप, अब तक 305 लोगों की मौत

Date posted: September 24, 2017    12:58 PM

मेक्सिको सिटी:  मेक्सिको में मंगलवार को आए 7.1 तीव्रता वाले शक्तिशाली भूकंप के बाद शनिवार को एक बार फिर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। चार दिन पहले आए भूकंप में अब तक 305 लोग मारे जा चुके हैं। समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिर्पोट के अनुसार, भूकंप की चेतावनी जारी किए जाने के बाद मेक्सिको सिटी में दिल का दौरा पडऩे से दो महिलाओं की मौत हो गई। इसके बारे में और पढ़े..

अमेरिकी सेना ने दिखाई ताकत, उत्तर कोरिया के ऊपर उड़ाए बम बर्षक विमान

Date posted: September 24, 2017    5:31 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उत्तर कोरिया के पूर्वी तट के ऊपर से उड़ान भरी। पेंटागन ने यह घोषणा की। सीएनएन की रपट के मुताबिक, पेंटागन ने शनिवार को कहा कि गुआम से अमेरिकी वायुसेना के बी-1बी लैंसर बम वर्षक विमानों और जापान के ओकिनावा से एफ-15 सी ईगल लड़ाकू विमानों ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उत्तर कोरिया के पूर्वी तट के ऊपर उड़ान भरी।  इसके बारे में और पढ़े..

तख्तापलट पर किए ट्वीट को लेकर फंसी मिस तुर्की, छिना ताज

Date posted: September 23, 2017    6:31 PM

इस्तांबुल:  पूर्व में किए गए एक ट्वीट के सामने आने के बाद मिस तुर्की से उनका ताज छीन लिया गया है। बीबीसी ने बताया कि इतिर एसेन (18) ने पिछले साल हुए तख्ता पलट के प्रयास के संदर्भ में अपने मासिक धर्म के रक्त की तुलना ‘शहीदों’ के रक्त से कर दी थी। प्रतियोगिता के आयोजकों ने कहा कि ट्वीट ‘अस्वीकार्य’ है और उनकी जीत के कुछ घंटों के बाद ही उनका ताज छीनने के फैसले पुष्टि कर दी। एसेन ने इंस्टाग्राम के जरिए कहा कि वह राजनीतिक नहीं हैं और न राजनीति कर रही थीं।  इसके बारे में और पढ़े..

रूसी विदेश मंत्री बोले- ट्रंप और किम जोंग बच्चों की तरह लड रहे

Date posted: September 23, 2017    2:44 PM

मॉस्को:  रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच जुबानी जंग को स्कूली बच्चों की लड़ाई जैसा बताया है। ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी के बाद किम जोंग उन ने ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त और बूढा कहा था। इसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर किम जोंग उन को पागल कह दिया था। लावरोव ने कहा कि इन गर्म दिमाग के दोनों नेताओं के बीच इस जुबानी जंग पर विराम लगने की जरूरत है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries