UN में बोला भारत, आतंक पर पाकिस्तानी मानसिकता में बदलाव की जरूरत

Date posted: January 20, 2018    3:31 PM

संयुक्त राष्ट्र:  भारत ने सुरक्षा परिषद से कहा है कि भारत और अफगानिस्तान में आतंकवादी हमले कराने को लेकर पाकिस्तान की मानसिकता बदलने की जरूरत है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि आतंकवादी मानसिकता में बदलाव लाकर ही अफगानिस्तान में शांति लाई जा सकती है। अकबरुद्दीन ने कहा, आतंकवाद और बाहर से पैदा की गई अस्थिरता अफगानिस्तान की शांति, स्थिरता और संपन्नता के लिए सबसे गंभीर खतरा है और आतंकवाद का बढ़ता दायरा हमारे पूरे क्षेत्र के लिए खतरा है। इसके बारे में और पढ़े..

अगले सप्ताह थेरेसा दावोस में ट्रंप से मुलाकात करेंगी

Date posted: January 20, 2018    12:10 PM

लंदन:  ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे अगले सप्ताह दावोस में वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगी। बीबीसी के मुताबिक, अगले महीने लंदन में एक अरब डॉलर की लागत से खुलने वाले अमेरिकी दूतावास की योजना को ट्रंप ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद थेरेसा मे की ट्रंप से मुलाकात की यह खबर सामने आई है।  इसके बारे में और पढ़े..

डोनाल्ड ट्रंप ने वीडियो के जरिए गर्भपात रोधी मार्च को संबोधित किया

Date posted: January 20, 2018    12:04 PM

वॉशिंगटन:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 45वें वार्षिक ‘मार्च फॉर लाइफ’ में हिस्सा लेने के लिए वॉशिंगटन में एकत्रित हुए हजारों गर्भपात रोधी कार्यकर्ताओं को वीडियो के जरिए संबोधित किया। ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस रोज गार्डन से मार्च में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, जिसे नेशनल मॉल में लगी विशाल स्क्रीन्स पर देखा गया। इसके बारे में और पढ़े..

बच्चों को बेडिय़ों में बांधने वाले आरोपी माता-पिता का उत्पीडऩ से इनकार

Date posted: January 19, 2018    12:16 PM

लॉस एंजेलिस:  अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपने 13 बच्चों को बेडिय़ों से बांधकर रखने के आरोपी माता-पिता ने इन आरोपों को झुठला दिया है। बीबीसी के मुताबिक, आरोपी डेविड टुर्पिन (56) और उनकी पत्नी लुइस टुर्पिन (49) पर प्रताडऩा, दुव्र्यवहार और बच्चों की जिंदगी को खतरे में डालने के मामले दर्ज किए गए हैं। पीडि़त बच्चों में से एक घर से बचकर भाग निकलने में कामयाब रही थी, जिसने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसकी तफ्तीश करने पर पुलिस को पता चला कि लडक़ी के कुछ भाई-बहनों को बिस्तर पर बेडिय़ों से बांधकर रखा गया है और उन्हें काफी समय से खाना भी नहीं दिया जा रहा था। इस आरोपी दंपति को अदालत में पेश किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

सुरक्षा सहायता रोकने के बावजूद PAK में सैन्य प्रशिक्षण जारी रखेगा US

Date posted: January 18, 2018    2:12 PM

इस्लामाबाद:  अमेरिका ने पाकिस्तान को बताया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता रोकने के बावजूद वह पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण के रूप में सहायता देना जारी रखेगा। पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने सीनेट की विदेश मामलों की समिति को बताया कि अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय सैन्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण (आईएमईटी) सहित पाकिस्तान के राष्ट्रीय हितों के समर्थन के लिए अन्य आर्थिक मदद जारी रखेगा। इसके बारे में और पढ़े..

भारत-इजरायल की दोस्ती पर भडक़ा पाक, दोनों देशों को बताया इस्लाम विरोधी

Date posted: January 17, 2018    5:33 PM

इस्लामाबाद:  भारत और इजरायल की दोस्ती पर पाकिस्तानी बुरी तरह भडक़ गया है। पाकिस्तान ने दोनों देशों को इस्लाम विरोधी करार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा कर सकता है। इजरायल पर हमला बोलते हुए आसिफ ने कहा कि इजरायल उस बड़े इलाके पर कब्जे की कोशिश में लगा है, जो मुस्लिमों का है। वहीं भारत पर आरोप लगाते हुए कहा, वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है। इजरायल और भारत का समान उद्देश्य है। इसके बारे में और पढ़े..

PM अब्बासी का बड़ा बयान, पाक में ‘साहिब’ हाफिज सईद पर कोई केस नहीं

Date posted: January 17, 2018    2:39 PM

नई दिल्ली:  पाकिस्तान की नजर में मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद आज भी बेगुनाह है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने तो आतंकी हाफिज सईद को ‘साहिब’ तक कह दिया है। पाक पीएम ने कहा कि पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहिब के खिलाफ नहीं है। इसलिए उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान शाहिद खाकान अब्बासी ने यह बड़ा बयान दिया।
अब्बासी से जब हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सवाल किया गया तो जवाब में उन्होंने कहा कि कार्रवाई उस व्यक्ति पर की जा सकती है, जिसके खिलाफ कोई केस दर्ज हो।  इसके बारे में और पढ़े..

दक्षिण एशिया में अराजकता फैलाने के लिए मौजूद है अमेरिका: हिना रब्बानी

Date posted: January 17, 2018    7:28 PM

इस्लामाबाद:   पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि अमेरिका दक्षिण एशिया में शांति के लिए नहीं बल्कि अराजकता फैलाने के लिए मौजूद है। एक साक्षात्कार में खार ने सीएनएन से कहा, “जैसा कि जॉर्ज फ्रीडमैन ने अपनी किताब ‘द नेक्स्ट 100 इयर्स’ में कहा है कि अमेरिका इस क्षेत्र में अराजकता फैलाने के लिए मौजूद है ताकि रूस, चीन, ईरान और दूसरे क्षेत्रीय देशों को काबू में रखा जा सके।” इसके बारे में और पढ़े..

13वीं बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

Date posted: January 16, 2018    1:05 PM

इस्लामाबाद:   पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी और दामाद के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में सुनवाई हो रही है। अपदस्थ प्रधानमंत्री 13वीं बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए। ‘डॉन डॉट कॉम’ की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘नवाज मंगलवार सुबह बेटी मरियम और दामाद रिटायर्ड कैप्टन सफदर के साथ लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। कुछ देर के लिए पंजाब हाउस में रुकने के बाद वह अदालत के लिए रवाना हो गए।’’ इसके बारे में और पढ़े..

बिपिन रावत के बयान पर चीन ने जताई नाराजगी, कहा शांति के लिए नुकसानदेह

Date posted: January 15, 2018    5:10 PM

बीजिंग: चीन ने रविवार को भारत के सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे ‘अरचनात्मक’ बयान सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति को प्रभावित करेंगे। जनरल रावत ने पिछले हफ्ते कहा था कि भारत को अपना ध्यान पाकिस्तान से सटी अपनी पश्चिमी सीमा से हटाकर चीन से सटी अपनी उत्तरी सीमा पर केंद्रित करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर चीन शक्तिशाली है तो भारत भी कमजोर नहीं है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries