गाजियाबाद के वार्ड नंबर 74 में डॉ अनिल राघव ने लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर

आज निःशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा कैम्प वार्ड नंबर 74 शालीमार गार्डन चंद्र शेखर पार्क में विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग मेरठ प्रांत के सहयोग से लगाया गया। इस कैम्प के संयोजक डॉक्टर अनिल राघव एम. डी होम्योपैथिक जो कि होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र में पूरे विश्व से आए हुए मरीजों को इलाज देते है, उनके मार्गदर्शन में समाज के सम्मानित सेवा कार्य करने वाले क्षेत्र के सभी प्रबुद्ध लोगों ने उनका इस कार्य में पूर्ण सहयोग किया। आज कैम्प कार्यक्रम अध्यक्ष भी होम्योपैथिक डॉक्टर प्रमोद शर्मा जी ने होम्योपैथिक दर्शन शास्त्र पर अपना उद्बोधन दिया और कहा कि होम्योपैथिक दवा दुष्प्रभाव रहित और बीमारी के कारण को ठीक कर मनुष्य को सम्पूर्ण लाभ देती है। ऐसे अनेकों ठीक हुए मरीजों द्वारा बोला जाता है।कैम्प में आए बहुत से मरीज जो इस कैम्प में दवा लेकर ठीक हुए है उन्होंने भी अपने-अपने अनुभव साझा किए। मुख्य अतिथि डॉक्टर पूजा सिंह जो कि पेशे से वकील है उन्होंने मानव का देश के प्रति कर्त्तव, सामाजिक समरसता तथा कुटुंभ प्रबोधन पर बोला और कहा कि स्वदेशी चीजों को खरीदो और बढ़ावा दो, जिससे कि देश का पैसा देश में ही रहे। वहीं आए हुए मंगल सिंह जी जो कि आज के कैम्प के संरक्षक थे उन्होंने होम्योपैथिक को प्रकृति के सबसे निकट चिकित्सा पद्धति बताया और प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने इन वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों को पूर्ण सहयोग दिया है जिससे अनेकों लोग स्वास्थ्य लाभ उठा रहे है।

डॉक्टर अनिल राघव ने सभी को साथ लेकर वाल्मीकि जी व बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर फूल माला अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ कराया। प्रकृति प्रेमी डॉक्टर अनिल राघव ने एक वट वृक्ष पार्क में रोपित कर समाज को प्रकृति सेवा व मानव सेवा का संदेश दिया। दवाई के बारे में बताया तथा विभिन्न जाति और संप्रदाय से आए लोगो के प्रश्नों का उत्तर दिया जो कि विभिन्न बीमारियों पर आधारित प्रश्न थे।

आज लगभग 587 बीमार मरीज़ों को दवा दी गई तथा 114 लोगो का थ्रॉइड टी एस एच और शुगर की जांच तथा कोलेस्ट्रोल की निःशुल्क जाँच की गई।

विश्व हिंदू परिषद के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे, जिसमे प्रमुख विश्व हिंदू परिषद महानगर मंत्री सुनील चौहान, महानगर संयोजक बजरंग दल कैलाश राठोड़िया, महानगर सेवा प्रमुख अशोक गोयल, मोहन लाल जी, दीपक अग्रवाल, मनुराज कौशिक, एडवोकेट अभिमन्यु सिंह, एडवोकेट गौरव त्यागी, शिवम मित्तल, पारसनाथ सिंह, राहुल सिसौदिया, कार्यक्रम के सह संयोजक विनोद सैन, डॉक्टर श्रेया सिंह, समाजसेवी व आरडबल्यूए के अध्यक्ष जुगल किशोर अपनी टीम के साथ, शैलेंद्र सक्सेना, धर्मेंद्र, आनंद आदि उपस्थित थे तथा मंच का संचालन वंदना गोस्वामी जी ने किया

This slideshow requires JavaScript.

Facebook Comments